KTM 390 Duke

टेस्ट: केटीएम ड्यूक 390 (Baujahr 2019)

आधी बात नहीं

imageतस्वीरें: Dietmar

A2 ड्राइविंग लाइसेंस के धारकों के लिए मोटरसाइकिलें और इस प्रकार अधिकतम 48 एचपी के साथ कुछ बाइकर्स द्वारा विचार किया जाता है कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाए। आपको यहां के बिना क्या करना है? हमने टेस्ट के लिए इस क्लास की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल केटीएम ड्यूक ३९० को लिया ।

बोनसाई-ड्यूक

जहां KTM ड्यूक इस पर लिखता है, मेल आम तौर पर बंद हो जाता है । डुकाटी के साथ आप संबंधित वर्ग की सबसे स्पोर्टी बाइक के लिए प्रतिस्पर्धा करना पसंद करते हैं। और 1290 सुपर ड्यूक आर के साथ, केटीएम में 171 एचपी के साथ एक सच्चा पीएस राक्षस है और कार्यक्रम में एक अविवेकी धक्का है। "दौड़ के लिए तैयार" आदर्श वाक्य है और हर बार एक KTM हमारे परीक्षण बेड़े में है पुष्टि की गई है ।

खैर, और फिर आप 390 ड्यूक के सामने हैं। कुछ तुरंत अपने सिर के माध्यम से चला जाता है: किसी तरह इस ड्यूक सिकुड़ा हुआ लग रहा है । डेटा पर एक नज़र संदेह की पुष्टि करता है: KTM ड्यूक ३९० कम और संक्षिप्त है । यह डिजाइन के कारण है, जो डुकाटी के हाइपरमोटार्ड के समान है, जो सुपरमोटोस की याद ताजा करता है, लेकिन केवल 136 मिलीमीटर के बेहद छोटे व्हीलबेस के लिए भी है।

imageimageimage

गुणवत्ता अच्छी है

और कुछ और बाहर खड़ा है, यह कीमत है । भारत में बनी यह मशीन वास्तव में करीब 5,500 यूरो में सस्ती नहीं है, लेकिन ऐसा क्यों होना चाहिए? कलर टीएफटी डिस्प्ले से लेकर मेट्ज़ेल टायर्स तक, 2 चैनल एबीएस से लेकर एलईडी लाइट तक- यहां कुछ भी नहीं बचाया गया है, प्रोडक्शन क्वालिटी बिल्कुल ठीक है।

दो ड्राइविंग मोड उपलब्ध हैं, एबीएस बंद किया जा सकता है- बस बड़े लोगों की तरह। और वहां कुछ थोड़ा ड्यूक कुछ बड़ा नग्न बाइक से बेहतर कर सकते हैं, यह मिलनसार आराम का अद्भुत तरीका है । ठीक है, टूअर्स यहां और अधिक पेशकश करते हैं, बेशक, लेकिन यह ठीक है कि बोनसाई-ड्यूक को क्या दिखाना है। चालक ड्यूक पर ८३० मिलीमीटर बल्कि उच्च पर बैठे है, footrests काफी पीछे बैठते हैं ।

इसके बाद परीक्षा में जाएं।

image

टर्निंग अनिवार्य है

क्या एक तुरंत सोचा, लेकिन कहने की हिम्मत नहीं की: आदमी छोटा, बेहतर ड्यूक शरीर के नीचे बैठता है । प्रजातियों के लंबे पैर वाले प्रतिनिधि होमो सेपियंस लंबे समय में ड्यूक पर थोड़ा असहज होंगे, लेकिन यह छोटे लोगों को सूट करता है। सीट की स्थिति सामने बेहद दूर है, मोटरसाइकिल हैंडलबार्स के सामने अचानक बंद हो जाती है।

यह, केवल 165 किलो के कम वजन के साथ, ड्यूक 390 की सबसे प्रभावशाली संपत्ति बनाता है, क्योंकि यह सुपर काम है। इससे पहले कि आप केवल मोड़ के बारे में सोच सकते हैं, केटीएम पहले से ही मोड़ के आसपास है । मेटजेलर टायरों की बदौलत, वैसे, काफी तेज ।

एकल सिलेंडर तेजी से आगे बढ़ने का समर्थन करने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन निश्चित रूप से यह आसान नहीं है। केवल 373 घन मीटर के साथ एकल सिलेंडर इंजन को चालू करना होगा, 44 एचपी की अधिकतम बिजली 9,500 पर्यटन पर पहुंच जाती है। 37 न्यूटन का संकरा टॉर्क 7,250 आरपीएम का है, लेकिन व्यवहार में यह कहीं खो गया है। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए, लिटिल ड्यूक अच्छी शक्ति वजन के लिए एक धीमी गति से मोटरसाइकिल धन्यवाद नहीं है, लेकिन ध्वनि और Rabatz के साथ एक अधिक उत्पादन की उम्मीद होती।

क्या आप समय के अधिकांश से बचना चाहिए ३,००० पर्यटन से नीचे की गति कर रहे हैं । फिर ड्यूक इस अनुचित व्यवहार के खिलाफ स्पष्ट रूप से विरोध करता है । कपलिंग के साथ-साथ सटीक ट्रांसमिशन की बहुत कम ऑपरेटिंग फोर्सेज पूरी तरह से कायल हो सकती हैं ।

सस्ता नहीं है, लेकिन अच्छा

लब्बोलुआब यह है कि KTM निश्चित रूप से नहीं है: यह आधी बात नहीं है । KTM एक प्रयास किया है और सही कई बिक्री के साथ पुरस्कृत किया है । यदि आप लंबाई के बजाय कम हैं, लेकिन बटुआ के मामले में अच्छी तरह से गद्देदार हैं, तो आप यहां शहर के लिए एक तेजी से दूसरी मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं।

लेकिन यहां तक कि एक पहली मोटरसाइकिल के रूप में यह मालिक निराश नहीं करेगा।

टेस्ट बाइक हमें मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 5.449 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 3,200 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१३ के बाद से, पिछले संशोधन २०१७
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: सफेद, नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
390 Duke

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत अच्छा तकनीकी उपकरण
  • आधुनिक कॉकपिट
  • चुस्त ड्राइविंग व्यवहार
  • दबाव की एक आश्चर्यजनक मात्रा के साथ इंजन
  • लम्बे सवारों के लिए थोड़ा बहुत छोटा
  • ध्वनि हार्दिक हो सकती है
  • कई गुना के नीचे लैम्ब्डा जांच आंख को पकड़ती है

390 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

390 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 6,299

आयाम

वजन
165 किलो
सीट
800-820 मिमी
व्हीलबेस
1,367 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.4 एल
श्रेणी
387 किमी
उच्चतम गति
160 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
1-सिलेंडर, 4 स्ट्रोक इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
399 सीसी
फ़्लैट आदि
89 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
45 एचपी
घूर्णन-बल
39 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ट्रेलिस ट्यूबट्रेलिस फ्रेम, पाउडर-लेपित
निलंबन मोर्चा
डब्ल्यूपी एपेक्स 43
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, चार-पिस्टन रेडियल फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
110/70 17 इंच
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, टू-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
240
रियर टायर्स
150/60 17 इंच
एब्स
बॉश 9.3 एमपी डुअल-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण