Harley-Davidson Pan America Special

हार्ले डेविडसन पैन अमेरिका विशेष परीक्षण (Baujahr 2021)

परीक्षण में हार्ले की पहली साहसिक बाइक-"पैन Am" क्या कर सकते हैं?

HD Pam Americaतस्वीरें: motorradtest.de

हार्ले डेविडसन की पहली एडवेंचर बाइक का पूरा मकसद जीएस एंड कंपनी है। लगभग 18,000 € के साथ, "पैन अमेरिका स्पेशल" की कीमत बहुत दिलचस्प है क्योंकि यह तकनीकी रूप से पूरी तरह से सुसज्जित है। यहां तक कि एक इलेक्ट्रॉनिक, अर्द्ध सक्रिय चेसिस शामिल है। पैन अमेरिका हमारे परीक्षण में कैसे ड्राइव और प्रदर्शन करता है, आप यहां पता कर सकते हैं ।

इस तरह वह खड़ा है

सम्मान, सम्मान, यह एक मोटरसाइकिल है। अकेले आयाम: 2.27 मीटर लंबाई, 1.59 मीटर व्हीलबेस और 1.51 मीटर ऊंचाई! यह पैन एएम को सबसे बड़े यात्रा एंडुरोस में से एक बनाता है। 258 किलो की सवारी के लिए तैयार का वजन पहले बहुत पसंद है। यदि आप एक प्रतियोगी बाइक को उन सभी तकनीकी सुविधाओं से लैस करते हैं जो पहले से ही विशेष में श्रृंखला उत्पादन में हैं, तो आपको एक समान वजन मिलेगा।

पैन अमेरिका के विशेष संस्करण की कीमत € 17,995 है। यदि आप स्पोक व्हील्स, स्वचालित ऊंचाई समायोजन और एक ठाठ दो रंग पेंट बुक करते हैं, तो आपको 20,000 € के तहत मिलता है। बिल्कुल कम पैसा नहीं है, लेकिन प्रतियोगिता की तुलना में पूरी तरह से ठीक है । यह बाइक ब्लैक, ग्रे, ग्रीन और ऑरेंज में उपलब्ध है। हर किसी के लिए कुछ न कुछ होना चाहिए।

इसके बाद हम मशीन पर बैठ जाते हैं। सीट की ऊंचाई 850 मिमी से 875 मिमी तक समायोजित की जा सकती है। आप मशीन में अच्छी तरह से एकीकृत बैठते हैं, जिससे हैंडलबार असाधारण रूप से उच्च जुड़े हुए थे। ड्राइवर की सीट और मशीन के सामने के हिस्से के बीच का गैप भी काफी लंबा है, इसलिए हैंडलबार्स को पाने के लिए आपको अपनी बाहों को ठीक से स्ट्रेच करना होगा ।
 
यह सीट एर्गोनॉमिक्स बहुत बड़ी मात्रा में अंतरिक्ष और एक बहुत ही आराम से बैठे आसन की भावना देता है, खासकर जब खड़े ड्राइविंग। यह यात्री के लिए पर्याप्त जगह से मेल खाती है और तथ्य यह है कि आप बस रबर फुटपेग को हटा सकते हैं और ब्रेक लीवर को उच्च या कम करने के लिए समायोजित कर सकते हैं बस आसानी से - ऑफ-रोड आ सकता है! वास्तव में शांत तथाकथित अनुकूली सवारी ऊंचाई भी है, जो मशीन ई.B को कम करती है जब यातायात रोशनी और 50 मिमी से शुरू होती है। इसका मतलब यह है कि छोटे पायलटों को भी केवल ८०० मिमी की सीट ऊंचाई के साथ सुरक्षित महसूस कर सकते हैं । हार्ले को इस समस्या से निपटने के लिए पहले क्यों आना पड़े?!

CockpitLicht vorneLicht hinten

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

जैसा कि पहले ही संकेत दिया गया है, पैन एएम तकनीकी रूप से बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। एक QuickShifter के अलावा, सब कुछ बोर्ड पर है: बड़े टीएफटी टच डिस्प्ले, 7 ड्राइविंग मोड (4 समाप्त और 3 उपयोगकर्ता सेटअप), पूर्ण एलईडी incl. अनुकूली कॉर्नरिंग लाइट (!), 6-अक्ष आईएमयू, कर्षण नियंत्रण और एबीएस पर हस्तक्षेप के साथ दुबला कोण सेंसर, कॉकपिट में मानचित्र नेविगेशन के साथ काम-कनेक्ट (विशेष रूप से अच्छी तरह से किया!), तार द्वारा सवारी, क्रूज नियंत्रण, संगीत नियंत्रण और इलेक्ट्रॉनिक, अर्द्ध सक्रिय chasiss । मैं निश्चित रूप से कुछ भूल गया है, लेकिन कोई बात नहीं: इस बाइक एक TEC राक्षस है!

दुर्भाग्य से, तकनीकी सहायकों की इस बहुतायत के लिए थोड़ा प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। ऑपरेशन जटिल है और कभी-कभी कॉकपिट में विविध अभ्यावेदन थोड़े बहुत छोटे होते हैं। लेकिन वह जिस तरह से यह आधुनिक बाइक के साथ है: प्रौद्योगिकी का एक बहुत, प्रदर्शित करता है, प्रशिक्षण का एक बहुत आवश्यक है ।

लेकिन एक बार जब आप पैन एएम के कार्यों के लिए इस्तेमाल किया हो, तो आप एक बहुत ही बहुमुखी मशीन और इसी सहायता प्रणाली के साथ पुरस्कृत किया जाएगा ।

Harley Davidson Pan America Specialफोटो: motorradtest.de

इस तरह वह खुद ड्राइव

तो हिरन और इंजन पर उठो । अद्भुत, कैसे इसके सामने V2 बोल्ट । बहुत जोर से नहीं और शांत भी नहीं । इंजन ब्लॉक कुछ कुरूप शोर उत्सर्जित करता है, लोहे और यांत्रिकी का एक बहुत पसंद लगता है । एक बार यह जा रहा हो जाता है, लेकिन, पैन हूं बाहर हो जाता है एक काफी युद्धाभ्यास लोहा । बेशक, यह एक 700 नग्न बाइक के रूप में एक वक्र डाकू के रूप में ज्यादा नहीं है, लेकिन यह एक टैंक या तो नहीं है, हालांकि प्रकाशिकी यह सुझाव है।
इसके 153 एचपी और 128 एनएम का टॉर्क वाला इंजन बेसमेंट से हाई स्पीड में सफाई से खींचता है। पंच बोर्ड पर बहुतायत से है, एक १२५० जीएस या मल्टीस्ट्राडा V4 के साथ थोड़ा और अधिक शक्ति की पेशकश की । लेकिन कृपया गलत मत समझो: पैन Am प्रदर्शन और lard की कमी नहीं है-कि वास्तव में इसे चुनौती मजेदार है । और हमारी राय में, यह एक यात्रा enduro के लिए लगभग बहुत अधिक शक्ति है ।
 
हम भी ड्राइविंग व्यवहार महान पाया । Volker कांटा से प्रतिक्रिया का एक सा आलोचना की, लेकिन अभी भी आरामदायक और सुरक्षित महसूस किया, यहां तक कि तेजी से कोनों में । ब्रेकिंग टॉर्क कम होता है, मशीन अच्छी तरह से ब्रेक करती है और आम तौर पर अच्छे स्वभाव की तरफ होती है। बेशक, पैन एएम एक शुरुआती बाइक नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक बहुत ही सुलभ मोटरसाइकिल है। विंडशील्ड, जिसे ड्राइविंग करते समय भी एडजस्ट किया जा सकता है, अच्छा काम करता है और गियरबॉक्स और क्लच भी अगोचर काम करते हैं । अजीब बात है कि हार्ले पैन अमेरिका के लिए एक QuickShifter की पेशकश नहीं करता है, लेकिन हम गियर स्विच करना पसंद है और इसलिए यह हमें कम परेशान ।
 

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

मैं वास्तव में नए पैन अमेरिका की तरह । सबसे बड़ी बात यह है कि प्रकाशिकी ने मेरे साथ ऐसा किया है । मशीन एक V8 MuscleCar की तरह या एक लोकोमोटिव की तरह लग रहा है, जो फिर एक मोटरसाइकिल बन गया । बेशक, यह बाइक ध्रुवीकरण और विशेष रूप से सामने वाला हर किसी से अपील नहीं करेगा। बल्कि एक समान दलिया से इतना । हार्ले चरित्र है और तुरंत 10 किमी पर पहचानने योग्य है ।
 
पैन एएम के साथ हार्ले ने न सिर्फ हिम्मत दिखाई है, बल्कि 1 थ्रो में एक आश्चर्यजनक अच्छी एडवेंचर बाइक भी एक साथ रखी है । यह निश्चित रूप से जीएस से आगे नहीं निकल जाएगा, लेकिन हमें यकीन है: इस बाइक को पहले से ही अपने खरीदारों मिल जाएगा । शायद यह भी यात्रा enduro गुट है, जो कुछ अलग सवारी करना चाहते हैं, कुछ खास । अच्छा किया, हार्ले!
 
टेस्ट बाइक हमें कील में हार्ले-डेविडसन डीलर एमटीके द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 17.995 € से
  • उपलब्धता: 06/2021 से
  • रंग: काले, ग्रे, हरे, नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Pan America Special

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • लार्ड और चरित्र के साथ इंजन
  • बेहद अच्छी तरह से सुसज्जित incl. अर्द्ध सक्रिय निलंबन
  • मोबाइल फोन कनेक्शन के साथ बड़े टीएफटी टच कॉकपिट (incl. नेविगेशन सिस्टम)
  • ड्राइवर और यात्री के लिए बहुत जगह
  • "अनुकूली सवारी ऊंचाई" के लिए धन्यवाद, यह छोटे पायलटों के लिए भी उपयुक्त है
  • पेलोड अधिक हो सकता है
  • लघु सेवा अंतराल
  • कोई त्वरित मसंचर उपलब्ध नहीं है
  • कोई गिम्बल नहीं
  • ऑपरेशन के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 20.895 से

आयाम

लंबाई
2,270 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,510 मिमी
वजन
258 किलो
सीट
850-875 मिमी
व्हीलबेस
1,585 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
21.2 l
खपत
5.5 एल
श्रेणी
385 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2 ™ 1250
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,252 सीसी
फ़्लैट आदि
105 मिमी
चक्रनाभि
72 मिमी
प्रदर्शन
152 एचपी
घूर्णन-बल
128 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पाइप, कास्ट और ढाला भागों, मोटर समर्थन के साथ तीन टुकड़ा प्रकाश धातु फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा कांटा, 47 मिमी, इलेक्ट्रॉनिक समायोज्य अर्ध-सक्रिय डैमिंग सिस्टम के साथ
यात्रा:
191 मिमी
अकड़ रियर
स्प्रिंग प्रीलोड के स्वचालित इलेक्ट्रॉनिक समायोजन और दबाव चरण के अर्ध-सक्रिय नियंत्रण और डैमिंग के तन्य चरण के साथ केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
191 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, रेडियल घुड़सवार चार पिस्टन मोनोब्लॉक फिक्स्ड कैलिपर ब्रेक
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70R19 60 V
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर ब्रेक
280
रियर टायर्स
170/60R17 72 V
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण