KTM 390 Adventure

समीक्षा करें: केटीएम 390 साहसिक (Baujahr 2020)

एक बेहतर दुनिया के लिए बाइक

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

केटीएम ने सेट किया है और घर के स्टाइल के हिसाब से एक छोटी एडवेंचर बाइक लाती है । यह 150 एचपी से परे इंजन की शक्ति के बारे में नहीं है, बल्कि सभी A2 लाइसेंस धारकों के लिए महान स्वतंत्रता है। क्या यह व्यवहार में काम करता है?

छोटे लेकिन पूर्ण

पहली नज़र में, सब कुछ स्पष्ट लगता है: अचूक KTM, क्योंकि डिजाइन, अचूक A2, क्योंकि छोटे । लेकिन इस के साथ हम पहले से ही इस मशीन है, जो रहस्यों में बिल्कुल गरीब नहीं है की पहली पहेली आ रहे हैं । मूल्य प्रश्न: क्यों A2 बाइक आमतौर पर एक बड़ा इंजन के साथ मोटरसाइकिलों की तुलना में छोटे हैं? यह प्रकाशिकी की वजह से नहीं हो सकता है, लेकिन प्रौद्योगिकी के बारे में बहुत कम-अगर सब पर: एक सिलेंडर है कि हमारे KTM ३९० फ्रेम में किया जाता है ८०० घन मीटर के लिए ड्रिल किया जा सकता है । यकीन है, सब कुछ तो एक छोटे से अधिक स्थिर और उदारता से डिजाइन किया जाएगा, लेकिन नहीं के रूप में ज्यादा के रूप में बाइक अब छोटा है । अंतिम संभावना यह होगी कि A2 ड्राइविंग लाइसेंस के मानव धारक बाकी आबादी की तुलना में छोटे हैं । यहां तक कि अगर इस पर कोई सार्थक अध्ययन कर रहे हैं, यह नहीं बल्कि संभावना नहीं है ।

imageimageimage

अंत के बिना पहेली

पहेली नंबर दो को हल करने के लिए आसान है: एक साहसिक बाइक के रूप में केवल ४४ हिमाचल प्रदेश के साथ एक मोटर साइकिल कर सकते हैं, इसलिए एक सत्य यात्रा मशीन के माध्यम से जाना? उत्तर: हां। बेशक, क्यों नहीं? 100 एचपी से कम के साथ यात्रा कर रहा है अचानक मना या उबाऊ? नहीं। हमारे पूर्वजों को उनके यामाहा XT 500 के साथ आशीर्वाद दिया जाता है और ज्ञात दुनिया के अंत तक 27 एचपी हिलाते हैं और आगे भी रवाना होते हैं।

पहेली नंबर तीन परीक्षण के दौरान हमारे साथ होगा। यह किस तरह की बाइक है, हम इसे सार्थक तरीके से कहां सुलझाते हैं? पहली नज़र में, सब कुछ स्पष्ट है: उच्च, बल्कि ईमानदार बैठे स्थिति, स्टोली स्टड न्यूस ब्रांड "साहसिक आ सकता है" और सूटकेस धारक । आप और क्या चाहते हैं? एक पूर्ण सुरक्षा उपकरण, उदाहरण के लिए? एबीएस (ऑफ-रोड) के साथ, कर्षण नियंत्रण और इतने पर? कृपया, सब कुछ बोर्ड में है।

यह बहुत अच्छा है, क्योंकि A2 बाइक अक्सर शुरुआती लोगों द्वारा संचालित होती है जो घने सुरक्षा तंत्र के बारे में सबसे अधिक खुश होते हैं।

लेकिन अब चलते हैं।

image

चपलता की तरह कोई अन्य

यहां तक कि आरोही होने पर, इस मशीन का एक आवश्यक चरित्र स्पष्ट हो जाता है। परीक्षक मारकस, बिल्कुल अधिक वजन नहीं, अपने उत्साह के साथ बाइक पर खुद को झूलों-और लगभग कार के साथ पक्ष को फ्लिप । केटीएम का वजन केवल 172 किलो है, यह और भी कम लगता है। होने की लपट इस 390 एडवेंचर की जरूरी विशेषताओं में से एक है।

इसके अलावा, सीट की ऊंचाई 855 मिलीमीटर है, यह एक उच्च स्तर पर बैठे है, साथ ही दूर सामने। यह कई प्रभाव है: शरीर की लंबाई के 1.85 मीटर से यह धीरे-धीरे छोटी बाइक पर असहज हो जाता है। पायलट भी मशीन में नहीं बैठा है, बल्कि उस पर है। सामने दूर बैठे स्थिति के लिए, परीक्षकों हैंडलबार बहुत कम घुड़सवार पाया । दूसरी ओर, हमारे पास इतनी छोटी बाइक कभी नहीं रही, जो यात्री को इतनी अच्छी बैठने की अनुमति देती है । यह बढ़िया है।

मिश्रित टायरों के बारे में एक शब्द, जिसे इस बार कम वजन के साथ जोड़ा जा सकता है। इन पंक्तियों का लेखक मिश्रित टायरों पर नहीं है, जो इलाके की तरह सड़क पर भी काम करना चाहिए । व्यवहार में, यह सब भी अक्सर मतलब है कि दोनों मामलों में यह एक समझौता है कि आसानी से आलसी हो जाता है । KTM ३९० साहसिक के साथ, यह है कि मशीन के कम वजन में भी चलने पर सिर्फ पहले प्रयास से अधिक सड़कों से शुरुआती अनुमति देता है में अलग है । हमने जिन एडवेंचर बाइक्स का परीक्षण किया, उनमें केटीएम इस लिहाज से काफी आगे है ।

केवल 172 किलो बाइकर्स को हर समय वाहन को नियंत्रण में रखने का अहसास देते हैं। यह कभी भी झुकाव या अस्थिर दिखाई दिए बिना, अपने 1.43 मीटर छोटे व्हीलबेस के कारण हर समय बेहद युद्धाभ्यास है। इस तरह के तिरछा निर्भर कर्षण नियंत्रण या एबीएस, जो ऑफ रोड पर समायोजित किया जा सकता है के रूप में व्यापक सुरक्षा पैकेज, अपनी भूमिका निभाते हैं । उपकरण कैसे बकाया है: चाहे एलईडी प्रकाश या रंगीन कॉकपिट, जो परिवेश प्रकाश के लिए अपनी चमक समायोजित कर देता है: उपकरणों के संदर्भ में, KTM ३९० साहसिक दो निभाता है, लेकिन औसत से ऊपर कम से एक वर्ग । एक अपवाद के साथ, क्योंकि ब्रेक (सामने एकल डिस्क) केवल हम से पर्याप्त नोट मिलता है ।

लंबे समय में, वैसे, बेंच कठिन विविधता का अधिक है । क्या यह एक पापी की पीठ है जो आगामी सड़क यातायात उल्लंघनों की ओर इशारा करती है? जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह निश्चित रूप से कॉर्नरिंग के साथ संभव होगा, चेसिस है - असामान्य रूप से इस वर्ग के लिए - पूरी तरह से समायोज्य। इंजन, एक एकल सिलेंडर इंजन, अपने ४४ हिमाचल प्रदेश के लिए घुमाया जाना है, जो बल्कि एक क्रूजर ड्राइविंग शैली के लिए हानिकारक है । लेकिन यह एक अच्छा कदम है, इसके बारे में कोई सवाल नहीं । गियरबॉक्स विशिष्ट केटीएम है: सटीक और छोटे स्विचिंग पथों के साथ, सही गियर पाया जाता है।

विंडस्क्रीन को छोड़कर ड्राइविंग कंफर्ट अच्छा है - यह सिर्फ एक छोटा सा संकेत है। इसे उपकरणों के साथ ऊंचाई में समायोजित किया जा सकता है, जो सबसे पहले इसे बड़ा नहीं बनाता है और हवा के शोर को भी रोकता नहीं है।

अच्छा है, लेकिन महंगा

शुरुआत में उल्लिखित तीसरी पहेली के बारे में क्या? यह किस तरह की बाइक है? फिर हम gaaaaanz बड़े क्लब से बाहर हो । दुनिया बेहतर होगा अगर हम सब कम मांस खाया, सुरक्षित सेक्स का अभ्यास किया और न सिर्फ एक A2 ड्राइवर के लाइसेंस धारक KTM ३९० साहसिक के रूप में चलाई । सुरक्षा उपकरण कायल हैं । अकेले दुनिया ऐसी नहीं है। KTM के साथ समस्या यह है कि यह इतना शानदार सुसज्जित है कि यह संभव के रूप में के रूप में सुरक्षित है, लेकिन इसलिए बिल्कुल सस्ता नहीं किया जा सकता है । क्या यह नहीं है, EUR ६,१९५ पर, क्या वर्गीकरण के सवाल का जवाब और भी जटिल बना देता है ।

एक अच्छे 6,000 के लिए आपको केटीएम के साथ एक अच्छी बाइक मिलती है, जिसमें विकास की कोई संभावनाएं नहीं हैं। यह हमेशा 44 एचपी होगा, जो फ्लैगपोल का अंत है। यह या तो लंबे समय में आपके लिए पर्याप्त है - या आप इस पर कुछ सौ यूरो डालते हैं और कावासाकी जेड 650 या यामाहा एमटी-07के क्षेत्र में जाते हैं, जिन्हें A2 के अनुरूप गला दिया जाता है और बाद में 75 एचपी के साथ पेनिटेंटिंग अवधि के बाद बेहद सुखद मजेदार लाने वाले होते हैं।

केटीएम 390 एडवेंचर को शुद्ध शुरुआती बाइक के रूप में इस्तेमाल किया जाना बहुत महंगा है। दूसरी ओर, 44 एचपी लंबे समय में अधिकांश मोटरसाइकिलिस्टों के लिए पर्याप्त नहीं है। तो एक महान बाइक अंत में सभी कुर्सियों के बीच पाया जाता है ।

हैम्बर्ग के पास हसलडोर्फ में मोटरराड रुसर द्वारा हमें टेस्ट बाइक प्रदान की गई थी

मूल्य/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.195 €
  • निर्माण के वर्ष: 2020 के बाद से
  • रंग: सफेद, नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
390 Adventure

NEW

प्रो एंड कोंट्रा

  • साधन
  • कैसेselflink
  • सोशियन आराम
  • हल्का वजन
  • मूल्य

390 साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

390 साहसिक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 6,495

आयाम

वजन
172 किलो
सीट
855 मिमी
व्हीलबेस
1,430 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
5.5 एस
टैंक सामग्री
14.5 l
खपत
3.4 एल
श्रेणी
426 किमी
उच्चतम गति
160 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
1-सिलेंडर, 4 स्ट्रोक इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
373 सीसी
फ़्लैट आदि
89 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
44 एचपी
घूर्णन-बल
37 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग, चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम, पाउडर लेपित
निलंबन मोर्चा
43mm WP,
यात्रा:
170 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
177 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, 1-पिस्टन फ्लोटिंग काठी
230
रियर टायर्स
130/80-17
एब्स
9एम (incl. A-A-2)