Ducati Monster 1200 S

टेस्ट: डुकाटी दानव 1200 एस (Baujahr 2019)

हमेशा के लिए युवा

image

संयोग से हम अपने परीक्षण के लिए डुकाटी दानव 1200 एस के लिए आया था - क्या भाग्य, के रूप में यह मसा में निकला. राक्षस ने हमें जोरदार ढंग से हिलाकर रख दिया, Dietmar और मुझे की सामान्य खुशी के लिए ।

अल्पकालिक राक्षस

नियोजित परीक्षण ड्राइव शुरू होने से 15 मिनट पहले रद्द कर दी जाती है और हमें फिर से शेड्यूल करना पड़ा । यदि सुपरस्पोर्ट नहीं है तो क्या करें? दोस्ताना डुकाटी डीलर आगे मदद करता है: नई हाइपरस्ट्राडा, यहां तक कि एक सपा के रूप में, तैयार हो जाएगा, या ताजा मल्टीस्ट्राडा १२६० । अच्छा और बेहद दिलचस्प बाइक, लेकिन दुर्भाग्य से गंभीरता से संभव नहीं है: दोनों पर इतना नया है कि एक परीक्षण पर्याप्त तैयारी के बिना आस्तीन से हिल नहीं किया जा सकता है । कम से कम यदि आप "सब कुछ काफी अच्छा, केवल रंग मुझे पसंद नहीं है" से अधिक कहना चाहते हैं - यही वह जगह है जहां हमारी महत्वाकांक्षा है।

लेकिन प्रवेश द्वार के सामने खड़े राक्षस? क्या मैंने निजी तौर पर प्रेरित किया है, 1200 की छोटी प्रस्तुति से तैयारी उपलब्ध है, हालांकि Dietmar के साथ, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से क्या आना है? - तो समय-समय पर, साइड सड़कों और मुफ्त राजमार्ग का एक पूरा सा हमारे परीक्षण वीडियो के लिए Dietmar के साथ बैठक बिंदु तक बैठते हैं। उस पर और अधिक, पहले राक्षसों के चारों ओर एक दौर।

यह अच्छा लग रहा है, और यह केवल दूसरी नज़र में है कि आप डिजाइनरों के कौशल की खोज करते हैं। सुंदर फ्रेम के अलावा, राक्षस हमेशा इतनी तेजी लगता है । हालांकि, यह डिजाइनरों की एक चाल है, क्योंकि यह छाप शक्तिशाली रियर और वाइड टैंक से परिणाम है। लेकिन यह एक ऊपर से केवल व्यापक है - वास्तव में, मोटरसाइकिल के बाकी हिस्सों की तरह, यह संकीर्ण, लगभग सुंदर है। संकरे बिल्ड V2 का फायदा उठाने के लिए डुकाटी से बेहतर कोई नहीं जानता ।

imageimageimage

क्या यह पुराना है?

१९९२ में डुकाटी ने पावर-नेक्ड सीरीज शुरू की और १९९३ में पहले ग्राहकों की सप्लाई हुई । वह 26 साल पहले की बात है । स्पष्ट सवाल यह है कि क्या मोटरसाइकिल पूरी तरह से समय से बाहर नहीं गिर गया है, अपने पूर्व अर्थ का एक कार्टून? यह सब और अधिक सच है के बाद से डुकाटी समय पर दिवालियापन के कगार पर था । नए राक्षस को अन्य डुकाटिस के घटकों से इकट्ठा किया गया था। इंजन से आया था, उदाहरण के लिए, सुपरस्पोर्ट श्रृंखला, फ्रेम और सुपरबाइक श्रृंखला से परिवर्तन के साथ चेसिस ।

हम इस सवाल के जवाब की आशा कर सकते हैं: नहीं । दानव कैसे लगातार मॉडल रखरखाव एक बाइक के लिए नेतृत्व कर सकते है लगभग 30 साल के बाद ताजा किया जा रहा है का एक प्रमुख उदाहरण है-कम से कम अगर आप शुरुआत में डिजाइन में बहुत गलत नहीं किया ।

एक मोटरसाइकिल परीक्षक के रूप में आप तटस्थ होना चाहिए, लेकिन एक राक्षस के साथ मेरी निजी कहानी मन में वापस आ गया, और वह एक महान प्यार की शुरुआत नहीं थी । जब मैं निरीक्षण के लिए अपने मोपेड लाया के बारे में 20 साल पहले, डीलर मुझे एक किराए की मशीन के रूप में उस समय ३४ हिमाचल प्रदेश के लिए गला घोंटना राक्षस के साथ आपूर्ति की । किसी तरह मैं घर आया, ड्राइविंग डाल दिया, बुरी तरह से दरवाजे के सामने बात चल रही है और अगली सुबह मैं डीलर के पास वापस चला गया । मुझे पता था कि मैं राक्षसों को फिर कभी नहीं चलाऊंगा ।

"कभी नहीं कहो" १९८३ में शॉन कॉनरी अभिनीत पिछले जेंस बॉण्ड साहसिक का शीर्षक है । और राक्षसों की तरह, वह अपनी ताजगी है, जो मैं व्यापारी यार्ड में युग्मित होने के बाद दो सेकंड देखा में से कोई भी खो दिया है ।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

शांत, वह क्या है? यह पागलों की तरह है। अगले कोने की जांच करें और पहले वेब पर दानव 1200 एस के डेटा. 145 एचपी? 124 एनएम टॉर्क? यह वास्तव में समय पर मेरे राक्षस से कहीं अधिक है ।

आप हमेशा बहुत सारी चीजें करते हैं। उदाहरण के लिए, इसे पहले चुपचाप जाने दें। हालांकि, जब से मैं डुकाटी अनुभव का एक बहुत कुछ है, और राक्षसों सिर्फ अपनी आवाज, सटीक चेसिस और बेरहमी से सुंदर इंजन के साथ आप पर बारी है, यह हो सकता है कि मैं अपने पक्ष में कुछ हद तक राजमार्ग कोड की सीमा बढ़ाया है । विवेक खराब होने से मैं रोज सुबह लेटबॉक्स में जाता हूं। डुकाटी से पोस्ट, भुगतान के लिए अनुरोध के साथ अग्रेषित जुर्माना नोट? अभी तक नहीं।

एक नग्न बाइक के साथ मोटर मार्ग पर तेजी से ड्राइविंग केवल सीमित मज़ा है। सब जानते हैं।

यदि लंबी दूरियां हैं।

यदि शर्तों स्प्रिंट की अनुमति नहीं थी ।

और अगर तुम एक डुकाटी दानव एस पर नहीं बैठे थे और केवल बैठक बिंदु के लिए दो सवारी थी ।

संक्षेप में, मैं राक्षसों के २५८ किमी/घंटा Vmax तक नहीं पहुंचा । लेकिन मैं इस बात से इनकार नहीं करना चाहता कि यह V2, जो स्पीड बैंड के माध्यम से एक साथ चलता है और क्रूर बल के साथ आगे बढ़ता है, एक शीर्ष इंजन है । हर यातायात से संबंधित ब्रेक लगाने के बाद, एक फिर से गियर के माध्यम से Duc ड्राइविंग के लिए आगे देख रहा है । पूरी बात छोटे पाठ्यक्रमों में परोसा जाता है पूर्व Blipper के लिए धंयवाद हल । नाममात्र, केटीएम 1290 सुपर ड्यूक आर 20 एचपी, जिसे हाल ही में Dietmar और me द्वारा भी परीक्षण किया गया था, श्रृंखला पर अधिक है। व्यवहार में, इस बात का कोई संकेत नहीं है । हालांकि, यह सब केवल तभी लागू होता है जब गति 3,000 क्रांतियों से ऊपर हो। वह नीचे ताकत है, लेकिन यह उसे खुश नहीं करता है ।

मेरी स्मृति में, राक्षस एक छोटी मोटरसाइकिल थी, जिसमें एक छोटा व्हीलबेस था और इस प्रकार एक झुकाव चेसिस था। मैं बैठक बिंदु के लिए देश की सड़कों पर कुछ किलोमीटर जेट था और पहले से ही दूसरे मोड़ के बाद मुझे यकीन था: यह स्मृति भी भ्रामक है (व्हीलबेस १५९ सेमी और इस तरह औसत) । Ducatis शुरुआती बाइक नहीं हैं । आम तौर पर उच्च इंजन शक्ति इस के लिए केवल एक छोटा सा हिस्सा योगदान देता है (आप भी अपने आप को ६० किमी/घंटा पर मार सकते हैं) । इसके बजाय, मैं हर किलोमीटर में इस सटीक लैंडिंग गियर को देने के लिए एक Duc का उपयोग करता हूं, जो उच्च गति से बढ़ता है । आप नियंत्रण करते हैं, और ड्यूक सही मिलीमीटर के नीचे चला जाता है । हालांकि, यह केवल तभी प्राप्त किया जा सकता है जब आप मशीन को ड्राइव करते हैं, जिसे आपको करने में सक्षम होना चाहिए।

"एस" संस्करण की एक बानगी विशेषज्ञ Öhlins से पूरी तरह से समायोज्य चेसिस है। बाईकर्स यहां एक झुंड में मिलता है और मुझे कहना है: तारीफ ।

मैं यहां पहले हूं । स्पष्ट। Höhö, Dietmar (वर्तमान में बीएमडब्ल्यू बॉक्सर ड्राइविंग), जिसे मैं राक्षसों डाल दिया और कुछ नहीं कहना है, वह अपने नीले चमत्कार का अनुभव कर सकते हैं । खैर, दुर्भाग्य से कुछ भी नहीं है, क्योंकि मेरे विपरीत, Dietmar यात्रा से पहले डेटा शीट पढ़ने के लिए और उन्हें सही ढंग से व्याख्या करने की आदत है।

संक्षेप में, 26 साल पहले राक्षसों ने न केवल डुकाटी को बचाया, बल्कि हमें बहुत खुशी भी दी । कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप निजी तौर पर क्या ड्राइव करते हैं: राक्षस ड्राइव, चलाने, हरा, अनुभव, विभिन्न सड़कों पर काफी देर तक सुनते हैं ... यह बढ़िया है। विदाई के दिन बाद काफी मुश्किल से आए।

निष्कर्ष - हमेशा के लिए युवा

यह जाहिर है, एक खिलौना है, जो बड़े बच्चों के लिए चाहते है के लिए एक (और कर सकते हैं) अपने उपहार पर कम से १७,२९० यूरो खर्च करते हैं । मेरे शब्द सुनें: इसका हर पैसा अच्छी तरह से निवेश किया जाता है!

इससे पहले कि मैं इसे भूल जाते हैं: मैं अब डेटा शीट का अध्ययन किया है । Duc न केवल इंजन और चेसिस के मामले में अद्यतित है, बल्कि सहायता प्रणालियों के मामले में भी है: श्रृंखला व्हीली नियंत्रण, बॉश से वक्र एबीएस, कर्षण नियंत्रण, राइड बाय वायर और तीन ड्राइविंग मोड हैं ...

... यह पूर्वाग्रह भी अधिक नहीं रहता है।

टेस्ट बाइक हमें डुकाटी हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: € 17,290
  • प्रयुक्त (1200, 3 साल पुराना): 9.000 €
  • वर्ष निर्मित: २०१४ के बाद से १२००
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: लाल, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Monster 1200 S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्ति
  • सटीक चेसिस
  • दिलासा देना
  • सहायता प्रणाली
  • प्रसंस्करण
  • विंडब्रेक
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 17,490

आयाम

लंबाई
2,156 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,117 मिमी
वजन
213 किलो
सीट
795-820 मिमी
व्हीलबेस
1,485 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
60 से 100
3.3 एस
टैंक सामग्री
17.5 l
खपत
5 l
श्रेणी
350 किमी
उच्चतम गति
255 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बहुत
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1198.4 सीसी
फ़्लैट आदि
106 मिमी
चक्रनाभि
67.9 मिमी
प्रदर्शन
147 एचपी
घूर्णन-बल
124 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
149 मिमी
सस्पेंशन रियर
सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
330 मिमी
ब्रेक रियर
डिस्‍क
245

आगे परीक्षण