BMW R 1200 GS Adventure K255

बीएमडब्ल्यू आर 1200 जीएस साहसिक (K255) की समीक्षा में (Baujahr 2006)

पहाड़ बुला रहा है।

BMW R1200 GSA K255 Testतस्वीरें: motorradtest.de
यह अभी भी 2006 से एक "पुराने" बीएमडब्ल्यू आर 1200 जीएस साहसिक खरीदने के लायक है? हम 80,000 किमी से अधिक के साथ जीएसए K255 पर एक नज़र डालते हैं और एक निष्कर्ष के रूप में कहते हैं: हां, निश्चित रूप से, यह हमेशा इसके लायक है।

एक मोटरसाइकिल से एक पहाड़

यह अब हमारे सामने खड़ा है, बीएमडब्ल्यू आर १२०० जीएस साहसिक, फैक्टरी कोड K255 । यदि एक "सामान्य जीएस" एक प्रभावशाली घटना है, तो साहसिक उस पर एक और पैक करता है। विशेष रूप से सामने से, यह वास्तव में डरावना है । 2006 से हमारी परीक्षण बाइक पहले से ही कूबड़ पर 80k से अधिक है, लेकिन यह अभी भी एक अच्छी स्थिति में है। मुश्किल से जंग, कोई खरोंच, कोई patina । केवल जब आप कॉकपिट आपको पता है देखो: यह एक पुरानी मशीन है । युवा लोगों को लगता है कि हो सकता है "जहां मोबाइल फोन यहां युग्मित है", हमारे जैसे पुराने बाईकर्स हल्के से सांस लेने और लगता है: "एक भाग्य, कोई तामझाम" । और फिर इन अद्भुत एनालॉग उपकरणों - भव्य।
CockpitFrontSeitenansicht

ऊपर बैठे

फिर वाहन पर । एक मानक जीएसए के साथ, यह इतना आसान नहीं है, कम से कम छोटे लोगों के लिए। सीट की ऊंचाई आमतौर पर 890 और 910mm के बीच होती है। दूसरी ओर, हमारी टेस्ट मशीन में एक अतिरिक्त गहरी बेंच है, ताकि हम बिना किसी समस्या के काठी में स्विंग करें। और वह है जहां हम पूडल की तरह लग रहा है ।

हम नहीं कह सकते वास्तव में कैसे बीएमडब्ल्यू यह करता है, लेकिन यह वास्तव में घर आने की तरह है । सब कुछ सही जगह में है और आपरेशन व्यावहारिक रूप से अपने आप में सफल होता है-अलग निमिष रियर सेट के साथ बीएमडब्ल्यू की अपनी बारी संकेत नियंत्रण के अलावा, लेकिन बीएमडब्ल्यू नए चेहरे कुछ ही समय में यह करने के लिए इस्तेमाल किया हो ।

युद्धाभ्यास जीएसए के साथ एक समस्या का अधिक है । खासकर जब यह पूरी तरह से ईंधन भरा है! सामग्री के ३३ लीटर के साथ टैंक के बारे में ६०० किमी की एक आडबस्टिक रेंज प्रदान करता है, लेकिन पहले से ही भारी मशीन भी भारी हो जाता है । मजबूत लोगों के लिए यह बात नहीं हो सकता है, लेकिन छोटे नहीं तो मजबूत लोगों को पहले से ही GSA के साथ क्या करना है । लेकिन हम वास्तव में रैंक नहीं करना चाहती, हम ड्राइव करना चाहते है-और है कि हम अब क्या कर रहे हैं ।

BMW R1200 GS Adventure K255

इस तरह वह खुद ड्राइव

सवारी के बाद पहली छाप सबसे पायलटों के साथ है: यह युद्धाभ्यास है! यह आंशिक रूप से इस तथ्य के कारण है कि इसे वास्तव में एक आश्चर्यजनक आसान तरीके से घटता के आसपास भेजा जा सकता है, दूसरी ओर, एक पहले एक जगह सुस्त ड्राइविंग व्यवहार की उम्मीद करता है। लेकिन pustekuchen: बीएमडब्ल्यू R1200 जीएस साहसिक ९८ हिमाचल प्रदेश के साथ एक अच्छी शुरुआत के लिए रवाना हो जाता है और पहले से ही 0 से १०० किमी/घंटा ३.६ सेकंड के बाद स्प्रिंट है । और अब आप स्वचालित रूप से आल्प्स में इतनी बार के बारे में सोचा गया है कि सभी बड़े रोमांच याद है । हालांकि, उन्माद और कॉर्नरिंग वास्तव में जीएसए का इलाका नहीं है। यह शांत होने के बजाय क्या उसे उत्तेजित करता है, और इसलिए चालक सवारी और सुंदर दृश्य का बड़े पैमाने पर आनंद ले सकता है।
 
यह बहुत आराम से ड्राइव भी करता है। सामने पर टेलीलीवर और पीछे लोहे की हर चीज पर पैरालेवर जो रास्ते में हो सकता है। लंबे वसंत यात्रा (मानक जीएस से 20 मिमी अधिक) और उच्च वजन आराम करते हैं: आप शायद ही जीएसए की तुलना में अधिक आराम से यात्रा कर सकते हैं। बेहद आरामदायक बेंच के लिए धन्यवाद, यह न केवल ड्राइवर पर लागू होता है, बल्कि यात्री पर भी लागू होता है। हमारे परीक्षण मॉडल 79 लीटर के साथ बीएमडब्ल्यू से एल्यूमीनियम मामलों है (!) क्षमता। शीर्ष मामला एक और 33 लीटर लाता है, इसलिए आपको आम तौर पर किसी भी अधिक यात्रा बर्तन की आवश्यकता नहीं होती है। वर्ग: यहां तक कि इन सूटकेस के साथ, आप अभी भी यह लड़खड़ा या बेचैन हो रही है या मशीन कमाल के बिना जीएसए के साथ १८० चीजों के साथ मोटर मार्ग पर टाइल कर सकते हैं ।
BMW R 1200 GS Adventure फोटो: बीएमडब्ल्यू (फैक्टरी)
 
बीएमडब्ल्यू आर 1200 जीएस एडवेंचर में एक विस्तृत हैंडलबार है और पैरों पर आश्चर्यजनक रूप से संकीर्ण टैंक के लिए धन्यवाद भी एक अच्छा घुटने बंद है। अर्ध-अभिन्न और सर्वो-सहायता प्राप्त ब्रेकिंग सिस्टम वाहन को अचानक और अनुरोध पर महान हाथ की शक्ति के बिना अचानक और बिना किसी ठहराव के लिए लाता है। हालांकि एबीएस कमजोर है । कई जीएस और जीएसए ड्राइवरों यह पता है और इसलिए कड़ी मेहनत बार-बार ब्रेक करने के लिए एबीएस का उपयोग करें । यह कथित तौर पर जटिल एबीएस सिस्टम में एक दोष को रोकता है।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

"उत्कृष्ट ऑफ सड़क क्षमता भी वृद्धि हुई सड़क विशेषताओं के साथ" बीएमडब्ल्यू के नए साहसिक कार्य के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी । ऑफरोड तक, शास्त्री शायद उस समय कूदता है और गहरी रेत के साथ पार पिस्ट मतलब नहीं था-जीएस १२०० साहसिक बस उस के लिए भी भारी है । इसके बावजूद यह मोटरसाइकिल गजभिए लंबी यात्रा के लिए आदर्श बाइक है। Charly Boorman और इवान मैकग्रेर २००७ में अपने "लंबे समय से नीचे" यात्रा है, जिसमें वे अफ्रीका के माध्यम से ठीक इन मशीनों पर २३,५०० किलोमीटर कवर पर सबूत प्रदान की है ।
 
दुर्भाग्य से, यहां तक कि इस्तेमाल किया और पुराने जीएस साहसिक बाइक काफी सस्ते नहीं हैं । उम्र, माइलेज, कंडीशन और इक्विपमेंट के आधार पर 13,000 यूरो तक की जरूरत होती है। हालांकि, यह संदेह है कि इस तरह की कीमतों में वास्तव में भुगतान कर रहे हैं, लेकिन एक अच्छा GSA K255 के लिए एक ८,००० यूरो के साथ लगता है । प्रारंभिक प्रश्न पर वापस: क्या यह इसके लायक है? स्पष्ट "हां!" हमारी ओर से, क्योंकि इन मशीनों हमेशा के लिए पिछले और अभी भी 15 साल के बाद खुशी का एक बहुत लाने के लिए ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • नई कीमत: 13.500 € (नग्न)
  • प्रयुक्त: 6,000 से 13,000 € (उम्र और हालत के आधार पर)
  • वर्ष निर्मित: 2006-2013
  • रंग: विभिन्न
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1200 GS Adventure K255

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • लोड गधा
  • अच्छे स्वभाव का ड्राइविंग व्यवहार
  • लंबी दूरी
  • आरामदायक बैठने की स्थिति
  • बहुत अच्छी विंडप्रोटेक्शन
  • लंबे और तेज मोटरमार्ग मार्ग के लिए भी उपयुक्त
  • मुश्किल, चालू समस्याग्रस्त
  • कमजोर एबीएस

आर 1200 जीएस साहसिक K255 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

आर 1200 जीएस साहसिक K255 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक

आयाम

लंबाई
2,250 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,470 मिमी
वजन
256 किलो
अब। वजन
475 किलो
सीट
890-910 मिमी
व्हीलबेस
1,510 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
33 एल
श्रेणी
600 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बॉक्सर 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा/तेल ठंडा
विस्थापन
1,170 सीसी
प्रदर्शन
98 एचपी
घूर्णन-बल
115 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
तीन भाग फ्रेम अवधारणा सहायक मोटर के साथ सामने और पीछे फ्रेम से मिलकर
निलंबन मोर्चा
41 मिमी
यात्रा:
210 मिमी
अकड़ रियर
वाड अकड़
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
इसके बाद से ही दोनों के बीच 10 00 00 00 00 00 00 00 0
सामने ब्रेक
डॉपरलडिस्क
305 मिमी
सामने टायर्स
110/80 R19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
265
रियर टायर्स
150/70 R17
एब्स
ब्रेक बूस्टर के साथ आंशिक इंटीग्रल एबीएस

आगे परीक्षण