Yamaha FJR 1300 AE

समीक्षा करें: यामाहा FJR 1300 एई (Baujahr 2019)

एक जहाज आएगा

imageतस्वीरें: Dietmar

Boah, मोटरसाइकिल का एक बहुत है कि। यामाहा FJR १३०० से पहले किसी भी खेल के बिना एक टूअर है । लंबी यात्रा, टिकाऊ, ठोस, भारी और आरामदायक के लिए बनाया गया है। और क्या महत्वपूर्ण है परीक्षण से स्पष्ट है ।

लगातार मॉडल बनाए रखा

वह एक सच्चे पार देश खिलाड़ी है, और वह भी सार्वभौमिक पुष्टि स्थायित्व मतलब नहीं है । नहीं, यामाहा 2001 के बाद से एफजेआर 1300 लगभग अपरिवर्तित बेच रहा है। ठीक है, नए रंग जोड़ दिया गया है और २०१६ में अंत में एक छठा गियर । लेकिन अन्यथा? सब अच्छा है, क्यों कुछ बदल?

यह विशेष रूप से सच है क्योंकि खेल टूरर्स के समान टूअर्स थोड़ा दबाव में आ गए हैं । दुश्मन अपने ही बिस्तर में रहता है, के रूप में पाठ्यक्रम के फैशनेबल साहसिक बाइक भी यामाहा से आते हैं। लेकिन यह अभी भी अच्छी तरह से बेचा जाता है, यामाहा FJR 1300। बाजार पर अपनी लंबी सेवा जीवन की वजह से यह केवल पुराने स्कूल की बाइक में से एक नहीं है, क्योंकि यह भागों में लग रहा है जैसे कि एक टुकड़े से मिल गया । हालांकि इलेक्ट्रॉनिक्स को हमेशा अप-टू-डेट रखा गया है, लेकिन अब यह पूरी तरह से फ्रेश नहीं है ।

वैसे, FJR १३०० "वर्ष की मोटरसाइकिल" मोटरसाइकिल पत्रिका के पाठक की पसंद में अपने प्रकाशन के बाद से एक पंक्ति में सात बार वोट दिया गया है । ठीक है, पिछली बार (2008) थोड़ा पहले था, लेकिन फिर भी: ऐसी मोटरसाइकिल खराब नहीं हो सकती।

imageimageimage

काफी मोटी

और इसका एक भारी टुकड़ा है, क्योंकि लगभग ३०० किलो स्थानांतरित किया जाना चाहता हूं । युद्धाभ्यास तार्किक रूप से यामाहा का सर्वोच्च अनुशासन नहीं है। आराम बल्कि, आसानी से समायोज्य सीट ऊंचाई के रूप में आगे (805 या 825 मिलीमीटर) में मदद करता है। सब के बाद, आप एक दृढ़ खड़े की जरूरत है, क्योंकि अगर वह फ्लिप, वहां थोड़ा है कि उसे रोक सकता है । यह सभी एफजेएस पर लागू होता है, क्योंकि वे तीन वेरिएंट में उपलब्ध हैं: ईएसए और यूएसडी, सूटकेस, घुमावदार प्रकाश के साथ मानक ए (16,400 €) की तुलना में 19,595 € के लिए एई के रूप में, अंत में स्विचिंग मशीन के साथ एएस (20,600 €) के रूप में।

बैठने की स्थिति पहली बार में थोड़ा अपरिचित है । ईमानदार हां, यह असामान्य बात नहीं है। बड़े पैमाने पर निर्माण और सभी टैंक के ऊपर के कारण थोड़ा चौड़ा पैर। आखिर 25 लीटर क्षमता के लिए कहीं जाना पड़ता है।

हम टिप नहीं करना चाहते, हम ड्राइव करना चाहते हैं, तो चलो चलते हैं । लेकिन इससे पहले कि भारी जहाज गिरा दिया जाता है, वहां एक छोटी सी समस्या है: वजन की जांच करें, क्योंकि यामाहा का पेलोड अक्सर १८६ किलो पर बहुत कम है । दो भरे-पूरे लोगों और सामान के साथ यह तंग हो जाता है ।

image

शांत और शक्ति

सिर्फ 1300 क्यूबिक मीटर के नीचे से 146 एचपी की कौड़ी वाले चार सिलेंडर वाले इंजन को भी और विकसित किया गया है। अब तक, तो अस्पष्ट । यह परीक्षण के दौरान मामला रहेगा, के रूप में यामाहा बस दूर खींचती है । इंजन कभी भी खुद को सामने नहीं धकेलता, यह वहां है और वही करता है जो उसे करना चाहिए । शायद ही कभी वैकल्पिक रूप से एक पुडिious १८०० यूरो के लिए दो बाढ़ अक्षरा खेल निकास प्रणाली की पेशकश की है यहां से अधिक अनावश्यक है । वैसे, आप आमतौर पर आपके विचार से तेज होते हैं - एफजेआर अधिक वजन दिखता है, लेकिन यह तय है।

रास्ते में, आप कर रहे हैं - क्या एक आश्चर्य - लंबे घटता है जैसे वे देश की सड़कों पर या मोटर मार्ग पर मूल निवासी हैं। सर्पेन्टिन जाते हैं, लेकिन यह टूअर इसके बिना कर सकता है। क्या उसके चालक दल के बिना नहीं है आराम है । यह आरामदायक बेंच के साथ शुरू होता है और भव्य अंतरिक्ष में बंद नहीं करता है । ड्राइविंग आराम भी बहुत अच्छा है। यहां उच्च वजन एक फायदा है, यामाहा एक फैशनेबल और तंग ट्यूनिंग के साथ तिरस्कृत । आप अभी भी एक चाहते हैं? कोई समस्या नहीं है, इलेक्ट्रॉनिक चेसिस कई मायनों में समायोजित किया जा सकता है।

तो आप क्षेत्र के माध्यम से आराम एफजेएस के साथ यात्रा करते हैं और उत्कृष्ट सीधे चलने का आनंद लेते हैं। विंडशील्ड के लिए टेस्ट टीम की आवाज थोड़ी अलग है । शांत सुविधा: यह ड्राइविंग करते समय विद्युत रूप से समायोज्य है। जबकि वास्तविक पवन सुरक्षा अच्छी तरह से काम करती है, अन्य वोर्टिस और वास्तविक हमेशा वर्तमान हवा शोर शिकायत करते हैं।

विश्वसनीय टूरर

आप इसे बर्दाश्त करने में सक्षम होना चाहिए, यामाहा, जो बेहतर उपकरणों में लगभग २०,००० यूरो की लागत । इसके लिए आपको मोटर साइकिल चालक के जीवन में अच्छे और बुरे दिनों के लिए एक शानदार और परिपक्व दिखने वाला साथी मिलता है। साहसिक बाइक की तुलना में, आपको इंगित ऑफ-रोड उपयुक्तता के बिना करना होगा - लेकिन शायद अभी तक किसी ने इसके बारे में शिकायत नहीं की है। वह सही है।

गंतव्य चुनें और आत्मविश्वास रखें: यदि यह दुनिया के परिनौचालन के साथ नहीं होता है, तो यह यामाहा तक नहीं है।

हैम्बर्ग-इडलस्टेड में टेकियस एंड रिम्सर्स द्वारा टेस्ट बाइक हमें प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 19.595 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 12.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2001 के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: नीला, चांदी, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
FJR 1300 AE

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • दिलासा देना
  • प्रसंस्करण
  • बल खींच
  • लंबी दूरी की उपयुक्तता
  • वजन

FJR 1300 AE के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

FJR 1300 AE के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 20,094

आयाम

लंबाई
2,230 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,450 मिमी
वजन
275 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,545 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
25 एल
उच्चतम गति
250 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,298 सीसी
फ़्लैट आदि
79 मिमी
चक्रनाभि
66.2 मिमी
प्रदर्शन
144 एचपी
घूर्णन-बल
134.4 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
ब्रेक रियर
डिस्‍क

आगे परीक्षण