BMW R 1150 R

बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर परीक्षण में (Baujahr 2003)

यह अभी भी एक बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर आज खरीदने के लायक है?

BMW R 1150 Rबीएमडब्ल्यू आर 1150 आर 2000 से 2006 के लिए बनाया गया था और इसलिए कुछ भी लेकिन एक आधुनिक मोटरसाइकिल है. फिर भी, यह इस खूबसूरत मशीन पर एक नज़र लेने लायक है - खासकर के बाद से बीएमडब्ल्यू से शायद ही कोई अन्य बॉक्सर मॉडल है कि एक इसी तरह कम कीमत पर की जरूरत है।

आर 1150 आर कैसे खड़ा है

बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर के साथ पहला संपर्क सम्मान की विशेषता है। आप तुरंत नोटिस: यहां एक असली मोटरसाइकिल है! बड़े पैमाने पर बॉक्सर काफ़ी excels और बाइक आत्मविश्वास से विकीर्ण: मैं और भी भारी कृषि मशीनरी हूं । इन सबसे ऊपर, पावरट्रेन के दृश्य ने लेखक को प्रभावित किया। यदि आपको क्लासिक मोटरसाइकिल पसंद है, तो आपको आर 1150 आर पसंद आएगा।

BMW R 1150 R Seitenansicht

हालांकि, मशीन का वजन एक से कम ऑप्टिक्स के कारण मान लेना चाहते हैं: 238 किलोग्राम पूरी तरह से ईंधन भरने पर, आर 1150 आर निश्चित रूप से हल्के नहीं है, लेकिन यह बहुत भारी दिखता है। मेटल और रियल ग्लास से बना क्लासिक फ्रंट लैंप बहुत अच्छा है, और यहां तक कि मशीन के पीछे से भी सिंगल आर्म स्विंगआर्म और गिम्बल के कारण पुराने लोहे की तरह नहीं दिखता है। बड़े २०.५ लीटर टैंक के साथ ही वैकल्पिक रूप से उपलब्ध सूटकेस
बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर एक 1A दौरा बाइक अगर वांछित बनाने के लिए। एक अल्पाइन दौरे के दौरान, आर अपनी गतिशीलता के रूप में के रूप में अच्छी तरह से गति तहखाने से आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली मार्ग साबित करने में सक्षम था । बेशक, बाइक आज के एथलीटों के साथ नहीं रख सकते हैं, लेकिन यह धीमी गति से नहीं है । 0 से १०० तक स्प्रिंट ४.२ सेकंड में हासिल किया जाता है और शीर्ष गति सिर्फ २०० किमी/घंटा के तहत है ।

20 Liter Tank der BMW R 1150 R

CockpitBlinker-RückstellerKoffersystem der BMW R 1150 R

कॉकपिट और बैठने की स्थिति

बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर के कॉकपिट शास्त्रीय गति और गति के लिए दो एनालॉग दौर उपकरणों में विभाजित है। बीच में एक एनालॉग घड़ी है, जो निष्क्रिय, निमिष, एबीएस स्थिति, उच्च बीम और टैंक सामग्री/रिजर्व के लिए कुछ रोशनी से घिरा हुआ है । तो कोई ऑन-बोर्ड कंप्यूटर, गलियारे डिस्प्ले या अन्य डिजिटल डिस्प्ले नहीं है। एक जिज्ञासा दाईं और बाईं ओर स्विच के साथ बारी संकेत नियंत्रण और सही हैंडलबार पर एक फ्लैशर रीसेट है । हीटेबल हैंडल श्रृंखला हैं, ईएसए या इसी तरह के गैजेट मौजूद नहीं हैं। बीएमडब्ल्यू ड्राइवरों इस तरह से पता है, और बदलाव के लिए यह एक छोटा सा इस्तेमाल किया जाना है ।
बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर पर बैठने की स्थिति शिथिल है। आप सीधे बैठते हैं जैसे सोफे पर और आसानी से काठी में घंटे बिता सकते हैं। अमूमन 1150 में विंडस्क्रीन नहीं होती। यहां परीक्षण की गई मशीन में एमआरए (लगभग 150 यूरो) से एक चर डिस्क है जो अत्यधिक अनुशंसित है क्योंकि यह शरीर से बहुत दबाव लेता है, विशेष रूप से लंबी यात्रा के दौरान।

2 Zylinder Boxer mit 85 PS

इस तरह वह खुद ड्राइव

बाइक शांति को विकीर्ण करती है और इसलिए आप स्वचालित रूप से स्पोर्टी आक्रामक की तुलना में अधिक रक्षात्मक रूप से संयमित सवारी करते हैं। आप कह सकते हैं कि आर 1150 आर आपको बहुत जल्दी नीचे लाता है और आपको शांति में मोटरसाइकिल की सवारी का आनंद लेने देता है। कुछ भी विचलित नहीं करता है, विशेष रूप से कोई तकनीकी चालबाज़ियों और मशीन आप इस तरह के एक आश्वस्त lyre विश्वास लग रहा है कि शायद केवल एक बीएमडब्ल्यू कर सकते है देता है ।

आर 1150 आर की आवाज बॉक्सर-आम तौर पर बेसी-गूंज रहा है । वैसे, मूल निकास के साथ ध्वनि इस पृष्ठ पर ऑडियो के रूप में खेला जा सकता है - इसे अपने आप को सुनो। सीट की ऊंचाई कम होने और आरामदायक सीट होने के कारण आप मशीन में गहरे बैठते हैं और बाइक से मजबूती से जुड़ाव महसूस करते हैं। गियरबॉक्स बिल्कुल चिकनी चलने वाली विविधता का नहीं है, लेकिन किसी तरह यह आपको इस बाइक से परेशान नहीं करता है। संभवतः यह है क्योंकि यह किसी भी तरह इस मोटरसाइकिल के चरित्र फिट बैठता है, जैसा कि मैंने कहा: भारी कृषि मशीनरी ।
 


मशीन एक स्थिर सीधी रेखा है और अभी तक आश्चर्यजनक रूप से स्वेच्छा से घटता में स्टीलर्स । यहां तक कि संकीर्ण झुकता भी आर 1150 आर के साथ कोई समस्या नहीं है, स्टेल्वियो जूलरी आ सकती है। अन्य स्पोर्टी बाइक से कई नए चेहरे कैसे चुस्त इस मोटरसाइकिल हो सकता है पर आश्चर्यचकित थे। पैरालेवर के बावजूद, हिरन थोड़ा ऊपर चला जाता है, जबकि तेजी-एक अद्भुत लग रहा है कि आप हमेशा तेजी से शुरू द्वारा बुलाने की तरह ।
मानकों के अनुसार इस मशीन के ब्रेक लगाने में देरी होती है। अगर आप फ्रंट में हैंडब्रेक लीवर से ब्रेक करते हैं तो रियर ब्रेक अपने आप ब्रेक लग जाते हैं। ब्रेक लीवर पर जरूरी हैंड फोर्स जीरो है क्योंकि यह ब्रेक बूस्टर के साथ आंशिक इंटरग्रल एबीएस है। हालांकि, इसका मतलब यह है कि सर्वो मोटर्स एक श्रव्य बीप शोर के साथ ब्रेक लगाते समय कष्टप्रद होते हैं। इसके अलावा आर 1150 आर का एबीएस सिस्टम कमजोर माना जाता है। और एक बार एबीएस टूट जाता है और एबीएस संकेतक प्रकाश अचूक लाल ऊपर रोशनी, आपदा रास्ते में है । एबीएस सिस्टम की मरम्मत में 2,000 यूरो तक का खर्च आ सकता है।


निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर एक आभारी बाइक है जो सवारों को उच्च माइलेज के साथ भी आत्मविश्वास और सुरक्षित सवारी अनुभव प्रदान करती है। इस प्रकार की कई उपयोग की जाने वाले मशीनें हैं, जो सौभाग्य से बिना दस्ते वाले मूल स्थिति में हैं। लेकिन पुरानी मशीनें वास्तव में या तो सस्ते नहीं हैं: 1150 के दशक में 4,000 यूरो के तहत अच्छी स्थिति में शायद ही उपलब्ध हों। उद्घाटन के सवाल का जवाब देने के लिए: हां, यह आज भी एक 15 साल पुरानी मोटरसाइकिल खरीदने के लायक है । कम से कम अगर यह बीएमडब्ल्यू आर 1150 आर है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य नई (2003): 9,000 €
  • प्रयुक्त (15 साल पुराना): 4,500 €
  • वर्ष निर्मित: 2000 - 2006
  • रंग: काले, नीले, चांदी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1150 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • आकार और वजन के बावजूद आसान और ड्राइव करने के लिए युद्धाभ्यास
  • अपेक्षाकृत सस्ते में इस्तेमाल किया
  • एक टूअर के रूप में भी उपयुक्त है
  • ध्वनि के साथ शानदार बॉक्सर
  • पर्याप्त शक्ति, मजबूत
  • कमजोर एबीएस सिस्टम
  • बैटरी विस्तार टटोलना

R 1150 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

R 1150 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा

आयाम

लंबाई
2,170 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,220 मिमी
वजन
238 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
800 मिमी
व्हीलबेस
1,487 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4.2 एस
60 से 100
5.4 एस
टैंक सामग्री
20.5 l
खपत
4.6 l
श्रेणी
446 किमी
उच्चतम गति
197 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बॉक्सर 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,130 सीसी
फ़्लैट आदि
101 मिमी
चक्रनाभि
70.5 मिमी
प्रदर्शन
85 एचपी
घूर्णन-बल
98 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
तीन भाग फ्रेम अवधारणा सहायक मोटर के साथ सामने और पीछे फ्रेम से मिलकर
निलंबन मोर्चा
बीएमडब्ल्यू मोटरराड टेलीलीवर; स्टैंडपाइप व्यास 35 मिमी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
135 मिमी
सस्पेंशन रियर
इसके बाद से ही दोनों के बीच एक-दूसरे के बारे में पता चला है।
सामने ब्रेक
चार पिस्टन फिक्स्ड सीट डबल डिस्क ब्रेक
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
दो पिस्टन फिक्स्ड सीट ब्रेक
276
रियर टायर्स
170/60 जेडआर 17
एब्स
ब्रेक बूस्टर के साथ आंशिक इंटीग्रल एबीएस