KTM 890 Duke R

टेस्ट: केटीएम 890 ड्यूक आर (Baujahr 2020)

छोटे, लेकिन ओहो!

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

यह दो पहियों पर एक स्केलपेल है, KTM अपनी नई मिड-रेंज बाइक ८९० ड्यूक आर एचएम के बारे में कहते हैं क्या आप एक स्केलपेल पर बैठना चाहते हैं? हम वैसे भी किया था और परीक्षण में स्पष्ट किया कि वह वास्तव में क्या कर सकते हैं ।

ध्रुवीकरण डिजाइन

के साथ शुरू करने के लिए, हर कोई नए ड्यूक के डिजाइन की तरह होगा । हमारे परीक्षण वीडियो पर टिप्पणियों में, केटीएम मॉडल को अन्य ब्रांडों की तुलना में अक्सर अस्वीकार कर दिया जाता है। अब यह एक बुरी बात नहीं है अगर आप नहीं चाहते है या सभी को खुश नहीं कर सकते हैं । और यहां तक कि अगर आपको स्टाइल पसंद नहीं है, तो भी सबसे महत्वपूर्ण दर्शक को यह स्वीकार करना होगा कि 890 परिवार की समानता में मूल रूप से फिट बैठता है।

यह डिजाइन पर लागू होता है और विशेष रूप से बोल्ड रंगों के लिए, भले ही 890 ड्यूक आर का चुनाव छोटा हो - यह केवल सफेद रंग में उपलब्ध है। सफेद यह है, Yoda कहेंगे, लेकिन यह एक असली KTM नहीं होगा अगर बड़े पैमाने पर नारंगी रिम्स की तरह उजागर स्थानों में इस्तेमाल नहीं किया गया था । आंख को पकड़ने अक्षर स्पष्ट रूप से मांग की-aggro देखो के बाद पूरा करने के लिए आराम करता है ।

imageimageimage

इस दुनिया के घटता के लिए

दूसरी ओर, जो ७९० के उत्तराधिकारी के रूप में नए ८९० वर्गीकृत एक गलती कर रही है । ७९० अभी भी मौजूद है, और यह एक अच्छी बात है । क्योंकि 890 sare एक नग्न बाइक के तेज संस्करण की तरह कुछ है। डेटा पहले से ही पता चलता है कि यह वास्तव में इस श्रेणी में फिट नहीं है । 1480 मिलीमीटर का छोटा व्हीलबेस और केवल 189 किलो का बहुत कम वजन सवारी करने के लिए तैयार है, बल्कि यह संकेत मिलता है कि प्रदर्शन-उपयुक्त कावासाकी जेड 900 जैसी अन्य नग्न बाइक उनके प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। बल्कि, केटीएम 890 ड्यूक आर डुकाटी हाइपरस्ट्राडा /हाइपरमोटर्डजैसे विदेशी लोगों को निशाना बनाता है । ये सुपर मोटो रेसिंग श्रृंखला से प्रेरित बाइक हैं, जो बड़े पैमाने पर प्रदर्शन के अलावा, एक विशाल चपलता होनी चाहिए।

केटीएम 890 ड्यूक आर के इन-लाइन ट्विन 121 एचपी का उत्पादन करते हैं, जो कम वजन के संयोजन में काफी सुखद परीक्षण ड्राइव प्रदान करना चाहिए। लेकिन प्रदर्शन के आंकड़ों को देखने से पहले, देखने के लिए आकाश में चला जाता है स्थिति की जांच और मदद के लिए पूछना: यह बारिश होगी? यह महत्वपूर्ण है कि ८९० पर न केवल ग्राउंड क्लीयरेंस ७९० की तुलना में उच्च झुकाव के लिए दो सेंटीमीटर की वृद्धि की गई थी, नहीं आगे कोनों में आसंजन में सुधार करने के लिए मिमिलि पावर कप 2 उठाया गया था । ये अर्धविक्स हैं जो रेस ट्रैक के साथ-साथ देश की सड़क पर सबसे अच्छी पकड़ प्रदान करते हैं - लेकिन गीले पिस्ते पर सावधानी के साथ आनंद लिया जा सकता है।

सीट ऊंचाई के बजाय कठिन सीट पर ८४० मिलीमीटर के साथ बहुत अधिक नहीं है, यहां तक कि नहीं तो लंबे पैर ड्राइवरों अपने पैरों के साथ सुरक्षित रूप से नीचे आते हैं । टेक-ऑफ से पहले क्या ध्यान देने योग्य है: बेंच का फ्रंट पार्ट और टैंक से इसका कनेक्शन बेहद संकरा है। टैंक के साथ घुटने बंद इतनी अच्छी तरह से काम करता है।

लेकिन अब चलते हैं।

image

अच्छी तरह से स्पोर्टी

हां, यह एक सीढ़ी मजाक है: वास्तव में, ९६ डीबी के साथ ऑस्ट्रिया इतना जोर से है कि वह ऑस्ट्रिया के सभी भागों में संचालित होने की अनुमति नहीं है, लेकिन हमारे दक्षिणी पड़ोसियों के नए नियमों के तहत ड्राइविंग प्रतिबंध के तहत आता है । ऐसा करने में, यह किसी भी तरह से व्यक्तिपरक विशेष रूप से संचार के लिए उत्सुक नहीं है । जब अच्छी तरह से बेसी शुरू, बीच में विचारशील, लेकिन श्रव्य, यह केवल टोन और शीर्ष पर मात्रा में अधिक आक्रामक हो जाता है ।

अब हम ऑस्ट्रिया में नहीं हैं, लेकिन उत्तरी जर्मनी में, और यहां दुनिया (अभी भी) ठीक है । स्पष्ट रूप से तैयार और स्पष्ट प्रदर्शन पर एक नज़र चयनित ड्राइविंग मोड के प्रश्न को स्पष्ट करती है (आप स्पोर्ट, स्ट्रीट, रेन और वैकल्पिक ट्रैक से चुन सकते हैं), एबीएस भी घटता में काम करता है, और यदि आप चाहते हैं, तो आप कर्षण नियंत्रण को आठ से कम स्तरों में समायोजित कर सकते हैं।

इस तरह के एक ठीक ग्रेडेशन अतिशयोक्तिपूर्ण लग सकता है, लेकिन पहले गैस विस्फोट के बाद कर्षण नियंत्रण की उपयोगिता के बारे में कोई संदेह नहीं है । मेरी भलाई, KTM तूफान देरी के बिना आगे, नीचे से शक्तिशाली, ६,००० पर्यटन से यह एक असली आतिशबाजी जलता है । आगे का सामना करना पड़ सीट की स्थिति सुनिश्चित करता है कि वजन का एक बहुत सामने पहिया पर आता है-फिर भी, KTM अभी भी तीसरे गियर में सामने पहिया लिफ्टों जब आप इसे पर डाल दिया । एक (स्विचकरने योग्य) व्हीली नियंत्रण भी बोर्ड पर है, इसे छुपाया नहीं जाना चाहिए।

890 ड्यूक आर भी आदर्श विपरीत मामले के लिए सुसज्जित है: उच्च गुणवत्ता वाले ब्रेम्बो स्टाइलमा सिस्टम उत्कृष्ट मंदी मूल्यों, अच्छी डोजिंग क्षमता प्रदान करता है (और 11,693 यूरो से कम की कीमत के लिए अन्य सभी उच्च गुणवत्ता वाले घटकों के साथ)।

यदि इंजन एनिमेटिंग है, तो यह तंग चेसिस के लिए विशेष रूप से सच है। वैसे भी, यदि आप हठपूर्वक सीधे ड्राइव नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कम से मोड़ने के लिए बदल जाते हैं। केटीएम की तत्काल, सर्वश्रेष्ठ-डॉस्ड वक्र इच्छा इसकी सबसे उत्कृष्ट चरित्र विशेषता है। यह उचित है कि (अधिभार आधारित) बिजली-तेजी से प्रतिक्रिया Quickshifter हमेशा सही गियर प्रदान करता है, चालक बस चाहते हैं ।

चरित्र-मजबूत मशीन

दिन के अंत में यह स्पष्ट है कि KTM ८९० ड्यूक आर आस्ट्रियंस की पेशकश पर सबसे स्पोर्टी मॉडल है, केवल १२९० सुपर ड्यूक आर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं । लेकिन यहां तक कि इस मॉडल, जो प्रदर्शन में बेहतर है, में खामियों को दूर किया जाना है जब यह शुद्ध वक्रता की बात आती है ।

नया इस प्रकार स्पष्ट रूप से तैनात है: यदि आप कोनों ड्राइव करना चाहते हैं, तो कोनों ड्राइव और बाद में एक मोड़ धक्का योजना है, वहां शायद ही कुछ भी बेहतर है । किसी को भी, जो एक अधिक बहुमुखी मॉडल की तलाश में है, जो दौरा करने के लिए अधिक उपयुक्त होना चाहिए, उदाहरण के लिए, 790 पहली पसंद बना हुआ है। यह देखने के एक विपणन बिंदु से एक स्केलपेल नहीं है, लेकिन यह परेशान नहीं करता है ।

हैम्बर्ग-हार्बर्ग में बर्गमैन और Söhne द्वारा परीक्षण बाइक हमें प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 11.693 €
  • निर्माण के वर्ष: 2020 के बाद से
  • रंग: सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
890 Duke R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्ति
  • सटीक ड्राइविंग तंत्र
  • ब्रेक बहुत शक्तिशाली
  • फास्ट क्विकशिफ्टर
  • टूरिंग उपयुक्तता

890 ड्यूक आर के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

890 ड्यूक आर के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 13,049

आयाम

वजन
185 किलो
सीट
834 मिमी
व्हीलबेस
1,482 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 एल
खपत
4.74 l
श्रेणी
295 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2-सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, इन-लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
90.7 मिमी
चक्रनाभि
68.8 मिमी
प्रदर्शन
121 एचपी
घूर्णन-बल
99 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
क्रोमियम-मोलिब्डेनम स्टील फ्रेम, मोटर संरचनात्मक घटक है, पाउडर-लेपित
निलंबन मोर्चा
WP 43 USD
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
WP
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक चार-पिस्टन रेडियल काठी
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, ब्रेम्बो सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग काठी
240
रियर टायर्स
180/55-17
एब्स
9.1 (incl.

आगे परीक्षण