Ducati Multistrada 1260

टेस्ट: डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 एस (Baujahr 2020)

साहसिक, लेकिन यह वास्तव में है

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

डुकाटी का कॉर्पोरेट दर्शन मामूली रूप से जटिल है: इटालियंस हमेशा पहले बनना चाहते हैं और संबंधित वर्ग की सबसे स्पोर्टी बाइक का निर्माण करते हैं। अब साहसिक बाइक ऑफ-रोड उपयुक्तता के शॉट के साथ आरामदायक यात्रा के लिए अधिक अनुकूल हैं, एक सुपर एथलीट फिट के साथ संयोजन कैसे होना चाहिए? डुकाटी का कहना है कि मल्टीस्ट्राडा १२६० एस खरीदकर । परीक्षण इसे स्पष्ट करता है ।

शीर्ष करने के लिए मॉडल रखरखाव के द्वारा

इससे पहले कि हम स्पष्ट करें कि डुकाटी मल्टीस्ट्राडा एक बेकाबू साहसिक है, आइए मॉडलों की व्यापक श्रृंखला पर एक नज़र डालें। क्योंकि जब स्पोर्टीनेस की बात आती है, तो दुश्मन अक्सर अपने स्थिर में दुबक जाता है। उदाहरण ट्रायंफ: 1200 एस खुद के साथ शुद्ध हैं, इसके किलो और अमीर टोक़ और कहीं अधिक चुलबुली 900 बाघ के साथ एक वक्र द्वंद्वयुद्ध जीतने के लिए नहीं है। स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह भी ध्यान देने योग्य है, यह सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 और 1050 के बीच चला जाता है - छोटे एक हमेशा प्रत्यक्ष तुलना में खेल बंदूक है।

और डुकाटी में? 230 किलो लाइट मल्टीस्ट्राडा 950 251 किलोग्राम 1260 से ताज लेने को तैयार है। के साथ शुरू करने के लिए, वह नहीं कर सकते । ९५० अधिक संतुलित मशीन है, लेकिन १२६० हमेशा अपने कानों के आसपास ड्राइव, खुद को मॉडल रेंज में प्रतियोगिता से अलग स्थिति ।

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा एक और उदाहरण है कि कैसे लक्षित मॉडल देखभाल एक पुरानी बाइक को आधुनिक रख सकती है। इसका चरम उदाहरण राक्षस श्रृंखला है, जो 1993 से बाजार पर है। मल्टी इतने लंबे समय के लिए मौजूद नहीं है, क्योंकि पहली नज़र में एक साहसिक बाइक इटालियंस, जो सुपर एथलीटों के साथ बड़े हो गए है की छवि फिट नहीं है । पहली मल्टीस्ट्राडा श्रृंखला जरूरी नहीं कि 2003 में सफल रही, जो आंशिक रूप से हैंडलबार-प्रतिरोधी क्लैडिंग के साथ डिजाइन के कारण भी थी। आज की दूसरी सीरीज 2010 में शुरू हुई थी। कई संशोधनों के बाद, यह अब चर वाल्व नियंत्रण के साथ खड़ा है और 1261 घन मीटर और 158 एचपी के साथ V2 ड्रिल किया गया है।

imageimageimage

पूर्ण इलेक्ट्रॉनिक पैकेज

मॉडल रखरखाव के दौरान, शरीर के प्रत्येक अंग को छुआ गया था। पवन संरक्षण में अत्यधिक सुधार हुआ, लेकिन दो चीजें भी तपस्या दीक्षित के शिकार हो गईं । वहां एक व्यावहारिक लीवर है कि मुख्य स्टैंड पर मशीन संतुलन में मदद की थी । इसके अलावा अब क्लैडिंग के दाहिने हिस्से में छोटे, बेहद व्यावहारिक डिब्बे नहीं हैं। क्रेडिट कार्ड और छोटे पैसे यहां में फिट है, जो टोल स्टेशनों पर विशेष रूप से उपयोगी था ।

मल्टीस्ट्राडा (1260, 1260 एस, 1260 एस ग्रैंड टूर, 1260 एस डेयर, 1260 पाइक्स पीक) और एक "एंडुरो" वैरिएंट के छह संस्करण हैं, जिन्हें इसके संशोधित चेसिस, मजबूत एल्यूमीनियम मामलों और स्टड टायर्स के साथ सबसे प्रतिभाशाली कहा जाता है। क्योंकि एक बात स्पष्ट है: अन्य सभी संस्करण बैकहैंड पर व्यापक 1 9 मैला के साथ स्पष्ट करते हैं कि वे शुद्ध सड़क मोपेड हैं।

डुकाटी 158 एचपी की पूरी शक्ति प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है जिसे हम इलेक्ट्रॉनिक सहायकों के पूर्ण शस्त्रागार के माध्यम से तुरंत देखेंगे, जिनमें से सभी का एक लक्ष्य है: व्हीलियों, गुलेल और लंबी ब्रेकिंग दूरी को रोकने के लिए, या कम से कम उन्हें प्रबंधनीय बनाने के लिए। पहले अकल्पनीय, डुकाटी अब खुद को इस तकनीकी armada, जो हम पहले से ही क्रूर streetfighter के साथ जांच करने में सक्षम थे और जो पूरी तरह से वहां काम के अग्रणी होने से पता चलता है ।

क्योंकि चलो चलते हैं, साहसिक कार्य के लिए देखो।

image

यह पराक्रम से प्रगति कर रहा है

चलो पहले से एक बात स्पष्ट: कुछ भी है कि एक बजरी सड़क से परे चला जाता है डुकाटी मल्टीस्ट्राडा १२६० एस के लिए इलाके निषिद्ध है । यह बस नहीं कर सकते, न तो नीचे इंजन एक अच्छा टोक़ के साथ आशीर्वाद दिया है, और न ही टायरों भाग लेते है या जमीन मंजूरी ।

सड़क पर Duc के साथ बंद । और खुशी है । बेकार होने पर भी वी2 यह साफ कर देता है कि मेंढक में कर्ल कहां हैं । हालांकि केटीएम 1290 में पूरे 2 एचपी अधिक हैं, लेकिन मल्टी की लाल-गाल प्रकृति बस अविश्वसनीय है। सभी प्रतियोगिता के बावजूद, Duc अभी भी Rabatz और आक्रामक तीव्र के मामले में विभाग के सर्वश्रेष्ठ है । स्पष्ट, स्पष्ट रूप से संरचित प्रदर्शन पर एक नज़र त्वरित: सब कुछ सही ढंग से सेट? यदि नहीं: डुकाटी पहले से अपरिचित कौशल के साथ चमकता है, क्योंकि सभी कार्यों के संचालन के लिए इसे केवल एक स्विच की आवश्यकता होती है, जिसे एक उंगली से संचालित किया जा सकता है। एक चमत्कार: क्यों दूसरों को वहां नहीं मिलता है?

सोचा था कि केवल मस्तिष्क में संक्षेप हलकों, क्योंकि क्षितिज हमारी ओर दौड़ रहा है । यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि हमने पहले गियर में रखा और एक स्पोर्टी शुरुआत की। नतीजतन, बहु निकाल दिया कार से हमला किया, अपने वजन को भूल और ४,० से afterburner पर बदल, दोनों प्रदर्शन और ध्वनि के मामले में । यह लुभावनी हो सकता है अगर आप उन्हें आतंक में बंद नहीं किया था. एक निर्दोषतापूर्वक कार्य करने वाले quickshifter के साथ हम गियर लोड के माध्यम से और २५१ किमी/घंटा की शीर्ष गति तक गैस पर रह सकता है ।

संयोग से, यह एक उत्कृष्ट विंडस्क्रीन के साथ किया जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि एयरोडायनामिक रूप से अनुकूलित बाइक आमतौर पर क्रॉसविंड्स के प्रति संवेदनशील होती हैं। अन्य मोटरसाइकिलों के साथ तुलना सवारी के दौरान, उनके सवार मजबूत क्रॉसविंड्स की शिकायत की, डुकाटी चालक कुछ भी ध्यान नहीं दिया था ।

शानदार V2 कोई अन्य साहसिक बाइक की तरह Duc के साथ सवारी आकार। प्रदर्शन-भूख सही दिशा में चला जाता है, लेकिन यह जल्दी रहने वाले sportiness, यहां तक कि आक्रामकता, अपर्याप्त वर्णन करता है । डुकाटी 4,000 आरपीएम पर सभी प्रतिस्पर्धी बाइक के उच्चतम टोक़ के लिए attests। लेकिन ग्रे, हमेशा की तरह, सभी सिद्धांत है । हो सकता है कि मल्टी यहां बाकी से बेहतर हो, लेकिन शिफ्ट कैम तकनीक के बावजूद यह अभी भी अच्छा नहीं है। हां, बड़े गियर में ९० किमी/घंटा, जो लगभग ३,१०० पर्यटन से मेल खाती है । १०० किमी/घंटा, महत्वपूर्ण आजकल कभी अधिक व्यापक गति सीमा के लिए धंयवाद, भी लगभग ३,५०० पर्यटन के साथ छठे गियर में चलते हैं । लेकिन हकीकत में अगर आप रेव काउंटर पर नहीं दिखते हैं तो आप पांचवें नंबर पर ड्राइव करते हैं । डुकाटी यह कर सकते हैं, लेकिन यह कम गति ड्राइविंग बिल्कुल पसंद नहीं है ।

फिटिंग निश्चित रूप से चेसिस करता है, विशेष रूप से एस संस्करण में अर्द्ध के साथ-साथ दौरा या खेल की स्थिति में सक्रिय स्पंज डराने । मल्टीस्ट्राडा अंतरिक्ष यान पर कुल 400 पैरामीटर सेट किए जा सकते हैं, लेकिन एक चीज को पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए: आराम की दिशा में सभी मापदंडों को सेट करना। इससे ड्यूक स्पंजी नहीं हो पाता, बल्कि अल्ट्रा-सटीक डुकाटी फील ने बिट्स और बाइट को खा लिया है। स्पोर्टियर मोड में, मल्टी बहुत अधिक आरामदायक महसूस करता है, जिसके लिए छोटे 17 इंच का फ्रंट व्हील भी अपने हिस्से (मल्टीस्ट्राडा 950: 19 इंच) का योगदान देता है।

यह मॉडल रखरखाव का सबसे अच्छा पक्ष दिखाता है। जिन लोगों ने पहले १२०० मल्टीस्ट्राडास में मुख्य स्टैंड का आदेश दिया था, उन्हें उचित आवाजाही के साथ बड़ी समस्या थी । मुख्य स्टैंड घटता में पहले स्थापित किया । और अगर यह एक किनारे पर अटक गया, एक डबल साल्टो प्रस्थान रोके नहीं किया गया है । जैसा कि आप देख सकते हैं (चित्र गैलरी) मुख्य स्टैंड अब आकार और स्थिति में एकीकृत है ताकि यह अब हो सकता है। जहां हम अपनी प्रशंसा के शीर्ष पर हैं: कई हजार से अधिक तेजी से परीक्षण किलोमीटर, अत्यधिक शक्तिशाली बाइक औसतन बेहतरीन सुपर के केवल ५.४ लीटर भस्म ।

पूरी तरह से एकीकृत ड्राइवर की फ्रंट-व्हील-ओरिएंटेड सीट पोजीशन में कॉन्फिडेंस-प्रेरणादायक प्रभाव पड़ता है, ताकि डुकाटी वास्तव में स्पोर्टी ओरिएंटेड राइडर को उठाता है ।

सभी शांति, खुशी, अंडा केक? नहीं। इसके अलावा, पूर्वाग्रह के दायरे में एक छोटा भ्रमण, जो इस परीक्षण को संदर्भित करता है, यह है कि बीएमडब्ल्यू मोटी toads बनाता है, जबकि डुकाटी नाजुक एथलीटों बनाता है । खैर, पूर्वाग्रह के बारे में उबाऊ बात यह है कि वे वोट कभी नहीं । इस मामले में: मल्टी का वजन २३२ किलो है, एंडुरो वर्जन में भी २५४ किलो, बीएमडब्ल्यू आर १२५० जीएस पांच किलो कम है ।

बहु एक चौराहे पर है

एक डुकाटी इंजीनियरों के लिए सबसे अधिक प्रशंसा का भुगतान किया है कि एक शायद ही इन अतिरिक्त पाउंड नोटिस । और अभी तक बहु एक चौराहे पर है । पूरे इलेक्ट्रिक केवल मंदी के इंजन की वजह से सुरक्षा के लिए नहीं हैं, यह भारी वाहन प्रबंधनीय बनाने के लिए होना चाहिए । इसका सबसे उल्लेखनीय उदाहरण इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक है। एक बटन के धक्का पर, रियर ब्रेक को एक शुरुआत के लिए एक पहाड़ी पर ड्यूक पिन करने के लिए सक्रिय किया जा सकता है, इस प्रकार कठिन स्टार्ट-अप की सुविधा। मल्टीस्ट्राडा 1260 एस में बोर्ड पर बैकलिट स्विच जैसी अच्छी लेकिन पूरी तरह से अनावश्यक चीजें हैं। गंभीर उपयोग के लिए असंभव ऑफ रोड हाथ संरक्षक है, जो उनके अर्थ विज्ञापन बेतुका नेतृत्व में नाजुक ब्लिंकर होगा ।

डुकाटी वास्तव में मल्टीस्ट्राडा 1260 एस के साथ सीमा में सबसे स्पोर्टी साहसिक बाइक है, क्योंकि बीएमडब्ल्यू या ट्रायंफ से प्रतिस्पर्धा नहीं रख सकती है (और शायद नहीं)। अपने गर्मजोशी भरे अंदाज से उन्होंने टेस्ट टीम में कई दोस्त जीते और हमें खूब मस्ती दी ।

दूसरी ओर, यह लंबे दौरे के लिए काफी आरामदायक है, उपयोग करने के लिए महान और अच्छी तरह से तैयार की जाती है। कि वह इलाके में नहीं मिल सकता है-एक उपहार के रूप में, वह केवल सभी अंय साहसिक बाइक है कि वास्तविकता को मंजूरी में उसके सवार वहां से डूब गए थे के बगल में लेट जाएगा ।

टेस्ट बाइक हमें डुकाटी-हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 16.990 € से
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 12,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2018 के बाद से 1260
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: लाल, ग्रे, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Multistrada 1260

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्तिशाली मोटर
  • सटीक चेसिस
  • विंडब्रेक
  • दिलासा देना
  • परिचालन
  • कम दौरा लाने के लिए कुछ भी नहीं
  • ऑफ-रोड उपयुक्तता

Multistrada 1260 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

Multistrada 1260 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 16,990

आयाम

लंबाई
2,190 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,495 मिमी
वजन
232 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,585 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.4 एस
टैंक सामग्री
20 एल
खपत
5.7 l
श्रेणी
350 किमी
उच्चतम गति
251 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
वी-मोटर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,261 सीसी
फ़्लैट आदि
106 मिमी
चक्रनाभि
71.5 मिमी
प्रदर्शन
158 एचपी
घूर्णन-बल
130 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा टेलीफोर्क
यात्रा:
170 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
170 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
चौड़ाई: 120 मिमी, 17 इंच
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
265
रियर टायर्स
चौड़ाई:190 मिमी, 17 इंच
एब्स
बॉश से वक्र एबीएस