Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 रिव्यू (Baujahr 2024)

समीक्षा में € 8,000 से कम के लिए स्टाइलिश A2 बॉबर

Royal Enfield Shotgun 650तस्वीरें: Motorradtest.de
 
स्टाइलिश शॉटगन 650 के साथ, Royal Enfield बाजार में A2 Bobber लॉन्च कर रही है, जिसे विशेष रूप से अनुकूलित करने वाले दोस्तों को आकर्षित करना चाहिए। 8,000 यूरो से कम के लिए आपको बहुत सारे चरित्र के साथ एक इन-लाइन ट्विन और श्रृंखला से वास्तव में एक अच्छा क्रूजर मिलता है। मार्कस और डाइटमार ने परीक्षण के दौरान बहुत मज़ा किया!

क्रूजर, बॉबर या नग्न बाइक - या उपरोक्त सभी?

वहाँ यह है, "ग्रीन ड्रिल" पेंटवर्क में नया शॉटगन 650। यह हमें देर से हार्ले 883 आयरन की लाइनों की थोड़ी याद दिलाता है। बन्दूक की एक विशिष्ट शैली है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके प्रभाव को प्रकट करता है - स्थिर होने पर भी। वे चार रंगों में आते हैं: ग्रे, सफेद, नीला और हरा। कीमतें 7,590 यूरो से शुरू होती हैं और रंग के आधार पर 7,790 यूरो पर समाप्त होती हैं।
 
Royal Enfield Shotgun 650 Farben
 

 
लेकिन यह किस तरह की मोटरसाइकिल है? एक बॉबर या सिर्फ एक नग्न बाइक? टायर वास्तव में एक बॉबर के लिए बहुत पतले होते हैं और फुटरेस्ट काफी आगे नहीं होते हैं, लेकिन नग्न बाइक के लिए सवारी की स्थिति "बहुत आराम" होती है। तो यह बीच में कुछ है, इसलिए यह बहुत अनूठा है। होंडा सीएमएक्स 500 विद्रोही और बेनेली 502 सी प्रतियोगियों के रूप में दिमाग में आते हैं, लेकिन वे शॉटगन 650 की तुलना में बहुत अधिक क्रूजर हैं।
 
Royal Enfield Shotgun 650ग्राफिक: रॉयल एनफील्ड
दो सीटर के रूप में सफेद रंग में शॉटगन। यह भी संभव है।
 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
सीट टेस्ट के दौरान इस धारणा को और भी मजबूत किया जाता है। फुटरेस्ट को न तो बीच में रखा गया है और न ही विशेष रूप से बहुत आगे। आप स्वचालित रूप से थोड़ा मुड़ा हुआ बैठने की स्थिति अपनाते हैं, लेकिन वास्तव में केवल बहुत थोड़ा। मिलान करने के लिए, मानक के रूप में एक एकल सीट है, जो एक बेंच की तुलना में अधिक काठी है, जैसा कि बॉबर्स के लिए विशिष्ट है। आप बहुत आराम से बैठते हैं और निश्चित रूप से एक सहायक के रूप में एक यात्री सीट भी है। मशीन बिल्कुल हल्की नहीं है, लेकिन 795 मिमी की कम सीट ऊंचाई के कारण आप आसानी से अपने पैरों को जमीन पर रख सकते हैं।
 
AbmessungenRoyal Enfield Shotgun 650 पर बैठना ऐसा ही है।


एनफील्ड शॉटगन 650 के आसपास 360 डिग्री का दौरा।

CockpitBeleuchtung hintenLicht vorne

शॉटगन 650 की तकनीक

तकनीकी रूप से, शॉटगन Super Meteor 650 पर आधारित है, जिसे हम पहले ही परीक्षण करने में सक्षम हैं। दोनों तरफ शुद्ध मोटरसाइकिल है: कोई कर्षण नियंत्रण नहीं, कोई सवारी मोड नहीं, कोई सहायता प्रणाली नहीं। कुछ भी विचलित नहीं करता है, टकटकी सड़क पर बनी हुई है। VW बीटल के लुक में प्रसिद्ध गोल उपकरण उसी तरह गति दिखाता है और LCD पैनल अन्य चीजों के अलावा लगे गियर और ईंधन स्तर के बारे में जानकारी प्रदान करता है। मार्कस कहते हैं, "यह सब लेता है।
 
लेकिन एक इलाज है: टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, जिसके लिए कॉकपिट में एक अलग, छोटा गोल उपकरण है। आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना है, गंतव्य दर्ज करना है और दिशात्मक तीर आपको रास्ता दिखाएंगे। हम पहले से ही अन्य Enfields से यह जानते हैं और यहाँ भी प्रणाली सरल और सहायक साबित होती है।
 
जब प्रकाश व्यवस्था की बात आती है, तो आधुनिक और क्लासिक का मिश्रण होता है। आगे और पीछे की रोशनी एलईडी तकनीक में आती है, दूसरी ओर, टर्न सिग्नल, घर के प्रकाश बल्ब। सभी लाइट्स क्लासिक दिखती हैं और हमें विशेष रूप से विशाल मेटल फेंडर पर लैंप के साथ रियर की स्टाइलिंग पसंद आई। कोई स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट नहीं है, लेकिन एक खतरा चेतावनी प्रणाली है और धातु से बने बहुत अच्छे स्विच और चारों ओर हैं। आंखों के लिए एक दावत: बाकालाइट किल स्विच और चमकदार ब्लैक ट्रिपल क्लैंप। हमेशा की तरह, रॉयल एनफील्ड स्वाद साबित करता है, कॉकपिट में भी।

Zwei Auspufftöpfe !

साउंडचेक

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में एक एयर/ऑयल-कूल्ड इनलाइन ट्विन है और प्रत्येक सिलेंडर के लिए न केवल एक मैनिफोल्ड है, बल्कि इसका अपना एग्जॉस्ट मफलर भी है - हाँ! तदनुसार, इंजन आश्चर्यजनक रूप से बेपरवाह है, तेज होने पर यह थोड़ा ऊपर भी उठता है। वॉल्यूम पड़ोसी के अनुकूल है, लेकिन बासी, सोनोरस ध्वनि हमेशा बोधगम्य होती है। और यह बाइक के चरित्र को ढक्कन पर बर्तन की तरह फिट करता है। हमेशा की तरह: ऊपर दाईं ओर साउंडचेक।





 
तो, अब हमने पर्याप्त सुना है और अंत में सड़क पर भार प्राप्त किया है। आश्चर्य: 240 किलोग्राम वजन के बावजूद, शॉटगन 650 बिल्कुल भी बेहोश नहीं है। यह निश्चित रूप से टायरों के कारण भी है, जो एक क्रूजर के लिए काफी संकीर्ण हैं। फ्रंट में 100/90 टायर लगा है (निर्माता: भारत से सिएट) और रियर में 150/70 टायर। टायरों का चुनाव बहुत सफल है, घिसने वाले मशीन के साथ बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य स्थापित करते हैं। यह कहना अतिशयोक्ति होगी कि बन्दूक एक कोने-लुटेरा है, लेकिन वास्तव में इसकी सवारी करना बहुत आसान है, जिससे यह शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त एक सुलभ बाइक बन जाती है।
 
 
 
240 किलोग्राम वजन के बावजूद, शॉटगन 650 के सामने केवल एक ही लक्ष्य है। हालांकि, 320 मिमी के व्यास के साथ, यह काफी उदार है। यह रियर डिस्क के लिए और भी सच है: रियर व्हील पर 300 मिमी शायद ही कभी सामना किया जाता है। बायब्रे के दो-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर्स आगे और पीछे काम करते हैं। बाइक अनुकरणीय तरीके से धीमी हो जाती है, लेकिन यदि आप चाहते हैं तो आपको लीवर को सामने की तरफ थोड़ा खींचना होगा या जोर से ब्रेक लगाना होगा। दूसरी ओर, पीछे की तरफ, ब्रेक को किक करने के लिए ब्रेक पेडल पर थोड़ा सा धक्का देना पड़ता है। यदि आप थोड़ा और दबाते हैं, तो एबीएस जल्दी से जा रहा है - लेंस के आकार के साथ कोई आश्चर्य नहीं!
 
शॉटगन 650 का निलंबन बिना कष्टप्रद हुए बल्कि दृढ़ है। A2 बाइक अक्सर बहुत नरम होती हैं और कभी-कभी थोड़ी बहुत नरम होती हैं, जैसे कि A2 लोग वास्तव में आपसे कम वजन करेंगे, उदाहरण के लिए। बावजूद इसके रॉयल एनफील्ड में सब कुछ ठीक है।
 
ब्रेक: बायब्रे से 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ फ्रंट 320 सिंगल डिस्क। पीछे लगभग समान!

हम पहले से ही Interceptor, Continental और Super Meteor 650 से शॉटगन के एयर-कूल्ड इंजन को जानते हैं। यह यहाँ वैसा ही महसूस करता है जैसा कि यह अपने तीन बहन मॉडल पर करता है: बेशक, 47 hp आपकी बाहों को लंबा नहीं बनाता है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता! इंजन जीवंत है, मज़ेदार है और बस इस बाइक को 100 प्रतिशत फिट करता है। कौन बॉबर की दौड़ लगाना चाहता है? हम एक एयर-कूल्ड ट्विन के विशिष्ट चरित्र और इसके साथ जाने वाली ध्वनि के बारे में खुश होंगे। 6-स्पीड गियरबॉक्स ठीक से शिफ्ट होता है और बहुत कम शिफ्ट यात्रा से लैस है। हम इसे भारत के अन्य 650 के दशक से पहले से ही जानते हैं। मैं अच्छा/अच्छी हूँ!
 
13.8 लीटर टैंक और प्रति 100 किलोमीटर में औसतन 4.5 लीटर की खपत के साथ, इसका परिणाम सिर्फ 300 किमी से अधिक है। विश्व रिकॉर्ड नहीं, लेकिन कौन परवाह करता है? ठेठ Royal Enfield Shotgun 650 सवार अक्सर वैसे भी कॉफी ब्रेक लेते हैं, बाइक के चारों ओर अफवाह करते हैं और अपने वाहन की सुंदरता का आनंद लेते हैं।
 
Royal Enfield Shotgun 650 पर तीन साल की वारंटी प्रदान करता है। सामान्य सेवा हर 10,000 किलोमीटर पर देय है। हमने होंडा सीएमएक्स 500, नई कावासाकी एलिमिनेटर 500 और बेनेली 502 सी को प्रतियोगियों के रूप में चुना है। रॉयल एनफील्ड के लिए हमारी भी एक इच्छा है: स्पोक व्हील्स, कृपया!
 

परिणाम

नई शॉटगन 650 इत्मीनान से काम के बाद के सत्र के लिए एक स्टाइलिश बॉबर है। लेकिन यह न केवल सुंदर है, बल्कि अच्छी तरह से बनाया गया है। सवारी करना आसान है और हर प्रकार के राइडर के लिए उपयुक्त है: शुरुआती, विशेषज्ञ, रिटर्नर्स, डाउनसाइज़र। हम पहले से ही रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के कस्टम बाइक संस्करणों की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो निश्चित रूप से जल्द ही पालन करेंगे, हालांकि यह पहले से ही श्रृंखला उत्पादन में कुरकुरा दिखता है - विशेष रूप से एक एकल सीटर के रूप में! कुल मिलाकर एक शानदार बाइक, यह निश्चित रूप से बहुत सारे दोस्त बनाएगी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7.590 €
  • उपलब्धता: 04/2024 से
  • रंग: सफेद, ग्रे, नीला, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Shotgun 650

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शांत ध्वनि
  • सरल हैंडलिंग
  • बहुत सारे चरित्र के साथ अच्छी तरह से संतुलित इंजन
  • बहुत सारे क्रोम और धातु
  • तीर नेविगेशन श्रृंखला
  • शक्तिशाली रियर ब्रेक
  • हार्ड
  • बैठने की स्थिति जरूरी नहीं कि लंबी दूरी के लिए उपयुक्त हो
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 7,590

आयाम

लंबाई
2,220 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,105 मिमी
वजन
240 किलो
अब। वजन
428 किलो
सीट
795 मिमी
व्हीलबेस
1,465 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.8 l
खपत
4.5 l
श्रेणी
307 किमी
उच्चतम गति
160 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
समानांतर जुड़वां, 4-स्ट्रोक इंजन, SOHC
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा/तेल ठंडा
विस्थापन
648 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
67.8 मिमी
प्रदर्शन
47 एचपी
घूर्णन-बल
52.3 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ट्यूबलर स्टील फ्रेमडबल लूप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 मिमी उल्टा फोर्क
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो स्ट्रट्स
यात्रा:
90 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल 320 मिमी डिस्क ब्रेक, दो पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
100/90-18
ब्रेक रियर
सिंगल 300 मिमी डिस्क ब्रेक, दो पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
300 मिमी
रियर टायर्स
150/70-17
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण