KTM 1290 Super Adventure S

टेस्ट: केटीएम 1290 सुपर एडवेंचर एस (Baujahr 2021)

जल्दी और सहजता से कई किलोमीटर खोलना

imageतस्वीरें: motorradtest.de

यह ढाई साल हो गए हैं क्योंकि हम आपके लिए केटीएम 1290 सुपर एडवेंचर एस के पिछले मॉडल का परीक्षण करने में सक्षम थे। और इस बीच बहुत कुछ हुआ है । Motorradtest.de की टीम बहुत पुरानी हो गई है, लेकिन हम हमेशा अपने परीक्षण वीडियो की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार करने में सक्षम रहे हैं।

केटीएम 1290 सुपर एडवेंचर एस बहुत ज्यादा बाहरी नहीं बदला है। लेकिन २०२१ मॉडल के लिए हमारे वीडियो से बेहतर मिल गया है माना जाता है । नए एर्गोनॉमिक्स, बेहतर आराम, चपलता और वजन वितरण के साथ एक पूरी तरह से नया बॉडीवर्क। मानक रडार प्रणाली के साथ अनुकूली क्रूज नियंत्रण जो स्वचालित रूप से यातायात प्रवाह में गति को समायोजित करता है। और एक परिष्कृत एलसी8 इंजन बहुत सारे फायदे लाता है। तो क्या केटीएम 1290 सुपर एडवेंचर एस नया बेंचमार्क है?

जल्दी और सहजता से कई किलोमीटर खोलना

यह बड़ी यात्रा मशीनों के खून में होने के लिए जाना जाता है। तुरंत आप बीएमडब्ल्यू के 1250 जीएस एडवेंचर के बारे में सोचें। लेकिन इसके अलावा, इस क्षेत्र में चारों ओर कोलाहल करने वाली कई अन्य, पूर्ण विकसित मशीनें भी हैं। यह डुकाटी Mustistrada V4S या ट्रायंफ के १२०० टाइगर नाम लेकिन कुछ हो । यहां तक कि हार्ले डेविडसन पैन अमेरिका के साथ इस क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल भेजता है । उनके बड़े पैमाने पर आचरण के अलावा, वे लगभग सभी KTM १२९० सुपर साहसिक एस के साथ आम में एक बात है: उपकरणों के बहुत सारे!

और अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो आप निश्चित रूप से इसे सामान में पाएंगे। दुर्भाग्य से, हालांकि, इस तरह के "मोटे जहाज" की खरीद वॉलेट में काफी छेद को नहीं रोकती है। लेकिन यहां भी, सभी निर्माताओं काफी समझौते में हैं । तो आप अपने पैसे के लिए क्या मिलता है अगर आप €१८,४९५ डाल डीलर पर मेज पर मूल संस्करण में कहा जाता है?


imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

जवाब सरल है: बहुत सारे उपकरणों के साथ मोटरसाइकिलों का बहुत सारे। यहां सब कुछ सूचीबद्ध करने के लिए लगभग एक अच्छी बात का एक छोटा सा बहुत ज्यादा होगा, लेकिन चलो कम से कम शुरू: मशीन के कार्यों को एक खरोंच प्रतिरोधी 7 इंच TFT प्रदर्शन द्वारा नियंत्रित कर रहे हैं । सफल पिक्टोग्राम और अच्छी पठनीयता के लिए धन्यवाद, ड्राइवर ड्राइविंग करते समय भी सभी जानकारी को जल्दी और स्पष्ट रूप से पढ़ सकता है। 12 9 0 के अर्ध-सक्रिय चेसिस को बहुत जटिल मेनू में खुद को खोने के बिना कर्णधार की व्यक्तिगत जरूरतों के अनुकूल किया जा सकता है।

चलो हैंडलबार पर 6-तरह के स्विच के माध्यम से पूरी बात को नियंत्रित करते हैं। सहायता प्रणालियों का एक आर्मडा यह सुनिश्चित करता है कि आप लगभग किसी भी सतह पर मजबूत V2 इंजन के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकते हैं। KTM मेरी सवारी बारी-बारी नेविगेशन सुनिश्चित करता है, अपने संगीत को सुनने और ब्लूटूथ के माध्यम से कॉल का जवाब । नया रडार आधारित गति नियंत्रण प्रणाली है, जो स्वचालित रूप से आगे वाहनों के लिए गति समायोजित कर देता है ।

आरा (एंटी-रिले-अटैक) कीलेस सिस्टम है जो यह सुनिश्चित करता है कि इग्निशन को केवल तभी चालू किया जा सकता है जब इग्निशन कुंजी भी पास हो। मेन्यू में सिस्टम को पूरी तरह से निष्क्रिय भी किया जा सकता है। और अगर यह सब पर्याप्त नहीं है, तो आप इस तरह के अनुकूली ब्रेक लाइट, माउंटेन स्टार्ट एड, क्विकशिफ्टर आदि जैसे सामान में अन्य सॉफ्टवेयर एक्सटेंशन पा सकते हैं। पूर्ण प्रदर्शनों की सूची 1169,53 € के लिए तथाकथित "टेक पैक" के रूप में उपलब्ध है।

बेशक, एक और पूछ सकते है कि क्या एक वास्तव में सब कुछ की जरूरत है । लेकिन कई इलेक्ट्रॉनिक समाधानों के अलावा, कई छोटे, अत्यंत व्यावहारिक विवरण भी हैं जिन्हें हमें बहुत पसंद आया। यह टैंक के ऊपर यूएसबी सॉकेट के साथ छोटे मोबाइल फोन के डिब्बे हो, डिस्क और प्रदर्शन झुकाव के आसान समायोजन या फुटरेस्ट और बेंच को समायोजित करके सीट की स्थिति का शायद ही समय लेने वाला समायोजन हो। यह सब मनभावन सरल काम करता है।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

लेकिन चलो चलते हैं! केटीएम 12 9 0 सुपर एडवेंचर एस न केवल अपनी ठोस कारीगरी के साथ मना करता है, बल्कि मूल संस्करण में पहले से ही कई इलेक्ट्रॉनिक शोधन और वास्तव में बहुत आरामदायक बैठे हुए हैं।

इससे सड़क पर भी काफी बिजली आती है। 6,750 आरपीएम पर 138 एनएम के अधिकतम टॉर्क के साथ 8,750 आरपीएम पर 160 एचपी की उनकी रेटेड पावर बहुत अच्छी त्वरण सुनिश्चित करती है और लगभग 250 किमी/घंटा की वास्तव में पर्याप्त मंडरा गति की अनुमति देती है।

इसका मतलब यह है कि, यदि आवश्यक हो, तो भी अब मोटर मार्ग मार्गों उत्कृष्ट महारत हासिल किया जा सकता है । और यह भी पर्याप्त पेलोड के साथ, यह सामान या यात्री के रूप में हो, जो मशीन पर बस के रूप में आरामदायक जगह पाता है । लेकिन वह पूरा नहीं है। केटीएम भी एक अच्छा आंकड़ा बनाता है जब यह कोने inger-robbering की बात आती है । आप अपने कुछ तेजी उपस्थिति से मूर्ख नहीं होना चाहिए।

एक बार KTM १२९० सुपर एडवेंचर एस गति उठाया है, यह आश्चर्यजनक रूप से प्रकाश झूलों परिदृश्य के माध्यम से पैर और playially नियंत्रित किया जा सकता है । लेकिन बेशक वह कोई एक शुरुआत की बाइक का मतलब है । ऐसे आयामों, वजन और शक्ति वाली यात्रा मोटरसाइकिल के कप्तान को अपनी जेब में थोड़ा ड्राइविंग अभ्यास करना चाहिए।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

खैर, खराब मोटरसाइकिलें वास्तव में इस वर्ग में किसी भी अधिक नहीं बनाई गई हैं। तो क्या कहा जा रहा है? आपको आवर्धक ग्लास के साथ गलतियों की तलाश करनी होगी। लेकिन बेशक हम यह भी किया है और इसलिए निम्नलिखित आलोचनाओं का उल्लेख: मोबाइल फोन के लिए डिब्बे दुर्भाग्य से कई मॉडलों के लिए बहुत छोटा है। एक यात्रा मशीन के दृष्टिकोण से, एक गिम्बल भी अच्छा होगा - लेकिन स्पष्ट रूप से यह सिर्फ केटीएम है।

विशेष रूप से सामने मुखौटा के प्रकाशिकी हर किसी के लिए नहीं कर रहे हैं - लेकिन यह वास्तव में स्वाद सवाल की श्रेणी में आता है। खरीद मूल्य काफी भव्य है, लेकिन इसके साथ भी केटीएम अकेला नहीं है। तो चलिए एंट्री के सवाल पर लौटते हैं कि क्या केटीएम 1290 सुपर एडवेंचर एस नया बेंचमार्क है। नया बेंचमार्क शायद बहुत महत्वाकांक्षी है । लेकिन केटीएम इस सेगमेंट से बड़ी प्रतिस्पर्धी मशीनों के साथ रख सकता है । और तुम लगभग धारणा है कि मतभेद छोटे और छोटे हो रही है मिलता है ।

यह परीक्षण मशीन हमें मोटरराड रुसरद्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 18.495 € से
  • निर्माण के वर्ष: 2021 से
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग: नारंगी, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
1290 Super Adventure S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत शक्ति
  • रसीला उपकरण
  • अच्छी उपयोगिता
  • ड्राइवरों और यात्रियों के लिए अच्छी यात्रा गुणांक
  • सफल डिटेल
  • बहुत सारे ज़ुबेर उपलब्ध हैं
  • उच्च, लेकिन इस वर्ग में असामान्य कीमत नहीं
  • सोमियसिंक्रेसिंग फ्रंट मास्क (स्वाद की बात)
  • कुछ शायद कुछ तकनीक अधिभार के लिए
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 21,599

आयाम

लंबाई
2,250 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,520 मिमी
वजन
243 किलो
अब। वजन
460 किलो
सीट
849-869 मिमी
व्हीलबेस
1,560 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
टैंक सामग्री
23 एल
खपत
5.7 l
श्रेणी
404 किमी
उच्चतम गति
250 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2-4, V 75°
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,301 सीसी
फ़्लैट आदि
108 मिमी
चक्रनाभि
71 मिमी
प्रदर्शन
160 एचपी
घूर्णन-बल
138 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
एक डब्ल्यूपी-यूएसडी, 48 00
यात्रा:
200 मिमी
अकड़ रियर
अर्ध-सक्रिय डब्ल्यूपी मोनोशॉक अकड़
यात्रा:
200 मिमी
सस्पेंशन रियर
डाई-कास्ट दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेम्बो फोर-पिस्टन रेडियल-फिक्स्ड काठी
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR19
ब्रेक रियर
ब्रेम्बो दो पिस्टन फिक्स्ड काठी
267
रियर टायर्स
170/60 ZR17
एब्स
बॉश वक्र एबीएस प्रकार 10.3 एमई

आगे परीक्षण