Yamaha YZF-R3

टेस्ट: यामाहा R3 (Baujahr 2020)

बोनसाई सुपरएथलीट क्या कर सकते हैं?

हमारे परीक्षण बाइक के पूर्ववर्ती YZF-R3 कहा जाता है एक ठेठ यामाहा: सभ्य और ठोस, हालांकि पर्याप्त स्पोर्टी था । R3 तेज हो गया है और सुपर एथलीटों के बीच केवल ४२ हिमाचल प्रदेश के बावजूद गंभीरता से लिया जाना चाहता है । क्या यह कार्य परीक्षण द्वारा स्पष्ट किया जाता है।

छोटे लेकिन ओहो

बाइक के आसपास पहली गोद यह पता चलता है: हां, यह एक सुपर एथलीट है, कोई सवाल नहीं । यह कम और बतख खड़ा है, सीट ऊंचाई केवल ७८० मिलीमीटर उपाय है, तो बाइक भी छोटे लोगों के लिए ड्राइव और यातायात रोशनी में खड़े करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है । पिछले संशोधन में भी प्रकाशिकी को तेज किया गया था । अब यह यामाहा के आर1 सुपर रॉकेट जैसा दिखता है। नई क्लैडिंग में बड़ी हवा का सेवन, जो बड़ी बहन से मिलता-जुलता है, हड़ताली है ।

imageतस्वीरें: BikeReview.info
imageimage

स्पोर्टी सिर्फ पीएस से अधिक है

14 लीटर की टंकी को भी रिजेक्ट कर दिया गया। यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में दो सेंटीमीटर कम तैनात है, और घुटने बंद करने का अनुकूलन करने के लिए व्यापक और चापलूसी है । यामाहा अब हैंडलबार तैनात थोड़ा आगे कोण समाप्त होता है ।

४२ हिमाचल प्रदेश के साथ एक शायद ही कभी एक सुपर एथलीट जोड़ता है, लेकिन निचले मध्यम वर्ग में १९० किमी/h फास्ट बाइक वर्गीकृत होगा । बेशक, A2 लाइसेंस धारकों के लिए खेल मशीनों के लिए एक प्रस्ताव होना चाहिए । और इसलिए यामाहा आवश्यकता से बाहर एक गुण बनाने के विचार करने के लिए बदलाव । स्पोर्टीनेस को यहां पीएस प्रदर्शन द्वारा परिभाषित नहीं किया गया है, बल्कि इसकी क्षमता से, स्वयं से जुड़े और अभी तक घटता मोड़ने के लिए सटीक है। यह काम होगा या नहीं टेस्ट ड्राइव के दौरान यह देखने को मिलेगा। R3 पहले से ही इसके साथ केवल १६९ किलो के साथ अपने अस्तित्व की उचित लपट लाता है ।

यह इंजन 321 क्यूबिक सिलेंडर ट्विन इंजन है। अपने अधिकतम प्रदर्शन को प्राप्त करने के लिए, इसे पांच अंकों में घुमाया जाना चाहिए, जो एक सुपर एथलीट के लिए उपयुक्त माना जाता है। 42 एचपी पर 10,750 आरपीएम, 29 न्यूटन का अधिकतम टॉर्क भी काफी लेट है, 9,000 टूर पर।

लेकिन अब जाओ, सुपर एथलीटों का परीक्षण करें।

image

वेरिएबल सिटिंग पोजीशन

पहला आश्चर्य पर बैठने के तुरंत बाद आता है: बैठे स्थिति के रूप में सुपर स्पोर्टी के रूप में कोई मतलब नहीं है के रूप में आशा व्यक्त की (या डर, इरादा उपयोग के आधार पर) । और यह परिवर्तनीय है: सबसे बहुत अच्छी स्थिति के आधार पर, बैठे स्थिति में काफी परिवर्तन होता है। टैंक के लिए पेट एक स्थिति है कि लगभग खेल टूअर्स की याद ताजा करती है मतलब है । यदि आप अपने बट को पीछे की ओर धकेलते हैं, तो आप डिस्क के पीछे फ्लैट हैं और हाट्ज के लिए तैयार हैं। उच्च रखी फुटरेस्ट तिरछा स्वतंत्रता के लिए अच्छे हैं, लेकिन कम बिल्ड मशीन के संयोजन में, वे एक संकीर्ण घुटने के कोण के लिए जिम्मेदार हैं। यदि आपके पैर लंबे हैं, तो आपको यह लंबी दूरी के लिए उपयुक्त नहीं मिलेगा।

दूसरा सरप्राइज इंजन शुरू होने के बाद आता है। छोटे दो सिलेंडर उपयुक्त स्पोर्टी लगता है, लेकिन सब से ऊपर मौजूदा ३२१ घन मीटर से अधिक के बाद । सटीक छह गति संचरण के पहले गियर एक बिल्कुल चिकनी क्लच के साथ डाला जाता है-और तुम जाओ ।

जब तक दो सिलेंडर ठंडा होता है, तब तक केवल संयमित मोड़ ही बनाया जाता है। बदले में इसका मतलब है कि यह रैखिक है, लेकिन बहुत तेज नहीं है। स्पीड बैंड के बीच से जोर है। हम कंपन या इस की अनुपस्थिति की तरह, छोटे मोटर तनावपूर्ण लगता है कभी नहीं ।

यामाहा ऑपरेटिंग तापमान, आग मुक्त पहुंच गया है! निर्धारित, वह गति बैंड ऊपर की ओर तूफान जब तक यह १३,० पर बंद कर दिया है । वह फिट बैठता है, वह यह अच्छी तरह से कर सकते हैं, लेकिन वह है । एक बार गलत गियर में और पहले से ही R3 को उच्च गति क्षेत्रों में वापस बदल गया है । यदि आप तेजी से होना चाहते हैं, तो आप ड्राइव और ठीक स्विच है, तो, लेकिन तभी, यह फिट बैठता है ।

वास्तव में, R3 वास्तव में अब मजेदार है । यह भी कम वजन के कारण है, जो एक बहुत अच्छी चेसिस द्वारा मंचन किया जाता है। छोटे रेसिंग मशीन सभी रेडिय के घटता में बहुत खुशी के साथ ही फेंकता है और अपने घुटनों के साथ पायलट तिरछा मुक्त स्वाद देता है ।

हमें ब्रेक बहुत पसंद नहीं था। निष्पक्षता से, वह दोष कम है । और फिर भी हम एक सुपर एथलीट के लिए थोड़ा और काटने पसंद आया होगा । मोर्चे पर एक दूसरी डिस्क प्रदर्शन में वृद्धि हुई होगी ।

रोजमर्रा के उपयोग के लिए तुलनात्मक रूप से उपयुक्त

अंत में, चलो महत्वपूर्ण सवाल करने के लिए मिलता है: यामाहा R3 केवल ४२ हिमाचल प्रदेश के बावजूद एक सुपर स्पोर्ट्सकार है? हाँ ऐसा है। वैसे भी, अगर तुम सिर्फ पीएस शक्ति को नहीं देखा था । सटीक चेसिस, स्पोर्टी इंजन विशेषताओं और बैठने की स्थिति के लिए धन्यवाद, वह इस प्रजाति का एक सच्चा प्रतिनिधि है।

यह भी अधिक है: बैठने की स्थिति की परिवर्तनशीलता के लिए धन्यवाद, यह रोजमर्रा की जिंदगी में एक सक्षम साथी है, और यह आवेदन के अपने क्षेत्र के बहुमत बनाना चाहिए ।

टेस्ट बाइक हमें हैसेलडोर्फ में मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.188 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 4,500 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१४ के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: काले, नीले-धातु
खोलें
बंद करना
waveform

प्रो एंड कोंट्रा

  • टर्निंग मोटर
  • सटीक चेसिस
  • रोजमर्रा के उपयोग के लिए तुलनात्मक रूप से उपयुक्त
  • परिचालन
  • केवल औसत दर्जे का ब्रेक
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
6.349 €

आयाम

लंबाई
2.090 mm
पराकाष्‍ठा
1.140 mm
वजन
170 kg
अब। वजन
329 kg
सीट
780 mm
व्हीलबेस
1.380 mm

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 l
खपत
3,8 l
उच्चतम गति
200 km/h

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2 सिलेंडर श्रृंखला, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
321 ccm
फ़्लैट आदि
68 mm
चक्रनाभि
44,1 mm
प्रदर्शन
42 PS
10.750 U/Min
घूर्णन-बल
29 NM
9.000 U/Min
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
स्टील
निलंबन मोर्चा
USD कांटा
यात्रा:
130 mm
यात्रा:
125 mm
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, डबल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
298 mm
सामने टायर्स
110/70-17M
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
220
रियर टायर्स
140/70-17M
एब्स
ABS