Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

भारत की नई रेट्रो बाइक क्या कर सकती है?

Royal Enfield Classic 350तस्वीरें: motorradtest.de
 
नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को यूरो 5 कम्प्लायंट इंजन और रेट्रो फील के साथ क्लासिक 500 विरासत में मिला है। हमने क्लासिक 350 को अपने 20 एचपी के साथ चलाया और सेकंड के भीतर आराम, ठंडा और धीमा हो गया - अद्भुत!

यह इस तरह खड़ा है

वहाँ यह है, हैम्बर्ग आरई डीलर लेजेंडरी साइकिल्स के प्रवेश द्वार के सामने नया क्लासिक 350, जिसने हमें इस परीक्षण के लिए यह सुंदर मशीन उधार दी। आपको मैग्निफाइंग ग्लास के साथ अपने पूर्ववर्ती के ऑप्टिकल मतभेदों की तलाश करनी होगी, यह वास्तव में क्लासिक 500 की तरह दिखता है। सौभाग्य से, तोप बैरल निकास के साथ-साथ गोल धातु के मडगार्ड और हुड कवर के साथ शानदार हेडलाइट को संरक्षित किया गया है। यह अपने शुद्धतम रूप में रेट्रो है, हालांकि आपको रॉयल एनफील्ड में रेट्रो शब्द के साथ थोड़ा सावधान रहना होगा। आरई ने हमेशा इस तरह की मोटरसाइकिलों का निर्माण किया है, वे कभी नहीं रुके!
 
बैठने के दौरान, तत्काल अच्छा समायोजन: सीधी बैठने की स्थिति, हैंडलबार बहुत दूर नहीं, आरामदायक सीट कुशन, सब कुछ तुरंत फिट बैठता है। हालांकि सीट की ऊंचाई लगभग 80 सेमी पर काफी कम है, 1.85 मीटर और लंबे लोग असहज महसूस नहीं करते हैं। दोनों पैरों के साथ सुरक्षित स्टैंड भी छोटे लोगों द्वारा बिना किसी समस्या के किया जा सकता है, जिससे 195 किलोग्राम वजन (ड्राइव करने के लिए तैयार) के कारण पैंतरेबाज़ी थोड़ी अधिक कठिन है। यहां तक कि यात्री के पास हमारे परीक्षण मॉडल में अतिरिक्त पीछे की सीट के साथ पर्याप्त जगह है और कुछ हद तक अपरंपरागत ग्रैब हैंडल सुरक्षा लाते हैं। एक छोटी मशीन के लिए, ड्राइवर और सामने वाले यात्री दोनों अच्छे हाथों में महसूस करते हैं, यहां तक कि लंबी यात्रा के लिए भी।
 
Abmessungen RE Classic 350
 
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के आसपास वर्चुअल 360 टूर
LampeCockpitMotor

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

इस बिंदु पर हम आमतौर पर तकनीकी उपकरण, ऑपरेशन और कॉकपिट के साथ-साथ स्विच और जैसे स्मार्टफोन की कनेक्टिविटी का वर्णन करते हैं। हा हा! बेशक, यहां ऐसी कोई बात नहीं है। हम पहले से ही खतरे की चेतावनी रोशनी को क्लासिक 350 की एक पूर्ण लक्जरी सुविधा के रूप में देखते हैं।

गंभीरता से: एबीएस के अलावा, इस मशीन में वास्तव में बोर्ड पर प्रौद्योगिकी का कुछ भी नहीं है। एक एनालॉग गति संकेतक, एक टैंक गेज (हूरे!) और एक न्यूनतम ऑन-बोर्ड कंप्यूटर है। कोई ड्राइविंग मोड नहीं, कोई व्हीली या ट्रैक्शन कंट्रोल नहीं, कोई लीन एंगल सेंसर और कोई एलईडी तकनीक नहीं।

हमें याद है: इस बाइक में 20 एचपी है और 200 एचपी के साथ अन्य मोटरसाइकिलों की तकनीकी उपलब्धियों की आवश्यकता नहीं है। यार, क्या यह आराम है!

Royal Enfield Classic 350 in Halcyon-Greyफोटो: रॉयल एनफील्ड

इस तरह यह खुद को चलाता है

ड्राइव करने से पहले, हम सुंदर निकास से क्या निकलता है, इसे संक्षेप में सुनते हैं। यह वास्तव में इसके लायक है, क्योंकि सिंगल-सिलेंडर आश्चर्यजनक रूप से बढ़ता है (साउंडचेक टॉप राइट)। बहुत जोर से नहीं, बहुत शांत नहीं, बस सही है। और कई आधुनिक 500 सीसी जुड़वां बच्चों की तुलना में, उनके पास उच्च मान्यता मूल्य के साथ एक मजबूत चरित्र भी है।
 
फिर हम चले जाते हैं और अनायास उत्साही होते हैं। क्लासिक 350 सीधे दिल तक जाता है। हम दृढ़ता से आश्वस्त हैं कि यह न केवल हमारे लिए मामला है, बल्कि शायद उन सभी के लिए है जो टेस्ट ड्राइव करने की हिम्मत करते हैं। यह बाइक इतनी दिल को छू लेने वाली है कि हमारे पास यहां शब्दों की कमी है। पावर डिलीवरी, टोक़, निलंबन, त्वरण और टोक़ आदि के लिए निम्नलिखित संस्करणों को इस बिंदु पर एक छोटे से कथन के साथ बदल दिया जाता है: आरई क्लासिक 350 बहुत अच्छा ड्राइव करता है, अच्छी तरह से ब्रेक लगाता है और कौन चाहता है कि इसे (कुछ हद तक) स्पोर्टी भी स्थानांतरित कर सके। यह स्पष्ट है कि 20 एचपी निश्चित रूप से आपकी बाहों को लंबे समय तक नहीं खींचता है, लेकिन इस मशीन पर कौन चाहता है?!
 
इसके बजाय, आप अपनी चिंताओं को पीछे छोड़ देते हैं, प्रकृति और परिवेश का आनंद लेते हैं और पूरी तरह से धीमी मोटरसाइकिल की सवारी करते हैं। हमारी राय में, शायद ही कोई अन्य निर्माता रॉयल एनफील्ड के साथ ऐसा कर सकता है और क्लासिक इस संबंध में हिमालयन, इंटरसेप्टर और मीटियोर की तुलना में अपने स्थिर साथियों से थोड़ा बेहतर है।
 
इस संबंध में, क्लासिक 350 न केवल एक सुंदर पहली मोटरसाइकिल है, बल्कि एक अद्भुत दूसरी मोटरसाइकिल भी है। यदि आपके पास पहले से ही अपने गैरेज में एक साहसिक या स्पोर्ट्स बाइक है और अब क्लासिक भी है, तो आप हमेशा खदान झील या कैफे की यात्रा के लिए इस बाइक को पसंद करेंगे। हम नहीं जानते कि रॉयल एनफील्ड ने यह कैसे किया, लेकिन यह वास्तव में ऐसा ही है। 100% गारंटी!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

मोटरसाइकिल इतनी सुंदर हो सकती है! यदि आपके पास सिर्फ 5.100 € अधिक है और मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं: कृपया क्लासिक 350 के साथ एक टेस्ट ड्राइव लें! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास आपकी नज़रों में कौन सी अन्य बाइक थी, संभावना है कि आप अंत में आरई का चयन करेंगे।
 
परीक्षण बाइक को पौराणिक साइकिल / हैम्बर्ग द्वारा प्रदान किया गया था। यहां क्लासिक 350 टेस्ट ड्राइव के लिए तैयार है, साथ ही रॉयल एनफील्ड के अन्य सभी मॉडल और बेनेली, मैश, मोंडियल, फैंटिक, मोटो मोरिनी और इंडियन की कई अन्य मोटरसाइकिलें तैयार हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: 5.090 €
  • उपलब्धता: 01/2022 से
  • 7 रंग: हैल्सियन ब्लैक, हैलसियन ग्रीन, हैलसियन ग्रे, डार्क स्टील्थ ब्लैक, डार्क गनमेटल ग्रे, क्रोम रेड, क्रोम ब्रॉन्ज
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Classic 350

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • सुंदर रेट्रो डिजाइन
  • ठोस निर्माण
  • सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव, अच्छा ब्रेक
  • सुंदर एकल-बेलन ध्वनि
  • सरल ऑपरेशन, कुछ भी विचलित नहीं करता है
  • मुख्य और साइड स्टैंड श्रृंखला
  • प्रबंधनीय प्रदर्शन
  • शिफ्ट लीवर थोड़ा बहुत कम घुड़सवार
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
5,090 €

आयाम

लंबाई
2,145 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,090 मिमी
वजन
195 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,390 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13 एल
खपत
2.63 l
श्रेणी
494 किमी
उच्चतम गति
120 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
हवा/तेल ठंडा
विस्थापन
349 सीसी
फ़्लैट आदि
72 मिमी
चक्रनाभि
85.8 मिमी
प्रदर्शन
20 एचपी
घूर्णन-बल
27 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल डाउन ट्यूब के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम
निलंबन मोर्चा
हाइड्रोलिक दूरबीन कांटा
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़, छह तरह से समायोज्य वसंत प्रीलोड
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
एकल डिस्क, दो पिस्टन फ्लोटिंग काठी
300 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
270
रियर टायर्स
120/80-18
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण