Yamaha Tracer 9 GT

यामाहा ट्रेसर 9 जीटी का टेस्ट (Baujahr 2021)

खेल और टूरिंग के लिए क्लास क्रॉस-ओवर बाइक

Yamaha Tracer 9 GTफोटो: motorradtest.de

यामाहा ट्रेसर 9 जीटी ट्रेसर 900 जीटी का उत्तराधिकारी है। कई अन्य 2021 फेसलिफ्ट के विपरीत, न केवल यूरो 5 होमोगेशन किया गया था, बल्कि लगभग पूरी तरह से एक नई बाइक स्थापित की गई थी। आप पता लगा सकते हैं कि ट्रेसर 9 जीटी को क्या अपडेट मिला है और यह इस टेस्ट में कैसे ड्राइव करता है।

इस तरह वह खड़ा है

ट्रेसर 9 जीटी में नवाचारों की सूची वास्तव में लंबी है: इंजन में 4 एचपी की अतिरिक्त शक्ति है और 5 एनएम अधिक टॉर्क यूरो-5 के लिए छंटनी की गई है। विस्थापन 42 सीसी बढ़कर 889 सीसी हो गया है। एक नया फ्रेम है, जिसके तहत स्टीयरिंग हेड थोड़ा पीछे की ओर चला गया है, लेकिन स्विंगआर्म को 14 मिमी तक बढ़ाया गया है-जिसके परिणामस्वरूप अधिक स्थिर हैंडलिंग और बेहतर सीधी लाइन चलनी चाहिए ।
 
 
वास्तव में महान:हैंडलबार, फुटपेड, विंडशील्ड और बेंच समायोज्य हैं। तो ट्रेसर 9 जीटी बहुत ज्यादा सभी लोगों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। सीट थोड़ा व्यापक बनाया गया है, विशेष रूप से pillion के लिए, यात्रियों के साथ लंबे समय तक पर्यटन के लिए अच्छा है । बेशक, विशेष रूप से प्रौद्योगिकी को ठीक से झोंक दिया गया है: दो भाग टीएफटी डिस्प्ले, दुबला कोण नियंत्रण के साथ 6 गुना आईएमयू एबीएस, कर्षण नियंत्रण और व्हीली और स्लाइड नियंत्रण कोनिंग को नियंत्रित करता है, और जीटी संस्करण में बोर्ड पर एक अर्ध-सक्रिय चेसिस भी है। क्रूज नियंत्रण अब बस के रूप में जीटी पर मानक के रूप में अच्छी तरह से काम कर QuickShifter (अब ऊपर और नीचे) और गर्म पकड़ती है । दूसरे शब्दों में, ट्रेसर 9 जीटी में कुछ भी नहीं है।

CockpitLenkerLampen vorne

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

दो टुकड़ा TFT प्रदर्शन पहली बार में प्रभावशाली लग रहा है, लेकिन हम अभी भी वास्तव में उत्तेजित नहीं करना चाहती । उदाहरण के लिए, केटीएम और बीएमडब्ल्यू के डिस्प्ले के विपरीत, डिस्प्ले काफी छोटे हैं । लेकिन वह एक उच्च स्तर पर शिकायत कर रहा है, 9 जीटी के कॉकपिट पहले से ही अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक बड़ा कदम आगे है ।

हालांकि, दाईं ओर पुशेबल व्हील स्विच के साथ ऑपरेशन थोड़ा fiddly है । मुद्रण कार्य मुश्किल है, लेकिन टर्निंग बहुत चिकनी है। इससे यह बात सामने आती है कि आप अक्सर किसी अनचाहे फंक्शन को बुलाते हैं। बेहतर बाईं ओर दो स्विच हैं, जिसके साथ आप आसानी से और जाहिर है चार ड्राइविंग मोड और कर्षण नियंत्रण को समायोजित कर सकते हैं ।

लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी है और फ्रंट पर लैंप मास्क एमटी-09 की तरह साइक्लोप्स नहीं है । जीटी भी बोर्ड पर मानक के रूप में कोने रोशनी है, अक्सर ड्राइवरों के लिए एक सराहनीय विशेषता है ।

Frontansicht Yamaha Tracer 9 GTफोटो: motorradtest.de

इस तरह वह खुद ड्राइव

जैसी उम्मीद थी, सीट टेस्ट पॉजिटिव है। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के पास बहुत जगह है, जिसमें सीट की ऊंचाई या तो ८१० मिमी या ८२५ मिमी तक सेट की जा रही है । पुराने ट्रेसर 900 जीटी 850 मिमी के साथ यहां काफी अधिक था। आप मशीन के बजाय नए ट्रेसर 9 जीटी पर बैठते हैं। ईमानदार बैठने की स्थिति और व्यापक हैंडलबार तुरंत राइडर को एक साहसिक बाइक भावना और पूर्ण नियंत्रण देते हैं। २२० किलो का मध्यम वजन जब पूरी तरह से प्रेरित करता है जीटी पहले कुछ मीटर में भी बहुत युद्धाभ्यास दिखाई देता है । "बड़ी" यात्रा enduros की तुलना में, सब कुछ थोड़ा छोटा और इसलिए अधिक काम लग रहा है ।

और फिर इस ध्वनि! अद्भुत, ट्रिपल के रूप में जब hisses और hisses तेजी । फिर, सामान्य साहसिक बाइक के लिए एक स्पष्ट सीमांकन बिंदु, जो अक्सर 2-बेलनाकार के साथ आते हैं और एक निश्चित शांति को विकीर्ण करते हैं। दूसरी ओर, यामाहा, एक स्पोर्टी ड्राइविंग शैली का अधिक है, हालांकि इंजन भी ठंडा ग्लाइडिंग संभव बनाता है । उच्च गियर में कम revs से तेजी: कोई समस्या नहीं है, वह करता है । 2 में 5,000 पर फिर से ओरजेंटलिच जोड़ें: यह भी स्वागत है। ट्रिपल तनावपूर्ण या अभिभूत कभी नहीं लगता है, ११९ हिमाचल प्रदेश हमेशा पूरी तरह से वहां हैं । कोई लोड परिवर्तन, शायद ही कोई निरंतर बेवकूफ, सुपर ठीक गला घोंटना प्रतिक्रिया, सब कुछ महान। यदि वांछित है, तो चार ड्राइविंग मोड बारिश या फिसलन सतहों में कम प्रत्यक्ष थ्रॉटल प्रतिक्रिया, ई.B की अनुमति भी देते हैं।
 
Cockpit Details

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

ट्रेसर 9 जीटी पहले से ही अच्छा ट्रेसर 900 जीटी का एक बहुत अच्छा विकास है। हालांकि यह 1,500 यूरो अधिक महंगा हो गया, यह भी तकनीकी रूप से वृद्धि हुई है। अच्छी तरह से काम कर रहे अर्द्ध सक्रिय चेसिस अकेले अतिरिक्त शुल्क को सही ठहराते हैं ।
 
इसके अलावा उचित मानक ट्रेसर 9 की तुलना में जीटी का अधिभार है। हालांकि इसकी लागत जीटी से 1,500 यूरो कम है, लेकिन आपको सूटकेस, क्विकशिफ्टर, अर्ध-सक्रिय निलंबन और कॉर्नरिंग लाइट्स जैसी कई स्वादिष्ट चीजों के बिना भी करना होगा। यदि आप इन सुविधाओं को एक साथ जोड़ते हैं, तो आपको आश्चर्य होना चाहिए कि मूल्य अंतर बड़ा क्यों नहीं है। जाहिर है, जीटी बेहतर सौदा है!
 
टेस्ट बाइक हमें हैसेलडोर्फ से मोटरराड-रुसर द्वारा प्रदान की गई थी- बहुत-धन्यवाद।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 13.999 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 10.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2021 के बाद से
  • रंग: लाल, गहरे हरे, चांदी नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Tracer 9 GT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • स्पिन-हैप्पी ट्रिपल बहुत शक्ति के साथ
  • अच्छा दौरा और पिलियन आराम
  • पूर्ण तकनीकी उपकरण
  • केस और सेमी-एक्टिव सस्पेंशन सीरीज
  • क्लच लीवर समायोज्य नहीं
  • टर्न सिग्नल स्वचालित रूप से रीसेट नहीं होते हैं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
€ 14,899

आयाम

लंबाई
2,175 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,430 मिमी
वजन
220 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,500 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18 l
खपत
5 l
श्रेणी
360 किमी
उच्चतम गति
210 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
3 सिलेंडर श्रृंखला, चार स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
119 एचपी
घूर्णन-बल
93 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा टेलीफोर्क
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
137 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
हाइड्रोलिक डबल डिस्क ब्रेक
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70Z R17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
245
रियर टायर्स
180/55Z R17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण