BMW R 1200 R

बीएमडब्ल्यू आर 1200 आर परीक्षण में (Baujahr 2011)

बीएमडब्ल्यू आर १२०० आर: बीएमडब्ल्यू से सभी उद्देश्य हथियार

BMW R 1200 R२०११ बीएमडब्ल्यू आर १२०० आर (K27) यहां परीक्षण अभी भी हवा के साथ ११० हिमाचल प्रदेश बॉक्सर इंजन है/ इस मॉडल को 2006 से 2014 के बीच बनाया गया था और इसमें सफल आर 1150 आर को जगह दी गई है। अपने पूर्ववर्ती के विपरीत, १२०० बहुत मजबूत है और सड़क पर स्पोर्टियर, दौरे की क्षमता खोने के बिना । कुछ बाइकर्स का यह भी दावा है कि आर १२०० आर जीएस की तुलना में बेहतर अल्पाइन बाइक है, क्योंकि यह इसके साथ इतने किलो नहीं ले जाता है । हम उस तक नहीं जाना होगा, लेकिन आर १२०० आर हमेशा दौरा करने के लिए उपयुक्त है ।

पहली छाप

स्वाद, जैसा कि हम सभी जानते हैं, बेकर से आते हैं, लेकिन इस मशीन वास्तव में आश्चर्यजनक लग रहा है, है ना? पहली बात यह है कि इस गाड़ी की आंख पकड़ता है, ज़ाहिर है । एक नग्न बाइक के रूप में, कोई क्लैडिंग या आधा खोल नहीं है जो इंजन के दृश्य को प्रतिबंधित करता है। छोटे या स्लिम सीधे नहीं लगते हैं, लेकिन फिर भी अच्छी तरह से प्रशिक्षित और आंख-द्रर - यहां कोई ग्राम बहुत अधिक स्थापित नहीं होता है।

स्पोर्टियर बाइक के प्रशंसक इसे अलग तरह से देख सकते हैं, लेकिन बीएमडब्ल्यू राइडर्स वास्तव में अधिक शक्तिशाली बाइक, विशेष रूप से जीएस और साहसिक प्रशंसकों के लिए उपयोग किए जाते हैं। यदि आप मशीन के व्यक्तिगत तत्वों को देखते हैं, तो आप केवल सुंदर चीजें देख सकते हैं: स्टील फ्लेक्स केबल, कॉन्फिलिएड एल्यूमीनियम हैंडलबार, ग्रीस्ड कांटा, एकीकृत गिम्बल ड्राइव के साथ एकल बांह स्विंगआर्म, सुंदर एनालॉग उपकरण और जहां भी आप देखते हैं वहां केवल गुणवत्ता वाले हिस्से - बीएमडब्ल्यू स्टॉप। आर 1200 आर भी स्पोक पहियों, एक विशेष निकास पॉट और क्रोम के बहुत सारे के साथ ही एक हाथ से चित्रित टैंक के साथ एक "क्लासिक" संस्करण के रूप में उपलब्ध है।

सीट और ध्वनि नमूना

बीएमडब्ल्यू आर 1200 आर की सीट ड्राइवर के लिए जोरदार तरीके से स्पष्ट सीट गर्त है। केवल ८० सेंटीमीटर की सीट ऊंचाई ड्राइवर को मशीन के बजाय पूरी तरह से बैठने की अनुमति देती है-यात्री के विपरीत, जो बहुत अधिक बैठे हैं और वाहन चलाते समय आसानी से ड्राइवर को नजरअंदाज कर सकते हैं । ड्राइवर और यात्री दोनों के पास लंबी यात्राओं के लिए पर्याप्त जगह है, जो इस प्रकार की मशीनों के साथ दुर्लभ है। हैंडलबार मध्यम चौड़ाई वाले होते हैं और केवल 223 किलो (पूरी तरह से ईंधन) के वजन के साथ, मशीन को आसानी से रैंक किया जा सकता है। पहली शुरुआत में, हमेशा की तरह सुखद बॉक्सर ध्वनि लगता है, जो अच्छी तरह से बेसी लगता है और एक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रित निकास फ्लैप (२०११ श्रृंखला से) के माध्यम से हमारी मशीन के साथ किसी न किसी तरह ।
 
CockpitSchalter und BedienelementeBremsanlage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

कॉकपिट न तो चंचल है और न ही जटिल । स्पीड और स्पीड फ्रेम के लिए दो एनालॉग घड़ियां एलसीडी डिस्प्ले हैं, जो काफी जानकारी देती हैं। ऑन-बोर्ड कंप्यूटर टैंक क्षमता, सीमा, औसत खपत और औसत गति के बारे में जानकारी प्रदान करता है। इसके साथ गज प्रदर्शन, तापमान, तारीख और समय और दैनिक किलोमीटर है। जब ईएसए लैंडिंग गियर बोर्ड पर होता है, तो एक साधारण स्विच के माध्यम से तीन ड्राइविंग मोड और चार लोडिंग राज्यों के बीच डैमिंग को बंद किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, एसीएस (स्वचालित स्थिरता नियंत्रण) और आरडीसी (टायर प्रेशर कंट्रोल) भी हैं। ऑपरेशन सरल है और बाएं हैंडलबार पर तीन बटनों के माध्यम से किया जाता है और ऑपरेटिंग निर्देशों का अध्ययन किए बिना सहज रूप से संभव है। ब्रेकिंग सिस्टम संयुक्त एबीएस प्रदान करता है और कमजोर 1150 सिंटर पार्ट-इंटीग्रल एबीएस को बदल दिया है। मशीन उत्कृष्ट ब्रेक और ब्रेक खुराक के लिए बहुत आसान कर रहे हैं। मानक के रूप में, छोटे एलईडी संकेतक हैं, एक क्लासिक दिखने वाला फ्रंट लाइट (कोई एलईडी नहीं) के साथ-साथ गर्म हैंडल और साइड और मुख्य स्टैंड भी हैं।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

पहले मीटर में पहले से ही एक परिचित लग रहा है आर १२०० आर के लिए उठता है । यह किसी भी समस्या के बिना ड्राइव और तकनीकी तामझाम की कमी के लिए धन्यवाद को नियंत्रित करने के लिए आसान है। 1150 आर की तुलना में, इंजन लागू उल्लेखनीय रूप से बढ़ा है। 120 एनएम का टॉर्क जल्दी होता है और गैस देते समय सभी रैखिक टॉर्क कर्व से ऊपर ध्यान देने योग्य होता है। बॉक्सर स्वेच्छा से खींचती है, पूर्ववर्ती के कुछ ज़ोरदार दिखने वाले उच्च मोड़ का कोई और निशान नहीं है । 2011 (फेसलिफ्ट) से अधिकतम गति अधिकतम है। 8,500 आरपीएम है, और डबल डेटोनेटर में अब दो ओवरहेड कैमशाफ्ट हैं। 2,000 आरपीएम के रूप में जल्दी से आप इंजन शिकायत के बिना तेजी लाने कर सकते हैं - अद्भुत।

कम वजन के साथ मिलकर, आप एक स्पोर्टी तरीके से डामर पर आर १२०० आर स्थानांतरित कर सकते है-लेकिन आप वास्तव में नहीं करना चाहती । बिजली के बावजूद, मशीन ड्राइवर को अच्छी तरह से नीचे लाती है और बल्कि उसे लापरवाही से फिसलना करने के लिए लुभाती है । यह पता चला है कि अगर यह हो गया है अच्छा है, यह वास्तव में दौर जा सकते हैं, लेकिन कोई कारण नहीं चारों ओर भागते हैं । यदि आप इसे ठीक से दुर्घटना करते हैं, तो आप आर १२०० आर के रबर बैंड प्रभाव पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं: मशीन पहले से ही अच्छी तरह से तूफानी है, लेकिन त्वरण मजबूत और मजबूत महसूस कर रही है-टोक़ वक्र देखें । इसके अलावा, पीठ बकसुआ करने की प्रवृत्ति है, जो Paralever द्वारा रोक दिया गया है-अद्भुत, एक वर्णन नहीं कर सकते, एक अपने आप को अनुभव किया होगा ।
 


आर 1200 आर बिल्कुल आत्मविश्वास और चुपचाप ड्राइव करता है, भले ही जमीन कभी-कभी बेचैन हो। टेलीलीवर और पैरालेवर बिल्कुल परिपक्व हैं और हमेशा एक सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हैं। यह और सटीक, आसानी से स्विच करने योग्य गियरबॉक्स (क्लच पर कम हाथ बल) के साथ-साथ पैक किए जाने वाले ब्रेक तत्काल कल्याण सुनिश्चित करते हैं। बीएमडब्ल्यू भी फुर्तीला और सुडौल है, और क्या आप चाहते हैं?

शायद एक बेहतर विंडस्क्रीन, कि इतना महान नहीं है । १२० किमी/घंटा तक, छोटे स्पोर्ट्स डिस्क हमारे टेस्ट मशीन पर काफी अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन उससे आगे यह फील गुड फीलिंग के साथ खत्म हो गया है । यह doof है, क्योंकि आर १२०० आर वास्तव में केवल एक छोटे के साथ इतना अच्छा गाड़ी की तरह लग रहा है-या भी बिना बेहतर-डिस्क । यदि आप एक अच्छा विंडस्क्रीन चाहते हैं, तो आपको एक बड़ी डिस्क की आवश्यकता होती है जो प्रकाशिकी को खंडहर कर देती है।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

अद्भुत, इस बीएमडब्ल्यू R1200 आर. न केवल सुंदर, तेज और सुरक्षित है, लेकिन यह भी एक अल्पाइन दौरे के लिए काफी शक्तिशाली । बेशक, यह एक सूटकेस प्रणाली है, जो बीएमडब्ल्यू में पैसे में काफी अच्छी तरह से चला जाता है की आवश्यकता है । और सिर्फ एक टूरिंग डिस्क, जिसका उपयोग माध्यमिक बाजार (ई.B एमआरए) में लगभग 150 यूरो के लिए किया जाना है। पहाड़ों में आपको कानों के चारों ओर अन्य बाइकर्स की सवारी करनी चाहिए, क्योंकि 1200 के दशक में आपको वह सब कुछ लाता है: शक्ति, चपलता, चपलता और सुरक्षा की भावना से ऊपर है कि आप वास्तव में इस बाइक के साथ बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 12,000 €
  • प्रयुक्त (7 साल पुराना): 8,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2006-2014
  • रंग: सफेद, मैट ग्रे, काले, नीले, लाल
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1200 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • एक बॉक्सर मशीन के लिए अपेक्षाकृत प्रकाश
  • चरित्र के साथ शक्तिशाली मोटर
  • एक चुस्त टूरर के रूप में उन्नत किया जा सकता है
  • कोई तकनीकी अधिभार नहीं
  • सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव
  • काफी सस्ता नहीं
  • विंडस्क्रीन भूमिगत

R 1200 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

R 1200 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 13,100

आयाम

लंबाई
2,165 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,300 मिमी
वजन
232 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,515 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.4 एस
60 से 100
3.5 एस
टैंक सामग्री
18 l
खपत
4.96 l
श्रेणी
363 किमी
उच्चतम गति
220 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
मुक् केबाज़
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा
विस्थापन
1,170 सीसी
फ़्लैट आदि
101 मिमी
चक्रनाभि
73 मिमी
प्रदर्शन
125 एचपी
घूर्णन-बल
125 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
टू-पीस फ्रेम अवधारणा जिसमें मुख्य और खराब-ऑन रियर फ्रेम शामिल है, मोटर का समर्थन
निलंबन मोर्चा
उल्टा 45 मिमी
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
140 मिमी
सस्पेंशन रियर
परालवर
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
276
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस (पार्ट इंटीग्रल), स्विचेबल

आगे परीक्षण