KTM 890 Adventure

समीक्षा में KTM 890 साहसिक (Baujahr 2021)

अधिक भाप, अधिक तकनीक, अधिक मजेदार?

KTM 890 Adventureतस्वीरें: Motorradtest.de
 
मानक 890 साहसिक यहां परीक्षण आर और रैली के बाद 2021 की शुरुआत तक KTM द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया था. यह सड़क के बजाय इलाके के लिए बनाया गया है और १३,२९५ यूरो में यह भी अपनी बहन मॉडल से सस्ता है । पिछले मॉडल की तुलना में, केटीएम 790 एडवेंचर, केटीएम ने मुख्य रूप से इंजन पर खराब कर दिया है। पीछे की अकड़ अब एडजस्टेबल है और ब्रेक में भी सुधार किया गया है। नेत्रहीन और एर्गोनोमिक रूप से, हालांकि, थोड़ा बदल गया है।

यह कैसे खड़ा है

डिजाइन और उपस्थिति स्वाद की बात करने के लिए जाना जाता है। लेकिन एक बात स्पष्ट है: KTM ८९० साहसिक ध्रुवीकरण । डीप-खींचा हुआ टैंक और कीट नाशक लैंप मास्क हर किसी के लिए नहीं है। लेकिन आप इस मोटरसाइकिल को पहली नजर में पहचान सकते हैं। यह मशीन नारंगी और काले रंग में उपलब्ध है। KTM शिष्यों को इस रंग चयन के बारे में लंबे समय तक सोचने की नहीं है, लेकिन ई.B हमारे परीक्षक मारकस काले संस्करण को अधिक ठाठ पाता है।
 
आयामों और सीट एर्गोनॉमिक्स के मामले में 790 और 890 साहसिक के बीच बहुत कुछ नहीं बदला है। वसंत यात्रा अभी भी 200 मिमी, सामने 21 इंच रिम, रियर 18 इंच, सीट ऊंचाई 830 - 850 मिमी है। आप आंख बंद करके नहीं पहचान ें कि आप किस बाइक पर हैं। हैंडलबार अधिक हैं, आप सीधे बैठते हैं, साहसिक बाइक लग रहा है बंद करो। कक्षा: हैंडलबार को 6 बार समायोजित किया जा सकता है। अजीब: मज़दूर gaaaanz मोटी जूते के साथ enduro सवार करने के लिए देखते लगता है: हमारे लिए यह अभी तक बहुत अधिक घुड़सवार है, लेकिन आप भी नीचे पेंच कर सकते हैं, तो कोई समस्या नहीं है ।
 
मशीन का वजन 220 किलो है। यह एक यात्रा enduro के लिए अपेक्षाकृत कम है और है कि यह कैसे लगता है जब युद्धाभ्यास और ड्राइविंग । जीएस एंड कंपनी जैसे साहसिक मोटे जहाजों के विपरीत, यह सड़क पर काफी भरा नहीं है, लेकिन यह खूबसूरती से काम और "निंबल" है, जैसा कि हम अंग्रेज कहते हैं।
CockpitAuspuffLampenmaske

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

केटीएम 890 एडवेंचर के तकनीकी उपकरण वास्तव में तीन ड्राइविंग मोड, कर्व एबीएस, तिरछा-निर्भर ट्रैक्शन कंट्रोल, 5 इंच कलर टीएफटी और स्मार्टफोन कनेक्ट के साथ अच्छा है। हालांकि, हम यह पूरी तरह से समझ से बाहर है कि क्रूज नियंत्रण स्विच हर ८९० पर है लगता है, लेकिन समारोह को खरीदा या सक्रिय किया जाना है । यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आप अपनी बाइक पर कोई समारोह के साथ एक क्रूज नियंत्रण स्विच है! यह शायद उत्पादन लागत को बचानी चाहिए, लेकिन KTM थोड़ा और अधिक उदार हो सकता था और श्रृंखला में क्रूज नियंत्रण खुला सकता था ।

हमारी परीक्षण मशीन में क्विकशिफ्टर नहीं है, लेकिन अन्य परीक्षक बेहतरीन गुणों के साथ इसे प्रमाणित करते हैं। इसलिए यदि आप गुंबदों के बिना गियर पर खड़े हैं, तो आपको अतिरिक्त कीमत स्वीकार करनी चाहिए।

लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी में तैयार की गई है। एक एलईडी दिन चल प्रकाश है, जो हमेशा की तरह केटीएम के साथ, स्विच द्वारा सक्रिय नहीं किया जा सकता है, लेकिन कॉकपिट सेटिंग्स में। वैसे, 890 एडवेंचर में अभी भी पुराना स्विच सेटअप है। नए स्विच १२९० एसएएस और १२९० ड्यूक के लिए आरक्षित है-हमारे लिए पूरी तरह से समझ से बाहर नहीं है, लेकिन यह भी युद्ध के लिए निर्णायक नहीं है ।

इस तरह वह खुद ड्राइव

केटीएम 890 एडवेंचर का इन-लाइन ट्विन अब 105 एचपी और 100 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। 790 साहसिक की तुलना में, यह 10 एचपी और एक भारी 12 न्यूटन मीटर अधिक है। प्रदर्शन में वृद्धि मार्ग के दौरान विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है। मोटर में अतिरिक्त चक्का मास भी दिया गया है, जिससे कम गति पर सुचारू रूप से चलने की अनुमति दी जाए। ८९० साहसिक वास्तव में "वयस्क" के बारे में चलाता है और अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कम गति ड्राइविंग के साथ कम समस्याओं है । लेकिन दिन और रात जैसा कोई अंतर नहीं है, इंजन के बेसिक ओरिएंटेशन को सुरक्षित रखा गया है।
 
 
केटीएम ने कपलिंग को भी रिजेक्ट कर दिया है। यह आश्चर्यजनक रूप से कम हाथ शक्ति के साथ संचालित किया जा सकता है और एक विरोधी hopping समारोह है । गियर बदलने के लिए रास्ते KTM-आम तौर पर बहुत कम और कुरकुरा हैं, आप एक अच्छी प्रतिक्रिया मिलता है । बेकार पन हर अब और फिर थोड़ा था, लेकिन आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया हो ।
 
Fahrwerk
 
हम वास्तव में 890 साहसिक के चेसिस पसंद आया. यह पूरी तरह से संतुलित है और एक सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। मशीन वक्र में "बिल्कुल सही" झुकाव करती है और बेलो में कोई आंदोलन नहीं होता है। अगर आप ठीक से स्टार्ट हो जाते हैं तो सामने वाली बाइक जल्दी हल्की हो जाती है और फोरहैंड पर थोड़ी नर्वस हो जाती है। एक यात्रा एंडुरो एक रेसिंग मशीन नहीं है और 890 के दशक कोई अपवाद नहीं है । फिर भी, हम निश्चित रूप से अन्य यात्रा enduros की तुलना में इस मोटरसाइकिल स्पोर्टी फोन करेंगे - रेस के लिए तैयार है।
 
Brembo से ब्रेक प्रणाली एक अतिरिक्त प्रशंसा है, जो विषाक्त है और अभी भी अच्छी तरह से खुराक किया जा सकता है हकदार हैं । बेंच बल्कि तंग पक्ष पर है और roughened है, ताकि आप काठी में सुरक्षित रूप से बैठते हैं । यदि आप इसे पसंद करते हैं बल्कि आरामदायक, वहां KTM दुकान है, जो बहुत नरम असबाबवाला है में एक इसी आराम बेंच है । विंडस्क्रीन हमारे स्वाद के लिए थोड़ा बेहतर हो सकता था । प्रोडक्शन डिस्क हेलमेट पर हवा का शोर का कारण बनता है। जैसा कि हम जानते हैं, यह ड्राइवर आकार और हेलमेट जैसे कई कारकों पर निर्भर करता है, हम एक और डिस्क के लिए एक सामान्य सिफारिश नहीं करना चाहते हैं, लेकिन हमारे KTM 1090 साहसिक के साथ-साथ सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 पर गिवी एयरफ्लो के साथ हमारे बहुत अच्छे अनुभव हुए हैं।
 
Seitenansicht KTM 890 Adventure
 

निष्कर्ष - क्या अटक गया है?

अधिक भाप, अधिक तकनीक, अधिक मजेदार? हमारे परीक्षण के बाद, हम इस प्रारंभिक प्रश्न के लिए हां का जवाब दे सकते हैं। हालांकि, एक 790 साहसिक के मालिकों को सीधे केटीएम डीलर के पास जाने और 890 खरीदने की नहीं है। इन दोनों बाइक्स के बीच मतभेद उतने महान नहीं हैं जितने केटीएम को चित्रित करना पसंद है । इसके बावजूद 890 एडवेंचर बेहतर मोटरसाइकिल है।
 
प्रतियोगी ट्रायंफ टाइगर 900, सुजुकी वी-स्ट्रॉम 1050 और डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 हैं - उच्च मध्यम वर्ग के यात्रा एंडुरोस। बीएमडब्ल्यू जीएस 1250 और 1290 एसएएस जैसे उच्च वर्ग के मोटे जहाजों से अंतर स्पष्ट रूप से ध्यान देने योग्य है, लेकिन जैसा कि ऊपर वर्णित है, दोनों फायदे और नुकसान ध्यान देने योग्य हैं।
 
परीक्षण मोटरसाइकिल कृपया हमें हैसेलडोर्फ से मोटरराड-रुसर द्वारा प्रदान की गई थी - बहुत-धन्यवाद।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: € 13,295
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग: नारंगी, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
890 Adventure

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • ब्रेक और चेसिस
  • बहुत भारी नहीं
  • तकनीकी रूप से सुसज्जित
  • साफ-सुथरे बीयूएमएस के साथ महान इंजन
  • गुरुत्वाकर्षण के एक गहरे केंद्र के लिए आसान धन्यवाद
  • टैंक नेत्रहीन ध्रुवीकरण
  • हेलमेट पर अशांति और शोर
  • क्रूज नियंत्रण स्विच उपलब्ध है, लेकिन समारोह सक्रिय किया जाना चाहिए (अतिरिक्त शुल्क)
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 15,190

आयाम

वजन
196 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,528 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
20 एल
खपत
4.5 l
श्रेणी
444 किमी
उच्चतम गति
239 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
पंक्ति, चार स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
889 सीसी
फ़्लैट आदि
90.7 मिमी
चक्रनाभि
68.8 मिमी
प्रदर्शन
105 एचपी
घूर्णन-बल
100 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
क्रोमियम-मोलिब्डेनम स्टील फ्रेम, मोटर संरचनात्मक घटक है, पाउडर-लेपित
निलंबन मोर्चा
WP 43mm USD
यात्रा:
200 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
200 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
चार पिस्टन रेडियल कैलिपर, डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
21 इंच
ब्रेक रियर
ब्रेम्बो टू-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर, सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
18 इंच
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण