Kawasaki Z 650 RS

कावासाकी जेड 650 आरएस की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

कावासाकी से जानलेवा दो सिलेंडर रेट्रो बाइक का परीक्षण

Kawasaki Z 650 RS in grünतस्वीरें: motorradtest.de

नई जेड 650 आरएस के साथ, कावासाकी इस साल एक सस्ती मशीन के साथ अपने "मॉडर्न क्लासिक" सेगमेंट का विस्तार कर रहा है। जेड 650आरएस, इसलिए, सफल जेड 900आरएस की छोटी बहन है और दिल में 70 के दशक के लुक के कारण रेट्रो प्रशंसकों को हिट करती है। हमें यहां कुछ कदम उठाने और हमारे इंप्रेशन का वर्णन करने की अनुमति दी गई थी।

कावासाकी जेड 650 आरएस का यहां खड़ा है

शुरुआत में एक छोटा सा किस्सा: हम थोड़ा निराश थे जब हमने परीक्षण के लिए हेलर एंड सोलटाऊ में ग्रे संस्करण को साफ किया और परीक्षण के लिए तैयार पाया। कोई फर्क नहीं पड़ता, काम और इंट्रो की ओर मुड़ें - और फिर इंगो हेलर कुंजी के साथ कोने के चारों ओर आता है और हम एक साथ महसूस करते हैं: यह 35 किलोवाट के साथ एक थ्रॉटेड ए 2 संस्करण है। खुला अभी भी दुकान में है - और यह हरा है, हूरे! आप आमतौर पर स्वाद के बारे में बहस कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में कोई दो राय नहीं है। हरे रंग का Z650RS अब तक का सबसे सुंदर है। अभी भी एक ग्रे और एक काला संस्करण है, लेकिन जैसा कि मैंने कहा: सुनहरे रिम के साथ हरा आसानी से दोनों को छाया में डाल देता है। आमतौर पर मुश्किल रंग चयन इस बाइक के साथ अप्रचलित है। हरा, पीरियड ले लो।

Z650RS in grau
 
बड़े जेड 900 आरएस की तुलना में, कावासाकी ने रेट्रो थीम को यहां लगातार लागू नहीं किया है। उदाहरण के लिए, इंजन में कोई सजावटी पसलियां नहीं हैं, निकास एक स्ट्रीटफाइटर की याद दिलाता है और दुर्भाग्य से कोई बोले गए पहिये नहीं हैं। हालांकि, कावा ने बहुत चालाकी से गोल्डन कास्ट रिम्स "इन स्पोक डिज़ाइन" को हरे संस्करण की शुरुआत में भेजा है, हमें यह बहुत अच्छा लगता है। ड्रॉप टैंक बहुत अच्छी तरह से लागू किया गया है, लेकिन केवल 12 लीटर रखता है। साइड पर लोगो भी वास्तव में अच्छी तरह से बनाए गए हैं, न केवल चिपके हुए हैं, बल्कि 3 डी प्रभाव के साथ अतीत के वास्तविक सजीले टुकड़े की तरह। यह लुक स्पष्ट रूप से Z650RS की ताकत में से एक है।

सीट टेस्ट भी वास्तव में अच्छा है। आप सीधे बैठते हैं, हैंडलबार ऊंचे होते हैं और सवार की ओर थोड़ा झुके होते हैं। सीट सामने की ओर संकीर्ण है और पीछे की ओर चौड़ी है, जो एक बहुत ही आरामदायक सीट प्रदान करती है। सीट की ऊंचाई 820 मिमी है। छोटे और बड़े पायलटों के लिए एक अच्छा समझौता। यहां तक कि यात्री भी बुरी तरह से नहीं बैठता है। सौभाग्य से, कावासाकी सामान में ग्रैब हैंडल भी हैं। यदि आप अक्सर जोड़े में सवारी करते हैं, तो आपको खुद को इसके साथ व्यवहार करना चाहिए, अन्यथा यात्री / पीछे वाले को बेल्ट या ड्राइवर को पकड़ना चाहिए।

Abmessungen der Kawasaki Z650RS

कावासाकी जेड 650 आरएस के आसपास वर्चुअल 360 डिग्री टूर

Voll-LEDklassische RundinstrumenteLicht hinten

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

कावासाकी जेड 650 आरएस की तकनीक प्रबंधनीय है। एक सामान्य एबीएस के अलावा, कोई तकनीकी ड्राइविंग एड्स नहीं हैं। यह हमें ज्यादा परेशान नहीं करता है, खासकर रेट्रो बाइक पर, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, गोप्रो कंट्रोल, कीलेस गो और व्हीली कंट्रोल की हमारी राय में कोई जगह नहीं है। सुरक्षा कारणों से एक कर्षण नियंत्रण काफी अच्छा हो सकता है, लेकिन यह भी यहां गायब है।

दूसरी ओर, गति और आरपीएम के लिए दो एनालॉग गोल उपकरण तुरंत आंख पकड़ते हैं। बीच में, कावासाकी ऑन-बोर्ड कंप्यूटर, गियर इंडिकेटर और ईंधन संकेतक के साथ एक उल्टा एलसी डिस्प्ले रखता है। बहुत अच्छा, केवल सबसे आवश्यक, कुछ भी नहीं जो आपको क्रूज़िंग करते समय विचलित करेगा। मशीन का संचालन तदनुसार सरल है, आपके पास एक मिनट के बाद बाइक नियंत्रण में है।

जेड 650आरएस की प्रकाश व्यवस्था अच्छी तरह से किया गया है। टर्न सिग्नल सहित सभी रोशनी आधुनिक एलईडी तकनीक का आनंद लेती हैं, लेकिन ऑप्टिकल रूप से गोल हेडलाइट और रियर लाइट दोनों क्लासिक ऑप्टिक्स में आते हैं।

Z650RS

इस तरह यह खुद को चलाता है

इससे पहले कि हम रवाना हों, हम लैंडिंग गियर पर एक त्वरित नज़र डालते हैं। पारंपरिक 41 मिमी फ्रंट फोर्क समायोज्य नहीं है और यहां तक कि पीछे की ओर आधे लेटे हुए केंद्रीय स्ट्रट के साथ भी आप केवल प्रीलोड को समायोजित कर सकते हैं। इसके फ्रंट में 125 एमएम और रियर में 130 एमएम का ब्रेक दिया गया है। एक मैट ब्लैक लैकर ट्यूबलर स्टील फ्रेम और एक खूबसूरती से बनाया गया केला दो-हाथ स्विंगआर्म है। डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2 का उपयोग मानक टायर के रूप में किया जाता है। एबीएस ब्रेक सिस्टम निसिन द्वारा प्रदान किया गया है: सामने 300 मिमी व्यास के साथ दो अर्ध-फ्लोटिंग डबल डिस्क और दो अक्षीय रूप से माउंटेड डबल पिस्टन कैलिपर हैं और पीछे सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ एक छोटा 220 मिमी सिंगल डिस्क है। ब्रेक वास्तव में अच्छी तरह से काम करते हैं, खासकर सामने की ओर यह आवश्यक होने पर स्नैपी और जोरदार है।
 
बेशक, ब्रेकिंग प्रदर्शन को ड्राइव करने के लिए तैयार केवल 187 किलोग्राम के कम वजन से भी लाभ होता है। हालांकि, यह न केवल ब्रेक लगाते समय सकारात्मक है, बल्कि निश्चित रूप से कोनों को झूलते समय भी है। यह आश्चर्यजनक है कि कावा कितनी स्वेच्छा से अंदर जाती है और खुद को एक वक्र से दूसरे मोड़ पर फेंक देती है।

Motor der Kawasaki Z 650 RS
 
हम पहले से ही नग्न जेड 650 से आरएस के इंजन को जानते हैं। यह 8,000 आरपीएम पर 68 एचपी और 6,700 आरपीएम पर 64 एनएम बनाता है। यह देश की सड़कों पर तेज प्रदर्शन और बहुत सारे ड्राइविंग मज़े के लिए पर्याप्त है। बेशक, दो-सिलेंडर जेड 900आरएस के पागल दबाव के करीब नहीं आता है, लेकिन इंजन विशेषताएं बड़ी बहन के चार-सिलेंडर की तुलना में रेट्रो बाइक के लिए लगभग बेहतर फिट होती हैं। साथ ही आवाज भी ठीक है। आप चुपचाप क्षेत्र के माध्यम से घूम सकते हैं, लेकिन जब आप थ्रॉटल को घुमाते हैं, तो यह छोटे अंडरफ्लोर निकास से जोरदार रूप से उछलता है। छह-फफज़िगर के लिए बुरा नहीं है।
 
एंटी-होपिंग फ़ंक्शन के साथ असिस्ट स्लिप क्लच भी एक विशेष उल्लेख के योग्य है। यह फ्लफी शिफ्टिंग को सक्षम बनाता है और डाउनशिफ्टिंग करते समय स्टैम्पिंग को रोकता है। क्लच लीवर पर हाथ बल, जिसे सीमा में समायोजित किया जा सकता है, शून्य के करीब है। यह अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए और सटीक रूप से शिफ्ट करने योग्य 6-स्पीड ट्रांसमिशन को स्थानांतरित करना वास्तव में मजेदार बनाता है।
 
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

कावासाकी जेड 650 आरएस वास्तव में सीधे हमारे दिलों में चला गया। अच्छा है कि कावासाकी अब उचित मूल्य पर प्रबंधनीय प्रदर्शन के साथ 2-सिलेंडर में रेट्रो थीम प्रदान करता है। इसलिए यहां तक कि नौसिखिए ड्राइवर और हल्के पायलट रेट्रो के विषय से संपर्क करना पसंद करेंगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि Z650RS पुराने हाथों के लिए नहीं है - इसके विपरीत! निश्चित रूप से कई अनुभवी बाइकर्स होंगे जो केवल अपने 250+ किलो राक्षस से उतरने और सवारी करने के लिए इस हल्की और वास्तव में अच्छी बाइक पर जाने के लिए बहुत खुश हैं।
 
परीक्षण बाइक को सेंट माइकलिसडोन में हेलर एंड सोल्टाउ द्वारा प्रदान किया गया था। यदि आप एक टेस्ट ड्राइव लेना चाहते हैं या किसी अन्य कावासाकी (या हस्कवरना) में रुचि रखते हैं, तो आपको निश्चित रूप से दिथमर्शेन की एक छोटी यात्रा पर विचार करना चाहिए। सुंदर देश की सड़कें और एक अच्छी कॉफी (!) आपका इंतजार कर रही है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: 8.400 € जिसमें हस्तांतरण शामिल है
  • उपलब्धता: 02/2022 से
  • रंग: हरा, ग्रे, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Z 650 RS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रकाशिकी और क्लासिक दौर उपकरणों
  • वजन और हैंडलिंग
  • सामने की ओर अच्छे ब्रेक
  • आरामदायक बैठने की स्थिति
  • समायोज्य लीवर
  • लघु टंकी
  • कुछ विशेषताएं 100% रेट्रो नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 8,345

आयाम

लंबाई
2,065 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,115 मिमी
वजन
187 किलो
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,405 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12 l
खपत
4.5 l
श्रेणी
357 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
तरल-कूल्ड फोर-स्ट्रोक इन-लाइन दो सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल-शीतलित
विस्थापन
649 सीसी
फ़्लैट आदि
83 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
68 एचपी
घूर्णन-बल
64 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
41 मिमी दूरबीन कांटा
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य स्प्रिंग बेस के साथ क्षैतिज बैक-लिंक गैस प्रेशर शॉक अब्जॉर्बर
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्कहाफ- फ्लोटिंग 300 एमएम डबल ब्रेक डिस्क। डबल पिस्टन कैलिपर
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल ब्रेक डिस्क। सिंगल-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
220
रियर टायर्स
160/60ZR17M/C (69W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण