KTM 690 SMC R

केटीएम एसएमसी आर 690 (Baujahr 2019)

पूरी तरह से अनावश्यक

image

केटीएम एसएमसी आर 690.class की तुलना में शायद ही कोई मोटरसाइकिल कम रोजमर्रा की लाभ प्रदान करती है! क्या इसमें भी कमियां हैं? टेस्ट से पता चलता है।

कुछ भी है कि परेशान बंद आता है

मेरी भलाई, यह बात बुरा लग रहा है । जाने के लिए कम नहीं अधिक, सब कुछ के बिना एक बार मोटरसाइकिल । शांत फ्रेम में, टैंक पीठ में लटका हुआ है, लगभग एक सहायक तत्व है। एक स्टीयरिंग रॉड और एक बेंच भी है जिसमें पैडिंग पतली जैसी कार्पासिओ है। और एक कॉकपिट। हा, कॉकपिट? वह क्या है? कुछ यह दिखाएगा, लेकिन यह सब महत्वहीन सामान है । इसके लिए, उदाहरण के लिए, गियर डिस्प्ले और यहां तक कि रेव काउंटर को छोड़ दिया जाता है, कोई भी ड्राइवर को अनावश्यक रूप से विचलित नहीं करना चाहता है।

सब कुछ है, लेकिन यह भी केटीएम एसएमसी आर ६९० पर सब कुछ चिल्लाती है कि वह एक जंगली सवार के लिए देख रहा है । ७५ हिमाचल प्रदेश की अपनी शक्ति और १५९ किलो के संकीर्ण वजन के साथ, वह अपने प्रशंसकों के बीच SuperMotos के बीच एक सुपर एथलीट माना जाता है । दाएँ? गलत। सुपरमोटो के लिए लघु यात्रा: मूल रूप से आंदोलन फ्रांस में उत्पन्न हुआ, और यह रेसिंग के बारे में नहीं था, बल्कि आदर्श शहर बाइक के बारे में था। Enduros काम कर रहे थे, लेकिन न तो बड़े पहियों से और न ही सुरंग टायर से शहर के लिए । इसलिए उन्हें सड़क के टायरों के साथ छोटे रिम्स पर रखा गया था। कि बाद में रेसिंग के साथ आया था, यहां ज्यादातर ७० से ८०% डामर का एक मिश्रित पाठ्यक्रम में कार्य करता है, ऑफ रोड शेयर 20 से 30% है ।

imageimageimage

दुर्भाग्य से वांछित के रूप में असली नहीं

तो, और अब? अब चलो वहां वाक्य सही है, क्योंकि KTM एसएमसी आर ६९० सड़क के बीच अंगूठी और सुपर खिलाड़ी में राजा होना चाहते है SuperMotos मंजूरी दे दी । क्या है, हम पता लगाएंगे। किसी भी मामले में, यह व्यापारी से आता है, बहुत धीरे से स्प्रिंग्ड और गंभीर दौड़ में जीवित रहने के लिए बहुत कमजोर है। यदि इसे शुद्ध रेसिंग मशीन के रूप में विपणन किया जाता है, तो यह एक दिखावा होगा।

लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता । अपने प्रतियोगियों, उदाहरण के लिए, बीएमडब्ल्यू (हां, आपको नहीं लगता...) जी 650 Xmoto और निश्चित रूप से डुकाटी हाइपरमोटार्ड भी श्रृंखला ट्रिम में ट्रैक पर पुराना दिखेगा।

फिर भी, एक बात सच है: केटीएम सुपरमोटो का शुद्धतम संस्करण है। 159 किलो में, यह बहुत हल्का है, दुनिया में सबसे मजबूत एकल सिलेंडर है, उच्च और संकीर्ण निर्माण और संयमी है। एक यात्री (एम/एफ/गोताखोर) प्रदान नहीं किया जाता है, इसके लिए व्हीलबेस को लगातार केवल १.४६ मीटर तक छोटा किया गया है ।

क्या केटीएम से सीन्स के बीच कुछ है? चलो अब चलते हैं।

image

कोई अन्य की तरह काम

पहला आश्चर्य: ८९० मिलीमीटर की एक सीट ऊंचाई के बावजूद (८४० संभव को कम करने), यहां तक कि कम पैर वाले बहुत संकीर्ण बेंच के लिए अपने पैरों के साथ फर्श पर मिलता है । पीठ ही लंबे समय में असुविधाजनक असहज है (यह सदा जोर दिया अवधि भी विशेष रूप से लंबे समय तक नहीं है) क्योंकि यह बहुत मुश्किल है । कोई भी वास्तव में दावा नहीं करेगा कि केटीएम एसएमसी आर 690 एक टूरिंग मोटरसाइकिल भी हो सकती है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रेव काउंटर कॉकपिट में गायब है, जैसा कि आप वैसे भी कुछ भी नहीं पढ़ सकते हैं। कॉकपिट में एलईडी सस्ता लग रहा है, लेकिन वे काम करते हैं, और वह एक चेतावनी प्रणाली के रूप में पर्याप्त होना चाहिए । यह विश्वास करना मुश्किल है: एसएमसी कर्षण नियंत्रण है । और क्या एक: यह कर्षण नियंत्रण व्हीलियों (!) की अनुमति देता है और केवल यह सुनिश्चित करता है कि बाइकर पीछे की ओर एक साल्टो नहीं बनाता है - सुपरकूल। KTM के मॉडल पक्ष पर, एक दोस्ताना व्यक्ति अंगूठे के साथ और आंख के स्तर पर सामने पहिया के साथ बधाई दी ।

केटीएम द्वारा हमेशा की तरह, 75 एचपी के साथ सबसे शक्तिशाली एकल सिलेंडर दुनिया स्थापित की गई है। यह ड्यूक 690 के मूल निवासी है और यह भी 690 Enduro आर में प्रयोग किया जाता है। इस इंजन से यह स्पष्ट होता है कि इसमें किस तरह का होना है । सिंगल सिलिंडर की मानें तो यह डेढ़ ट्विन से ज्यादा आधा वी2 होता है। वह खुशी से झुनझुने, लेकिन वह यह संस्कृति या अंय शिष्टाचार चलाने के साथ उस तरह से नहीं है । बड़े विस्थापन के बावजूद इसे भी घुमाना चाहते हैं। यह कम गति बिल्कुल पसंद नहीं है, तो पास तदनुसार मऊ है ।

एक बार जब वह स्पीड वैली से भटकता है तो चीजें मजेदार होने लगती हैं । दूर आगे बैठने की स्थिति के बावजूद, KTM जल्दी से सामने पहिया पर थोड़ा हो जाता है-और हां, यह बयाना में ऊपर चला जाता है । इसके अलावा, यह ड्राइव करने के लिए सुपरगाइल है, यही इसके लिए बनाया गया था। शायद ही कभी आप एक मोटरसाइकिल पर इतना मज़ा है, खासकर के बाद से ब्रेक सामने केवल एक डिस्क के बावजूद एक शीर्ष काम करते हैं ।

निष्कर्ष: आप उन्हें पसंद करना चाहते हैं, लेकिन यह आसान नहीं है

क्या वह अपने अंगूठे हम से मिलता है? कठिन निर्णय। यहां तक कि अगर यह प्रतियोगिता की तुलना में सबसे चुस्त और लगातार सुपरमोटो है, तो इसमें सबसे अधिक रुचि रखने वाली पार्टियों के लिए बहुत अधिक खामियां हैं। यह भविष्य या अस्तित्वहीन विंडस्क्रीन के लिए उपयुक्तता की कमी के रूप में ऐसी चीजों के बारे में नहीं है । ऐसी चीजों के बारे में, समर्पित केटीएम एसएमसी आर 690 ड्राइवर केवल मुस्करा सकते हैं, और वे इसके बारे में सही हैं। वैसे, वहां कई प्रशंसकों रहे हैं: मशीन वर्तमान पंजीकरण आंकड़ों में 15 वें स्थान पर है ।

नहीं, वहां एक बड़ी खामी है: यह अपनी परेड अनुशासन में उद्धार नहीं करता है, क्योंकि यह वास्तव में तेजी से ही अगर आप हैम्बर्गर मिशेल की सीढ़ियों जाना चाहता हूं । अन्यथा शाइन से अधिक शो है। यदि दुनिया का सबसे शक्तिशाली एकल सिलेंडर इंजन केवल 75 एचपी बचाता है, तो यह अपने 114 एचपी के साथ बहुत कम युद्धाभ्यास डुकाटी हाइपरमोर्टड की तुलना में निर्णायक प्रदर्शन की कमी है। यह 50% से अधिक है।

तथ्य यह है कि Ducatis के साथ तुलना सब पर दिखाई आस्ट्रियंस, जिसमें से भी बीएमडब्ल्यू कुछ सीख सकता है की स्पोर्टी मूल्य निर्धारण नीति के कारण है । कच्चे एसएमसी आर 690 के लिए, केटीएम वास्तव में 10,799 यूरो चार्ज करता है। तुलना करके, एक ही इंजन 10,799 यूरो के लिए 690 Enduro आर में स्थापित है, नग्न बाइक ड्यूक 690 8,899 यूरो के लिए उपलब्ध है।

डुकाटी मोटरसाइकिलों को सॉफ्टीज नहीं माना जाता है। हाइपरमोटार्ड हो सकता है कि एसएमसी की तुलना में, लेकिन एक सीट के लिए अधिक, व्यापक उपकरण और 114 एचपी डुकाटी 12,490 यूरो की आवश्यकता होती है, जो केवल 1,691 यूरो अधिक है।

लेकिन शायद यह केटीएमएलयर्स के लिए नहीं है। हां, यह बाजार पर सबसे सुसंगत सुपरमोटो है। और इसके साथ एक बयान, अद्भुत ।

परीक्षण बाइक के लिए एमए करने के लिए धन्यवाद।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 10.799 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 8,200 €
  • निर्माण के वर्ष: 2012-2016, फिर से २०१७ के बाद से
  • उपलब्धता: बहुत अच्छा
  • रंग: सफेद, नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
690 SMC R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • स्पोर्टी
  • अविश्वसनीय रूप से चुस्त
  • मूल्य
  • रोजमर्रा के लाभ
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरमोटो
ईआईए
€ 12,499

आयाम

वजन
157 किलो
अब। वजन
350 किलो
सीट
890 मिमी
व्हीलबेस
1,470 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.5 l
खपत
3.87 l
श्रेणी
349 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
1-सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
693 सीसी
फ़्लैट आदि
105 मिमी
चक्रनाभि
80 मिमी
प्रदर्शन
74 एचपी
घूर्णन-बल
74 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
डब्ल्यूपी-यूएसडी एपेक्स एक्स 48 मिमी
यात्रा:
215 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी अकड़
यात्रा:
240 मिमी
सस्पेंशन रियर
प्रो-लीवर विक्षेप
सामने ब्रेक
डिस्क, ब्रेम्बो फोर-पिस्टन रेडियल काठी
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
डिस्क, 1-पिस्टन फ्लोटिंग काठी
240
रियर टायर्स
160/60 जेडआर 17
एब्स
बॉश 9.1 एमपी टू-चैनल एंटी-लॉक सिस्टम इनसीएल. सुपरमोटो मोड के साथ कर्व एबीएस, स्विचेबल

आगे परीक्षण