BMW G 310 GS

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस (Baujahr 2020)

इतना छोटा और पहले से ही यात्रा enduro?

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

Voila, यहां यह खड़ा है: अब तक सफल बीएमडब्ल्यू-जीएस श्रृंखला की सबसे छोटी बहन जी ३१० जीएस कहा जाता है । बीएमडब्ल्यू से संक्षिप्त जीएस बस पर चिपका नहीं है, लेकिन यह लगभग Bavarians के लिए अनुमोदन की मुहर के रूप में कार्य करता है । छोटे से एक के रूप में बड़ी बहन के रूप में ज्यादा समझा सकता है?

पूर्ण-केवल छोटे?

कई एंट्री लेवल की बाइक्स हैं। बीएमडब्ल्यू सिंगल सिलेंडर के 34 एचपी के छोटे जीएस को A2 लाइसेंस धारकों के लिए उपयुक्त बनाते हैं, जो कुछ खास नहीं है। लेकिन उनके डिजाइन, जो इस वर्ग में बल्कि दुर्लभ है । अधिकांश A2 मोटरसाइकिलें क्लासिक नग्न बाइक हैं, लेकिन 310 जीएस एक अच्छी तरह से स्थापित यात्रा एंडुरो बनना चाहता है।

यह अन्यथा केवल 390 साहसिक कार्य के रूप में केटीएमसे उपलब्ध है। यह सब पर अच्छी तरह से जा सकते हैं? इतना कम प्रदर्शन, इस तरह के एक छोटे, सरल मोटरसाइकिल, कि आराम मोटरसाइकिल यात्रा के लिए पर्याप्त है? एक पल के लिए, पहली आपत्ति तुरंत इस प्रकार है: ज़रूर, जी 310 जीएस पूर्ण विकसित जीएस मॉडल की तुलना में बहुत अधिक कॉम्पैक्ट है, लेकिन यह वास्तव में 1,420 मिमी के व्हीलबेस के साथ छोटा नहीं है। दूसरी आपत्ति: विस्तृत रूप से समाप्त जाली ट्यूब फ्रेम भी पता चलता है, जहां बीएमडब्ल्यू इस जीएस, अर्थात् एक सस्ते दूसरी मोपेड के रूप में नहीं है, लेकिन एक पूरी तरह से विकसित पहली मशीन के रूप में स्थिति चाहता है ।

imageimageimage

बीएमडब्ल्यू के बजाय भारतीय इंजन संयंत्र

अंत में, बिल्कुल कम 835 मिमी सीट ऊंचाई यह संभव नहीं है: यह जीएस कॉम्पैक्ट है, लेकिन छोटा नहीं है। आरामदायक बेंच पीठ पर थोड़ा ऊपर चला जाता है और वहां संभालती है, जो एक प्रतिबद्ध पैर स्विंग करने के लिए इतना लंबा लोगों को बलों हिट, अगर आप बीएमडब्ल्यू चढ़ाई करना चाहते हैं । लेकिन सभी पैलेट्टी वहां आ गए हैं । सही स्थानों में अच्छी तरह से संकीर्ण बेंच सामान्य बड़े लोगों के लिए एक सुरक्षित स्टैंड सुनिश्चित करता है, बैठने की स्थिति बहुत ईमानदार है। इसके बावजूद अगर जी 310 जीएस बहुत ज्यादा है तो जी 310 (बिना जीएस),एक नग्न बाइक, बेहतर विकल्प है।

बीएमडब्ल्यू समझदार और नियमित रूप से संसाधित है । तथ्य यह है कि यह अक्सर एक नकली बीएमडब्ल्यू के रूप में reviled है भारत में अपनी विनिर्माण सुविधा पर स्थित है, जहां इंजन भी निर्मित है । बवेरियन से लेकर भारतीय इंजन संयंत्रों तक, बीएमडब्ल्यू के बजाय आईएमडब्ल्यू - कुछ हार्ड-नोस्ड बीएमडब्ल्यू प्रशंसकों के लिए यह बहुत अधिक है, फिर भी सभी स्थापित हिस्से उच्च गुणवत्ता वाले प्रभाव बनाते हैं।

इंजन में ही 313 क्यूबिक मीटर वाला सिंगल सिलिंडर होता है। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, यह 34 एचपी का उत्पादन करता है और 7,500 आरपीएम पर 28 न्यूटन का टॉर्क प्रदान करता है। यह गंभीर बंद सड़क कार्यों की तरह एक छोटा सा लगता है, लेकिन हम अभी तक नहीं मिला है । चालक के पास ऑफ रोड में वजन करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं होगा, क्योंकि जीएस का वजन ड्राइव करने के लिए तैयार केवल 170 किलो है। बीएमडब्ल्यू भी शालीनता से ऑफ-रोड अन्वेषणों के लिए सुसज्जित है: ग्रेट ग्राउंड क्लीयरेंस, लंबी १८० मिमी यात्रा के सामने और पीछे, स्विच-ऑफ एबीएस और स्टड टायर पूरी तरह से ठीक हैं ।

तो चलो चलते हैं।

image

आकर्षण के बिना रोजमर्रा की जिंदगी में

डिस्प्ले क्लियर है, लेकिन इसकी वजह यह भी है कि इसमें डिस्प्ले करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है । एबीएस के अलावा, सेट करने के लिए कुछ भी नहीं है - दैनिक माइलेज काउंटर का शून्य पहले से ही दिन का प्रोग्रामेटिक हाइलाइट है। प्रशंसा करने के लिए गियर डिस्प्ले, ओडोमीटर, रेंज, स्पीड और स्पीड डिस्प्ले भी है।

हैंडलबार अच्छी तरह से चौड़े होते हैं और आराम से ड्राइवर की ओर उखड़ जाते हैं। हम क्लच आने देते हैं और ... दम घुट गया। यह हमारे परीक्षण की सवारी पर ही समय नहीं होना चाहिए कि यह हमारे साथ होता है, कम से कम अधिक बार किसी भी अन्य परीक्षण बाइक के साथ की तुलना में। हालांकि इंजन गैस स्वीकृति और शक्ति के मामले में गलती और तिरस्कार के बिना है, इसके विपरीत बहुत संतुलित पर, यह बहुत मौलिक कुछ का अभाव है: प्रदर्शन । इसका मतलब यह भी नहीं है कि 34 एचपी - जैसा कि हम पहले से जानते हैं - लेकिन स्टार्ट-अप की कमी। आप इसकी आदत हो सकती है, लेकिन इसका उल्लेख किया जाना चाहिए । यदि आप पूरी तरह से बीएमडब्ल्यू में तेजी लाने, आप सिर्फ सात सेकंड के तहत के बाद प्रदर्शन पर १०० किमी/घंटा के लिए तत्पर कर सकते हैं । वहां पहुंचने के लिए आपको तीन बार स्विच करना होगा । कोई आश्चर्य नहीं, क्योंकि शीर्ष पर बीएमडब्ल्यू एक लंबे स्टार्ट-अप के बाद १४३ एचएम/एच की अधिकतम गति से चलती है, इसलिए अधिकतम अनुमत देश सड़क सीमा के त्वरण में पहले से ही कुल अधिकतम गति का दो तिहाई शामिल है ।

आपको निश्चित रूप से इसे स्वयं आज़माना चाहिए। १२० किमी/घंटा पर, अच्छी तरह से लग इंजन ८,००० पर्यटन के साथ बहुत सहमति से घूमता है । हालांकि वह कंपन परेशान किए बिना अपना काम करता है, लेकिन राजमार्ग पर प्रगति नहीं बल्कि अप्रतिदेय है । किसी भी मामले में, कम संप्रभु से यह एक यात्रा enduro के लिए होगा ।

संबंधित स्थिति में आवश्यक गति 1 कम, जी 310 जीएस की समग्र अवधारणा बेहतर काम करती है। अकेली चोटी वह अंत में शहर में है । अत्यंत युद्धाभ्यास, बड़े हैंडलबार प्रभाव 170 किलो के कम वजन के साथ संयुक्त, चपलता में हराना मुश्किल है। लगभग रोलरनुमा।

और भी देश की सड़क पर यह सब अच्छी तरह से काम करता है, जिससे अपने महसूस अच्छा क्षेत्र के रूप में के रूप में अच्छी तरह से बीएमडब्ल्यू के बारे में ८० किमी/घंटा तक पहुंचता है । यहां, चेसिस गतिशीलता, अच्छी स्थिरता और आराम के संयोजन के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

अच्छा है, लेकिन सस्ता नहीं

तो आप बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस के साथ सामान्य मार्गों पर दिन की यात्राओं या रोजमर्रा की जिंदगी के घाट का आनंद ले रहे कल्पना कर सकते हैं। बड़े दौरे के लिए वह बल्कि बहुत भी अप्रतिलज है । बीएमडब्ल्यू इस मॉडल के लिए लगभग 6,050 यूरो के लिए बुला रही है। इसके बाद सवाल उठता है कि इसे किसे खरीदना चाहिए। निश्चित रूप से, यह शुरुआती क्वा कानून के लिए उपयुक्त है। लेकिन एक शुद्ध शुरुआत बाइक के रूप में थोड़ा महंगा है।

बीएमडब्ल्यू की 310 सीरीज में स्पष्ट गुण हैं। यदि आप वैसे भी सीमित टूरिंग क्षमता के बिना कर सकते हैं, तो आपको पहले से उल्लिखित जी 310 पर एक नज़र डालना चाहिए: यहां आप एक और 700 यूरो बचा सकते हैं।

हैम्बर्ग के पास पिनेबर्ग में बर्गमैन और Söhne द्वारा परीक्षण बाइक हमें प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.050 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 3,700 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१७ के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: काला, नीला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
G 310 GS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • ऑफ-रोड उपयुक्तता
  • दिलासा देना
  • प्रसंस्करण
  • प्रदर्शन
  • मूल्य

जी 310 जीएस के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

जी 310 जीएस के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
6.600 €

आयाम

लंबाई
2,075 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,230 मिमी
वजन
170 किलो
अब। वजन
345 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,420 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
6.8 एस
60 से 100
7.6 एस
टैंक सामग्री
11 l
खपत
3.33 l
श्रेणी
330 किमी
उच्चतम गति
143 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
313 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
34 एचपी
घूर्णन-बल
28 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
उल्टा 41 मिमी
यात्रा:
180 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
180 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
110/80 आर 19
ब्रेक रियर
डिस्‍क
240
रियर टायर्स
150/70 आर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस, स्विचेबल

आगे परीक्षण