Yamaha Ténéré 700 World Raid

यामाहा तेनेरे 700 वर्ल्ड रेड रिव्यू (Baujahr 2022)

यामाहा टी 7 वर्ल्ड रेड मानक टी 7 से बेहतर क्या कर सकता है?

Yamaha T700 World Raidतस्वीरें: Motorradtest.de
 
यामाहा टेनेरे 700 वर्ल्ड रेड पहली नज़र में एक दलाल टी 700 के रूप में दिखाई देता है। दूसरी नज़र में, हालांकि, मानक टी 700 में बहुत सारे अंतर हैं। मेइके और डाइटमार ने जांच की कि ये क्या हैं और टेस्ट ड्राइव के दौरान वर्ल्ड रेड कैसे ड्राइव करता है।

यह इस तरह खड़ा है

वर्ल्ड रेड एक बड़ी मोटरसाइकिल है। वास्तव में बड़ा - और उच्च! 1.60 मीटर का व्हीलबेस और 890 मिमी की सीट ऊंचाई इसे स्पष्ट रूप से स्पष्ट करती है: यह मशीन छोटे लोगों के लिए नहीं है। हमने पहले से ही मानक टेनेरे 700 का परीक्षण करते समय इसे देखा था, लेकिन वर्ल्ड रेड (डब्ल्यूआर) के साथ पूरी बात एक बड़ा कोना लगता है। यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण हो सकता है कि डब्ल्यूआर में एक व्यापक मोर्चा और एक विशाल टैंक है।
 
इन दोनों बाइक्स के अलावा यामाहा ने 2022 में चुपके से टी7 का रैली वर्जन भी लॉन्च किया है। यह मानक टी 7 से ऑप्टिकल रूप से भिन्न है, डब्ल्यूआर, हालांकि, रास्ते में कई तकनीकी अपडेट प्राप्त हुए हैं।
 
 
हमने अपने टेस्ट वीडियो में वर्ल्ड रेड के मतभेदों के लिए एक अतिरिक्त अध्याय समर्पित किया है, जिसमें यामाहा सेंटर हैम्बर्ग के जोआचिम यहां तक कि बताते हैं कि अन्य दो टी 700 से पहले वर्ल्ड रेड में क्या है। कीवर्ड में: बेहतर केवाईबी फोर्क (पूरी तरह से समायोज्य), बेहतर सीट, रोडबुक फ़ंक्शन के साथ टीएफटी रंग डिस्प्ले, 3-गुना एबीएस, क्रैश बार, बेहतर अंडरबॉडी सुरक्षा, लंबी स्प्रिंग यात्रा और दो कक्षों के साथ सिर्फ बड़ा टैंक। इसके अलावा, डब्ल्यूआर ड्राइवर ओहलिन्स से एक समायोज्य स्टीयरिंग डैपर की उम्मीद कर सकता है, जो विशेष रूप से ऑफ-रोड उपयोग में उपयोगी होना चाहिए।
 
वर्ल्ड रेड की बैठने की स्थिति वास्तव में प्रभावशाली है। विस्तृत हैंडलबार और विशाल सीट ऊंचाई के साथ-साथ चौड़े स्टेम के परिणामस्वरूप एक राजसी ड्राइविंग अनुभव होता है जिसकी आप 700 सीसी मशीन पर उम्मीद नहीं करेंगे। डब्ल्यूआर लगभग एक जीएस की तरह लगता है, लेकिन यह वजन पर भी लागू होता है। वर्ल्ड रेड का वजन 250 किलोग्राम एडवेंचर जहाजों की तुलना में केवल 220 किलोग्राम है, लेकिन बाइक भारी लगती है। इसलिए डब्ल्यूआर का वजन मानक टी 700 से 16 किलोग्राम अधिक है और इस वजन को वक्र के आसपास लाया जाना चाहता है। गलत मत समझो: यह एक टूटा हुआ पैर नहीं है, लेकिन कम से कम जब छोटे या कम मजबूत लोगों के लिए पैंतरेबाज़ी खत्म हो जाती है।
 
हमें लगता है कि यह अफसोस की बात है कि यामाहा यात्री के लिए ग्रैब हैंडल भूल गई। डब्ल्यूआर का ध्यान निश्चित रूप से दो लोगों के लिए पर्यटन पर नहीं है, बल्कि एकल यात्री पर है जो मंगोलिया देखना चाहता है, लेकिन यात्री के लिए बैठने की सुविधा निश्चित रूप से थोड़ी बेहतर हो सकती थी।

यामाहा टेनेरे 700 वर्ल्ड रेड के आयाम
Abmessungen Yamaha Ténéré 700 World Raid

यामाहा टेनेरे 700 वर्ल्ड रेड के आसपास 360 डिग्री टूर

MotorschutzCockpitTank

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

वर्ल्ड रेड के तकनीकी उपकरण मानक टी 700 प्रबंधनीय के समान हैं। अभी भी तार द्वारा कोई सवारी नहीं है और इसलिए कोई सवारी मोड नहीं है, कोई कर्षण नियंत्रण या अन्य घंटी और सीटी नहीं है। एबीएस को यहां तीन चरणों में समायोजित किया जा सकता है, निश्चित रूप से ऑफ-रोड ड्राइवरों के लिए एक उपयोगी सुविधा है।

कॉकपिट अब विभिन्न "थीम" के साथ 5 इंच रंग टीएफटी डिस्प्ले को पढ़ने के लिए बहुत आसान है। इसमें एक रोडबुक फंक्शन भी है, जिसके लिए यामाहा ने बाईं ओर एक अलग स्विच डोनेट किया है। कॉकपिट वर्ल्ड रेड पर भी सीधा है, जो मशीन के एंडुरो चरित्र को रेखांकित करता है।

प्रकाश उपकरण पूरी तरह से एलईडी है, हेडलाइट्स में दो कम बीम और दो उच्च बीम शामिल हैं। विशेष रूप से सामने से, एक टेनेरे 700 (कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा) तुरंत पहचानने योग्य है, यह नेत्रहीन रूप से बहुत स्वतंत्र है।

सभी टी700 को अंडरबॉडी प्रोटेक्शन दिया गया है, जिसे पश्चिम रेलवे में बेहतर बनाया गया है। बैठने पर, दो-भाग टैंक तुरंत आंख पकड़ लेता है। यह प्रभावशाली दिखता है, लेकिन हमारी राय में यह अनावश्यक है, खासकर जब से टैंक बैग की स्थापना मुश्किल होने की संभावना है।

Motor World Raid

इस तरह यह खुद को चलाता है

जैसा कि पहले ही संकेत दिया गया है, वर्ल्ड रेड एक बहुत बड़ी मोटरसाइकिल है, जो सवारी के दौरान तुरंत स्पष्ट भी है। यह बहुत ठोस लगता है, यहां तक कि राजमार्ग पर उच्च गति पर भी यह परेशान नहीं होता है। 21 इंच का फ्रंट व्हील ऑफ-रोड अच्छा काम करता है, लेकिन सड़क पर सीधे-आगे ड्राइविंग व्यवहार की ओर जाता है। गलत मत समझो: बेशक, डब्ल्यूआर भी मोड़ों के माध्यम से ड्राइव करता है, लेकिन पूरी बात वास्तव में पैंतरेबाज़ी योग्य नहीं है। फिर भी, विशेष रूप से डाइटमार इस मशीन पर आरामदायक से अधिक महसूस करता था। उच्च बैठने की स्थिति और आत्मविश्वास से भरा हैंडलिंग सड़क पर एक एंडुरो की तुलना में जीएस की अधिक याद दिलाता है।
 
विंडस्क्रीन अन्य टी 7 की तुलना में वर्ल्ड रेड पर थोड़ा अधिक है, इसके अलावा फेयरिंग के किनारों पर विंगलेट हैं। 23 लीटर टैंक के कारण फेयरिंग स्वयं व्यापक है और यह सब एक साथ अच्छी हवा और मौसम की सुरक्षा में परिणाम देता है। उच्च गति पर राइडर आकार के अनुसार हेलमेट पर छोटी अशांति होती है, लेकिन यह सहन करना अच्छा है और आप ऐसी बाइक पर एक कैबिनेट वॉल विंडशील्ड और ला जीएसए नहीं चाहते हैं - और सबसे ऊपर आपको इसे देखने की ज़रूरत नहीं है।
 
Frontmaske
 
प्रदर्शन के मामले में, हम मानक टी 7 में कोई अंतर नहीं पा सके। पूर्ण शब्दों में, वर्ल्ड रेड उच्च वजन के कारण 0 से 100 किमी / घंटा से थोड़ा धीमा है, लेकिन यह धीमा नहीं लगता है। 60 से 100 किमी / घंटा तक का टॉर्क भी तुलनीय है - क्या चमत्कार है, मैपिंग सहित इंजन समान है। टी 7 एक प्रदर्शन ग्रेनेड नहीं बनना चाहता है और यह भी नहीं है। सीपी 2 पहले से ही लोचदार और रिविंग है, लेकिन निश्चित रूप से यह उच्च वर्ग की 125+ एचपी बाइक के साथ नहीं रह सकता है। लेकिन वह नहीं चाहता है, क्योंकि वर्ल्ड रेड का ध्यान यात्रा पर है, लॉन पर नहीं।
 
लगभग 500 किमी की बहुत अच्छी रेंज आरामदायक चेसिस ट्यूनिंग के साथ-साथ फिट बैठती है। सामने की ओर पूरी तरह से समायोज्य कांटा संवेदनशील प्रतिक्रिया देता है और आप पहाड़ी और डेल पर चढ़ सकते हैं, डब्ल्यूआर इसे परेशान नहीं करता है। ध्वनि (साउंडचेक टॉप राइट देखें) स्पष्ट रूप से ठीक है, जो एक लंबी दूरी के टूरर को भी फिट बैठता है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

हमने टेस्ट से पहले टी7 वर्ल्ड रेड को कम आंका। कम से कम हमें उम्मीद नहीं थी कि मशीन कितनी परिपक्व है। सीट की ऊंचाई, सरासर आकार और उच्च वजन वर्ल्ड रेड को "छोटी बहन" टी 7 की तुलना में एक अलग मशीन बनाते हैं। यह पहाड़ी और डेल पर गांज की लंबी यात्रा के लिए बनाया गया है और बेहद आत्मविश्वास से ड्राइव करता है। यह छोटे लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन सीट टेस्ट में यह पहले से ही स्पष्ट है। दो पिछले टी 7 मॉडलों की अच्छी बिक्री के आंकड़ों से वर्ल्ड रेड में फिर से सुधार होना चाहिए - यह वास्तव में एक सस्ता वॉश नहीं है, बल्कि अर्ध नई मोटरसाइकिल है।
 
परीक्षण बाइक कृपया यामाहा सेंटर हैम्बर्ग / टेकियस एंड रीमर्स द्वारा प्रदान की गई थी। वहां, वर्ल्ड रेड एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है और परीक्षण ड्राइव के लिए तत्पर है। बस फोन करो और जोआचिम के लिए पूछो। आनंद लो!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 13.899 €
  • उपलब्धता: 06/2022 से
  • रंग: नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Ténéré 700 World Raid

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत वयस्क उपस्थिति
  • तीन विषयों के साथ नई टीएफटी कॉकपिट
  • शानदार बैठने की स्थिति
  • ऑफ-रोड उपयोग के लिए उपयुक्त
  • लंबी दूरी
  • बेहतर चेसिस
  • अच्छी हवा और मौसम की सुरक्षा
  • पूरी तरह से ईंधन अब हल्के नहीं
  • हैंडल के बिना पिलियन सीट
  • केवल लम्बे ड्राइवरों के लिए उपयुक्त
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
13.374 € से

आयाम

लंबाई
2,370 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,490 मिमी
वजन
220 किलो
सीट
890 मिमी
व्हीलबेस
1,595 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4.6 एस
60 से 100
3.9 एस
टैंक सामग्री
23 एल
खपत
4.3 l
श्रेणी
535 कि.मी.
उच्चतम गति
187 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2 सिलेंडर श्रृंखला
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
689 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
68.6 मिमी
प्रदर्शन
73 एचपी
घूर्णन-बल
68 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप सेंट्रल ट्यूब फ़्रेम
निलंबन मोर्चा
KYB अमरीकी डालर कांटा 43mm, पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
230 मिमी
अकड़ रियर
केंद्रीय अकड़, पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
Brembo, डबल डिस्क
282
सामने टायर्स
90/90-21 एम /सी 54 वी
ब्रेक रियर
Brembo एकल डिस्क
245
रियर टायर्स
150/70 आर 18 एम /सी 70 वी एम एस
एब्स
3-गुना एबीएस

आगे परीक्षण