BMW R 18 Classic

परीक्षण में बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक (Baujahr 2022)

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक मानक आर 18 से बेहतर क्या कर सकता है?

BMW R 18 Classic Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक के साथ, बीएमडब्ल्यू एक आर 18 लॉन्च कर रहा है जिसे टूरिंग फ़ंक्शंस को शामिल करने के लिए अपग्रेड किया गया है। सख्ती से बोलते हुए, क्लासिक क्रूजर की तुलना में अधिक टूरर है। वोल्कर और डाइटमार ने पाया कि यह कैसा लगता है और एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान मानक आर 18 में अंतर कहां है।

एक मोटरसाइकिल का पहाड़

हमने पहले से ही 2020 में मानक आर 18 का परीक्षण किया था - संयोग से, उस समय पहली जर्मन परीक्षण पत्रिका के रूप में। इस समीक्षा में, इसलिए हम खुद को मानक और क्लासिक के बीच के अंतर तक सीमित करेंगे। दोनों मशीनों के इंजन, चेसिस और तकनीक काफी हद तक समान हैं।
पहली नज़र में, क्लासिक मानक से थोड़ा बड़ा दिखता है। इसमें रिमूवेबल विंडस्क्रीन और दो अच्छी तरह से बनाए गए साइड पॉकेट मानक के रूप में हैं। आप पीछे की सीट के लिए भी आगे देख सकते हैं, जो बिल्कुल बड़ी नहीं है, लेकिन फिर भी आरामदायक है। बहुत बुरा: बेल्ट के अलावा सामने वाले यात्री के लिए कोई ग्रैब हैंडल नहीं हैं। इसके अलावा, क्लासिक में दो एलईडी सहायक हेडलाइट्स हैं, जो बाइक को मामूली यूएस पुलिस टच देती हैं। क्लासिक पर क्रूज कंट्रोल भी स्टैंडर्ड है।
 
लंबी दूरी के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए वह पहले से ही क्लासिक के साथ बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के बोर्ड पर है, इसलिए बीएमडब्ल्यू बहुत सुसंगत था। यदि कोई क्लासिक के अतिरिक्त भागों के साथ मानक आर 18 को पूरक करता है, तो एक लगभग 24,670 यूरो आएगा - लेकिन फिर भी संशोधित रियर मफलर जैसे कुछ छोटे लेकिन अच्छे अंतर होंगे। वैसे भी: कुल मिलाकर, 23,955 यूरो के लिए क्लासिक थोड़ा बेहतर सौदा है, कम से कम यदि आप टूरिंग सामान चाहते हैं।
 
सीट परीक्षण के बाद यह स्पष्ट है: क्लासिक एक विशाल मोटरसाइकिल है और 365 किलोग्राम के साथ मानक आर 18 से 20 किलोग्राम (!) भारी है। ये अतिरिक्त किलो कहां से आते हैं, यह हमारे लिए इतना स्पष्ट नहीं है, शायद बहुत लंबे समय तक चलने वाले निकास का इसमें कोई लेना-देना है। युद्धाभ्यास करना भी मुश्किल है, केवल न्यूनतम ढलान वाली सड़क पर पीछे धकेलना ताकत का एक वास्तविक कारनामा है। कितना अच्छा है कि बीएमडब्ल्यू रिवर्सिंग सहायता प्रदान करता है (कभी भी "रिवर्स गियर" न कहें!)। हालांकि इसकी लागत सिर्फ 1,000 यूरो से कम है, हमारी राय में यह लगभग जरूरी है। रिवर्सिंग सहायता कैसे काम करती है, इसे मिनट 08:30 से वीडियो (नीचे) में देखा जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक के स्पेसिफिकेशन

Abmessungen BMW R 18 Classic
आर 18 क्लासिक पर आप कितनी आसानी से बैठते हैं।

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक के आसपास 360 डिग्री टूर

Licht vorneSchalter R 18 ClassicKoffer / Taschen R 18 Classic

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक की तकनीक

तकनीकी रूप से, आर 18 और क्लासिक के बीच कोई अंतर नहीं है। दोनों मशीनों में तीन ड्राइविंग मोड रॉक, रोल एंड रेन और निश्चित रूप से राइड-बाय-वायर हैं। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, क्लासिक में मानक के रूप में बोर्ड पर क्रूज़ नियंत्रण है।

हमें यह कुछ आश्चर्यजनक लगता है कि बीएमडब्ल्यू ने आर 18 मॉडल पर भी मानक बटन का उपयोग करने का फैसला किया है। इसके शायद वित्तीय और तार्किक कारण हैं, लेकिन किसी भी तरह ये आधुनिक दिखने वाले स्विच बाइक में काफी फिट नहीं होते हैं - कम से कम यही हम सोचते हैं।

लाइटिंग के मामले में आर 18 क्लासिक सबसे आगे है। पूर्ण एलईडी, वैकल्पिक रूप से उपलब्ध अनुकूली कॉर्नरिंग लाइट्स और दो एलईडी सहायक हेडलाइट्स न केवल बहुत अच्छे लगते हैं, बल्कि एक रोशन सड़क और अच्छी दृष्टि भी सुनिश्चित करते हैं। तथ्य यह है कि रियर और ब्रेक लाइट्स को रियर पर टर्न सिग्नल में एकीकृत किया गया है, यह इतना अच्छा नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से यह किसी तरह स्टाइलिश है।

Motor der BMW R 18 Classic

इस तरह चलती है BMW R 18 क्लासिक

क्लासिक का ड्राइविंग अनुभव स्टैंडर्ड आर 18 के समान है - इसी तरह आत्मविश्वास। चलने वाले बोर्डों पर पैर और लोमड़ी से दूर चले जाते हैं! यदि आप चाहते हैं, तो लोमड़ी वास्तव में बंद हो जाती है, क्योंकि 3,000 आरपीएम पर 158 एनएम की टॉर्क का मतलब बिना अंत के प्रणोदन से ज्यादा कुछ नहीं है। हालांकि, फास्ट गैसिंग निश्चित रूप से क्लासिक का उद्देश्य नहीं है, हालांकि यदि आप ट्रक से आगे निकलना चाहते हैं तो पीछे की सीट के साथ दौरा करते समय यह निश्चित रूप से आश्वस्त करने वाला है।
 
बेशक, आप इस बाइक के साथ क्रूज भी कर सकते हैं। शुरू करते समय, स्मारकीय 1,800 सीसी बॉक्सर सबसे अच्छे समय की तरह हिलता है, लेकिन एक बार जब आप चले जाते हैं, तो आप आकस्मिक रूप से भी घूम सकते हैं। विंडब्रेक ठीक है, लेकिन वोल्कर की मोटरवे ड्राइव के दौरान (मिनट 29:20 से वीडियो देखें) हेलमेट पर 120 किमी / घंटा से ऊपर की ओर ध्यान देने योग्य अशांति थी। यद्यपि विंडस्क्रीन ऊपरी शरीर के लिए अच्छी पवन सुरक्षा प्रदान करता है, फिर भी आप अपनी शांति के लिए 110 किमी / घंटा तक ड्राइव करना पसंद करते हैं।
 
स्टैंडर्ड आर 18 में एक और अंतर क्लासिक का 16 इंच का फ्रंट व्हील है। टायर एक उच्च फ्लैंक के साथ लगभग बॉबर जैसा है और यह वास्तव में मानक की तुलना में कोनों में अलग लगता है। हम यह नहीं कह सकते कि बदतर या बेहतर, बस अलग। हम स्व-रीसेट टर्न सिग्नल और कीलेस गो के बारे में खुश थे। ओपन कार्डन शाफ्ट ड्राइव एक वास्तविक आंख पकड़ने वाला है और पंजे से स्थानांतरित 6-स्पीड ट्रांसमिशन ने हमें आश्वस्त किया। गुणात्मक रूप से, इस बाइक के बारे में सब कुछ बहुत अच्छा है, जो इस कीमत पर उम्मीद की जानी थी।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक एक पूरी तरह से सुसज्जित क्रूजर टूरर है जिसके साथ आप एक जोड़े के रूप में लंबी यात्रा भी कर सकते हैं। एक साहसिक बाइक के विपरीत, सामान क्षमता सीमित है, लेकिन रूट 66 पर लंबे दिन की यात्रा के रास्ते में कुछ भी नहीं है। यह बाइक अपने सरासर आकार और प्रदर्शन के कारण इंजीनियरिंग का एक प्रभावशाली टुकड़ा है। हम भी अस्तबल में रहना चाहेंगे।
 
परीक्षण मोटरसाइकिल हमें इस परीक्षण के लिए हैम्बर्ग के पास पिनेबर्ग में बर्गमैन एंड सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। यदि आप आर 18 क्लासिक को आज़माना चाहते हैं, तो आपका यहां स्वागत है और यहां तक कि एक अच्छी कॉफी भी है। इसके अलावा, आसपास बहुत सारी इस्तेमाल की गई मशीनें और अन्य प्रदर्शनकारी हैं, इसलिए पिनबर्ग की यात्रा हमेशा सार्थक होती है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 23.955 €
  • प्रयुक्त (1 वर्ष पुराना): 22.000 €
  • उपलब्धता: 02/2021 से
  • रंग: काला, सफेद, लाल, बैंगनी, नूरबर्ग चांदी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 18 Classic

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • विंडब्रेक
  • मांसल बॉक्सर
  • महान प्रकाशिकी
  • आकस्मिक बैठने की स्थिति
  • सिलेंडर कभी-कभी रास्ते में आ जाते हैं
  • सहायता को उलटने के बिना पैंतरेबाज़ी लगभग असंभव है
  • शुरुआती लोगों के लिए नहीं

आर 18 क्लासिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

आर 18 क्लासिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
€ 23,950

आयाम

लंबाई
2,440 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,342 मिमी
वजन
365 किलो
अब। वजन
560 किलो
सीट
710 मिमी
व्हीलबेस
1,731 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16 एल
खपत
5.6 l
श्रेणी
285 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2 Cyl. मुक्‍केबाज़
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,802 सीसी
फ़्लैट आदि
107.1 मिमी
चक्रनाभि
100 मिमी
प्रदर्शन
91 एचपी
घूर्णन-बल
158 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पंगा के साथ डबल लूप स्टील फ्रेम के तहत कवर पर खराब
निलंबन मोर्चा
दूरबीन कांटा
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
90 मिमी
सस्पेंशन रियर
स्टील से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
130/90 B16
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
300 मिमी
रियर टायर्स
180/65 B16
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस

आगे परीक्षण