BMW R 1250 GS Adventure

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस साहसिक (Baujahr 2020)

दो पहियों पर जर्मनी

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

जर्मनी के पसंदीदा, पंजीकरण सांख्यिकी उर्फ बीएमडब्ल्यू १२५० जीएस की रानी, एक बहन है जो हम अब तक बहुत कम ध्यान दिया है: साहसिक संस्करण । अप। क्या यह संभव है कि पहले से ही अच्छा बीएमडब्ल्यू जीएस १,५०० यूरो के अधिभार के लिए और भी बेहतर होगा? जीएस खरीदारों का एक तिहाई इस विकल्प का आदेश देता है, हम परीक्षण में इसे स्पष्ट करेंगे।

वास्तव में मोटरसाइकिल का एक बहुत

बीएमडब्ल्यू जीएस की प्रकृति के बारे में बहुत कुछ पहले ही लिखा जा चुका है और बेशक हमने बवेरिया के ग्राहक के बारे में एक परीक्षा भी लिखी है । लघु सारांश: महान बाइक। लगभग सही। यह लागू होता है अगर आप तैयार है (और सक्षम) नई कीमतों के लगभग २०,००० यूरो के साथ सामना करने के लिए और भी शारीरिक रूप से एक कदम सीढ़ी के बिना बेंच तक पहुंचने के लिए सुसज्जित हैं । यह एडवेंचर वर्जन पर भी लागू होता है, जो एडजस्टेबल सीट हाइट ऑफर करता है, जो अभी भी कम से कम 890 मिलीमीटर है।

बेहतर हैंडलिंग के लिए एक संशोधित चेसिस ज्यामिति के अलावा, साहसिक संस्करण में अतिरिक्त उपकरण भी शामिल हैं। ये पहले से ही नहीं वास्तव में स्लिम जीएस का वजन 20 किलो से बढ़ाकर करीब २७० किलो कर देते हैं । अन्य क्लैडिंग पार्ट्स के अलावा, उपकरण में मोटर सुरक्षा या अच्छी तरह से सोचा-आउट, टू-पीस फुटरेस्ट जैसी समझदार चीजें शामिल हैं।

लंबी दूरी के यात्री भी 30 लीटर के टैंक का आनंद लेंगे । तो सभी पैलेटी? खैर, हमारी टेस्ट टीम यहां बंटी हुई है । जबकि कुछ सब कुछ सुपर और सार्थक लगता है, इन पंक्तियों के लेखक बल्कि विभाजित है । आखिरकार, यह सवाल नहीं है कि क्या जीएस एक अच्छी मोटरसाइकिल है-सभी वस्तुनिष्ठ मानदंडों से यह है ।

imageimageimage

इलाके में? बल्कि नहीं

लेकिन एक साहसिक के रूप में? ईंधन भरने कष्टप्रद है, पहले से ही स्पष्ट है । गड्ढे बंद हो जाता है सार्थक एक लंबी अवस्था विभाजित कर सकते हैं । अपने 30 लीटर बैरल के साथ, साहसिक एक समय में एक अच्छा ६०० किलोमीटर का प्रबंधन, फैक्टरी डेटा के अनुसार-लेकिन क्या आप की जरूरत है? बिना रुके 600 किलोमीटर कौन चलाता है? एक और सवाल यह है कि क्या रेगिस्तान में एक टैंक भी है । फिर विशाल टैंक एक आराम सुविधा नहीं है, लेकिन एक अस्तित्व की सुविधा है। हमारे टेस्ट बाइक के अंडरफेट में एक नज़र एक शुद्ध सड़क टायरों का पता चला । इस प्रकार, सभी रोमांच के विशाल बहुमत दिया जाता है, वैकल्पिक ऑफ-रोड टायरों को लगभग किसी ने आदेश नहीं दिया है।

और इसलिए हम इस सवाल के दिल तक पहुंच गए हैं: वास्तव में, ग्राहकों का केवल एक छोटा सा अनुपात जीएस के साथ क्षेत्र में जाना होगा । २७० किलो में, यह बस भी भारी है और अपने व्यापक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए भी जटिल धंयवाद ।

अगर वहां कभी अफ्रीकी गांव लोहार, जो किंवदंती के अनुसार अनगिनत यामाहा XT 500s वापस लाया गया है सरल उपकरणों के साथ काम किया गया है, वह बीएमडब्ल्यू के साथ अभिभूत हो जाएगा । इस तरह से अधिकांश जीएस पायलटों के रोमांच घरेलू क्षेत्रों में होते हैं, जहां उन्हें कीलेस गो सिस्टम की कुंजी खोने का खतरा होता है।

तो बस दिखाओ? बिल्कुल नहीं: बीएमडब्ल्यू 1250 जीएस साहसिक के यात्रा गुण पौराणिक हैं। चलो यह कोशिश करते हैं।

image

सभी मामलों के लिए एक बाइक

बहुत उद्धृत "यात्रा गुणों" में से एक क्या है? तो: एक बहुत शक्तिशाली मोटर है कि हर गति से मजबूत शुरू होता है और कंपन में कम चलाता है? जांच करें, बोर्ड पर है। एक चेसिस जो गंतव्य के लिए संभावित लंबी यात्रा पर लंबी दूरी की आराम को याद नहीं करता है, लेकिन साथ ही कोनों में अधिकतम ड्राइविंग खुशी की गारंटी देता है? जांच करें, बोर्ड पर है। यदि हमारे द्वारा परीक्षण किए गए एचपी-सिले संस्करण में सामान्य साहसिक कार्य में एक नेत्रहीन कुरकुरा है लेकिन दुर्भाग्य से ड्राइवर के सामने काफी छोटी विंडशील्ड है, तो इसे उपकरण पैकेज सोजियस के साथ तय किया जा सकता है। फिर, हमारी टेस्ट बाइक के साथ के रूप में, वहां ऊंचाई समायोज्य बेंच है, जो एक अलग सीट तकिया के लिए धंयवाद पीछे की सीट के लिए बेहद commod है । रिटेलर के मुताबिक, अधिकांश ग्राहक इस विकल्प का ऑर्डर करते हैं ।

बीएमडब्ल्यू एक बहुत प्रतिभाशाली मोटरहोम है। जीएस के बारे में वास्तव में अद्भुत बात है, हालांकि, एक और परिस्थिति है: एक अच्छी बाइक का निर्माण कई निर्माताओं द्वारा किया जा सकता है। जीएस, हालांकि, अविश्वसनीय बहुमुखी प्रतिभा का है । कोई विश्वास नहीं कर सकता है कि सड़क पर एक बार कितना चुस्त और हां - मोटरसाइकिल का यह ट्रंक हो सकता है। किसी को भी स्पोर्टनेस से कोई लेना-देना नहीं होगा ।

समायोज्य वाल्व समय के साथ शिफ्ट कैम तकनीक एक शक्तिशाली दो सिलेंडर बॉक्सर मशीन की गारंटी देती है जो हमेशा ऐसा दिखती है जैसे कि यह वास्तव में 136 एचपी से अधिक का उत्पादन कर सकती है। या चेसिस: हमेशा आरामदायक, यह पहले मीटर से ड्राइवर में एक विश्वास बनाता है । यहां तक कि हार्ड कॉर्नरिंग के साथ, जीएस चमत्कारिक ढंग से क्लाउड 7 पर एक सुपरबाइक में बदल जाता है ।

यहां सस्ता कुछ भी नहीं है

यह सब भी सामान्य जीएसप्रदान करता है । इसके अलावा अपने पूरे कार्यक्रमों और समायोजन संभावनाओं के साथ व्यापक चेसिस। क्या आपको वास्तव में साहसिक कार्य के अतिरिक्त उपकरणों की आवश्यकता है? निश्चित रूप से नहीं, लेकिन आप उन्हें चाहते हो सकता है। हमारी पूरी तरह से सुसज्जित प्रतिलिपि लगभग 18,000 यूरो की सूची मूल्य पर उस पर बहुत सारा पैसा लगाती है, ताकि 23,000 यूरो से कम न हो। आउआ।

अंत में, हालांकि, यह भी तर्क दिया जा सकता है कि इन क्षेत्रों में यह अब महत्वपूर्ण नहीं है । तो, साहसिक कार्य के लिए 1,500 यूरो की अतिरिक्त कीमत के साथ, यह अंततः स्वाद का सवाल बना हुआ है। और, जैसा कि आप जानते हैं, हर कोई इसके लिए जिम्मेदार है ।

हैम्बर्ग के पास पिनेबर्ग में बर्गमैन & Söhne द्वारा परीक्षण बाइक हमें प्रदान की गई थी।

 

स्‍टैंडर्ड:
कनेक्टिविटी-टीएफटी/माउंटेन स्टार्ट असिस्टेंस/"रेन" और "रोड"/एलईडी/एएससी (कर्षण)

संकुल:

आराम (515 €): हीटिंग हैंडल/RDC/क्रोम निकास

टूरिंग (€२,१४०): डायनेमिक ईएसए/कीलेस गो/टेम्पोमैट/एलईडी पोजिशन लाइट्स/नवी तैयारी/केस होल्डर

गतिशील (€१,०४०): ड्राइविंग मोड/QS/दिन एलईडी निमिष/डीटीसी

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 18.000 € से
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 12,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2019 से 1250
  • उपलब्धता: बहुत अच्छा
  • रंग: आइस ग्रे, सैंडमैट, एचपी-स््टल (गोल्डन रिम्स के साथ सफेद-नीला-लाल)
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1250 GS Adventure

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • निलंबन आरामदायक और स्पोर्टी
  • शक्तिशाली मोटर
  • सोशियन आराम
  • सुरक्षा पैकेज
  • अधिभार नीति

आर 1250 जीएस साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

आर 1250 जीएस साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 19,950

आयाम

लंबाई
2,270 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,460 मिमी
वजन
268 किलो
अब। वजन
485 किलो
सीट
890 मिमी
व्हीलबेस
1,504 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
30 एल
खपत
4.75 l
श्रेणी
600 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
मुक् केबाज़
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
एयर/लिक्विड कूल्ड
विस्थापन
1,254 सीसी
फ़्लैट आदि
102 मिमी
चक्रनाभि
76 मिमी
प्रदर्शन
136 एचपी
घूर्णन-बल
143 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
दो भाग का ढांचा
निलंबन मोर्चा
टेलीलीवर 37 सेमी
यात्रा:
210 मिमी
अकड़ रियर
पारलवर के साथ वाड मोनो अकड़
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम कास्ट एकल बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
305 मिमी
सामने टायर्स
120/70 R19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक
276
रियर टायर्स
170/60 R17
एब्स
आंशिक इंटीग्रल एबीएस

आगे परीक्षण