KTM 1290 Super Duke GT

KTM 1290 सुपर ड्यूक जीटी परीक्षण (Baujahr 2022)

परीक्षण में ऑस्ट्रिया से आरामदायक अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल

KTM 1290 Super Duke GT im Testतस्वीरें: motorradtest.de
 
केटीएम ने अपने संशोधित 1290 सुपर ड्यूक जीटी को "अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल" के रूप में संदर्भित किया है। यह इन समयों में कुछ हद तक अनुचित तुलना हो सकती है, लेकिन सामग्री के संदर्भ में यह सच है। यूरो 5 होमोलोगेशन के बाद भी, जीटी अभी भी वही है जो यह हमेशा रहा है: एक वास्तविक स्टीम हथौड़ा। मार्कस और डाइटमार ने जांच की है कि क्या उसके पास टूरिंग गुण भी हैं।


किस्का डिजाइन ट्यूबलर स्पेस फ्रेम में फंसी मोटर से मिलता है

यह कोई रहस्य नहीं है कि केटीएम मोटरसाइकिल उपस्थिति के मामले में सभी के लिए नहीं हैं। यह हमारे साथ भी मामला है: मार्कस वास्तव में किस्का गीत लाइन के साथ गर्म नहीं है, डाइटमार को लगता है कि यह बम है। दोनों सहमत हैं कि जीटी को तुरंत इस तरह से मान्यता दी जाती है। यह एक स्वतंत्र बाइक है और आप इसे हवा के खिलाफ 100 मीटर पहचान सकते हैं।
 
सुंदर नारंगी पाउडर क्रोम-मोलिब्डेनम फ्रेम है जो इंजन को कैप्चर करता है। सामने का लैंप मास्क अपने पूर्ववर्ती की तुलना में थोड़ा नीचे फिसल गया है, लेकिन अभी भी इसमें विशिष्ट केटीएम प्रार्थना करने वाला मैंटिस लुक है। केटीएम बाइक आमतौर पर बहुत नारंगी होती हैं और इसलिए केटीएम ने अन्य लिवर के बिना किया। बहुत बढ़िया।
KTM 1290 Super Duke GT Orangeसुपर ड्यूक जीटी 2022 ऑरेंज या ऑरेंज रंग में उपलब्ध है। चयन को बहुत आसान बनाता है।

 
सीट टेस्ट: मार्कस ने पाया कि आप आराम से और सीधे बैठते हैं, लेकिन फिर भी एक साहसिक मशीन के विपरीत थोड़ा आगे झुकते हैं। डाइटमार सोचता है कि आप बहुत सीधे बैठते हैं, लगभग एक साहसिक बाइक की तरह, लेकिन सीट काफी तंग है। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि केटीएम में हमेशा की तरह 243 € के लिए सामान की दुकान में बुजुर्ग सज्जन के लिए अधिक आरामदायक और गर्म बेंच हैं। लेकिन आप श्रृंखला की बेंच पर भी बहुत आरामदायक बैठते हैं और यात्री भी जगह की कमी या यहां तक कि छूटने वाले हैंडल के बारे में शिकायत नहीं कर सकते हैं। मंगोलिया, यहाँ हम आते हैं। इसके अलावा 780 € के लिए मूल KTM मामलों और 292 € के लिए शीर्ष मामला और 185 € के लिए टैंक बैग के साथ। जीटी के लिए सामान की सीमा प्रभावशाली है और वांछित होने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ती है।

Abmessungen KTM 1290 Super Duke GT 2022
ड्राइवर और सह-चालक के पास जीटी पर बहुत जगह है। जीटी का अर्थ है "ग्रैंड टूर"। मैं अच्छा/अच्छी हूँ।

केटीएम 1290 सुपर ड्यूक जीटी 2022 के आसपास 360 डिग्री टूर

Lampen vorneCockpitBeleuchtung hinten

लगभग कुछ भी कर सकते हैं

तकनीकी रूप से, जीटी आपके दिल की इच्छा के साथ आता है। मार्कस ने इसे मुद्रित किया: 7 पृष्ठ! वैकल्पिक रूप से उपलब्ध क्विकशिफ्टर को छोड़कर, श्रृंखला उत्पादन में महत्वपूर्ण सब कुछ पहले से ही बोर्ड पर है: सेमी-एक्टिव सस्पेंशन, लीन-डिपेंडेंट मल्टीपल ट्रैक्शन कंट्रोल, बॉश 9एमई कॉर्नरिंग एबीएस, क्रूज कंट्रोल, वायर द्वारा सवारी, ड्राइविंग मोड, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, हीटेड ग्रिप्स, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, वसा और वास्तव में पढ़ने में आसान 7 "कलर टीएफटी डिस्प्ले, टर्न सिग्नल रीसेट और स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ-साथ लीन एंगल सेंसर के साथ युग्मित कॉर्नरिंग लाइट सहित पूर्ण एलईडी लाइट!
 
वैकल्पिक रूप से उपलब्ध व्हीली और लॉन्च कंट्रोल, इंजन टो कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और क्विकशिफ्टर हैं। यदि आप यह सब करना चाहते हैं, तो 1,072 यूरो के लिए टेकपैक का चयन करना सबसे अच्छा है। कार्यों के इस कॉर्नुकोपिया के बावजूद, जीटी का उपयोग करना वास्तव में आसान है। यह नए डिज़ाइन (4 दिशा कुंजी + एंटर + बैक कुंजी) में स्विच के साथ-साथ डिस्प्ले में अच्छी तरह से बनाए गए चित्रग्राम के कारण है। ऑपरेटिंग निर्देशों के बिना भी, आप तुरंत देख सकते हैं कि आप गलत तरीके से क्या सेट कर रहे हैं। केटीएम के लिए प्रशंसा: शायद ही कोई अन्य निर्माता इतने सारे कार्यों के इस तरह के सहज ज्ञान युक्त संचालन का प्रबंधन करता है।

Auspuffanlage und Einarmschwinge

इस तरह यह खुद को चलाता है

ऑप्टिक्स के बारे में एक त्वरित नोट: सुपर ड्यूक जीटी में एल्यूमीनियम सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म है। सैद्धांतिक रूप से, पीछे के पहिये का दृश्य पूरी तरह से मुक्त हो सकता है - लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि केटीएम ने निकास को इसके सामने रखा है। फिर भी, बंदरगाह की ओर दृष्टि विस्मयकारी है। 190 सीसी कॉन्टी स्पोर्ट अटैक 4 बहुत अच्छा दिखता है और केटीएम ने अपने पूर्ववर्ती की तुलना में रिम्स में भी सुधार किया है: ये अब लगभग 1 किलोग्राम कम वजन करते हैं - बुरा नहीं, क्योंकि कम उगने वाले द्रव्यमान सीधे गतिशीलता और सवारी आनंद में योगदान करते हैं।
 
सुपर ड्यूक जीटी की आवाज़ बाइक को सूट करती है: बासी और इतना शांत नहीं, वी 2 बोलर्स साथ। हम शायद ही विश्वास कर सकते हैं कि स्थिर शोर टायरोल के लिए उपयुक्त 93 डीबी है। किसी भी मामले में, ध्वनि बहुत अच्छी है और 175 एचपी बोलाइड की शक्ति की गवाही देती है। और यह हमें जीटी के प्रदर्शन पर लाता है: आकस्मिक और आत्मविश्वास शायद सबसे अच्छा है। एलसी 8 वी 2 हमेशा एक ताकत रहा है, खासकर बहन मॉडल सुपर ड्यूक आर में, यही कारण है कि इसे अक्सर "द बीस्ट" कहा जाता है। जीटी में शुरुआत में पांच घोड़े कम हैं, लेकिन 7,000 आरपीएम पर मोटा 141 न्यूटन मीटर है - आर की तुलना में बहुत पहले।
 
यह एक स्पोर्ट्स टूरर के लिए आश्चर्यजनक रूप से फिट बैठता है, आप हमेशा और हमेशा के लिए और यहां तक कि कम गति पर भी बिना अंत के वुम्स। हालांकि, यह इस तथ्य को नहीं बदलता है कि वी 2 केवल 3,000 आरपीएम से वास्तव में आरामदायक लगता है। नीचे जंगली चेन-बीटिंग नहीं है, लेकिन आप अभी भी इस धारणा से छुटकारा नहीं पा सकते हैं कि पावरट्रेन नीचे दिए गए फॉरवर्ड थ्रस्ट को लागू करने के लिए अनिच्छुक है। यहां तक कि 30 किमी / घंटा की गति से 5 वें गियर में शांत "गांव के माध्यम से गोंडोला" जीटी की बात नहीं है। लेकिन अगर आप इस बाइक को खरीदते हैं, तो आप भी कुछ बिल्कुल अलग चाहते हैं...

अर्थात् गैस पर कदम रखें - और आप जंगली सवारी के लिए जाते हैं! जीटी पर त्वरण का अनुभव पुन: उत्पन्न करना मुश्किल है। अन्य बाइक भी तेज हैं, लेकिन जीटी बहुत तेज है। साउंडस्केप (सेवन शोर!) और उल्लेखनीय रूप से काम करने वाले इंजन के कारण, पायलट तब दोगुना तेज महसूस करता है। सुपर ड्यूक जीटी के साथ टैप चालू करना बहुत मजेदार है।
 
इसमें बहुत सटीक और संवेदनशील चेसिस जोड़ा गया है। जीटी अपने आप सही ट्रैक ढूंढ लेता है और शॉर्ट व्हीलबेस भी बाइक को एक छोटे कर्व लुटेरे में बदल देता है। तथ्य यह है कि डब्ल्यूपी-एपेक्स चेसिस इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य है और अर्ध-सक्रिय रूप से भी काम करता है, पूरी चीज को और भी मूल्यवान बनाता है। उदासीनता समायोजित करें - 2 सेकंड। सामान के साथ एकल से पीछे के यात्री तक स्प्रिंग बेस बदलें: 3 सेकंड। ड्राइविंग मोड बदलें: 1.5 सेकंड। जब निलंबन की बात आती है तो केटीएम ने वास्तव में एक बेहतर सुधार किया है। जीटी एक ही समय में रेजर-शार्प, चुस्त और बमप्रूफ है। BMW S1000R के समान, आपको लगता है कि बाइक की शक्ति नियंत्रणीय है। वास्तव में अच्छी चीजें!
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

नई 1290 सुपर ड्यूक जीटी वास्तव में और भी बेहतर हो गई है। कई टेक अपडेट हर किसी के लिए चाय का कप या बिल्कुल आवश्यक नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे सभी शानदार तरीके से काम करते हैं। ब्रेक बहुत अच्छे हैं और लगभग 400 किमी की सीमा टूरिंग के लिए उपयुक्त है। जीटी अपने नाम पर खरा उतरता है और, इसकी बैठने की स्थिति के लिए धन्यवाद, लंबे पर्यटन के लिए भी उपयुक्त है। फिर भी, स्पोर्टी चरित्र हमेशा मौजूद होता है, हर जगह रेस के लिए तैयार, बस विशिष्ट केटीएम!
 
टेस्ट बाइक मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी। हैम्बर्ग के पास हैसलडोर्फ में स्थित इस डीलर के पास स्टॉक में सभी प्रकार की केटीएम और यामाहा बाइक हैं क्योंकि प्रदर्शनकारी और हैसल्डोर्फ के आसपास की देश की सड़कें आपको एक शानदार परीक्षण गोद में आमंत्रित करती हैं। तो, चलो हैसलडोर्फ पर चलते हैं। कृपया जेसी और हरमन को हमारी ओर से शुभकामनाएं भेजें, और नई कॉफी मशीन को याद न करें। हम कैप्पुचीनो या लट्टे मैकियाटो की सलाह देते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 20.349 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 10.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2016 के बाद से
  • अंतिम फेसलिफ्ट: 2022
  • रंग: नारंगी, नारंगी और नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
1290 Super Duke GT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • टूर-रेडी सीटिंग पोजिशन और एडजस्टेबल विंडस्क्रीन
  • मंदी इंजन
  • सामान की विस्तृत श्रृंखला
  • बहुत अच्छा मानक उपकरण
  • अर्ध सक्रिय, इलेक्ट्रॉनिक WP चेसिस
  • QuickShifter केवल एक अतिरिक्त शुल्क के लिए
  • तंग बेंच सीट
  • इंजन को अच्छा महसूस करने के लिए कुछ गति की आवश्यकता होती है

1290 सुपर ड्यूक जीटी के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

1290 सुपर ड्यूक जीटी के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 22,499

आयाम

वजन
234 किलो
अब। वजन
460 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,482 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
टैंक सामग्री
23 एल
खपत
5.7 l
श्रेणी
400 किमी
उच्चतम गति
260 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2, 4, 75°
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,301 सीसी
फ़्लैट आदि
108 मिमी
चक्रनाभि
71 मिमी
प्रदर्शन
175 एचपी
घूर्णन-बल
141 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
एक डब्ल्यूपी-यूएसडी, 48 00
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
156 मिमी
सस्पेंशन रियर
सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
240
रियर टायर्स
190/55 ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण