Ducati Scrambler Urban Motard

परीक्षण में डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड (Baujahr 2022)

स्क्रैम्बलर या सुपर मोटो? डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड दोनों है!

Ducati Scrambler Urban Motard im Testतस्वीरें: Motorradtest.de

स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड के साथ, डुकाटी सुपर मोटो और स्क्रैम्बलर का मिश्रण प्रस्तुत करता है। लक्षित समूह को ध्यान में रखते हुए, मशीन को "सिटी रिबेल" प्रत्यय भी दिया गया है। जान और डाइटमार बैठ गए और एक गोद चला लिया। यहाँ हमारी ड्राइविंग रिपोर्ट है.

बहुत सुंदर हिस्सा

यदि कोई चीज है जो इटालियंस विशेष रूप से अच्छे हैं, तो यह डिजाइन है। यह अर्बन मोटार्ड के साथ भी मामला है और इसलिए यह परेशान नहीं करता है कि यह मॉडल केवल एक ही रंग में उपलब्ध है: सफेद-लाल। यदि आप एक और रंग उच्चारण जोड़ना चाहते हैं, तो आप इस उद्देश्य के लिए प्रदान की गई नंबर प्लेट पर एक स्टिकर चिपका सकते हैं। लेकिन आप खुद को यह भी दे सकते हैं, क्योंकि अर्बन मोटार्ड पहले से ही वास्तव में अच्छा दिखता है। सामने की तरफ उठाया हुआ मडगार्ड, छोटा और कुरकुरा रियर और ब्लैक एग्जॉस्ट सिस्टम सिर्फ एक शक्तिशाली छाप छोड़ते हैं - जिससे स्क्रैम्बलर के साथ एंड पॉट वास्तव में सीट के नीचे समाप्त होना चाहिए।
 
मुफ्त में, अर्बन मोटार्ड वैसे भी एक वास्तविक स्क्रैम्बलर नहीं है। छोटी वसंत यात्रा और, ज़ाहिर है, टायर इसके खिलाफ बोलते हैं। 17 इंच का फ्रंट रिम और पिरेल डियाब्लो रोसो 3 काफी स्पष्ट संकेत देते हैं कि अर्बन मोटार्ड कम से कम तकनीकी रूप से सुपर मोटो की ओर जाता है - लेकिन स्क्रैम्बलर लुक के साथ, वास्तव में गर्म मिश्रण, जैसा कि हम पाते हैं।Farbe
फोटो: डुकाटी
 
अर्बन मोटार्ड ने स्वाभाविक रूप से स्क्रैम्बलर आइकन से बहुत कुछ लिया है, जिस पर यह खड़ा है। इन सबसे ऊपर, केंचुआ शैली में कार्बनिक दिखने वाले कोहनी पाठ्यक्रम के साथ-साथ चौड़े हैंडलबार के साथ इंजन - जो, वैसे, थोड़ा नीचे लगाया जाता है - साथ ही स्विंगआर्म और ब्रेक सिस्टम सहित चेसिस इसे दस्तावेज करता है।
 
 
सीट के साथ स्थिति कुछ अलग है: यह अर्बन मोटार्ड पर थोड़ा संकरा है और टैंक पर इतना मोटा नहीं पहनता है। बैठने की स्थिति सीधी और फ्रंट-व्हील ओरिएंटेड है। चौड़े हैंडलबार के कारण राइडर को अपने आप कुछ हद तक बुरी दिखने वाली मुद्रा मिल जाती है। बाइक का वजन 200 किलोग्राम से कम है और कुल मिलाकर बहुत बड़ी नहीं है। यात्री के बैठने की स्थिति 1 बी है। सीट के नीचे अवकाश हैं, लेकिन आपके पास पीछे ज्यादा जगह नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता, अर्बन मोटार्ड एक यात्रा एंडोरो नहीं है, बल्कि मजेदार-उन्मुख व्यक्तिगत राइडर के लिए एक मजेदार बाइक है।
 

डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड के आयाम

 Abmessungen Ducati Scrambler Urban Motard

डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड के आसपास 360 डिग्री का दौरा

CockpitSchalterKrümmer

डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड की तकनीक

तकनीकी उपकरण भी आइकन की याद दिलाता है: बॉश से एक कॉर्नरिंग एबीएस है - और कुछ नहीं। कोई ड्राइविंग मोड नहीं, कोई ट्रैक्शन कंट्रोल नहीं, कोई लीन एंगल सेंसर नहीं। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि हम सवारी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और स्मार्टफोन पर लगातार जांच नहीं करना चाहते हैं कि बाइक में हमें बताने के लिए कुछ भी है या नहीं।

स्पीड और इंजन स्पीड के अलावा राउंड एलसी डिस्प्ले से चुनिंदा गियर और फ्यूल लेवल के बारे में जानकारी मिलती है। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है, जिसे हैंडलबार के बाएं छोर पर एक साधारण टॉगल स्विच के माध्यम से संचालित किया जाता है। तैयार।

प्रकाश उपकरण में एक छोटा सा आश्चर्य है: यदि आइकन अभी भी पूरी तरह से एलईडी के साथ ड्राइव करता है, तो अर्बन मोटार्ड में एच 4 मुख्य हेडलाइट है। बाकी सब कुछ एलईडी इनकार्ट सिग्नल और दिन की चलने वाली रोशनी भी है, जिसे एक अलग स्विच द्वारा सक्रिय किया जा सकता है। क्या डुकाटी ने थोड़ा रेट्रो बनाने या स्क्रैम्बलर टच को बढ़ाने के लिए हैलोजन हेडलाइट का चयन किया था? हम नहीं जानते, लेकिन अंत में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फ्रंट और रियर के लैंप बेहद स्टाइलिश लगते हैं।

Seitenansicht

इस तरह यह खुद को चलाता है

तो चलो चलते हैं। वी2 पहले से ही बेकार थ्रॉटल में घूम रहा है। डुकाटी के लिए विशिष्ट, ध्वनि बहुत मौजूद है, लेकिन कष्टप्रद रूप से जोर से होने के बिना - बहुत अच्छा! हमें आइकन की तुलना में काले लाह वाला डबल बैग बहुत बेहतर पसंद है, लेकिन ध्वनि के मामले में दोनों समान स्तर पर हैं।
 
बेशक, यह प्रदर्शन और निलंबन पर भी लागू होता है, क्योंकि यहां लगभग सब कुछ समान है: 150 मिमी यात्रा के साथ कायाबा यूएसडी फोर्क और मोनो स्ट्रट (प्रीलोड एडजस्टेबल), ब्रेम्बो ब्रेक कैलिपर्स के साथ सिंगल डिस्क फ्रंट और रियर, एल्यूमीनियम दो-आर्म स्विंगआर्म और निश्चित रूप से एयर-कूल्ड एल-वी 2, जो हमेशा के लिए लगता है। इंजन में डेटा शीट से अपेक्षा की तुलना में नीचे अधिक दबाव होता है। सौभाग्य से, वह डरने के लिए एक प्रदर्शन राक्षस नहीं है।
 
Motor und Auspuff
 
मशीन बहुत कम समय के बाद नियंत्रण में है। अच्छी तरह से ट्यून किया गया चेसिस आत्मविश्वास प्रदान करता है और स्पोर्टी टायर सहित 17 इंच का फ्रंट व्हील आपको मोड़ों के चारों ओर घूमने देता है जैसे कि आप वर्षों से मशीन चला रहे थे। इन सबसे ऊपर, स्टीयरिंग प्रतिक्रिया उल्लेखनीय है, अर्बन मोटार्ड लगभग अपने आप कोनों में गिरता है। यदि आप सुपर मोटो्स को नहीं जानते हैं, तो यह थोड़ा अस्थिर लग सकता है, लेकिन सड़क पर इस अविश्वसनीय हलचल को प्राप्त करने का यही एकमात्र तरीका है। वैसे, मुझे अभी भी कम सीट ऊंचाई और उच्च हैंडलबार के साथ आइकन के साथ यह और भी चरम लगा, लेकिन अर्बन मोटार्ड पहले से ही उच्चतम गुणवत्ता की एक मजेदार बाइक है।
 
इसके अलावा, अर्बन मोटार्ड अच्छी तरह से बनाया गया है और सब कुछ बहुत मूल्यवान दिखता है - कुछ हद तक लापरवाही से बिछाए गए ब्रेक नली के अलावा। काले रंग के पेंट किए गए रिम के साथ स्पोक व्हील, स्टील से बने काले ट्यूबलर स्पेस फ्रेम, उच्च गुणवत्ता वाले स्विंगआर्म, यह सब वास्तव में कुरकुरा दिखता है।
डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड पर बिना माइलेज लिमिट के दो साल की वारंटी देती है। सेवा हर 12,000 किमी के साथ-साथ वाल्व निकासी नियंत्रण के लिए है, जिसे जहां तक संभव हो किया जाना चाहिए, क्योंकि इस बाइक में सभी 800 सीसी स्क्रैम्बलर की तरह एक डेस्मोड्रोमिक वाल्व नियंत्रण है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

वर्ग, शहरी मोटार्ड नाम "सिटी रिबेल" को सही ढंग से रखता है। वह थोड़ा बुरा है, लेकिन दिखावा नहीं है। अपनी प्रकृति से, यह एक असली FunBike है। आप बस बॉक्स के साथ मज़ा नहीं कर सकते। 12,000 यूरो से अधिक इस स्पार्टन उपकरण के साथ 800 सीसी मशीन के लिए एक घोषणा है, लेकिन ड्राइविंग आनंद, उपस्थिति और शहरी मोटार्ड का मूल्य इस कीमत को सही ठहराता है।
 
परीक्षण मशीन इस परीक्षण के लिए ब्रेमरवोर्डे में बर्गमैन और सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। एक प्रदर्शनकारी है जो पहले से ही कई और परीक्षण सवारी की उम्मीद कर रहा है - निश्चित रूप से सुजुकी से कई अन्य डुकाटी बाइक और मशीनों के बगल में। तो - ब्रेमरवोर्डे की अगली यात्रा, होल्गर के लिए पूछें, कॉफी लें और कम से कम अर्बन मोटार्ड के आसपास बूट करें। आनंद लो!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 12.090 €
  • उपलब्धता: 06/2022 से
  • रंग: लाल-सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scrambler Urban Motard

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • रोमांचक प्रकाशिकी
  • आकस्मिक ध्वनि
  • कॉर्नरिंग एबीएस सीरीज
  • अच्छी कारीगरी
  • मेगा-पैंतरेबाज़ी मज़ाबाइक
  • सीमित पिलियन आराम
  • अजीब तरह से बिछाई गई ब्रेक केबल
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€12,090

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,150 मिमी
वजन
196 किलो
अब। वजन
390 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,436 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4.1 एस
टैंक सामग्री
13.5 l
खपत
5.2 एल
श्रेणी
260 किमी
उच्चतम गति
197 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
एयरकूल्ड
विस्थापन
803 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
66 मिमी
प्रदर्शन
73 एचपी
घूर्णन-बल
66 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
कायबा उल्टा कांटा 41 मिमी स्टैंडपाइप व्यास के साथ
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य प्रीलोड के साथ कायबा अकड़
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, ब्रेम्बो रेडियल घुड़सवार ब्रेक कैलिपर 4 पिस्टन के साथ
330 मिमी
सामने टायर्स
120/70-ZR17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, 1 पिस्टन के साथ ब्रेम्बो फ्लोटिंग ब्रेक कैलिपर
245
रियर टायर्स
180/55-ZR17
एब्स
बॉश वक्र एबीएस