Kawasaki Ninja 1000 SX

कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स समीक्षा (Baujahr 2021)

कमजोरियों के बिना परिपक्व खेल टूरर - निंजा 1000 एसएक्स लगभग कुछ भी कर सकता है।

Kawasaki Ninja 1000 SXफोटो: motorradtest.de

क्या होता है अगर एक निर्माता लगातार एक मशीन को आगे विकसित करता है और खुद को किसी भी फैशन के रुझान से प्रभावित होने की अनुमति नहीं देता है? बिल्कुल, बाइक सिर्फ बेहतर और बेहतर हो रही है । इसका एक उदाहरण कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स है, क्योंकि यह बाइक 2010 से बनाई गई है और 2020 में चौथे फेसलिफ्ट से चूक गई है। हम 1000 SX चलाई और हम रोमांचित थे!

यह कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स है

क्रॉसओवर बाइक और रेट्रो मशीनें सिर्फ दिन का क्रम हैं । कावासाकी थोड़ा परवाह करता है । वे चार सिलेंडरों के साथ एक "खेल टूअर" का निर्माण जारी रखते हैं, क्योंकि वे लगभग 10 साल पहले भी लोकप्रिय थे । निंजा 1000 एसएक्स इसलिए शायद ही कोई प्रतियोगियों है। चलिए उन्हें फोन करते हैं- बीएमडब्ल्यू आर 1250 रुपये और डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950। बहुत अच्छी इच्छा के साथ आप यामाहा ट्रेसर 9 जीटी और केटीएम 1290 सुपरड्यूक जीटी जोड़ सकते हैं, लेकिन हम यही सोच सकते हैं। ऐसा क्यों है? क्योंकि स्पोर्ट्स टूअर्स शायद ही अब खरीदे जाएं । और ऐसा क्यों है? कोई जानकारी नहीं। किसी भी मामले में, एसएक्स प्रमुख उदाहरण है कि इस श्रेणी में अभी भी इसका अस्तित्व डी'एट्रे है।

स्पोर्ट टूरर बाइक नग्नों की तुलना में भारी हैं और एक अत्यंत स्थिर सीधी रेखा के साथ समृद्ध सड़क होल्डिंग प्रदान करते हैं। लंबे घटता उनके पेशे रहे हैं और वे विशेष रूप से राजमार्ग पर एक बर्फ की तरह ड्राइव! निंजा 1000 एसएक्स का वजन 235 किलो है - और आप इसे देख सकते हैं। हमारी राय में, वह स्पोर्टियर से वह ड्राइव लग रहा है । वैसे, कावासाकी ने फेसलिफ्ट के लिए इस डिवाइस को जेड 1000 एसएक्स से निंजा 1000 एसएक्स में नाम दिया है। यह भी समझ में आता है, क्योंकि कावा में जेड नग्न बाइक के लिए खड़ा है, जो निंजा नहीं है ।

पूर्ववर्ती की तुलना में, चेसिस, इंजन, डिजाइन, तकनीकी उपकरण, टायर और निकास: एक बहुत संशोधित किया गया है। यह लगभग एक पूरी तरह से नई मशीन की तरह लगता है, लेकिन यह सच नहीं है । बल्कि, कावा लगातार एसएक्स की कुछ कमजोरियों को खत्म कर दिया है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से अभी भी एक एसएक्स है । यह 13,945 यूरो में थोड़ा और महंगा हो गया है, लेकिन अब सब कुछ अपने दिल की इच्छाओं प्रदान करता है। एक इलेक्ट्रॉनिक चेसिस के अलावा, कुछ भी याद नहीं है - महान!

CockpitAuspuffLED

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

कॉकपिट अब एक 4.3 "रंग TFT है कि हम पहले से ही Versys 1000 एस से पता है. इसके अलावा बोर्ड पर एक 6-अक्ष आईएमयू है, जो एबीएस और दुबला-कोण-निर्भर कर्षण नियंत्रण को सक्षम बनाता है। वायर द्वारा सवारी, 4 ड्राइविंग मोड (3 फिक्स्ड और एक स्वतंत्र रूप से विन्यास) भी शामिल हैं और एक क्रूज नियंत्रण भी है, क्योंकि यह एक स्पोर्ट्स टूरर के लिए होना चाहिए। इसके अलावा, आप निश्चित रूप से अपने मोबाइल फोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं और स्मार्टफोन या रिकॉर्ड पर्यटन के माध्यम से सेटिंग्स बना सकते हैं।

लेकिन यह सब नहीं है: वहां भी एक झुकाव प्रदर्शन और ब्रेक लगाना बल या गला घोंटना प्रतिक्रिया का एक प्रदर्शन है । चाहे वह सब होना चाहिए देखने के लिए रहता है, लेकिन यह हास्यास्पद की तरह है । शाम को देखते हैं कि आप आज फिर से कितने अजीब हैं ... अद्भुत बकवास है।

एलईडी फ्रंट और रियर निश्चित रूप से भी मानक है, केवल एक कॉर्नरिंग लाइट उपलब्ध नहीं है। विंडशील्ड कई बार समायोज्य है, लेकिन सुनिश्चित करें: यदि इसे बहुत तेजी से रखा जाता है, तो इससे हेलमेट पर अशांति हो सकती है। आप इसे करने की कोशिश की है, हमारे साथ फ्लैट स्थिति सबसे अच्छा काम किया ।

seitlichफोटो: motorradtest.de

इस तरह वह खुद ड्राइव

टेस्ट ड्राइव कौन चाहता है? यहां, यहां, मुझे, मुझे! ठीक है, तो हम इंजन या टरबाइन पर छोड़ दें । ठीक है कि कैसे एक 4 सिलेंडर ध्वनि है । मैं पहले से ही पता है कि वह कैसे ड्राइव करेंगे: मलाईदार, रेशमी, मलाईदार । केवल पंक्ति चौके कर सकते है कि और इस समूह में कावासाकी अब वास्तव में खुद को स्थापित से अधिक है । चाहे Z900/RS, Versys १००० या H2-शायद ही किसी अंय निर्माता जानता है कि कैसे शुरू करने के लिए इस तरह के सुंदर शुद्ध इंजन लाने के लिए । और ध्वनि भी कायल है: नहीं भी जोर से, बहुत शांत नहीं, अच्छा bassy और चरित्र के साथ । मैं उन्हें गैरेज में चालू कर सकता था और घंटों तक सुन सकता था अगर मुझे जहर नहीं मिला।

और निंजा 1000 एसएक्स ड्राइव कैसे करता है? काफी बस: क्लासिक स्कूल के एक खेल टूरर की तरह । जिद्दी सीधे लाइन चल रहा है, सभी स्थितियों में शक्ति, महान ब्रेक (!), महान ड्राइविंग प्रदर्शन, सब कुछ महान! एक छोटा डाउनर: मशीन लगभग 5000 यूमिन पर थोड़ी कंपन करती है, लेकिन यह इस प्रकार के इंजन का हिस्सा है - उपहार के रूप में। 1000 एसएक्स का वजन 235 किलो है, इसलिए यह हल्के नहीं हैं। यह स्थिरता को लाभ पहुंचाता है, लेकिन गतिशीलता की कीमत पर आता है। यह "अनवेनडाइन" नहीं है, लेकिन 180 किलो नग्न के रूप में काफी हलचल नहीं है। क्या भी हड़ताली है उपयोग में आसानी है । मशीन को बाएं हैंडलबार पर कुछ बटन की आवश्यकता होती है और सहज रूप से समायोज्य होती है। हमने देखा है कि यह बहुत अधिक जटिल है, कावासाकी की तारीफ करता है।

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

यह मशीन सिर्फ महान है! Volker और Dietmar अब और नहीं चला जाना चाहता था, कि दुर्लभ है । आप हर जगह बाइक की मैच्योरिटी देख सकते हैं। सब कुछ आसानी से और बस काम करता है और मशीन पायलट को शुरू से ही पूरा आत्मविश्वास देती है। यह इतनी जल्दी तोड़ने की गारंटी नहीं है, कम से कम है कि यह क्या विकीर्ण । यह उन सभी लोगों के लिए उपयुक्त है जो लंबे दौरे के दौरान स्पोर्टी होना चाहते हैं - एक यात्री के साथ भी, क्योंकि वह एसएक्स पर घर पर भी लगता है।
 
कावा खुद निंजा 1000 एसएक्स के बारे में कहते हैं: "पर्यटन और खेल - निंजा 1000SX दोनों दुनिया का सबसे अच्छा प्रदान करता है"। आमतौर पर हम इन मार्केटिंग नारों पर हंसते हैं, लेकिन इस मामले में यह सिर पर कील मारता है ।
 
परीक्षण मशीन कृपया हेलर और Soltauद्वारा प्रदान की गई थी, अब तक उत्तरी जर्मनी में सबसे अच्छा कावासाकी डीलर द्वारा! निंजा 1000 SX के लिए हमारी टिप: निश्चित रूप से परीक्षण ड्राइव।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 13.945 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 10.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2011-2021
  • रंग: लाल, हरा, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Ninja 1000 SX

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मेगा-मेच्योर मशीन
  • पंच और भारी लोच के साथ रेशमी 4 सिलेंडर
  • नरम बैठने की स्थिति, पिलियन के साथ लंबी दूरी के लिए भी उपयुक्त
  • तकनीकी रूप से बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित
  • विंडस्क्रीन की सेटिंग के आधार पर आंशिक रूप से शोर
  • मामूली कंपन

निंजा 1000 SX के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

निंजा 1000 SX के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 14,995

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,190 मिमी
वजन
235 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,440 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
टैंक सामग्री
19 l
खपत
5.8 l
श्रेणी
328 किमी
उच्चतम गति
247 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार स्ट्रोक में लाइन चार सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,043 सीसी
फ़्लैट आदि
77 मिमी
चक्रनाभि
56 मिमी
प्रदर्शन
142 एचपी
घूर्णन-बल
111 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल प्रोफाइल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41mm
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
क्षैतिज बैकलिंक गैस प्रेशर शॉक अब्जॉर्बर
यात्रा:
144 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल पंखुड़ी ब्रेक डिस्क, डबल रेडियलमाउंट, 4-पिस्टन
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल पंखुड़ी ब्रेक डिस्क, सिंगल पिस्टन
250
रियर टायर्स
190/50ZR17M/C (73W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण