Ducati SuperSport 950 S

डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 एस परीक्षण किया गया (Baujahr 2021)

क्या नया सुपरस्पोर्ट एक छोटा सा पैनिग्ले या स्पोर्ट्स टूअर है?

Ducati SuperSport 950 S Testतस्वीरें: motorradtest.de

EICMA २०१६ में अपनी प्रस्तुति में, सुपरस्पोर्ट तुरंत मेले की सबसे सुंदर मोटरसाइकिल वोट दिया गया था । सौभाग्य से, 2021 अपडेट इस रेस बाइक की सुंदरता को नहीं बदलता है, लेकिन डुकाटी ने अपने उपकरणों में काफी वृद्धि की है। हमने एस संस्करण में नए सुपरस्पोर्ट का परीक्षण किया और बहुत अधिक प्रकाश पाया, लेकिन थोड़ी छाया भी मिली।

कि वह वहां खड़ा है

एस और मानक के बीच मतभेद जल्दी से गिना जाता है: एस Öhlins निलंबन और पिलियन सीट कवर के साथ आता है-कि इसके बारे में है । इसकी कीमत 15,890 यूरो और इस तरह मानक से 2,500 यूरो अधिक है। हमारी राय में, एक बहुत मोटी अधिभार, खासकर के बाद से Marzocchi कांटा और सैक्स अकड़ निलंबन के साथ सामांय SuperSport ९५० या तो बुरा नहीं है । हालांकि, वहां एक और छोटा सा अंतर है: केवल एस बर्फ सफेद में उपलब्ध है । डुकाटी लाल रंग में, निश्चित रूप से, दोनों संस्करण हैं, लेकिन कम से कम हमारे लेखक Dietmar सोचता है कि सुपरस्पोर्ट बेहद महान लग रहा है, विशेष रूप से सफेद में।
SuperSport 950 in weiß
फोटो: डुकाटी (फैक्टरी)

नए राक्षस के विपरीत, डुकाटी ने सुपरस्पोर्ट 950 में कई चीजों को छोड़ दिया है जैसा कि वास्तव में एक ड्यूक के लिए विशिष्ट है: सामने, एकल बांह स्विंगआर्म, 3-फोल्ड वाई-रिम, काफी जोर से डबल लालिमा और निश्चित रूप से डीमोड्रोमिक वाल्व नियंत्रण के साथ एल-वी 2। हालांकि, ये चीजें पूर्ववर्ती के साथ पहले से ही थीं, तो ९५० के साथ नया क्या है?

सबसे पहले, वहां डिजाइन है । नई सुपरस्पोर्ट नेत्रहीन अपने पार्श्व गिलों के साथ पैनिग्ले के करीब भी जाती है। सामने से बेहद स्लिम, वह एक अच्छी तरह से toned शीर्ष प्रदर्शन एथलीट, sinewy, मांसपेशियों, सुरुचिपूर्ण की तरह लग रहा है । फिर ब्रेम्बो एम 4 ब्रेक सिस्टम है, जो बहुत अच्छा काम करता है। और फिर वहां भी नया टीएफटी रंग प्रदर्शन है, जो हम पहले से ही नए राक्षस से पता है । नियंत्रण समान हैं और फिर भी ऑपरेशन पूर्ववर्ती की तुलना में हमारे लिए आसान लगता है। प्रकाश अब एलईडी में समकालीन है, दिन में चलने वाली रोशनी मानक हैं। दूसरी ओर, इंजन और चेसिस, शायद ही बदल गया है और बैठने की स्थिति और एर्गोनॉमिक्स भी काफी हद तक समान हैं। वजन, व्हीलबेस, सीट ऊंचाई, लंबाई आदि - सुपरस्पोर्ट के साथ हमेशा की तरह सब कुछ।

सीट नमूना: बहुत स्पोर्टी। बैठने की स्थिति अभी भी एक panigale से अधिक ईमानदार है, लेकिन आप आश्चर्यजनक रूप से स्लिम संभालती शामिल करने के लिए आगे दुबला करने के लिए है । फुटरेस्ट भी "सामान्य" खेल टूअर्स की तुलना में आगे पीछे हैं, इसलिए कुल मिलाकर तेज घुटने के कोण के साथ एक स्पोर्टी बैठने की स्थिति है। जो लोग स्पोर्टी की सवारी करना पसंद करते हैं, वे इसका आनंद लेंगे, लेकिन लंबे समय तक पर्यटन के लिए यह लोहा कम उपयुक्त है।

CockpitKiemenAuspuff

यह ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए

नए सुपरस्पोर्ट 950 के तकनीकी उपकरण महान है: एक सुपर अच्छी तरह से काम करने वाला क्विकशिफ्टर मानक है (वैसे, मानक के साथ भी), तीन कॉन्फ़िगर करने योग्य ड्राइविंग मोड, व्हीली नियंत्रण, कॉर्नरिंग एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित थ्रोटल वाल्व आदि हैं। केंद्रीय नियंत्रण बॉश से 6 गुना आईएमयू द्वारा प्रदान किया जाता है, जो एबीएस, इंजन मैपिंग और आठ बार (!) पर आधारित है कर्षण नियंत्रण प्रभाव।

कॉकपिट पढ़ने के लिए आसान है, लेकिन नीचे सही पर मानचित्रण सेटिंग्स हमारे लिए बहुत छोटे हैं । खैर, 4.3 इंच के डिस्प्ले साइज के साथ डिस्प्ले ऑप्शन सीमित हैं। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी शामिल है, जैसा कि होना चाहिए। हमारा एस-संस्करण समायोज्य Öhlins निलंबन के साथ आता है, जिसे हम दुर्भाग्य से रेस ट्रैक की कमी के कारण वास्तव में सक्षम रूप से न्याय नहीं कर सकते हैं। किसी भी मामले में, अच्छा और अच्छा लगता है, सुपरस्पोर्ट । स्पोर्टी तना हुआ, कष्टप्रद असहज होने के बिना ।

seitliche Ansicht

कि वह खुद को ड्राइव

तो चलिए एक गोद करते हैं। शुरू करने के बाद, आप तुरंत ध्यान दें कि आप डुकाटी V2 के साथ काम कर रहे हैं। बहुत जोर से, इस बाइक। हालांकि, असली डुकाटी प्रशंसकों या तो यह अलग तरह से देखेंगे या सिर्फ आनंदित । आप बस इस बाइक को किसी भी समय महसूस कर सकते हैं, जो ध्वनि के कारण भी है। इंजन उचित शिष्टाचार के साथ एक असली Desmo L-V2 है। नीचे, इंजन अब यूरो-5 के लिए समरूप अभी भी थोड़ा झटकेदार है, जिसके बिना यह हमें परेशान करेगा । इसके शीर्ष पर शानदार जीवित है, अच्छी तरह से चला जाता है, विशेष रूप से सजातीय गैस के लिए और बड़े करीने से ऊपर की ओर खुश किया जा सकता है ।

 
क्या भी बाहर खड़ा है: यह Duc बहुत आसानी से सुलभ है । यहां तक कि "शुरुआती" या डुकाटी नए चेहरे यहां तुरंत साथ मिलते हैं । अन्य खेल टूरर्स के विपरीत, मशीन ड्राइविंग त्रुटियों को माफ कर देती है और उदाहरण के लिए, आसानी से लाइन में लाया जा सकता है या घटता में सही किया जा सकता है। इस लिहाज से डुकाटी सुपरस्पोर्ट ९५० हमारी राय में असली स्पोर्ट्स टूअर नहीं है । इसलिए यामाहा एफजेआर 1300 या बीएमडब्ल्यू आर 1250 रुपये की तुलना वास्तव में निषिद्ध है। हम वैसे भी करते हैं: Duc उत्कृष्ट ड्राइविंग विशेषताओं और कम अच्छा दौरा कौशल के साथ एक असली खिलाड़ी है ।

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

लड़का है, क्या मज़ा हम था! विशेष रूप से Volker, जो सिर्फ २५० किमी के तहत मोटर मार्ग पर विंडब्रेक की जांच करना चाहता था/ वैसे, विंडशील्ड समायोज्य है, लेकिन उपकरणों के बिना नहीं। विंडब्रेक आमतौर पर ठीक होता है, लेकिन हेलमेट हवा में रहता है । जैसा कि पहले ही कहा गया है, ९५० एक टूअर नहीं है ।
 
ठीक है, ई.B जैसे कुछ नुकसान हैं। बड़े टर्निंग सर्कल या दाईं ओर गर्म हवा असहमति या V2-ठेठ लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाएं या लगातार ड्राइविंग मरोड़ते हैं, लेकिन एक असली ड्यूक सिर्फ एक छोटा सा दिवा है, जिसे एक बिंदु या किसी अन्य बिंदु पर थोड़ा सा झटकना पड़ता है। और वह वास्तव में क्या हम बोलोग्ना से सुंदर लोगों के बारे में प्यार करता हूं, है ना? भयानक बाइक!

टेस्ट बाइक हमें डुकाटी-हैम्बर्गद्वारा प्रदान की गई थी, जहां आप सुपरस्पोर्ट के अलावा बेला इटालिया से कई अन्य, ज्यादातर लाल मशीनों को ड्राइव कर सकते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.890 €
  • प्रयुक्त (4 साल पुराना): 9.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2017-2021
  • रंग: लाल, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
SuperSport 950 S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • उत्कृष्ट ब्रेक
  • बेहद आसान वक्र डाकू
  • आसानी से सुलभ
  • असली डक ध्वनि
  • बड़ा टर्निंग सर्कल
  • दाईं ओर गर्मी उत्पादन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
खेल टूरर्स
ईआईए
€ 17,790

आयाम

लंबाई
2,119 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,155 मिमी
वजन
210 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,478 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16 एल
खपत
5.6 l
श्रेणी
270 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
937 सीसी
फ़्लैट आदि
94 मिमी
चक्रनाभि
67.5 मिमी
प्रदर्शन
110 एचपी
घूर्णन-बल
93 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
क्रोमियम-मोलिब्डेनम जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
Öhlins USD 48
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
Öhlins,
यात्रा:
144 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम एकल बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो 4-पिस्टन मोनोब्लॉक ब्रेक चिमटा M4.32 (निश्चित), रेडियल घुड़सवार
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
A, 2-10 P34E
245
रियर टायर्स
180/55-17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण