BMW R nineT Urban G/S

बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी शहरी जी / एस परीक्षण में (Baujahr 2022)

रेट्रो, Scrambler, नग्न, Tourer - मशीन की किस तरह यह है?

BMW R nineT Urban G/Sतस्वीरें: Motorradtest.de

बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी अर्बन जी/एस का वर्गीकरण आसान नहीं है। क्या यह एक रेट्रो बाइक, एक स्क्रैम्बलर, एक नग्न बाइक या यहां तक कि एक टूरर है? मॉडल की तरह, 80 के दशक से आर 80 जी / एस, शायद सब कुछ का मिश्रण है। हमने ईस्टर पर शहरी जी / एस पर करीब से नज़र डाली और यहां हमारे छापों का वर्णन किया।

यह इस तरह खड़ा है

हमारे दृष्टिकोण से, बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी अर्बन जी / एस एक बहुत ही सुंदर मोटरसाइकिल है। विशेष रूप से "लाइटवेट यूनी" लिवरी (कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं!) में यह तुरंत पुराने आर 80 जी / एस की याद दिलाता है। मशीन दो अन्य अतिरिक्त रंगों में उपलब्ध है, अर्थात् काला-लाल और नीला। हमारी परीक्षण बाइक ने रिम्स कास्ट किए हैं, हम निश्चित रूप से गोल्डन रिम (470 €) के साथ स्पोक पहियों का आदेश देंगे। मूल संस्करण में मशीन की लागत 14,320 € है। कम्फर्ट पैकेज (गर्म ग्रिप्स, क्रूज़ कंट्रोल, राइडिंग मोड प्रो = 660 €), क्रोम-प्लेटेड मैनिफोल्ड्स (100 €) और उठाए गए डबल साइलेंसर (510 €) के साथ हमारी परीक्षण बाइक सिर्फ 16,000 € से कम है।

आप अर्बन जी /एस 850 मिमी ऊंचे और अपेक्षाकृत सीधे पर एक छोटे स्पोर्टी, थोड़ा आगे झुके हुए नोट के साथ बैठते हैं। बहुत संकीर्ण सीट के लिए धन्यवाद, हालांकि, यह बहुत गहरा लगता है और क्रॉच लंबाई, जो छोटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, केवल 1,890 मिमी है। किसी भी मामले में, 1.77 मीटर लंबा मार्कस मैदान पर अपने जूते के साथ खेलता है, बहुत अच्छा है। हैंडलबार मध्यम चौड़ा है और बल्कि कम माउंटेड है। पीछे बैठे यात्री या पीछे बैठे व्यक्ति को न तो हैंडल मिलता है और न ही ज्यादा जगह मिलती है। कम से कम अब आप एक सामान्य जीएस के अंतर को नोटिस करते हैं।
 
Abmessungen R nineT Urban GS
 
बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी अर्बन जी/एस का वर्चुअल टूर
CockpitAuspuffDämpfer

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

यह मशीन एएससी (ट्रैक्शन कंट्रोल), फुल एलईडी, दो ड्राइविंग मोड, यूएसबी सॉकेट और ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के साथ स्टैंडर्ड के तौर पर आती है। सामान के रूप में सामान रोल के लिए रियर प्लेट के साथ एक रेव काउंटर और एक सोलो सीट है। रियर फ्रेम को हटाया जा सकता है। यहां तक कि एक अनुकूली कॉर्नरिंग लाइट 190 € के लिए उपलब्ध है।

आर नाइनटी अर्बन जी/एस में आश्चर्यजनक रूप से गियर इंडिकेटर, डिजिटल रेव काउंटर और पेट्रोल इंडिकेटर नहीं है। हम इन चीजों को एलसी डिस्प्ले में एकीकृत करने में सक्षम होना चाहते थे। कॉकपिट ऑप्टिकल रूप से बहुत कम हो गया है। एनालॉग स्पीडोमीटर खुश करता है और प्रकाश मास्क में एकीकरण भी बेहद सफल है।

एक छोटी डिस्क है, लेकिन यह वास्तव में अच्छी हवा की सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है। 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक पर हवा चलती है। पारंपरिक फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क समायोज्य नहीं है, रियर शॉक अवशोषक, हालांकि, हाइड्रोलिक समायोजन पहिया के साथ रिबाउंड और स्प्रिंग बेस में।

Urban G/S in Blau

इस तरह यह खुद को चलाता है

जाने से पहले, ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में एक सेट: यह ब्रेम्बो से आता है और फ्रंट में 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर के साथ कॉर्नरिंग एबीएस और 320 मिमी डबल डिस्क और पीछे की ओर 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर प्रदान करता है। ब्रेकिंग इफेक्ट वाकई अच्छा है, खासकर रियर ब्रेक एनर्जेटिक तरीके से काम करता है। शहरी जी / एस की आवाज बॉक्सर-विशिष्ट है, जैसा कि शुरू करने और तेज होने पर मामूली झटके हैं। तेल-ठंडा 2-सिलेंडर सूखी पॉटी और खुरदरी लगती है।
 
यह इंजन 109 पीएस की पावर और 116 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और 215 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है। विशेष रूप से जब खींच लिया जाता है, तो बॉक्सर रबर बैंड प्रभाव सहित एक शक्ति के साथ प्रेरित करता है। हालांकि "पुराने" मुक्केबाज के पास आधुनिक, वाटर-कूल्ड 1,250 सीसी की तुलना में कम विस्थापन और कम शक्ति है, लेकिन प्रदर्शन के मामले में यहां कुछ भी गायब नहीं है! बेशक, अर्बन जी /एस में एकीकृत गिंबल और पैरालीवर के साथ विशिष्ट बीएमडब्ल्यू सिंगल-साइडेड ऑसिलेटर भी है।

2-Zylinder Boxer der Urban G/S
 
मशीन आकस्मिक रूप से ड्राइव करती है और आपको क्रूज करने के लिए आमंत्रित करती है। हालांकि, इंजन अभी भी थोड़ा उबड़-खाबड़ है और बाइक की शुद्ध शक्ति आपको एक या दूसरे थ्रॉटल मोमेंट के लिए लुभाती है। अन्य आर नाइनटी के विपरीत, यह शहरी जी / एस लगभग आराम से उभरा हुआ है, हालांकि इसकी तुलना बड़े जीएस या जीएसए के बेहतर सवारी आराम के साथ नहीं की जा सकती है।
 
शहरी G/S किसके लिए उपयुक्त है या किसके लिए उपयुक्त है? जवाब देना इतना आसान नहीं है। किसी भी मामले में, यह एक वास्तविक यात्रा मशीन नहीं है, हालांकि बजरी मार्ग के साथ एक अल्पाइन दौरा निश्चित रूप से संभव है। बैठने की थोड़ी स्पोर्टी पोजिशन, सीमित विंड प्रोटेक्शन और लगेज की स्थिति के कारण, बाइक को एडवेंचर बाइक से स्पष्ट रूप से अलग किया जा सकता है। बेशक, यह वजन और वसंत यात्रा के कारण एक एंडोरो नहीं है। यह एक लाइफस्टाइल मशीन है जो जरूरत पड़ने पर कोनों के चारों ओर फ्लफी शूट कर सकती है और हर कैफे के सामने एक अच्छा आंकड़ा काट सकती है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बिना किसी सवाल के, शहरी जी / एस पागल है। हमारे परीक्षक मार्कस ने खुद को इस टिप्पणी से दूर ले जाने दिया कि उनकी नजर में यह वर्तमान में बाजार पर सबसे सुंदर मोटरसाइकिल है। यह एक विशिष्ट बॉक्सर बच्चा और आगे से पीछे तक उच्च गुणवत्ता वाली कारीगरी भी है। उन लोगों के लिए जो जर्मनी और मंगोलिया के बीच लगातार आवागमन नहीं करते हैं, शहरी जी / एस सामान्य जीएस की तुलना में बेहतर अनुकूल हो सकता है, क्योंकि शहरी जी / एस अधिक है और इसका वजन काफी कम है।
 
परीक्षण बाइक हमें इस परीक्षण के लिए पिनबर्गबर्ग में बर्गमैन एंड सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। बिल्कुल यह बाइक एक प्रदर्शनकारी के रूप में है और बहुत सारे परीक्षण सवारों की प्रतीक्षा कर रही है। तो, चलो हैम्बर्ग के पास पिनबर्ग चलते हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.320 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 12.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2017 के बाद से
  • रंग: काले-लाल, नीले, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R nineT Urban G/S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • हैंडलिंग
  • ब्रेक
  • चेसिस
  • गुणवत्ता उपस्थिति
  • प्रकाशिकी
  • ईंधन स्तर, गति और गियर के लिए लापता संकेतक
  • यात्रा विकल्प और हवा की सुरक्षा जीएस स्तर पर नहीं

R nineT शहरी G/S के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

R nineT शहरी G/S के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 14,750

आयाम

लंबाई
2,175 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,105 मिमी
वजन
221 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,527 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.6 एस
60 से 100
3.4 एस
टैंक सामग्री
17 l
खपत
5.3 l
श्रेणी
321 किमी
उच्चतम गति
220 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
मुक् केबाज़
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,170 सीसी
फ़्लैट आदि
101 मिमी
चक्रनाभि
73 मिमी
प्रदर्शन
110 एचपी
घूर्णन-बल
116 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
टेलीफोर्क 43 मिमी
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
140 मिमी
सस्पेंशन रियर
परालवर
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
जेडआर
ब्रेक रियर
डिस्‍क
265
रियर टायर्स
जेडआर

आगे परीक्षण