Kawasaki Z 650

कावासाकी Z650 - 48 एचपी के साथ A2 संस्करण का परीक्षण (Baujahr 2021)

48 हिमाचल प्रदेश पर्याप्त हैं? २०२० मॉडल और उसके पूर्ववर्ती के बीच मतभेद

Test Kawasaki Z650 A2तस्वीरें: motorradtest.de
 
कावासाकी Z650 वर्षों से जर्मनी में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक रहा है । 2020 मॉडल वर्ष के लिए, कावासाकी ने मिड-रेंज नेनेकबाइक को कुछ अपडेट दिए हैं। यह परीक्षण बताता है कि कौन से हैं और वर्तमान मॉडल अपने पूर्ववर्ती से कैसे अलग है। जब आप A2 संस्करण चुनते हैं तो हम उस अंतर का भी वर्णन करते हैं, जिसे 48 एचपी तक गला दिया जाता है।

यह कैसे खड़ा है

कावासाकी ने न केवल Z650 को तकनीकी रूप से अपग्रेड किया, बल्कि नेत्रहीनों में भी सुधार किया । मतभेद गंभीर नहीं हैं, लेकिन नया एक नवसिखुआ और हम पर तेज लगता है । सुगोमी शैली के नवाचार टैंक और फ्रंट सेक्शन पर विशेष रूप से दिखाई देते हैं। मशीन तीन रंगों में उपलब्ध है: सफेद, काला और काला-हरा। काले संस्करण के अपवाद के साथ, फ्रेम हरे रंग का चित्रित किया गया है, Z650 तुरंत कावासाकी के रूप में पहचानने योग्य है। यदि आप इसके बगल में Z900 डाल, आप दो बार देखने के लिए मतभेदों को देखना होगा । एक ही पुराने Z650पर लागू होता है, जो शुरू से ही थोड़ा और उबाऊ लग रहा है ।
Farben Kawasaki z650फोटो: कावासाकी
CockpitFrontmaske LEDSitzprobe

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

सीट एर्गोनॉमिक्स में थोड़ा बदल गया है । सीट की ऊंचाई 790 एमएम है, इसलिए यह मशीन छोटे पायलटों के लिए भी उपयुक्त है। एक बहुत अच्छी तरह से गहराई से मशीन में एकीकृत बैठता है और टैंक घुटने के क्षेत्र में सुखद संकीर्ण है । पूरी तरह से प्रेरित १८८ किलो का वजन बल्कि कावासाकी के लिए बहुत उदारवादी है-यह बहुत A2 पायलटों के लिए मिलनसार है ।

सबसे महत्वपूर्ण अपडेट नए 4.3 इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले और एलईडी लाइटिंग हैं। एलईडी भी मध्य सीमा में मानक हो सकता है, लेकिन TFT प्रदर्शन के साथ, Z650 एक अद्वितीय बिक्री बिंदु है । बाइक को स्मार्टफोन के जरिए भी जोड़ा जा सकता है ताकि राइडोलॉजी ऐप के साथ ई.B ड्राइविंग रिकॉर्ड की जा सके ।

ड्राइविंग मोड और कर्षण नियंत्रण जैसे तकनीकी सहायकों को अभी भी व्यर्थ में खोजा जाता है। हालांकि, यह मध्यम वर्ग में पूरी तरह से सामान्य है, थोड़ा अधिक महंगा त्रिशूल 660 जीत के अपवाद के साथ।

Z650 A2 mit 48 PS

इस तरह वह खुद ड्राइव

तो चलो शुरू करते हैं, हम 48 एचपी के साथ पंक्ति जुड़वां शुरू करते हैं। मशीन आश्चर्यजनक रूप से बेसी और थोड़ा V2-जैसे लगती है। पहले से ही पहले मीटर पर आप नोटिस: यहां आप एक बहुत ही प्रकाश और अत्यंत युद्धाभ्यास मशीन ड्राइव । कम वजन और छोटे व्हीलबेस का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है: शानदार कैसे Z650 घटता में रखा जा सकता है और कितना आसान यह बारी और रैंक है । यह उन ड्राइवरों के लिए एक बड़ा प्लस होना चाहिए जो इतने मजबूत नहीं हैं । चेसिस संतुलित है, तो न तो विशेष रूप से स्पोर्टी और न ही विशेष रूप से आरामदायक-बल्कि सुनहरा मध्य । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कांटा एडजस्टेबल नहीं है और अकड़ केवल प्रीलोड में है। ताकि जिस तरह से कावासाकी मोटरसाइकिल बचाता है फिट बैठता है ।
 
तो चलो गैस और देखो कैसे नया यूरो 5 इंजन अपना काम करता है । कावासाकी खुद कहते हैं कि इंजन में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लोअर और मिडिल स्पीड रेंज में ज्यादा श्मैक होनी चाहिए। चूंकि हम यहां A2 संस्करण का परीक्षण कर रहे हैं, हम केवल एक सीमित सीमा तक इसकी जांच कर सकते हैं, लेकिन एक बात स्पष्ट है: Z650 जल्दी से आगे बढ़ रहा है । खासकर तेज और गुजरने पर कम वजन बाइक के पत्तों में खेलता है। हम केवल 0 से १०० किमी/घंटा और ४.२ सेकंड से ५० किमी/घंटा 5 गियर में ५.३ सेकंड की जरूरत है । तुलना करके, 68 एचपी के साथ खुले Z650 को स्प्रिंट के लिए 100 और पास के लिए 3.7 सेकंड का समय लगता है। इसलिए A2 और ओपन वैरिएंट में पहले से ही अंतर है, लेकिन यह उम्मीद से छोटा है ।
 
अब A2 मशीनें प्रकृति से रॉकेट नहीं हैं और कावासाकी Z650 कोई अपवाद नहीं है। यह विशेष रूप से महसूस किया जा सकता है जब आप Z650 .B के लिए एक Z900 से स्विच-और A2 ड्राइवरों आमतौर पर ऐसा नहीं करते । दूसरी ओर, जो लोग Z125 से Z650 तक चढ़ते हैं, उन्हें ऐसा महसूस होगा जैसे वे 7वें स्वर्ग में हैं । बाइक बेहद स्पोर्टी सवारी और इतना काम है कि मज़ा कारक चढ़ता है । गियरबॉक्स और ब्रेक वर्ग में मानक हैं, एंटी-हॉपिंग क्लच और बहुत कम क्लच बल के साथ एक खुशी को स्थानांतरित कर रहा है। एक क्विकशिफ्टर की आवश्यकता है? किसी भी मामले में, हम नहीं करते ।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

कावासाकी Z650 विंटेज 2020 एक सरल लेकिन अच्छी तरह से निर्मित मोटरसाइकिल है। यह पारंपरिक टेलीफोर्क या तकनीकी सुविधाओं की कमी .B देखा जा सकता है, जो अब उच्च मध्यम वर्ग (Z900) से मानक हैं। लेकिन यह भी काफी सस्ता है।
 
Z650 एक जगह छोटी मशीन है। 1.85 मीटर से पायलटों जगह से बाहर महसूस कर सकते हैं, जो एक व्यक्तिगत बात है । हम बड़े ड्राइवरों के लिए सीट परीक्षण की सलाहते हैं। छोटे सवारों के लिए, हालांकि, Z650 एक दावत है और अत्यधिक अनुशंसित है। लेकिन उनमें से दो थोड़ा तंग हो, लेकिन है कि प्रतियोगी बाइक के साथ समान है । यात्री कोई संभालती है, केवल एक होल्डिंग पट्टा है। एर्गो: यह Baggersee को पाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन हैम्बर्ग से म्यूनिख के लिए यह दो के लिए थकाऊ है ।
 
कुल मिलाकर, नई Z650 एक सफल मशीन है। अद्यतन मोटरसाइकिल अच्छी तरह से किया है, यह नवसिखुआ लग रहा है और तेजी से और चुस्त सवारी और भारी ड्राइविंग मज़ा बता देते हैं । यह टेस्ट मशीन हमें हेलर एंड सोलताउ ने सेंट माइकलिस्डोर्न में उपलब्ध कराई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7,000 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 5,000 €
  • उपलब्धता: 2017 से
  • रंग: सफेद, काला, काला-हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Z 650

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रदर्शन
  • दिलासा देना
  • पासिंग क्षमता
  • मूल्य
  • सोशियन आराम
  • विंडब्रेक

Z 650 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

Z 650 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 7,645

आयाम

लंबाई
2,055 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,080 मिमी
वजन
187 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,410 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
4.2 l
श्रेणी
357 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल-शीतलित
विस्थापन
649 सीसी
फ़्लैट आदि
83 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
68 एचपी
घूर्णन-बल
65.7 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
41 मिमी दूरबीन कांटा
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W)
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
160/60ZR17M/C (69W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण