BMW F 850 GS

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस (Baujahr 2018)

गौरतलब है कि अधिक बड़े हो गए और बड़ी बॉक्सर बहन से दूर नहीं ।

image

निर्माता बीएमडब्ल्यू स्पष्ट रूप से अपने एफ 850 जीएस के कायल है और मशीन की सिफारिश की ... "... जिन लोगों के पास बहुत दूर और कोई दूरी भी दूर नहीं है। एक साथी है कि इतना विश्वसनीय, मजबूत और शक्तिशाली है कि वह भी अपनी जिज्ञासा के साथ रख सकते है के साथ दुनिया का अनुभव..."
खैर, चलो देखते हैं कि बीएमडब्ल्यू एफ 850 ऐसा कर सकते हैं।

छोटे जीएस के बीच नई "GROSSE"

800 रोकर ट्विन के साथ स्मॉल जीएस सीरीज शुरू हुए अब दस साल हो गए हैं। इस दृष्टिकोण से, एक नया संस्करण काफी उपयुक्त है। विशेष रूप से जापान और ऑस्ट्रिया से प्रतियोगिता के बाद से इस जीनस के साथ तेजी से लेन में था । यदि आप मानते है कि अफ्रीकी जुड़वां, उदाहरण के लिए, २०१८ प्रवेश चार्ट में 5 वें स्थान पर, एफ ८०० जीएस अपेक्षाकृत बहुत पीछे था केवल 29 नंबर पर पाया जा सकता है । यह देखना बाकी है कि क्या प्रतियोगिता का यह लाभ छोटे जीएस के बीच नए "बड़े लोगों" के साथ बनाया जा सकता है ।



पूर्ववर्तियों एफ 800 जीएस और एफ 700 जीएस की तुलना में, एफ 850 जीएस के नाम के अलावा बहुत कुछ बदल गया है: फ्रेम, इंजन और बहुत कुछ पूरी तरह से रेटेड किया गया है: 270 डिग्री उठाने पिन ऑफसेट के साथ रोकर से 853-घन जुड़वां चीन से एक Loncin इंजन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। निकास में, जो वास्तव में खुद की एक अच्छी आवाज देता है, वहां बाएं से दाएं एक पृष्ठ परिवर्तन किया गया था, जबकि
चेन ड्राइव को अब बाईं ओर अपनी जगह मिल गई है । जबकि टैंक अभी भी ८०० पर पीछे की ओर था, 15 लीटर अब वाहन के बीच में चले गए, जहां वे भी बड़े पैमाने पर एक सार्थक वितरण के मामले में बेहतर कर रहे हैं । एक स्विच-ऑफ और परिपक्व एबीएस है और एक अच्छे 450 € के लिए एक ईएसए चेसिस भी उपलब्ध है। भारी-भरकम फ्रंट साइलेंसर फ्रेम करने के लिए इंजन के नीचे कसकर नेस्ले करता है। और नए इंजन में फिर से एक छोटा सा हीट एक्सचेंजर है जो कम संरक्षित तेल कूलर के बजाय संरक्षित था।

मानक के रूप में, एक प्लास्टिक मोटर सुरक्षा है या, एक अतिरिक्त लागत पर, अधिक मूल्यवान एल्यूमीनियम संस्करण। मोर्चे पर, एफ ८५० जीएस एक पूर्ण विकसित 21 इंच टायर है-विशेष रूप से एक मिलान मोटे के साथ-यह पाठ्यक्रम के एक छाप बनाता है । साफ टीएफटी डिस्प्ले को खराब परिस्थितियों में भी पूरी तरह से पढ़ा जा सकता है और आप विभिन्न अनुप्रयोगों को संचालित करने के लिए स्मार्टफोन के माध्यम से ऑन-बोर्ड कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि, इसकी कीमत लगभग 600 यूरो है और इसके लिए एक निश्चित प्रशिक्षण समय की आवश्यकता होती है, जो इंजन और चेसिस मानचित्रण या कर्षण और स्थिरता नियंत्रण जैसे अन्य सभी इलेक्ट्रॉनिक सहायकों पर भी लागू होता है। कई नवाचारों और एक काफी अधिक प्रदर्शन, आराम और उपकरणों को ध्यान में रखते हुए, एफ ८५० जीएस हमारी राय में एक असली अफ्रीका जुड़वां के लाभ के लिए बनाने का मौका है ।

इस तरह वह खुद ड्राइव

इससे पहले कि हम एक बात गशान में सामने से दूर बारी: बीएमडब्ल्यू एफ ८५० जीएस नेत्रहीन बेहद सफल है और लगभग बॉक्सर की याद ताजा करती है बड़ी बहनों संचालित । हमें प्रदान की गई मशीन एक तरह के शिकार हरे रंग में आती है (बीएमडब्ल्यू पोलक्स मेटालिक को बुलाती है)। हमारी राय में जीएस पूरी तरह से सुरुचिपूर्ण है लेकिन रैली शैली से कहीं बेहतर है । बेशक, यह विशुद्ध रूप से स्वाद का सवाल है । किसी भी मामले में, बीएमडब्ल्यू 850 जीएस एक पूर्ण विकसित और नेत्रहीन वास्तव में सफल बाइक है!



लगभग सहज रूप से, एफ 850 जीएस स्टीलर्स, स्विच और ब्रेक और आप तुरंत मोटरसाइकिल पर सहज महसूस करते हैं। तथ्य यह है कि हमारे परीक्षण मशीन मेरे लिए बहुतायत से है (1.77 m) आसानी से समायोजित किया जा सकता है । विभिन्न सीट ऊंचाइयों के साथ कई बेंच यहां उपलब्ध हैं । डबल बेंच और कंफर्ट बेंच भी कम है। और अनुरोध पर, मोटरसाइकिल को भी कम किया जा सकता है। जीएस ठेठ एर्गोनॉमिक्स के लिए धन्यवाद, एक बहुत व्यापक हैंडलबार के साथ सीधा और आत्मविश्वासी बैठता है - वास्तव में इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

न्यू चाइना ट्विन में पुराने रोकर इंजन से 10 एचपी ज्यादा है। इसके ९५ एचपी के साथ दो सिलेंडर में लाइन इंजन की ताकत एक उच्च टोक़ और एक स्पार्कलिंग चरित्र हैं । इंजन की आवाज उचित और सुखद है। मशीन 4.1 लीटर की खपत के साथ संयम से संचालित होती है और एक ठोस प्रदर्शन प्रदान करती है। इस के साथ (निश्चित रूप से केवल जहां यह अनुमति दी है) आप भी बेचैन देख मशीन के बिना के बारे में २०० किमी/घंटा की शीर्ष गति का उपयोग कर सकते हैं । अपने 21 इंच के सामने टायर और ईमानदार बैठे स्थिति के बावजूद, मशीन डामर पर बिल्कुल स्थिर और शांत चिपक जाती है । बड़े सामने टायर सुनिश्चित करता है कि आप असमान इलाके में ट्रैक रख सकते हैं, लेकिन शायद यह भी कारण है कि मशीन काफी युद्धाभ्यास के रूप में नहीं है ।

दूसरी ओर एफ 850 जीएस ड्राइविंग सेफ्टी के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक हेल्पर्स के साथ अंक हासिल कर सकता है। बुनियादी उपकरणों में, बीएमडब्ल्यू सड़क और वर्षा ड्राइविंग मोड के साथ-साथ स्थिरता नियंत्रण एएससी प्रदान करता है। डायनेमिक एंडुरो और एंडुरो प्रो ड्राइविंग मोड के साथ-साथ डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल डीसीटी और इलेक्ट्रॉनिक चेसिस डायनामिक ईएसए केवल एक अतिरिक्त लागत पर उपलब्ध हैं। सभी सहायता प्रणाली अच्छी तरह से लागू किया गया है और पूरी तरह से कार्य करते हैं, के रूप में बीएमडब्ल्यू की उंमीद है । कॉकपिट साफ-सुथरा है और पढ़ने में बहुत आसान है। "इंटेलिजेंट इमरजेंसी कॉल" के लिए धन्यवाद, ड्राइवर मदद प्राप्त करने के लिए आपात स्थिति के मामले में एक बटन के स्पर्श में हैंडलबार पर स्थापित ई-कॉल सिस्टम को ट्रिगर कर सकता है। स्थिति के आधार पर, यह भी स्वचालित रूप से बंद हो जाता है और आपातकालीन सेवाओं द्वारा तेजी से आपूर्ति का समर्थन करता है - जहां भी आप सड़क पर हैं।

बेशक, संभावनाओं की भीड़ का मतलब है कि एक एक निश्चित प्रशिक्षण समय के साथ लगता है । लेकिन यह नए, अधिक भव्य रूप से सुसज्जित बाइक के साथ काफी आम है । कुल मिलाकर, हमने अपने परीक्षण दौरों के दौरान एफ 850 जीएस के साथ बहुत मज़ा किया और केवल एक परीक्षण ड्राइव की सिफारिश कर सकते हैं!

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस की कीमत और उत्पत्ति की कई बार आलोचना की जाती है। उदाहरण के लिए, YouTube पर हमारे परीक्षण चैनल में आपको ऐसी टिप्पणियां मिलेंगी जैसे: "... चीन से मोटरसाइकिल, बवेरिया से कीमत..." "... नवी के बिना, 'nem Chinamotor के साथ (केवल बीएमडब्ल्यू पैसे बचाता है)..." या "... एक प्रीमियम ब्रांड के रूप में चीन Böller..." ।

निश्चित रूप से, बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिलों अपनी कीमत है, कि कोई सवाल ही नहीं है । हालांकि, हमें 11,900 € के साथ श्रृंखला मॉडल के लिए प्रवेश-स्तर की कीमत नहीं मिलती है (वर्तमान CRF1000L अफ्रीका ट्विन मूल संस्करण में 13,490 € लागत) इतनी अत्यधिक। समस्या के बजाय है कि-और यह भी अच्छी तरह से चर्चा की जा सकती है-विशेष उपकरण विकल्पों की लंबी सूची कीमत जल्दी चढ़ता बनाता है । आपकी इच्छा सूची के आधार पर, आप आसानी से 15,000 € और अधिक पर लैंड कर सकते हैं। और हां, यह दुर्भाग्य से ठेठ बीएमडब्ल्यू है ।

लेकिन यह अंत में मदद नहीं करता है: बीएमडब्ल्यू बाइक एक बड़े प्रशंसक आधार का आनंद, उच्च कीमत के बावजूद, क्योंकि वे सिर्फ सफल और ठोस मोटरसाइकिलें हैं । हम थीसिस का समर्थन नहीं कर सकते कि एफ ८५० जीएस अपने मूल के कारण अपनी गुणवत्ता के साथ नहीं रख सकते । हमारी नजर में, बीएमडब्ल्यू एफ ८५० जीएस अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में काफी अधिक बड़ा हो गया है और इस प्रकार स्पष्ट रूप से अपने महान बॉक्सर बहनों के करीब है । हालांकि, किस हद तक यह अफ्रीका जुड़वां के लाभ के साथ पकड़ने के लिए संभव है (जो हम अगले कुछ दिनों में एक परीक्षण के लिए प्राप्त करना चाहते हैं) प्रतियोगी होंडा से, एक को देखना है । किसी भी मामले में, हम अपनी उंगलियों को पार कर रखते हैं क्योंकि बवेरियन वास्तव में हमें पसंद आया है।

कीमतें और उपकरण

11,900 € से और यहां आप अपने एफ 850 जीएस को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। हमने उन सभी एक्स्ट्रा कलाकारों पर क्लिक किया जो पेड़ों पर तीन पर नहीं थे और एक गर्व 16,435 €पर समाप्त हुए।

मानक उपकरण:
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस, एएससी (स्वचालित स्थिरता नियंत्रण), ड्राइविंग मोड रेन/रोड, ऑन-बोर्ड कंप्यूटर प्रो, एलईडी रियर लाइट, 12 वोल्ट सॉकेट, हैंडब्रेक लीवर, क्लच लीवर एडजस्टेबल, इंजन प्रोटेक्शन

विशेष उपकरण: डायनेमिक ईएसए (इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य चेसिस), डीटीसी (कर्षण नियंत्रण), ड्राइविंग मोड प्रो (डायनेमिक/एंडुरो/एंडुरो प्रो), एलईडी हेडलाइट्स incl. LED दिन चल रही रोशनी, कनेक्टिविटी incl. ६.५ "पूर्ण रंग टीएफटी डिस्प्ले, स्विचिंग असिस्टेंट प्रो, कीलेस राइड, आरडीसी (टायर प्रेशर कंट्रोल)

और जहां हम पहले से ही उपकरणों के साथ हैं: यहां तक कि अधिक वाहन-विशिष्ट सामान निश्चित रूप से टूरटेक या वंडरलिचजैसे आपूर्तिकर्ताओं में भी पाए जा सकते हैं।

परीक्षण मोटरसाइकिल कृपया बर्गमैन और Söhne द्वारा हमें प्रदान की गई थी।

 

खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
F 850 GS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • उदात्त बैठने की स्थिति
  • सड़क और ऑफ-रोड पर अच्छा ड्राइविंग व्यवहार
  • एक्स्ट्रा कलाकार और सामान की एक विस्तृत श्रृंखला
  • सफल प्रकाशिकी
  • विंडशील्ड थोड़ा बड़ा हो सकता है
  • कीमत एक्स्ट्रा कलाकार के लिए धन्यवाद चढ़ता
  • बिल्कुल चुस्त नहीं

F 850 GS के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

F 850 GS के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 13,000

आयाम

लंबाई
2,305 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,356 मिमी
वजन
229 किलो
अब। वजन
445 किलो
सीट
860-880 मिमी
व्हीलबेस
1,593 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.8 एस
टैंक सामग्री
15 l
खपत
4.1 l
श्रेणी
341 किमी
उच्चतम गति
204 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
पानी ठंडा
विस्थापन
853 सीसी
फ़्लैट आदि
84 मिमी
चक्रनाभि
77 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
92 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
शेल निर्माण में स्टील ब्रिज फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा कांटा, 43 मिमी
यात्रा:
204 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
219 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
305 मिमी
सामने टायर्स
90/90 21
ब्रेक रियर
डिस्‍क
265
रियर टायर्स
150/70 R17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस (स्विचेबल)

आगे परीक्षण