Royal Enfield Meteor 350

रॉयल एनफील्ड उल्का ३५० की समीक्षा की (Baujahr 2021)

पुनः उल्का 350: 3,999 यूरो के लिए आसान क्रूजर धीमा करने के लिए और मज़ा है

Royal Enfield Meteor 350 im Testतस्वीरें: motorradtest.de

रॉयल एनफील्ड उल्का ३५० 70 के दशक से एक मोटर साइकिल की तरह लग रहा है, लेकिन वास्तव में एक पूरी तरह से नव विकसित मशीन है । इसकी कीमत 3,999 € से है और यह अब तक की सबसे सस्ती बाइक्स में से एक है। उल्का 350 क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते आप इस समीक्षा में पता लगा सकते हैं।

तुम सिर्फ उन्हें पसंद है

वहां यह है, नए उल्का ३५० । एक तरह से यह रॉयल एनफील्ड से पिछले 1-सिलिंडर 500 का उत्तराधिकारी है। हालांकि, आरई ने उन्हें "आसान मंडरा" के लिए छंटनी की है। इस परीक्षण में मारकस का पहला संघ सत्तर के दशक से उनकी सुजुकी जीएस ४० एक्स था । उल्का तीन वेरिएंट और सात रंगों में आता है । "आग का गोला" बुनियादी उपकरणों का नाम है, जो पीले और लाल रंग में उपलब्ध है। "तारकीय" के साथ शीर्ष पर एक सिसिबर और क्रोम-प्लेटेड निकास है और संस्करण "सुपरनोवा" में अभी भी एक विंडशील्ड है। बाद अभी भी 4,399 € पर काफी सस्ता है, लेकिन हम सामान के बिना उज्ज्वल पीले आग का गोला के लिए चुनते हैं। त्याग रॉयल एनफील्ड उल्का 350 का क्रेज है...
Farben

तो यह सुंदर है, उल्का, लेकिन यह कैसे उस पर बैठता है? सीट की ऊंचाई एक आकस्मिक 765 मिमी है, इसलिए यह हर किसी और हर महिला के लिए उपयुक्त है। फुटपेक्स थोड़ा आगे ऑफसेट होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप लंबे पायलटों के लिए भी एक चिकनी घुटने का कोण होता है। १.४० मीटर के व्हीलबेस के साथ, मशीन छोटी बाइक में से एक है, लेकिन पिलियन के लिए बैठने की स्थिति कई नग्न बाइक पर से बदतर नहीं है । यहां तक कि ग्रैब हैंडल भी हैं, इसलिए इसका उपयोग आसानी से दो के लिए किया जा सकता है - विशेष रूप से सिसिबार के साथ अच्छा।
HalogenlampeCockpitMeteor 350

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

कॉकपिट का दृश्य एक बार फिर दिल को गर्म करता है। एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ एक वीडब्ल्यू बीटल की तरह दिखता है। दैनिक ओडोमीटर, एक गियर संकेतक, एक ईंधन स्तर संकेतक और सामान्य संकेतक रोशनी के साथ एक छोटा सा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर है। टैकोमीटर: के लिए क्या? कर्षण नियंत्रण या ड्राइविंग मोड: कुछ भी नहीं। झुकाव सेंसर और QuickShifter: Haha!

लेकिन: वास्तव में बारी नेविगेशन द्वारा एकीकृत बारी के लिए एक अलग साधन है-और यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है । बस अपने स्मार्टफोन पर आरई ऐप इंस्टॉल करें, ब्लूटूथ के माध्यम से अपनी बाइक को पेयर करें और अपने गंतव्य में प्रवेश करें। जब मुझे बारी करनी होती है तो श्वुप्डिवुप को एक अलग रंग के तीर से इंगित किया जाता है। ऐसी कीमत पर ऐसी सुविधा की उम्मीद कौन करता है?! किसी भी मामले में, हम नहीं है और सुखद आश्चर्य कर रहे हैं ।

कुछ नियंत्रण बस ईंधन कुछ सस्ते दिखने प्लास्टिक से बना टोपी की तरह हैं, लेकिन है कि पकड़ जाएगा । लापता सुविधाओं के कारण उल्का 350 का संचालन सुपर आसान है। कुछ भी नहीं एक मोटर साइकिल की सवारी से विचलित करता है और ज्यादा नहीं यहां तोड़ सकते हैं ।

Motor 1-Zylinder 349 ccmफोटो: motorradtest.de

इस तरह वह खुद ड्राइव

तो चलिए एक स्पिन लेते हैं। बाईं ओर स्टार्टर और एकल सिलेंडर अपने आप को purrs । ध्वनि अच्छा एकल बर्तन और बहुत जोर से नहीं है । आप पहले से ही बता सकते हैं कि जब अभी भी खड़े हैं: इस इंजन में अच्छा शिष्टाचार है। कुछ भी हिलाता है या हिलाता है और भी गला घोंटना प्रतिक्रिया फिट बैठता है । हर कोई है कि अभी संभाल कर सकते हैं, शर्त?
 
एक दूसरी भावना तुरंत और अपने आप में सेट: मंदी, बिना किसी ग्लिडिंग के साथ । "आसान क्रूज" रॉयल एनफील्ड कहते हैं, और वह आंख के लिए एक मुट्ठी की तरह फिट बैठता है: आप आराम करो और एक बहुत ही समस्या से मुक्त हैंडलिंग का आनंद लें । मशीन स्थिर, युद्धाभ्यास और चेसिस (डबल बीम के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम) आत्मविश्वास देती है। केवल काउंटरिंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा का एक बहुत लेता है, कम से कम पहली बार में Dietmar के लिए । एक शिफ्ट पैडल है जहां आपको अपनी एड़ी को पीछे की ओर धकेलना होगा और डाउनशिफ्ट के लिए आगे दबाना होगा। के रूप में कई यूट्यूब टिप्पणियां हमें पता है, यह एशिया में असामान्य नहीं है, क्योंकि वहां सामांय जूते के साथ कई लोग है (!) एक मोटरसाइकिल की सवारी और फिर इसे बाहर नहीं पहनते हैं। अहा।
 
Royal Enfield Meteor 350 फोटो: motorradtest.de
 
और उल्का ३५० के प्रदर्शन के बारे में क्या? खैर, 20 एचपी और 27 एनएम के साथ आप कोई रिकॉर्ड सेट नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी हम आश्चर्यचकित हैं कि छोटे इंजन को कैसे स्वेच्छा से और जल्दी से ऊपर जाता है। इसलिए यह तेजी से आगे बढ़ता है, लेकिन यह बाइक किसी को अभिभूत नहीं करेगी। १०० किमी/घंटा से यह त्वरण के साथ थकाऊ हो जाता है, के बारे में १२० किमी/घंटा प्रणोदन अंत में खत्म हो गया है । आप पहले से ही सोच रहे है कि क्या ८० किमी/घंटा ट्रक वास्तव में आप के सामने आगे निकल जाने की जरूरत है । और अगर एक यात्री या एक पिलियन सवारी के साथ, वह पहले से ही आप पीठ पर पैट और एक स्पष्ट संकेत "नहीं!" होगा ।
 
तकनीकी रूप से, सब कुछ उल्का पर सुपी काम करता है: 5-स्पीड ट्रांसमिशन, सिंगल डिस्क फ्रंट और रियर, शायद ही कोई लोड बदलता है, कोई कंपन नहीं, सब कुछ ठीक है। चेसिस को मशीन से कोई दिक्कत नहीं है, जिसका वजन 191 किलो है। यह धीरे-धीरे देखते हैं और वसंत आधार तक समायोजित नहीं किए जा सकते हैं। सेट-अप बाइक के कॉन्सेप्ट को फिट बैठता है, आप सड़क पर बहुत सहज हैं, जिसके बिना यह स्पंजी होगा।

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

जैसा कि मैंने शुरुआत में कहा, तुम सिर्फ इस मोटरसाइकिल की तरह है, भले ही वहां पहले से ही गैरेज में एक १२९० SuperDuke है । उल्का 350 बस एक दिलकश बाइक है कि आप की कोई विशेष उम्मीदें नहीं है। यह सस्ता, मजबूती से बनाया गया है, ड्राइव करने में आसान है, आरामदायक और सुरक्षित है। और किसी तरह आपको लग रहा है कि यह बाइक कभी नहीं टूटेगी। क्या भी तोड़ना चाहिए, इसमें कुछ भी नहीं है!
 
हमें लगता है कि उल्का एक उत्कृष्ट बाइक है-ई.B भी पुराने लोग हैं, जो अब क्षेत्र के माध्यम से एक ३०० किलो के वाहन खींचें चाहते है और अब काफी के रूप में व्यक्त कर रहे है जब ऊपर और नीचे बैठे । लेकिन कृपया गलत मत समझो: यह एक वरिष्ठ वाहन नहीं है, उल्का भी कई युवा दोस्त मिल जाएगा । हो सकता है और विशेष रूप से कीमत की वजह से। 125 सीसी से अधिक कौन सी बाइक आप आज 4,000 यूरो से कम के लिए प्राप्त कर सकते हैं? हमारा डेटाबेस कहता है: बिल्कुल तीन।

2Radstadie/Pinnebergद्वारा टेस्ट बाइक । अनुमानवादियों के रूप में सभी वर्तमान रॉयल एनफील्ड हैं। अच्छी तरह से एक यात्रा के लायक ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 4.000 € से
  • उपलब्धता: 07/2021 से
  • रंग: हल्के लाल, गहरे लाल, पीले, हल्के नीले, काले, गहरे नीले, भूरे रंग
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Meteor 350

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रकाश और युद्धाभ्यास
  • आकस्मिक बैठने की स्थिति
  • प्रदर्शन प्रबंधनीय, शानदार धीमा
  • बहुत ही सरल ऑपरेशन
  • छोटे और पुराने पायलटों के लिए भी उपयुक्त है
  • पैडल मसक ने कुछ की आदत हो रही है
  • ऑपरेटिंग तत्वों और सामग्री से ईंधन टोपियां थोड़ा प्यारी
  • प्रदर्शन प्रबंधनीय, स्पीडर्स के लिए कुछ भी नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
€ 4,390

आयाम

लंबाई
2,140 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,140 मिमी
वजन
191 किलो
सीट
765 मिमी
व्हीलबेस
1,400 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
2.63 l
श्रेणी
570 किमी
उच्चतम गति
120 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
एयरकूल्ड
विस्थापन
349 सीसी
फ़्लैट आदि
72 मिमी
चक्रनाभि
85.8 मिमी
प्रदर्शन
20.4 एचपी
घूर्णन-बल
27 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41-टेलीगाबेल
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, बायब्रे
300 मिमी
सामने टायर्स
100/90 19 इंच
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, बायब्रे
270
रियर टायर्स
140/70 17 इंच
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण