KTM 1190 Adventure

टेस्ट: केटीएम 1190 एडवेंचर (Baujahr 2013)

नारंगी महल

imageकेटीएम 1190 एडवेंचर इन "निश्चित रूप से नहीं-बाइक" में से एक है। यह निश्चित रूप से बहुत कम शक्ति, ध्वनि या एक सूक्ष्म उपस्थिति नहीं है । इसमें और क्या है? २०१३ से घड़ी पर ३८,००० किलोमीटर के साथ एक इस्तेमाल मॉडल को हमारे परीक्षण में खुद को साबित करना था ।

एक मोटरसाइकिल का एक महल

यह डाइटमार उलकिग है। हमेशा एक बॉक्सर ड्राइवर के रूप में मेरे द्वारा हल, मुझे पता है कि वह वास्तव में सभी मोटरसाइकिलों को पसंद करता है और हमेशा संबंधित नमूने में सुंदरता की सराहना करता है । लेकिन केटीएम 1190 एडवेंचर? मंदी V2 के साथ यह मोटी बात सुंदर आत्माओं के लिए नहीं है, लेकिन मेरे गैरेज में घर पर होगा । और अब Dietmar वास्तव में थोड़ी देर के लिए सोचा है इस प्लैनर पर हंसते हैं ।
२०१३ से बाइक (डिजिटल) स्पीडोमीटर पर ३८,० किलोमीटर की दूरी पर है । और पिछले मालिक द्वारा आदेश दिया एक्स्ट्रा कलाकार के अनुसार, वह इसे कम दूरी के यातायात में उसके पीछे नहीं मिला । KTM पावर पार्ट्स को ब्लिंग ब्लिंग डिपार्टमेंट में वर्गीकृत किया जाना है, लेकिन बाकी सब कुछ इंद्रधनुष के अंत तक सवारी की सेवा करता है: व्यावहारिक दर्पण विस्तार के अलावा, उदाहरण के लिए, टूरटेक बेंच या सभी प्रकार के सूटकेस और बैग, ताकि 11 9 0 साहसिक कार्य के साथ एक छात्र कदम एक समस्या नहीं होगी।
अगर केटीएम मुख्य स्टैंड पर होता और मैं उस पर बैठा होता तो मेरे पैर असहाय होकर हवा में ठोकर खा जाते। लेकिन १८४ सेंटीमीटर की हल्की लंबाई वाला Dietmar ८६० मिलीमीटर की सीट ऊंचाई से जूझ सकता है । केटीएम 1190 ड्राइवरों को छोटा नहीं होना चाहिए, अन्यथा समर्थन पहियों का उत्पादन किया जाना चाहिए।
कमजोर भी नहीं। प्रत्येक सवारी से पहले एक पावर बार 2.25 लंबी और इसलिए विशाल मोटरसाइकिल को मैनुलेट करने में मदद करता है। नारंगी महल का वजन भी 238 किलो से कम नहीं है, और यह भी एक मोटी चीज की तरह दिखता है। बीएमडब्ल्यू जीएस 1250जैसी प्रतियोगिता के उलट डिजाइनर्स ने बहुतायत को छुपाने के लिए जरा भी प्रयास नहीं किया है।

imageimageimage

बीएमडब्ल्यू की तुलना

शायद हम जर्मन मोटरसाइकिलों, जीएस के मॉडल छात्र के साथ संक्षेप में छड़ी होगी । यहां तक कि अगर यह एक केटीएम परीक्षण है, तो चरित्र की तुलना में सबसे अच्छा काम किया जाता है। निश्चित रूप से, केटीएम गैस आदेशों के अधिक प्रत्यक्ष कार्यान्वयन के कारण कार्डन स्थापित नहीं करेगा। यहां तक कि एक बॉक्सर नहीं, बहुत भी खेती की और नहीं के रूप में KTM ड्राइवरों की सराहना करते हैं । इस डिजाइन से यह भी पता चलता है कि केटीएम इंजन को चालू करना चाहता है, जिसे हम बाद में जांच करेंगे।
और अभी तक इन दो दिग्गजों आम में अधिक से अधिक आप पहली नज़र में सोच सकते हैं । उदाहरण के लिए, कि दोनों वास्तव में संकुल धोखा दे रहे हैं । साहसिक हाँ, लेकिन डामर पर कृपया. हल्की बजरी साफ हो जाती है, लेकिन अगर आप इसे गंभीरता से चलाना चाहते हैं तो आपको होंडा अफ्रीका ट्विन खरीदना चाहिए । केटीएम के पास पहले से ही 2013 में ऑन-बोर्ड कंप्यूटर था, केवल रेव काउंटर एनालॉग है। डिजिटल साथी सेट कर सकते हैं कि आप इलेक्ट्रॉनिक्स सनकी के रूप में क्या पसंद कर सकते हैं: लोडिंग, एबीएस, हीटिंग हैंडल और एक बहुत ही समझदार टायर दबाव नियंत्रण भी उपलब्ध हैं।
आरामदायक बैठने की स्थिति या अच्छी हवा संरक्षण भी प्रतियोगियों को जोड़ता है-और दोनों शुरुआती के लिए नहीं कर रहे हैं, KTM भी बीएमडब्ल्यू से कम है ।
ये न तो डाइटमार हैं और न ही मैं, इसलिए अब चलते हैं ।

image

बंद हो जाता है कि सूटकेस तेजस्वी है

एक को देखो, मेरा अनुमान सच था: कुछ वहां नीचे होता है, लेकिन KTM अनिच्छा से हिलाता है और यहां तक कि रेट्रोफिट अक्षरा निकास इसके सामने गड़गड़ाहट का शब्द । दो या ३० क्रांतियां अधिक होती हैं और चीजें बदलती हैं-मूल रूप से । बात नरक की तरह चला जाता है, जाहिर है वह वर्षों में उसे १५० हिमाचल प्रदेश के किसी भी नहीं खोया है । V2 में 125 एनएम टॉर्क है, लेकिन वे शीर्ष पर भी उठते हैं (अधिकतम 7,500 यूमिन पर)।
19 इंच सामने पहिया थोड़ा वक्र करने की इच्छा को सीमित करता है, लेकिन यह आकार और वजन के लिए ठीक है ।
गलत मत समझो: आप केटीएम के साथ घटता लूटने के लिए नहीं करना चाहती, कम से कम पिछले नाली पर नहीं । यह उस के लिए बहुत बड़े पैमाने पर है, और ड्राइवर के नजरिए से आपके पास हमेशा बहुत सारी मोटरसाइकिलें होती हैं। निलंबन तंग है, लेकिन मुश्किल नहीं है । मोटे धक्कों यह वसंत बाहर अच्छी तरह से ।

निष्कर्ष

केटीएम 1190 एडवेंचर बल्कि एडवेंचर बाइक्स के बीच शिल्पकार है। व्यावहारिक, उपयोगी है, लेकिन ओपेरा के लिए उपयुक्त नहीं है। इसमें डुकाटी के मल्टीस्ट्राडा का बहुत कुछ है, जो बीएमडब्ल्यू जीएस सीरीज से ज्यादा है । बेहद खास इंजन डिजाइन की वजह से यह आदर्श ऑलराउंडर नहीं है और न ही बनना चाहता है ।
यदि आप एक स्पोर्टी, किसी न किसी साहसिक बाइक की तलाश में हैं और शारीरिक आवश्यकताएं लाते हैं, तो आपके पास जर्मनी के मॉडल छात्र के लिए एक अच्छा विकल्प है और निश्चित रूप से कुछ भी गलत नहीं करता है।

टेस्ट बाइक हमें मोटरराड Ruseआर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत (टेस्ट बाइक): 8.990 €
  • प्रयुक्त (6 साल पुराना): 8,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2013-2016
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: नारंगी, काले, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
1190 Adventure

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • स्पोर्टी इंजन
  • सस्पेंशन ट्यूनिंग
  • ध्वनि
  • लंबी दूरी की उपयुक्तता
  • वजन
  • ऑफ-रोड उपयुक्तता

1190 साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

1190 साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 13,995

आयाम

लंबाई
2,255 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,485 मिमी
वजन
238 किलो
अब। वजन
440 किलो
सीट
860 मिमी
व्हीलबेस
1,560 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.6 एस
60 से 100
3.6 एस
टैंक सामग्री
23 एल
खपत
5.6 l
श्रेणी
411 किमी
उच्चतम गति
246 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2 LC8 4
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,195 सीसी
फ़्लैट आदि
105 मिमी
चक्रनाभि
69 मिमी
प्रदर्शन
150 एचपी
घूर्णन-बल
125 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा कांटा, 48 मिमी
यात्रा:
190 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग, सीधे चलाया
यात्रा:
190 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, रेडियल खराब 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर, ब्रेम्बो, फ्लोटिंग ब्रेक चिमटा
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 19
ब्रेक रियर
दो पिस्टन तय काठी के साथ एकल डिस्क
267
रियर टायर्स
170/60 जेडआर 17
एब्स
बॉश से दो सर्किट एंटी लॉक सिस्टम (सी-एबीएस)

आगे परीक्षण