BMW R 1250 RS

बीएमडब्ल्यू आर1250 आरएस (2023) का रिव्यू (Baujahr 2023)

बीएमडब्ल्यू आर1250 आरएस के 2023 मॉडल को क्या अपडेट मिला?

BMW R1250 RS 2023तस्वीरें: Motorradtest.de

बीएमडब्ल्यू ने आर 1250 आरएस को 2023 मॉडल वर्ष के लिए कुछ स्वादिष्ट अपडेट के साथ प्रदान किया है। बवेरिया का स्पोर्ट्स टूरर अभी भी काफी अच्छी तरह से बिक रहा है - motorradtest.de टीम के लिए नए मॉडल पर करीब से नज़र डालने के लिए पर्याप्त कारण है। डाइटमार आर 1250 आरएस के साथ सड़क पर था और यहां अपने ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन करता है।

ध्यान दें, म्यूनिख से इंटरसिटी ट्रैक 3 पर आता है ...

बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरएस एक स्पोर्ट्स टूरर है जैसा कि यह पुस्तक में खड़ा है। लंबा व्हीलबेस, स्लीक फ्रंट फेयरिंग, आरामदायक लेकिन साथ ही स्पोर्टी सीटिंग पोजिशन और डी-ट्रेन की तरह स्ट्रेट-लाइन स्टेबिलिटी है। 2023 मॉडल वर्ष के लिए, तीन रंग संस्करण हैं: सफेद, काला और लाल-नीला-सफेद।
 
बीएमडब्ल्यू के साथ हमेशा की तरह, उपकरणों के मामले में भी इन मॉडलों के बीच मामूली अंतर हैं। 515 € अधिभार के लिए "स्पोर्ट" नामक संस्करण में एकल सीट कवर है और 670 यूरो अधिभार के लिए "ट्रिपल-ब्लैक" मॉडल में एक ठाठ टैंक कवर और स्टेनलेस स्टील से बना इंजन स्पॉइलर है। "लाइटव्हाइट यूनि" में मानक मॉडल, जिसे पिनबर्ग में बर्गमैन एंड सोहने द्वारा इस परीक्षण के लिए हमें उपलब्ध कराया गया था, मूल संस्करण में 15,990 यूरो की कीमत है।
 
Farben
 
 
निम्नलिखित विशेषताएं अब 2023 मॉडल पर मानक हैं:
 
  • - गतिशील कर्षण नियंत्रण (डीटीसी)
  • - इंटीग्रल एबीएस प्रो (लीन-एंगल-ऑप्टिमाइज़्ड एबीएस)
  • - 3 ड्राइविंग मोड (इको, रेन, रोड)
    - अन्य चीजों के अलावा झुकाव संकेतक के साथ "कोर स्क्रीन स्पोर्ट" प्रदर्शित करें
  • - हिल स्टार्ट कंट्रोल (एचएससी)
  • - यूएसबी चार्जिंग सॉकेट
  • - बुद्धिमान आपातकालीन कॉल
  • - गतिशील ब्रेक नियंत्रण (डीबीसी)
  •  
बीएमडब्ल्यू आर1250 आरएस के स्पेसिफिकेशन
यदि आप मशीन को इस तरह देखते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि बैठने की स्थिति शायद स्पोर्टी है और इसलिए असुविधाजनक हो जाती है। लेकिन ऐसा नहीं है। आप वास्तव में थोड़ा आगे झुककर बैठते हैं, लेकिन किसी तरह बीएमडब्ल्यू यह सुनिश्चित करने में कामयाब रहा है कि यह कष्टप्रद नहीं है और ड्राइविंग करते समय थका देने वाला नहीं लगता है। यदि आप अभी भी कम से कम एक उच्च, व्यापक और सीधे हैंडलबार रखना चाहते हैं, तो आप कॉन्फ़िगरर में मानक एम हैंडलबार के बजाय 110 यूरो के लिए ट्यूबलर हैंडलबार बुक कर सकते हैं।
Rohrlenker als Option für 110 Euro Aufpreisफोटो: बीएमडब्ल्यू वेबसाइट
ट्यूबलर हैंडलबार 110 यूरो अतिरिक्त के लिए एक विकल्प के रूप में।
 
 
Abmessungen und Sitzergonomie
बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरएस पर बैठना कैसा लगता है: थोड़ा "स्पोर्टी" लेकिन फिर भी बहुत आरामदायक।
 
सीट सिर्फ तंग, अच्छी और बड़ी है और सामने वाले यात्री के पास बहुत जगह और वास्तव में उचित हैंडल हैं। बेशक, यह जीएस पर और भी अधिक शानदार बैठता है (यह यात्री के लिए विशेष रूप से सच है), लेकिन आरएस के साथ भी आप जोड़े में सुपर अच्छे लंबे पर्यटन पर जा सकते हैं। विशेष रूप से यदि आपने 785 यूरो के लिए टूर पैकेज बुक किया है, जिसमें निम्नलिखित विशेषताएं शामिल हैं: क्रूज नियंत्रण, केंद्र स्टैंड, साथ ही सूटकेस और नेविगेशन धारक।
 
इसमें हीटेड ग्रिप्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, कीलेस राइड और अच्छा क्रोम मफलर के साथ 815 यूरो का कम्फर्ट पैकेज भी है और साथ ही डायनामिक ईएसए, ड्राइविंग मोड प्रो, क्विकशिफ्टर और इंजन ड्रैग कंट्रोल के साथ 1.440 यूरो का डायनामिक पैकेज भी है।
 
वैसे, हमारी टेस्ट बाइक पूरी तरह से सभी पैकेज और विकल्पों से लैस थी और इस प्रकार सिर्फ 21,000 यूरो से अधिक आती है। हालांकि, बर्गमैन और सोहने में प्रदर्शनकारी 17,790 यूरो के लिए उपलब्ध है - आखिरकार! इस मशीन के बिक्री विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें, जिसे नीचे दिए गए परीक्षण वीडियो में भी देखा जा सकता है।
 

बीएमडब्ल्यू आर1250 आरएस (2023) के आसपास 360 डिग्री टूर

Beleuchtung vorneCockpitBeleuchtung hinten

तकनीकी उपकरण

यहां तक कि एक नग्न संस्करण के रूप में - यानी सामान के बिना - 1250 आरएस वास्तव में अच्छा आंकड़ा काटता है। बड़े 6.5 इंच रंग टीएफटी डिस्प्ले को पढ़ना बहुत आसान है और ऑपरेशन, जो मुख्य रूप से बाईं ओर रोटरी व्हील के माध्यम से किया जाता है, आश्चर्यजनक रूप से सरल साबित होता है क्योंकि यह तार्किक रूप से सोचा जाता है।

बेशक, एक्सटी 500 का उपयोग करना और भी आसान है, लेकिन कई समायोजन विकल्पों को देखते हुए, हमें आरएस के साथ बहुत जल्दी पकड़ बनानी पड़ी। ब्लूटूथ के माध्यम से मोबाइल फोन पेयरिंग, जिसमें एरो नेविगेशन शामिल है जिसे डिस्प्ले पर रखा जा सकता है, मानक के रूप में बोर्ड पर है। इसके अलावा खतरे की चेतावनी रोशनी, एलईडी लाइट सहित दिन के समय चलने वाली रोशनी और नए डिजाइन किए गए एलईडी संकेतक।

इसके अलावा एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल को कॉर्नरिंग करने के लिए लीन एंगल सेंसर भी नया है, जो अब श्रृंखला उत्पादन में शामिल है। क्या कुछ गायब है? नहीं। रडार दूरी चेतावनी प्रणाली हो सकती है, लेकिन यहां तक कि इलेक्ट्रॉनिक निलंबन (डायनामिक ईएसए) हमारी परीक्षण बाइक के साथ शामिल किया गया था, लेकिन यह एक अतिरिक्त शुल्क के अधीन है। फिर भी, बीएमडब्ल्यू ने सीखा है और कई मशीनों के मानक उपकरणों में काफी वृद्धि की है।

Seitenansicht R1250 RS

इस तरह यह चलता है

ध्वनि जांच से कुछ आश्चर्य का पता चलता है। आर 1250 आरएस 1250 बॉक्सर की तरह लगता है: अच्छा और चुलबुला, बेसी और सुस्त। या तो आपको बॉक्सर ध्वनि पसंद है या आप नहीं करते हैं। ऊपर दाईं ओर एक ध्वनि जांच है।
 
ड्राइविंग के दौरान भी, मशीन स्वाभाविक रूप से अपने पूर्ववर्ती की याद दिलाती है, जिसे हमने पहले ही 2019 में परीक्षण किया था। मशीन एक इंटरसिटी की तरह सड़क पर पड़ी है। सेई सीधे आगे बढ़ता है और किसी भी चीज को उसे रोकने नहीं देता है। रोडस्टर घुमावदार होने के लिए थोड़ा अधिक इच्छुक लगता है, स्पोर्ट्स टूरर लंबे मोड़ों के लिए अधिक है और, ज़ाहिर है, लंबे मोटरवे चरण। मशीन अपने आप ड्राइव करती है और यहां तक कि प्लेट पर 230 किमी / घंटा पर भी यह बिल्कुल शांत है और सुरक्षित महसूस करती है। यह बहुत प्रभावशाली है ...
 
हमें विंडशील्ड उतनी प्रभावशाली नहीं लगती है। यह आसानी से हाथ से समायोज्य है, लेकिन कम से कम ऊपरी स्थिति में यह हेलमेट पर अशांति पैदा करता है। इसलिए इसे नीचे छोड़ना बेहतर है, फिर यह काम करता है और हवा का दबाव भी पर्याप्त रूप से कम हो जाता है।
 
इंजन, ब्रेक और चेसिस के संबंध में, हम केवल वही दोहरा सकते हैं जो हमने कुछ दिन पहले आर 1250 आर के परीक्षण के बारे में लिखा था: 143 एनएम के साथ बॉक्सर में अंतहीन शक्ति है, इसकी शिफ्टकैम तकनीक की बदौलत बहुत नीचे से ऊपर की ओर धक्का देता है और हमेशा 2,000 और 8,000 आरपीएम के बीच कार्डन में कम से कम 110 न्यूटन मीटर धक्का देता है। यह वास्तव में बहुत बड़ा लगता है, यह बहुत मज़ा का नरक है! ब्रेम्बो के ब्रेक संदर्भ स्तर पर हैं, यह उससे ज्यादा बेहतर नहीं होता है।
 
आरएस की कीमत पहली नज़र में भारी लग सकती है, लेकिन यदि आप श्रृंखला उत्पादन में पहले से ही काफी पूर्ण उपकरण पर विचार करते हैं और प्रतियोगियों को देखते हैं, तो इसे थोड़ा परिप्रेक्ष्य में रखा जाता है। क्योंकि यहां तक कि प्रतिस्पर्धी (केटीएम 1290 सुपर ड्यूक जीटी / कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स / डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 / मोटो गुज़ी वी 100 / सुजुकी जीएसएक्स-एस 1000 जीटी) बिल्कुल सस्ते नहीं हैं, जैसा कि इस तुलना पर एक नज़र से पता चलता है:
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरएस अभी भी एक शानदार मोटरसाइकिल है। 2023 मॉडल में अब श्रृंखला उत्पादन में कई विशेषताएं हैं जो पहले केवल एक अतिरिक्त लागत पर उपलब्ध थीं। उपकरणों के लिए समायोजित, आरएस थोड़ा सस्ता भी हो गया है, भले ही 15.990 यूरो का आधार मूल्य पहली बार में ऐसा न लगे। यह बहुत अच्छा ड्राइव करता है, इसमें एक मंदी इंजन है, बहुत अच्छा दिखता है और दो के लिए स्पोर्टी टूर के लिए बनाया गया है।
 
परीक्षण मशीन हमें बर्गमैन और सोहेन द्वारा प्रदान की गई थी। वहां यह 17,990 यूरो के लिए सभी पैकेजों और सभी घंटी और सीटी के साथ एक पूरी तरह से सुसज्जित प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है। एक उचित सौदा और एक परीक्षण ड्राइव के लिए एक वास्तविक निमंत्रण। लेकिन सावधान रहें, पहले से ही अपने खाते की शेष राशि की जांच कर लें, क्योंकि शायद ही कोई विरोध कर पाएगा ...

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 15.990 € से
  • उपयोग किया गया (3 वर्ष पुराना): 12.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2019 के बाद से
  • रंग: सफेद, काला, RedBlueWhite
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1250 RS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत सारे चरित्र के साथ बीफ, स्प्रिंट और शक्तिशाली इंजन
  • इंटरसिटी जैसी सड़क पकड़ना
  • बहुत आरामदायक और यात्रा के लिए उपयुक्त
  • ड्राइवर और सामने के यात्री के लिए जगह के बहुत सारे
  • उच्च गुणवत्ता वाली कारीगरी और गुणवत्ता प्रभाव
  • हार्ड
  • QuickShifter झटके
  • विंडशील्ड अशांति पैदा करता है

आर 1250 RS के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

आर 1250 RS के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 15,990

आयाम

लंबाई
2,202 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,255 मिमी
वजन
243 किलो
अब। वजन
460 किलो
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,530 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18 l
खपत
4.7 l
श्रेणी
380 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बॉक्सर इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
एयर/लिक्विड कूल्ड
विस्थापन
1,254 सीसी
फ़्लैट आदि
102.5 मिमी
चक्रनाभि
76 मिमी
प्रदर्शन
136 एचपी
घूर्णन-बल
143 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
टू-पीस फ्रेम अवधारणा जिसमें मुख्य और खराब-ऑन रियर फ्रेम शामिल है, मोटर का समर्थन
निलंबन मोर्चा
उल्टा दूरबीन कांटा
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
वाड अकड़
यात्रा:
140 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम कास्ट एकल बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक
276
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस (पार्ट इंटीग्रल), स्विचेबल

आगे परीक्षण