Yamaha MT-07

टेस्ट: यामाहा एमटी-07 (2021) (Baujahr 2021)

हाइपर नग्न वर्ग में बेस्टसेलर्स

imageजब यामाहा की डिजाइन टीम को एक दशक पहले एक गतिशील, उपन्यास मोटरसाइकिल विकसित करने के लिए कमीशन किया गया था जो अपने सभी पूर्ववर्तियों से बाहर खड़ा होगा, तो किसी को भी कोई विचार नहीं था कि यह क्या शानदार सफलता हासिल करेगा। आज, हालांकि, यह स्पष्ट है कि यामाहा का एमटी-07 हाइपर नग्न वर्ग में नंबर एक स्थान रखता है, जिसके लॉन्च के बाद से 125,000 से अधिक इकाइयां बेची जाती हैं। नेत्रहीन, बेस्टसेलर अब २०२१ मौसम शुरू होता है ।

परिचय

नए सत्र की शुरुआत के लिए एमटी-07 को जो बदलाव मिले हैं, वे प्रबंधनीय हैं । इस तरह के एक सफल अवधारणा को मौलिक रूप से क्यों बदलें? लेकिन कुछ अपडेट हैं जो हमें लगता है कि मोटरसाइकिल को पहले से ही थोड़ा बेहतर बनाते हैं। उदाहरण के लिए, सामने की ब्रेक डिस्क को आकार में 298 मिमी तक बढ़ा दिया गया था। डिस्प्ले अब ब्लैक बैकग्राउंड पर वाइट नंबर्स के साथ पढ़ना आसान है और लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी टेक्नॉलजी में डिजाइन की गई है । इसके अलावा, ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के संचालन के लिए बटन, जो पहले डिस्प्ले में एकीकृत थे, गायब हो गए हैं। यह अब हैंडलबार के बाईं ओर एक स्विच के माध्यम से संचालित होता है। वैसे, हैंडलबार्स को हर तरफ डेढ़ सेमी चौड़ा किया गया था ।
 
पहला टायर भी नया है: मिमिलि पायलट रोड 5 एक वास्तविक सुधार का प्रतिनिधित्व करता है । यूरो 5 के बदलाव के कारण, लोकप्रिय सीपी-2 इकाई को 1.4 एचपी की बिजली हानि स्वीकार करनी पड़ती है, लेकिन एमटी-07 ने परिणामस्वरूप ध्यान देने योग्य रोटेशन या बिजली नहीं खोई है। 2 किलो का मामूली वजन बढ़ने से यह नहीं बदलता है। मशीन अभी भी एक हल्की, बहुत आसानी से उपयोग करने वाली बाइक है। अन्यथा, यह मुख्य रूप से ऑप्टिकल नवाचार है जो हमारे लिए ध्यान देने योग्य हैं।
 
कुछ लोगों को नए सामने मुखौटा करने के लिए इस्तेमाल किया जाना हो सकता है, लेकिन कुल मिलाकर हम दृश्य रिफ्रेशर काफी अच्छी तरह से पसंद है । ब्लैक कंट्रोल, ब्लैक फ्रेम-मोटर यूनिट और ऑप्टिमाइज्ड फिनिशिंग एमटी-07 को और भी मॉडर्न लुक देती है । हम अभी भी तीन नए रंगों (स्टॉर्म फ्लूओ, टेक ब्लैक, यामाहा ब्लू) के बारे में बहस कर रहे हैं । जबकि Dietmar उज्ज्वल लाल रिम्स के साथ माउस ग्रे पर खुद को गोली मारता है, Markus चिकना नीला हो जाता है । हालांकि, यदि आप रंग के मामले में जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो आप शायद वैसे भी काला संस्करण लेते हैं, लेकिन हम इस बिंदु पर स्वाद के मुद्दों में खो नहीं जाना चाहते हैं।

imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

इसके हाई-टॉर्क 690 सीसी CP2 इंजन और कॉम्पैक्ट और फुर्तीला चेसिस के साथ, यह सबसे ज्यादा बिकने वाले यामाहा मॉडल्स में से एक है और इसकी काफी लोकप्रियता हासिल है। सबसे बड़ी बात यह है कि मशीन को अपनी उत्कृष्ट बहुमुखी प्रतिभा के कारण चमकना चाहिए। और वास्तव में, किसी भी स्थिति में ड्राइविंग खुशी की उचित मात्रा से इनकार नहीं किया जा रहा है। एमटी-07 किसी भी स्थिति में पकड़ पाने के लिए आसान है । यहां तक कि जब युद्धाभ्यास या यहां तक कि मामले में मशीन पर गिर जाता है (जो यह पहले नहीं हुआ है?) आप महाशक्तियों या एक क्रेन की जरूरत नहीं है वाहन वांछित स्थिति में वापस जाओ ।

एक बार मशीन पर बैठे, हम भी घर पर काफी जल्दी लग रहा है । लेकिन हालांकि यामाहा एमटी-07 के नए संस्करण के साथ बड़े सवारों के लिए एर्गोनॉमिक्स में सुधार का वादा करता है, 1.84 m Dietmar घुटने के कोणों में सुधार चाहता है । कोई समस्या नहीं है, क्योंकि सामान में 392 € रीसेट फुटरेस्टके लिए हैं, जिसके साथ स्थिति को बदला जा सकता है। मार्कस यह शानदार ताज़ा कैसे शुद्धतावादी मशीन से आता है पाता है । कोई भी वास्तव में यहां किसी भी उपमेनस में खो जाता है और आप अनिवार्य पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: पहले! और वह ठीक है कि हम अब क्या करना चाहते है.. ।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

हम बहुत आगे देख रहे थे अंत में नए मीट्रिक टन-07 ड्राइव करने में सक्षम किया जा रहा है, लेकिन हम ईमानदारी से वास्तव में जश्न नहीं थे इससे पहले कि हम ड्राइविंग शुरू कर दिया । क्यों? खैर, हो सकता है क्योंकि एमटी-07 न तो सबसे तेज है, और न ही हमारे लिए सबसे शक्तिशाली, महंगी या अन्यथा असामान्य परीक्षण मशीन है। लेकिन आपको उन्हें कम नहीं आंकना चाहिए, इस तरह की मोटरसाइकिल।

क्योंकि शायद ही इस तरह के एक प्रकाश और प्रबंधनीय के साथ ड्राइव करने के लिए बहुत मज़ा पर संचालित है, लेकिन संबंध में फिर भी शक्तिशाली मोटरसाइकिल । क्योंकि यह न केवल प्रदर्शन है कि एक रोमांचक ड्राइविंग अनुभव के लिए बनाता है । बल्कि, यह एक मशीन के वजन, शक्ति और चपलता का एक परस्पर क्रिया है। और इस संदर्भ में यामाहा बिल्कुल अंक हासिल कर सकती है । वह किसी भी तरह से अपने ड्राइवर पर अधिक बोझ के बिना तेजी से तेज । इसके विपरीत, एमटी हौसले से हल्का और चुस्त महसूस करता है। इससे निश्चित रूप से शहरी परिवहन में भी अच्छी प्रगति होगी ।
 
लेकिन आपकी असली ताकत शायद हाईवे पर है। वहां वह जल्दी से अपने ड्राइवर अग्रिम और उसे एक जीवंत ड्राइविंग महसूस देता है । एक स्वाभाविक रूप से मौजूदा, गैर-निष्क्रिय एबीएस के अलावा (आखिरकार, विधायक यह निर्धारित करता है), मशीन में कोई इलेक्ट्रॉनिक सहायक प्रणाली नहीं है। राइड-बाय-वायर, ड्राइविंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल या कर्व एबीएस यहां व्यर्थ हैं । हालांकि, यह थोड़ी सी भी ड्राइविंग खुशी को कम नहीं करता है और साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि मशीन सस्ती बनी रहे।
 

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

क्या अटक गया है जल्दी से कहा: यामाहा एमटी-07 के साथ एक बहुत बहुमुखी मोटरसाइकिल हासिल की है । यह बहुत सारी ड्राइविंग खुशी और इसकी अत्यंत शुद्धतावादी अवधारणा की विशेषता है, जिसका आनंद उन सभी लोगों द्वारा लिया जा सकता है जिनके पास दृष्टिकोण और उपकरण सुविधाओं की कमी नहीं है। यदि आप ऐप के माध्यम से नाश्ते की मेज पर बाहर निकलने से पहले अपनी बाइक को कॉन्फ़िगर करने का आनंद लेते हैं, तो आप निश्चित रूप से किसी अन्य वाहन का विकल्प चुनेंगे।
 
एमटी-07 भी शुरुआती और नए चेहरे के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, क्योंकि मशीन नए ड्राइवरों के लिए A2-संगत ४८ हिमाचल प्रदेश के लिए गला घोंटा जा सकता है । इस प्रकार, आपके पास एक मोटरसाइकिल है जिसे आप अभी भी A2 चरण के बाद एक मजबूत बाइक में सीधे निवेश किए बिना आनंद ले सकते हैं। और यामाहा €५०० युवा स्टार ड्राइविंग लाइसेंस अनुदान के साथ शीर्ष पर एक और उच्च डाल रहा है: जो लोग 30 जून २०२१ तक एक नया मीट्रिक टन-07 पर फैसला और साबित होता है कि वे कक्षा A2 या एक में अपने एक ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त किया है ०१.०१.२०२० से ५०० €! यह पहले से ही उचित मूल्य को थोड़ा और आकर्षक बनाता है।

यह परीक्षण मशीन हमें मोटरराड रुसरद्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7,374 €
  • वर्ष निर्मित: 2021
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग:

    तूफान फ्लूो/आइकन ब्लू/टेक ब्लैक

खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-07

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मूल्य/प्रदर्शन
  • चपलता
  • हल्का वजन और आसान हैंडलिंग
  • मज़ा
  • बहुमुखी प्रतिभा
  • शानदार शुद्धतावादी/कुछ भी नहीं आप की जरूरत नहीं है
  • निलंबन समायोज्य नहीं
  • संकीर्ण उपकरण
  • विंडब्रेक
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 8,374

आयाम

लंबाई
2,085 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,105 मिमी
वजन
184 किलो
अब। वजन
360 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,400 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.9 एस
60 से 100
4.2 एस
टैंक सामग्री
14 एल
खपत
4.2 l
श्रेणी
320 किमी
उच्चतम गति
207 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
689 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
68.6 मिमी
प्रदर्शन
73 एचपी
घूर्णन-बल
67 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीफोर्क
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
स्टील से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
245
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
स्‍टैंडर्ड

आगे परीक्षण