BMW R 1150 GS Adventure

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू आर 1150 जीएस (Baujahr 2002)

एक दोस्त, एक सहायक

इस्तेमाल मोटरसाइकिल परीक्षणों की हमारी श्रृंखला में, एक क्लासिक आज कारण है: बीएमडब्ल्यू आर ११५० जीएस । बाइक हमें एक आगंतुक प्रदान की गई है, यह पूर्ण सबसे अच्छी हालत में है । यह जीएस श्रृंखला 1999 और 2003 के बीच बनाई गई थी - आज भी क्या कर सकते हैं?

एक अच्छा दोस्त

दरअसल, ऐसे लोग भी हैं जो सोचते हैं कि बीएमडब्ल्यू जीएस एक मोटरसाइकिल है । बेशक, ऐसे संकेत हैं जो इस दिशा में अननीत मोटर मोबाइलिस्ट को इंगित करते हैं, उदाहरण के लिए मोटर जैसे या दो इनलाइन पहियों। फिर भी, यह अनुमान एक जीएस के सच्चे कोर के साथ न्याय नहीं करता है, क्योंकि बीएमडब्ल्यू एक अच्छा दोस्त है । एक है जो आप नीचे देता है और मोटी और पतली के माध्यम से अपने पक्ष में चलता है, अच्छे समय में और साथ ही बुरे समय में । और अगर दुनिया का अंत लक्ष्य है, तो जीएस आपको वहां ले जाएगा।

यह आश्वस्त हो सकता है, लेकिन कुछ पायलटों के लिए यह आत्मविश्वास पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है । बीएमडब्ल्यू साल और श्रृंखला के साथ जीएस में सुधार इस हद तक है कि यह निष्पक्ष अपने समय में सबसे प्रतिभाशाली साहसिक बाइक का प्रतिनिधित्व किया । दूसरे शब्दों में, अगर कुछ गलत हो जाता है, यह बाइक की तुलना में सवार करने के लिए और अधिक नीचे है ।

imageimageimage

मोटरसाइकिल की एक पूरी बहुत

हमारा टेस्ट ऑब्जेक्ट फोर-वॉल्व सीरीज से आता है, जिसे १९९९ और २००३ के बीच बनाया गया था । यह एडवेंचर वर्जन है, जिसमें 30 लीटर का टैंक है । इसमें विंडशील्ड, फेंडर चौड़ीकरण, इंजन प्रोटेक्शन, स्टील फ्लेक्स ब्रेक लाइन, हैंड प्रोटेक्टर, लंबे समय तक स्प्रिंग ट्रैवल और फॉग लाइट्स की सुविधा भी है । इस तरह दुनिया का अंत बिना ईंधन भरने के ६५० किलोमीटर दूर तक हो सकता है । जीएस प्रसिद्ध पूर्वजों पर वापस देख सकते हैं, क्योंकि वे पेरिस-डकार रैली के विजेताओं के बीच कई बार थे । और "हमारा" भी एक फिल्म स्टार के रूप में स्थाई प्रसिद्धि के लिए आया था, क्योंकि दस भाग वृत्तचित्र में "लांग वे दौर" इवान मैकग्रेर और चार्ली Boorman ११५ दिनों में इस बीएमडब्ल्यू पर चलाई और ३०,३९५ किमी दुनिया भर में २००४ में ।

ऑफ-रोड के लिए यह जीएस 85 एचपी बॉक्सर इंजन से संचालित है, 98 एनएम का अधिकतम टॉर्क 5250 आरपीएम की रफ्तार से है। मोटरसाइकिल अच्छी तरह से नीचे से दबाव का उपयोग कर सकते हैं, और न केवल ऑफ रोड में । बड़े पैमाने पर बाइक वास्तव में एक उच्च २८७ किलो ड्राइव करने के लिए तैयार वजन का होता है । जीएस ड्राइवर न केवल शक्तिशाली होना चाहिए, बल्कि कम से कम 180 सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए। हालांकि 860 मिलीमीटर सीट ऊंचाई वाली निचली बेंच है, लेकिन यह मानक के रूप में 900 मिलीमीटर है।

सिद्धांत के लिए पर्याप्त है, हम दूर और बंद जाओ ।

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

एक बॉक्सर जो इस तरह महसूस करता है

सांस से बाहर? तब जीएस ऐसा नहीं था कि पसीने से तरबतर युद्धाभ्यास किए बिना ड्राइविंग शुरू करना आसान था। अन्यथा, हालांकि, जीएस साहसिक शायद ही बीएमडब्ल्यू नवागंतुक के लिए कोई पहेली बन गया है। बॉक्सर शुरू में काफी सौहार्दपूर्ण हिलाता है, एक विशेषता है कि बाद में काफी हद तक दूर मॉडलिंग की थी । यहां और अब, हालांकि, यह संक्षेप में पूरी मोपेड के माध्यम से बेवकूफ और यह स्पष्ट है कि यह अब शुरू कर सकते है बनाता है ।

ठेठ बॉक्सर ध्वनि हमारे कान नहरों में प्रवेश करती है और आसन्न मस्तिष्क में खुशी की भावनाओं को ट्रिगर करती है। हां, कि क्या एक बीएमडब्ल्यू की तरह ध्वनि चाहिए । स्टार्ट-अप बिना मरोड़ने और हिलने के संभव है, भले ही उस समय कोई एंटी-हॉपिंग क्लच न हो । गिम्बल निश्चित रूप से शक्ति को निगल जाएगा, लेकिन कुछ भी नष्ट कर देता है जो किसी भी तरह लोड परिवर्तन की याद दिलाता है। उच्च लड़ाकू वजन के बावजूद, चीजें तेजी से बढ़ रही हैं: ४.३ सेकंड में, स्पीडोमीटर जादू १०० किमी/घंटा ध्वनि बाधा प्रदर्शित करेगा, जो भारी ट्रंक के लिए इतना धीमा नहीं है । हालांकि, यह मूल्य सैद्धांतिक बना हुआ है, क्योंकि तेज वक्र टोपीज या कुछ और के लिए जो "फ्लोट" से जुड़ा हुआ है, यह बस नहीं बनाया गया है। साहसिक कार्य के अलावा, बड़े टैंक का अतिरिक्त वजन काफी अधिक है, जो ड्राइविंग गतिशीलता के लिए बिल्कुल अनुकूल नहीं है।

मील खाने को यह ज्यादा पसंद है । उत्कृष्ट आराम, लंबी दूरी की पीठ और अच्छी हवा संरक्षण द्वारा पूरित अभी तक तेजी से यात्रा चरणों आराम सुनिश्चित करते हैं । उच्च वजन लगातार मौजूद है, जिस तरह से यह एक बहुत अच्छा ड्राइविंग आराम सुनिश्चित करता है। सुकियस भी अच्छी तरह से परोसा जाता है, इसके लिए बहुतायत में जगह है।

ब्रेक अच्छे और अप टू डेट हैं। यहां तक कि एक मानक एबीएस सुरक्षा की अतिरिक्त खुराक प्रदान करता है जो आप बीएमडब्ल्यू से उम्मीद करेंगे।

सस्ते कभी नहीं, अच्छी तरह से ज्यादातर

मेगावाट ड्राइविंग एक विशेष रूप से सस्ते आनंद कभी नहीं किया गया है । हालांकि कई नमूनों के आसपास 20 साल पुराने है और तदनुसार कई किलोमीटर एकत्र किया है, इन जीएस अभी भी एक सौदा नहीं कर रहे हैं । यह कम से कम 5,000 यूरो होना चाहिए, हमारे परीक्षण बाइक की तरह शीर्ष बनाए रखा नमूनों पांच अंकों पर खरोंच करने के लिए की तरह। आप इसे समझ सकते हैं: बीएमडब्ल्यू आर 1150 जीएस, यदि आप एक हिल-आउट मॉडल नहीं पकड़ते हैं, तो बहुत बड़े दौरे के लिए एक लगभग आदर्श साथी है।

यदि आप कॉर्नरिंग और चपलता के बिना कर सकते हैं, जीएस आदर्श यात्रा मोपेड है, जहां सड़क सही से तीन कदम नीचे हो सकती है।
जैसा कि मैंने कहा, अच्छे और बुरे दिनों के लिए एक दोस्त ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 5.000 € से उपयोग किया जाता है
  • वर्ष निर्मित: 1999-2003
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: सफेद-नीले रंग में साहसिक
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1150 GS Adventure

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • दिलासा देना
  • प्रसंस्करण
  • ऑफ-रोड उपयुक्तता
  • उच्च वजन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक

आयाम

लंबाई
2,180 मिमी
वजन
287 किलो
अब। वजन
460 किलो
सीट
900 मिमी
व्हीलबेस
1,501 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4.3 एस
टैंक सामग्री
22.1 l
खपत
4.6 l
उच्चतम गति
192 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बॉक्सर 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,130 सीसी
फ़्लैट आदि
101 मिमी
चक्रनाभि
70.5 मिमी
प्रदर्शन
85 एचपी
घूर्णन-बल
98 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीलीवर
यात्रा:
210 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
पैरालेवर सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक
305 मिमी
सामने टायर्स
110/80 बी 19 टीएल
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
276
रियर टायर्स
150/70 एच 17 टीएल
एब्स
ब्रेक बूस्टर के साथ आंशिक इंटीग्रल एबीएस

आगे परीक्षण