KTM 790 Duke

समीक्षा में KTM 790 ड्यूक (Baujahr 2018)

सभी मामलों के लिए एक ड्यूक ...

KTM 790 Dukeकेटीएम ड्यूक 790 को सिंगल-सिलेंडर ड्यूक 690 और बड़े ड्यूक 1290 के बीच के गैप को पाटने के लिए बनाया गया है। पहली बार के लिए, KTM एक पंक्ति जुड़वां है, जो न तो इस तरह लगता है और न ही उस तरह लगता है पर निर्भर करता है । सिर्फ १०,००० यूरो के तहत के लिए, KTM एक नग्न बाइक है कि कम से कम १७० किलोग्राम प्रकाश और १०५ हिमाचल प्रदेश है, जो स्पष्ट रूप से ड्यूक परिवार के जीन किया जाता है बनाता है । क्या ड्यूक ७९० वास्तव में ६९० और १२९० के बीच अंतर को बंद कर सकते है हमारे विस्तृत परीक्षण द्वारा समझाया गया है ।

परिचय

KTM कथित तौर पर 790 के दशक पर कोई कम चार साल विकसित की है । केटीएम के 250 कर्मचारियों ने 111,000 काम के घंटे और लगभग 1 मिलियन परीक्षण किलोमीटर पहले केटीएम ड्यूक 790 को अंततः अप्रैल 2018 में लॉन्च किया गया था - सम्मान!
 
तो वहां वह है, नए ड्यूक । उपस्थिति के दृष्टिकोण से, पहली बार में एक बड़ा आश्चर्य नहीं है। ठेठ ड्यूक सामने देखने, विदेशी और सींग का मिश्रण - तेज और किसी भी तरह सेक्सी। हम Motorrad Ruser के परीक्षण के लिए काले संस्करण मिला है, नारंगी में संस्करण ईमानदार होता है । लेकिन कोई बात नहीं, यह बहुत अच्छा लग रहा है, ७९० ड्यूक ।
 
कोई आश्चर्य नहीं कि ड्यूक ७९० वर्तमान में जर्मनी में सबसे अधिक खरीदा बाइक में से एक है । शीर्ष 5 में वह यामाहा एमटी-07 और कावासाकी जेड 650 के साथ तर्क देती है। दोनों ने इसी तरह नग्न बाइक बनाई, लेकिन इतनी अच्छी तरह से सुसज्जित नहीं है और काफी शक्तिशाली नहीं है, इसलिए हमारे ड्यूक की तुलना में काफी सस्ता है। शांत: आप 95 एचपी के साथ ड्यूक 790 खरीद सकते हैं और इसे 48 एचपी तक गला घोंट सकते हैं, जिससे A2 ड्राइवर के लाइसेंस के मालिकों के लिए यह मशीन मोबाइल बन सकती है।
 


ड्यूक 790 पर सीट नमूना

Duke 790 Soziusbetriebपहली सीट परीक्षण: ठीक है, ठेठ ड्यूक-आप अभी तक आगे टैंक की ओर झुक, लगभग पहले से ही सामने पहिया पर बैठ जाते हैं । कि यह कैसे होना चाहिए और है कि यह कैसे 690 के दशक पर लगता है । सीट कसकर गद्देदार और काफी चौड़ी है और ड्राइवर और यात्री सीट के बीच एक स्पष्ट सीमा है । ज़रूर, ड्यूक 790 एक टूरिंग बाइक नहीं है, लेकिन सोज़ियस या सोज़िया के लिए छोटी सवारी काफी उचित हैं।
 
Cockpit der Duke 790Schalter linke SeiteLED Lampe mit Tagfahrlicht

कॉकपिट और उपकरण

ड्यूक 790 के बहुत अच्छे तकनीकी उपकरण पहले से ही ध्यान देने योग्य है जब इसे चालें किया जाता है। रंगीन टीएफटी कॉकपिट अच्छी पठनीयता और बहुत सारी जानकारी के साथ खराब हो जाता है। चार ड्राइविंग मोड हैं, नामत स्पोर्ट, स्ट्रीट, रेन और ट्रैक। ऑन-बोर्ड कंप्यूटर बहुत सारी जानकारी के साथ खराब हो जाता है, वास्तव में यहां कोई आंख सूखी नहीं है: औसत गति, औसत खपत, अवशिष्ट रेंज, यात्रा का समय, सेवा के कारण किमी में देय सेवा, एबीएस मोड, क्विकशिफ्टर, शिफ्ट फटना और इतने पर - वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है जो मौजूद नहीं है या ड्यूक 7 9 0 पर या कम से कम पूछताछ पर बंद नहीं किया जा सकता है। टेक्नोलॉजी से उत्साही बाइकर्स को यहां उनके पैसे की कीमत मिलेगी ।

पूरी बात हैंडलबार के बाएं छोर पर चार बटन के साथ काम करती है और शुरुआती लोगों के लिए भी सहज रूप से इस् न हो। लेकिन सावधान रहें: यह विविध जानकारी और संभावनाएं स्थापित करना आपको ड्राइविंग करते समय खेलने के लिए थोड़ा लुभाता है। बेशक, यह संभव के रूप में सबसे अच्छा के रूप में छोड़ दिया जाना चाहिए, भले ही यह मुश्किल है ।

DOHC-Reihentwin mit 105 PS

इस तरह वह खुद ड्राइव

DOHC पंक्ति ट्विन 9,000 आरपीएम पर 105 एचपी और 8,000 आरपीएम पर 87 एनएम का उत्पादन करती है। यह एक ७५ डिग्री उठाने पिन ऑफसेट है, तो जुड़वां एक V2 की तरह अधिक लगता है और ऐसा लगता है ।
 
ड्यूक 790 अपने कम वजन के कारण काफी तेज है और बेहद चुस्त है। केटीएम स्वयं 790 को "स्केलपेल" के रूप में संदर्भित करता है। हम इस पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, बाइक वास्तव में उस्तरा तेज सवारी और दिशा के किसी भी परिवर्तन का पालन तुरंत और बहुत ठीक है । वास्तव में, यह एक वक्र के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त है, पहले से ही ड्यूक वांछित दिशा में बिल्कुल ड्राइव करता है। यह उत्कृष्ट रूप से स्टीलर्स और आगे-पीछे फेंकने के लिए सुपर-आसान है। बेशक, छोटे व्हीलबेस और कम वजन इस बेहतर समर्थन करते हैं। फिर भी, KTM ७९० ड्यूक अब सीधे लाइन पटरियों पर स्थिर लेन है, जो स्टीयरिंग स्पंज के कारण होना चाहिए ।
 
Bremsanlage vorne J.JuanHinterradहम मानक "Maxxis सुपरमैक्स एसटी" टायरों के साथ थोड़ा आश्चर्यचकित थे। हमारे पास इस टायर और निर्माता के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन हमारी राय में चुनाव केटीएम के अन्य उपकरणों के साथ काफी फिट नहीं है, क्योंकि अन्यथा केवल प्रीमियम सामग्री यहां पाई जा सकती है। उदाहरण के लिए, ब्रेकिंग सिस्टम, जिसे संयुक्त रूप से केटीएम और एक स्पेनिश आपूर्तिकर्ता ("जे जुआन") द्वारा विकसित किया गया था। सामने हम 300 मिलीमीटर के साथ एक डबल डिस्क पर रेडियल खराब 4-पिस्टन फिक्स्ड सीट डाट पाते हैं और पीछे एक 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर (सिंगल डिस्क 240 मिलीमीटर) पाते हैं। ब्रेक केटीएम के साथ आसान खेलना है, वे अच्छी काट रहे हैं, लेकिन अभी भी खुराक के लिए अच्छा है। इसके अलावा, बॉश से 2-चैनल कर्व एबीएस है जिसमें झुका हुआ स्थिति फ़ंक्शन है।


 
हमें विशेष रूप से दो-तरफा स्वचालित स्विच ("क्विकशिफ्टर") पसंद आया, जो मानक के रूप में बोर्ड पर है। गुंबद कल था, आज बस शिफ्ट लीवर पर दबाया जाता है। यह वास्तव में दोनों दिशाओं में अच्छी तरह से काम करता है - मक्खन-नरम नहीं (आप हमेशा एक छोटी मरोड़ते हुए महसूस करते हैं), लेकिन अभी भी सरल और सटीक हैं। एक नोट लॉन्च नियंत्रण का उल्लेख करने लायक है, जिसके लिए, हालांकि, पहले ट्रैक मोड में स्विच किया जाना चाहिए। सॉफ्टवेयर फ़ंक्शन अधिकतम त्वरण के लिए आवश्यक सब कुछ छीन लेता है। तो तुम पूरी तरह से मुर्गा खुला आंसू कर सकते है और अभी भी आप capeister जा डर नहीं है । ३.३ सेकंड में आप इसे 0 से १०० किमी/घंटा तक बना सकते हैं और वह कम से कम तेजी से लगता है । हमारे परीक्षक इस तरह के एक "ओह मान प्राप्त करने में सक्षम था!" त्वरण परीक्षण के दौरान चिल्लाना बंद न करें - वीडियो देखें।
 
क्या ड्यूक ७९० इतना पसंद नहीं है के तहत दौरा ड्राइविंग है । 3,000 क्रांतियों के नीचे, इंजन काटने लगता है और क्रांतियों के लिए कहता है। लेकिन जब आप इंजन को खुश करते हैं, तो यह पोस्ट ऑफिस की तरह बंद हो जाता है । इंजन खुशी के साथ चिल्लाती है और चालक अपने हेलमेट के नीचे ही करता है-क्या एक त्वरण! उठाने पिन ऑफसेट के लिए धन्यवाद, इंजन पंक्ति जुड़वां की तुलना में V2 की तरह अधिक लगता है और इस तरह लगता है। ध्वनि सुनने लायक है, आप इसे करने के लिए गला घोंटना संभाल चालू करना पसंद करते हैं। इंजन का पसंदीदा 5,000 और 9,000 आरपीएम के बीच स्पीड बैंड है।
 
यहां तक कि जब तेजी से ड्राइविंग, ड्यूक ७९० असहज नहीं मिलता है । हालांकि चेसिस काफी स्पोर्टी है, लंबे वसंत के कारण सामने (140 मिलीमीटर) पर यात्रा करता है और पीछे (150 मिलीमीटर) पर यह कभी भी मोटा नहीं होता है। के बाद से एक ड्यूक-स्वाभाविक रूप से बहुत ईमानदार बैठता है, समग्र परिणाम एक जगह कमोड ड्राइविंग की स्थिति है, जो, हालांकि, हवा "बहुत अच्छा और प्रत्यक्ष" गति से १४० किमी/घंटा बनाता है, इसे हल्का डाल दिया । ज़रूर, ड्यूक 790 में विंडस्क्रीन नहीं है, इसलिए यह आपके कानों के चारों ओर धीरे-धीरे चल रहा है।
 
यदि आप तकनीकी सहायकों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप अनुरोध पर एबीएस, कर्षण नियंत्रण, व्हीली नियंत्रण और कंपनी को बंद कर सकते हैं और डामर पर एक सुंदर, मोटी काली रेखा को जादू कर सकते हैं। डिक तो सच में है, 17 इंच रियर व्हील एक व्यापक १८० धक्का के साथ आता है ।
 

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

खैर, ड्यूक ७९० उपकरणों के मामले में एक वास्तविक घोषणा है और खतरनाक ड्यूक १२९० के करीब आता है । वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है जो इस बाइक के साथ मौजूद नहीं है। यह कुछ के लिए बहुत ज्यादा हो सकता है, लेकिन अधिकांश संभावित खरीदारों को समय के स्तर पर तकनीकी रूप से परिष्कृत बाइक के बारे में खुश होने की संभावना है।
 
वर्तमान बिक्री के आंकड़े ठीक स्पर्श है कि KTM ड्यूक ७९० के विकास में दिखाया गया है साबित: कई बाईकर्स के लिए इस तरह की एक बाइक के लिए इंतज़ार कर रहा है लगता है: प्रकाश और चुस्त, शक्ति का एक बहुत कुछ के साथ और साथ ही एक शक्तिशाली मोटर-पंक्ति जुड़वां के बावजूद । इस संबंध में: हां, ड्यूक ७९० ड्यूक ६९० और १२९० के बीच अंतर बंद कर देता है-एक महान बाइक!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.975 €
  • प्रयुक्त (6 महीने पुराना): 8,000 € से
  • निर्मित: 2018
  • उपलब्धता: 04/2018 से
  • रंग: काला, नारंगी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
790 Duke

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत चुस्त, हल्की बाइक
  • एंटी-व्हीली फ़ंक्शन
  • अधिकतम त्वरण के लिए नियंत्रण लॉन्च करें
  • 4 ड्राइविंग मोड + dyn। कर्षण नियंत्रण + राइड-बाय-वायर
  • A2 संस्करण उपलब्ध
  • 2,500 आरपीएम से नीचे इंजन झटके
  • टायर की गुणवत्ता बाइक से काफी मेल नहीं खाती है

790 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

790 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 8,999

आयाम

लंबाई
2.141 मिमी
पराकाष्‍ठा
1.103 मिमी
वजन
185 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,470 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14.3 l
खपत
4.4 एल
श्रेणी
325 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
रीहेंटविन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
799 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
65.7 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
87 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
WP 43mm USD
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, जे जुआन 4-पिस्टन निश्चित कैलिपर रेडियल।
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70 17 इंच
ब्रेक रियर
1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर/सिंगल डिस्क
240
रियर टायर्स
180/55 17 इंच
एब्स
तिरछा समारोह के साथ 2-चैनल बॉश वक्र एबीएस

आगे परीक्षण