Yamaha MT-10

यामाहा एमटी -10 (2022) की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

यामाहा की मजबूत पावर बाइक टेस्ट में एक मजेदार ग्रेनेड बन जाती है

Yamaha MT-10 Test 2022तस्वीरें: motorradtest.de

यामाहा ने आखिरकार एमटी-10 को 2022 के लिए एक व्यापक फेसलिफ्ट दिया है। मशीन की कीमत अब 15,450 यूरो है और विशेष रूप से तकनीकी उपकरणों के अध्याय में काफी वृद्धि हुई है। मार्कस और डाइटमार ने पाया कि नया एमटी -10 क्या कर सकता है और यह एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान कैसे सवारी करता है।

जापान की पूरी अंधेरी साइट

Motorrad Ruser की हमारी टेस्ट बाइक "टेक ब्लैक" रंग में हमारे सामने है और वास्तव में काफी काली है। अन्य उपलब्ध रंग "आइकन ब्लू" और "सियान स्टॉर्म" हैं। जब रंग योजना की बात आती है, तो यामाहा अपने आप में काफी हद तक सच रहता है, तीन पेंटवर्क में से एक को हर इच्छुक खरीदार को खुश करना चाहिए। एमटी -10 की प्रकाशिकी ध्रुवीकरण जारी रखती है। या तो आप "जापान का डार्क साइड" डिज़ाइन पसंद करते हैं या आप नहीं करते हैं। हालांकि सामने वाले नए लैंप मास्क को थोड़ा और सुखद बनाया गया है, यामाहा पहले से ही आपको खड़े होकर बताती है: "ध्यान दें, मैं शुरुआती लोगों के लिए नहीं हूं"।
 
verfügbare-Farben-der-Yamaha-MT-20-2022
तीन सुंदर एमटी -10: सियान स्टॉर्म, आइकन ब्लू और टेक ब्लैक। हम बाईं बाइक ले लेंगे ...
 
एर्गोनॉमिक्स के संदर्भ में शायद ही कुछ बदला है। आप 835 मिमी के साथ थोड़ा ऊपर बैठते हैं, लेकिन बैठने की भावना समान बनी हुई है। सौभाग्य से, क्योंकि आप एमटी -10 पर सीधे बैठते हैं और मशीन को तुरंत नियंत्रण में रखने की भावना रखते हैं। दुर्भाग्य से, यात्री या यात्री के लिए सब कुछ समान रहता है: पीछे के फुटपेग इतने ऊंचे होते हैं कि आपके घुटने एक यात्री के रूप में आपके कानों के बीच होते हैं। कोई ग्रैब हैंडल भी नहीं हैं। एमटी -10 शायद अब एक टूरिंग बाइक नहीं होगी, लेकिन यह नहीं होना चाहती है।
 
210 किलोग्राम का वजन एक पावर नेकेड बाइक के लिए मानक है, जैसा कि गतिशीलता है। हैंडलबार कोण हमेशा की तरह है जिसमें नाकेस इतना अच्छा नहीं है, इसलिए सड़क को चालू करते समय आपको कुछ बार आगे और पीछे लूप करना पड़ता है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा: एमटी -10 एर्गोनॉमिक्स में सबसे महत्वपूर्ण अध्याय है, अर्थात् बैठने की स्थिति, बिना किसी समस्या के। चिकनी हैंडलबार स्थिति के लिए धन्यवाद, आपको टैंक के ऊपर नहीं खींचा जाएगा, आपको आगे झुकना भी नहीं होगा। विशेष रूप से हमारे इंटरवर्टेब्रल डिस्क मार्कस को यह बहुत पसंद है और वह शायद ही खेत से पीछा करने के लिए इंतजार कर सकता है।
 
Abmessungen Yamaha MT-10 2022अद्भुत: यह एक शक्तिशाली मोटरसाइकिल पर बैठना कैसा दिखता है!
 
 
CockpitLichtAuspuff

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

पूर्ववर्ती तकनीकी रूप से अब अद्यतित नहीं था, यामाहा ने अब इसे बदल दिया है। 2022 एमटी-10 में वे सभी तकनीक हैं जो किट देती है: लीन एंगल सेंसर, क्विकशिफ्टर (अब दोनों दिशाओं में!), 4.2 "कलर टीएफटी डिस्प्ले, व्हीली और स्लाइड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और यहां तक कि एक गति सीमित भी बोर्ड पर हैं। 4 कॉन्फ़िगर करने योग्य ड्राइविंग मोड हैं, जिससे पावर आउटपुट, इंजन ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल को ठीक किया जा सकता है। इस उद्देश्य के लिए, बाईं ओर दो स्विच हैं, इसके लिए सेटिंग्स को सहज रूप से उपयोग किया जा सकता है, साथ ही ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के माध्यम से झुकाव भी। थोड़ा अजीब: राइडिंग मोड केवल तभी बदले जा सकते हैं जब स्थिर और यामाहा अभी भी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से मुक्त हो।

सामान्य सेटिंग्स को दाईं ओर थंबव्हील के साथ बुलाया जा सकता है। हमें यकीन नहीं है, लेकिन हमें अंग्रेजी से जर्मन में बदलाव नहीं मिला है। हालांकि, नया रंग डिस्प्ले पढ़ने में आसान है और एक छोटी अनुकूलन अवधि के बाद आप ऑपरेशन के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं।

यामाहा एमटी -10 ऑल-राउंड फुल एलईडी लाइटिंग प्रदान करता है और विशेष रूप से रियर लाइट ने हमारे लिए यह किया है। सामने, दो सेवन ट्रैक्ट हावी हैं, जो पूरी मशीन की तरह, स्थिर होने पर भी काफी आंधी की घोषणा करते हैं। चलो तुरंत कोशिश करते हैं ...

Mt-10 in Cyan Stormफोटो: यामाहा (कारखाने)

इस तरह यह खुद को चलाता है

एमटी-10 की आवाज थोड़ी हैरान करने वाली है। मशीन एक पंक्ति चार की तरह बिल्कुल नहीं लगती है - और ड्राइव नहीं करती है क्योंकि यह जल्द ही बाहर निकल जाएगी। यह क्लासिक 4-सिलेंडर नहीं है, क्योंकि यामाहा अभी भी बदले हुए इग्निशन ऑर्डर के साथ 90 डिग्री पिन ऑफसेट पर निर्भर करता है। नतीजतन, यह एक मोटा साथी है जो समान लगता है (साउंडचेक: ऊपर दाईं ओर देखें)। सेवन शोर भी वास्तव में नशे की लत है, खासकर जब कम गति से गैस निकलती है - अद्भुत! हम नए टाइटेनियम निकास प्रणाली को नेत्रहीन रूप से पसंद करते हैं, लेकिन शक्तिशाली कलेक्टर एक मुख्य स्टैंड की अनुमति नहीं देता है - मुफ्त में!

तो चलो चलते हैं। पहले मीटर पर पहले से ही यह स्पष्ट हो जाता है: यह यामाहा से एक विशिष्ट एमटी है। यह छोटे व्हीलबेस के कारण बेहद मनोरंजक है और ड्राइविंग आनंद के लिए आगे से पीछे तक ट्रिम किया गया है। इस संबंध में, यह एमटी -09 के समान है, लेकिन यहां सब कुछ थोड़ा बड़ा, भारी, अधिक बड़ा, अधिक क्रूर लगता है। एमटी -10 एमटी श्रृंखला की रानी है, और यह ड्राइवर को इसे महसूस करने देता है। खासतौर पर एमटी-10 की शुरुआत शानदार रही है। मशीन इतनी बेरहमी से तेज हो जाती है कि व्हीली नियंत्रण लगातार उपयोग में है। आप इस धारणा से छुटकारा नहीं पा सकते हैं कि सामने का पहिया हमेशा उठना चाहता है। मशीन यह आभास नहीं देती है कि इसमें 166 एचपी है - यह अधिक की तरह लगता है!
नया क्विकशिफ्टर, जो दोनों दिशाओं में काम करता है, आपको कुछ हद तक सुस्त और गैर-समायोज्य क्लच से उबरने की अनुमति देता है। आप वास्तव में ट्रैफ़िक लाइट शुरू करते समय और उस पर वैसे भी क्लच करते हैं, अन्यथा आप गियर को आसानी से और मैन्युअल उपयोग के बिना टाइप करते हैं। चेसिस में एमटी -10 के प्रदर्शन के साथ आसान खेल है, मशीन सुस्त दिखाई दिए बिना सड़क पर भरी हुई है। यूएसडी फोर्क और सेंट्रल स्ट्रट पूरी तरह से समायोज्य हैं, यामाहा अधिक स्वीकार्य मूल्य के पक्ष में एक इलेक्ट्रॉनिक निलंबन के साथ समाप्त करता है। संशोधित ब्रेक सिस्टम भी बहुत अच्छा काम करता है, ब्रेम्बो रेडियल पंप फ्रंट ब्रेक को उल्लेखनीय रूप से स्नैपियर बनाता है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

यामाहा की नई एमटी-10 ने काफी लाभ कमाया है और अब यह 2022 में आ गई है, खासकर तकनीकी रूप से। सौभाग्य से, इसने ड्राइविंग मज़े के मामले में कुछ भी नहीं खोया है, यह अभी भी एक वास्तविक मजेदार रॉकेट है। एमटी -09 की तुलना स्पष्ट है, क्योंकि दोनों मशीनें एर्गोनॉमिक्स के साथ-साथ ड्राइविंग आनंद के मामले में तुलनीय हैं - हालांकि एमटी -10 प्रदर्शन के मामले में आगे है।

परीक्षण बाइक को मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान किया गया था। वहां, एक काला एमटी -10 परीक्षण ड्राइव के लिए एक प्रदर्शनकारी के रूप में तैयार है। हैसल्डोर्फ का क्षेत्र टेस्ट राइड्स के लिए एकदम सही है और मोटरराड रूसर को अभी बहुत सारे नए यामाहास मिले हैं। तो, यदि आप बैठना चाहते हैं: चलो हैसलडोर्फ पर चलते हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.450 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 11.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2016-2018 से
  • रंग: काला, सियान, नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-10

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मोटर एक बल
  • हैंडनेस
  • स्थिरता देखिए।
  • नियमित रूप से संसाधित
  • मिलनसार ऑपरेशन

MT-10 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

MT-10 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 16,449

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,165 मिमी
वजन
212 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,405 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.1 एस
टैंक सामग्री
17 l
खपत
6.83 लीटर
श्रेणी
249 किमी
उच्चतम गति
249 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
998 सीसी
फ़्लैट आदि
79 मिमी
चक्रनाभि
50.9 मिमी
प्रदर्शन
166 अश्वशक्ति
घूर्णन-बल
112 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
USD 43 00
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
Mono अकड़ लीवर प्रणाली के माध्यम से hinged
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो हाथ स्विंगआर्म एल्यूमीनियम
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
190/55 ZR17

आगे परीक्षण