Yamaha Niken GT

समीक्षा करें: यामाहा निकेन जीटी (Baujahr 2020)

डबल ड्राइव बेहतर है?

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

असामान्य यामाहा निकेन जीटी हमारे परीक्षण के लिए आया था। तीन पहियों वाली मोटरसाइकिल के टूरिंग संस्करण ने जहां भी हमें इसके साथ दिखाया, चर्चाओं का कारण बना । क्या विस्तृत प्रौद्योगिकी वास्तव में समझ में आता है?

तीन पहियों के साथ मीट्रिक टन-09

यामाहा एमटी-09 एक महान, चौतरफा सफल मोटरसाइकिल है। यह इतना अच्छा है कि यामाहा इसके नए वेरिएंट की खोज के टायर कभी नहीं है । यदि एमटी-09 एक नग्न बाइक है, उदाहरण के लिए, ट्रेसर 900है, जो उसी आधार पर साहसिक बाइक के अलावा कुछ भी नहीं है। और फिर वहां निकेन है ।

जापानी 2018 में बुनियादी मॉडल लॉन्च किया, हमारा जीटी संस्करण नया है - लेकिन इसलिए कम असामान्य नहीं है। केवल शायद ही कभी आप जंगली में निकेन देखते हैं, यह एक महान बिक्री सफलता नहीं है । खैर, यह कई मोटरसाइकिलों के बारे में कहा जा सकता है, टुकड़ों की छोटी संख्या की विशिष्टता भी कुछ के लिए एक आभूषण के रूप में कार्य करता है। हालांकि, यह माना जा सकता है कि यामाहा के मन में विशिष्टता नहीं थी जब इंजीनियरों को डबल फ्रंट पहियों वाली मोटरसाइकिल को बाजार में लाने का साहसी विचार आया था । विचार या तो नया नहीं है: Piaggio MP3 २००६ के बाद से एक स्कूटर के रूप में उपलब्ध है, डबल सामने पहियों के साथ भी ।

imageimageimage

फ्रंट हैवी, रियर लाइट - ऑप्टिकल भी

निकेन की सबसे हड़ताली विशेषता, ज़ाहिर है, ... अच्छा।।। डबल पहियों के साथ सामने एक्सल। ये बल्कि 15 इंच है, जो वास्तविक निलंबन के बारे में नहीं कहा जा सकता है पर छोटे हैं । केवल चार बड़े पैमाने पर अभिनय कांटा ट्यूब निलंबन पकड़, "समानांतर" कहा जाता है, एक साथ घटता में । यह लगभग 270 किलो के निकेन के प्रभावशाली वजन के साथ-साथ ऑप्टिकली बड़े पैमाने पर स्टेम के लिए भी जिम्मेदार है। बाकी एमटी-09है, साथ ही तीन सिलेंडरों के साथ 115 एचपी, उत्कृष्ट स्पोर्ट्स इंजन भी है। आगे वापस, और अधिक पारंपरिक निकेन हो जाता है ।

नया जीटी संस्करण टूरिंग उपयुक्तता पर केंद्रित है। नतीजतन, डेवलपर्स ने बाइक के लिए एक गैर-समायोज्य विंडशील्ड, लंबी दूरी और अधिक आरामदायक बेंच और मानक कपड़ा मामलों को खराब कर दिया। हम स्पष्ट करेंगे कि ट्रिनिटी सड़क पर क्या लाती है । इसकी लागत पहले से ही स्पष्ट है । कृपया ध्यान दें, क्योंकि असामान्य अवधारणा वास्तव में एक सौदा नहीं है। एमटी-09 डीलरशिप से 8,995 यूरो के लिए उपलब्ध है, निकेन जीटी की कीमत आत्मविश्वास से लबरेज 16,078 यूरो है। ७,००० यूरो अधिक, जीटी के लिए २६७ किलो के अलावा नग्न संस्करण के १९३ किलो के लिए ।

तो चलो चलते हैं।

image

उच्च आराम

शुरू से ही सबसे महत्वपूर्ण बात: ऊपर उल्लिखित पियाजियो स्कूटर के विपरीत, यामाहा सीधे खड़े होने के लिए तीन पहियों का उपयोग नहीं करती है। यदि आप नहीं जानते, महंगी निकेन गायन या ध्वनि के बिना पर फ्लिप । आरोहण ही परेशानी मुक्त है । सीट आरामदायक है, लेकिन सामने देखने के लिए असामान्य है: बड़े पैमाने पर स्टेम व्यापक और लंबा है और एक प्लास्टिक देखो है । कम स्थिति वाले दर्पणों को समायोजित करने के लिए, आपको अपने आप को काफी अच्छी तरह से फैलाना होगा।

लेकिन: चालक पहियों को नहीं देखते, विशेष तकनीक केवल राहगीरों का ध्यान पकड़ती है। स्टार्ट-अप मल्टीकिलॉस के बावजूद पूरी तरह से अनाटकीय काम करता है, वैसे, अभी भी बेहद प्रतिबद्ध इंजन निकेन को सिर्फ ३.६ सेकंड में १०० तक धकेलता है । ३.४ सेकंड एमटी-09 लेता है, इसलिए यहां शायद ही कोई अंतर हो । Vmax में पहले से ही: निकेन के लिए यह १९० किमी/घंटा पर खत्म हो गया है, नग्न बहन २२५ किमी/घंटा का प्रबंधन करती है ।

निकेन, अपने असामान्य निर्माण के साथ, गैसोलीन वार्ता के लिए एक अंतहीन सामग्री है। महान है या नहीं? हम भी अपनी टीईएस टीम के भीतर सहमत नहीं हैं । इन पंक्तियों के लेखक निकेन बल्कि अजीब औसत पाता है । हालांकि 57% वजन "फ्रंट एक्सल" पर है, यह औसत फ्रंट लोड से ऊपर भी नहीं चलाता है - यह अच्छा है। पूरी तकनीक पहले से ही एक इंजीनियरिंग उपलब्धि है, कोई सवाल नहीं । लेकिन क्यों?

यहां ध्यान में रखने वाली एक बात यह है कि सामने के पहियों पर बेहतर पकड़ एक समस्या को हल करती है जो केवल संकेतों में मौजूद है। बेशक, वहां पहले से ही मोटरसाइकिलों के साथ दुर्घटनाओं गया है, क्योंकि सामने धुरा दूर गंदा था । लेकिन कितनी बार ऐसा होता है? और दूसरे, समाधान ही समस्या का हिस्सा है: सामने निर्माण में भारी प्रौद्योगिकी केवल पुष्ट या यहां तक कि पूर्ववत करने की प्रवृत्ति पैदा करता है, यानी तोड़ी पहियों पर धक्का । दो सामने पहियों एक समस्या है कि उनके बिना अस्तित्व में नहीं होता है या एक बहुत कम हद तक अस्तित्व में होता हल । अंत में, एक तथ्य यह है कि परीक्षण में महसूस किया गया था: एक फिसलन ट्रैक पर, आसंजन में सुधार हुआ है। लेकिन केवल सामने, बैकहैंड पर, निकेन प्रकाश और अधिक गलत तरीके से ड्राइव करने की प्रवृत्ति में हो जाता है।

डाइटमार विपरीत स्थिति लेता है। डबल फ्रंट पहियों द्वारा प्रदान किया गया मनोवैज्ञानिक समर्थन, जो सुरक्षा का सुझाव देता है, उसे समझ में आता है । इस के लिए जोड़ा उच्च वजन का सकारात्मक पक्ष है: ड्राइविंग आराम बहुत अच्छा है । कुल मिलाकर, वह एक बेहद प्रतिभाशाली टूअर के रूप में निकेन देखता है । हालांकि, कोई तुरंत एक-दूसरे से पूछ सकता है कि क्या इंजन यहां सही पार्टनर है । वह दोष देने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन यह एक खेल इंजन है कि नीचे कुछ भी गलत नहीं करता है, लेकिन केवल ऊपरी गति सीमा में अपनी उच्च प्रतिभा से पता चलता है ।

विशेषज्ञों के लिए एक मामला

लब्बोलुआब यह है कि एक बात स्पष्ट हो जाता है: निकेन के लिए लक्ष्य समूह काफी छोटा है । जर्मनी के सुपरस्टार बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस के क्षेत्र में कीमत के मामले में, आपको डीलर के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए उनके विशेष गुणों की तलाश करनी होगी। तथ्य यह है कि वह एक टूअर के रूप में या कथित सुरक्षा के मामले में इन गुणों है, दूसरी ओर, निर्विवाद है ।

और अंत में, एक बात नहीं भूलना चाहिए: पंजीकरण के आंकड़ों के अनुसार, निकेन केवल कुछ मोटरसाइकिलिस्टों को प्रेरित कर सकता है । लेकिन यह हमें और अधिक बनने के लिए नेतृत्व कर सकता है । यह होगा अगर निकेन अपने गुणों के लिए धंयवाद मोटरसाइकिल के लाभों के वाहन चालकों को मना सकता है ।

टेस्ट बाइक हमें हैसेलडोर्फ में मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 16.078 €
  • प्रयुक्त (2 साल पुराना): 11.200 €
  • निर्माण के वर्ष: 2018 से
  • उपलब्धता: मध्यम
  • रंग: ग्रेफाइट, नीला, लाल
खोलें
बंद करना

Zubehör für die
Niken GT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • झुकाव कोण की भावना
  • दिलासा देना
  • यात्रा उपयुक्तता
  • सोशियन आराम
  • ऑपरेशन और कॉकपिट
  • उपस्थिति स्वाद का विषय है
  • वजन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
18.399 €

आयाम

लंबाई
2,150 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,250 मिमी
वजन
270 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,510 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.6 एस
60 से 100
3.7 एस
टैंक सामग्री
18 l
खपत
5.8 l
श्रेणी
310 किमी
उच्चतम गति
190 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन मोटर फोर स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
115 एचपी
घूर्णन-बल
90.7 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
USD USD 41 00
यात्रा:
110 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग, लीवर सिस्टम द्वारा चलाया
यात्रा:
125 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70 15 इंच
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
282
रियर टायर्स
190/55 17 इंच
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण