BMW F 900 XR

टेस्ट बीएमडब्ल्यू एफ 900 XR (Baujahr 2020)

नया केंद्र

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

Xr? कुछ था? वास्तव में, बीएमडब्ल्यू से 165 एचपी एस 1000 एक्सआर,जो एक साहसिक बाइक की तरह दिखता है, लेकिन डुकाटी मल्टीस्ट्राडा के समान मूल रूप से एक प्रच्छन्न सुपरबाइक है। क्या नए एफ ९०० XR खिड़की से बाहर लटका बस के रूप में दूर खिड़की से बाहर? परीक्षण इसे स्पष्ट करता है ।

परिचय

बीएमडब्ल्यू से नए मध्यम वर्ग के लिए ब्रांड के साथ प्रशंसकों को फिर से कनेक्ट माना जाता है, के बाद Bavarians अपेक्षाकृत एक लंबे समय के लिए यहां निष्क्रिय थे । इस उद्देश्य के लिए, डेवलपर्स ने एफ 850 जीएस के चीनी निर्मित इंजन को लिया, दो सिलेंडर में लाइन इंजन को 895 घन मीटर तक ड्रिल किया और इस प्रकार 105 एचपी हासिल किया। वैकल्पिक रूप से, यह केवल 95 एचपी के साथ उपलब्ध है, जिसे दूसरे दौर में A2-संगत 46 एचपी तक गला घोंटा जा सकता है। परीक्षण के लिए यहां, 900 के दशक का पूर्ण वसा चरण हमारे सामने है, और कोई भी तकनीकी डेटा की संक्षेप में समीक्षा कर सकता है। बेशक, 105 एचपी 220 किलो के वजन पर एक निश्चित प्रत्याशा उत्पन्न करता है, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है कि 4500 और 8500 पर्यटन के बीच हमेशा कम से कम 87 न्यूटन मीटर उपलब्ध हों।

बीएमडब्ल्यू के लिए अद्वितीय एक और विशेषता है (और हम अल्ट्रा शांत सोने का रंग है कि परीक्षण इंजन पहनता है), अर्थात् सीट ऊंचाई में अपनी भारी परिवर्तनशीलता मतलब नहीं है । क्या आप बल्कि छोटे या विशेष रूप से लंबे समय से कर रहे हैं? कोई समस्या नहीं, आम तौर पर 825 मिलीमीटर की सीट ऊंचाई वैकल्पिक बेंच के लिए धन्यवाद 775 और 870 मिलीमीटर के बीच समायोजित किया जा सकता है। अभी भी बहुत अधिक है? अभी भी कोई समस्या नहीं है, बीएमडब्ल्यू एक अतिरिक्त कम प्रदान करता है ।

imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

आप लागत में जाने के बिना एक बीएमडब्ल्यू के बारे में एक परीक्षण नहीं लिख सकते हैं । गुणवत्ता की कीमत है, ज़ाहिर है । नग्न, एफ 900 XR की लागत 11,400 यूरो है, जो ठीक है। अधिकांश बीएमडब्ल्यू खरीदार पूरी तरह से सुसज्जित मशीनों को पसंद करते हैं, जो बीएमडब्ल्यू संकुल में गठबंधन करना पसंद करती है - एक्सआर के मामले में, उनमें से चार हैं - और इस प्रकार डीलर के यार्ड पर 15,025 यूरो के लिए सुसज्जित रखा गया है। जो निश्चित रूप से कीमत के मामले में मध्यम वर्ग की उत्तरी सीमा है । एक्स्ट्रा कलाकार के लिए और अधिक है, लेकिन एक परिस्थिति विशेष रूप से आश्चर्य की बात है: बीएमडब्ल्यू एफ ९०० XR एक तकनीकी रूप से लगभग समान (फ्रेम, चेसिस, इंजन) बहन मॉडल, नग्न बाइक एफ ९०० आरहै । और वह डीलरशिप पर ८,८०० से के लिए खड़ा है । समान प्रौद्योगिकी के एक और क्लैडिंग के लिए २,६०० यूरो अधिभार?

एफ 900 XR के बुनियादी उपकरण काफी विरल के रूप में नहीं है के रूप में यह हुआ करता था । उदाहरण के लिए, उत्कृष्ट रूप से पठनीय टीएफटी डिस्प्ले श्रृंखला है। कर्व लाइट भी, दो ड्राइविंग मोड मुफ्त में उपलब्ध हैं। कष्टप्रद बात यह है कि सुरक्षा से संबंधित मामलों के लिए अतिरिक्त वेतन का भुगतान करना पड़ता है । इनमें एबीएस को कर्व एबीएस या डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल डीटीसी में अपग्रेड करना शामिल है, जो जायरो सेंसर के साथ काम करता है और इसलिए गणना में झुकाव, याव और निक दरों को शामिल करता है।

सिद्धांत के लिए पर्याप्त - तो चलो चलते हैं।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

समायोज्य सीट ऊंचाई और आरामदायक बेंच के लिए धन्यवाद, पहला संपर्क सकारात्मक है। इसके अलावा बैठे स्थिति सुखद ईमानदार है, एक छोटे से स्पोर्टी है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, घुटने कोण भी फिट बैठता है ।

सिद्धांत रूप में, ऑपरेशन आसान-से-समझने वाले स्विच के साथ बहुत आकर्षक और तार्किक भी है। केवल: यदि आपने अधिभार सूची में कई क्रॉस वितरित किए हैं, तो आपको बहुत कुछ निर्धारित करना होगा। एक पूर्ण विवरण यहां दायरे से परे जाना होगा, लेकिन यह आश्वासन दिया जाना चाहिए कि बीएमडब्ल्यू प्रणाली के साथ अनुकूलन की एक छोटी अवधि के बाद, एक अच्छी तरह से साथ हो जाता है ।

बटन दबाया, मोटर शुरू कर दिया और यह बंद है । और कैसे - ज़ाहिर है, 105 एचपी में केवल प्यूरीनस्ल रेसिंग बाइक हुआ करती थी, आज हम मध्यम वर्ग में यह उचित पाते हैं। यह योग करने के लिए, बीएमडब्ल्यू अच्छी प्रगति कर रही है । ९,००० पर सीमक तक, यह एक उत्साही और शूटिंग की खुशी का प्रदर्शन है । संशोधन इंजन वास्तव में अच्छी तरह से किया है । सच? किसी को ज्यादा भाप की जरूरत नहीं है।

२२० किलो में, बीएमडब्ल्यू एफ ९०० XR अभी भी काफी प्रकाश के लिए घटता के माध्यम से जाना नहीं चाहता है । कि यह कैसे झूलों, तुम अपने आप को एक ही हरा पर स्विंग । सूटकेस सेट (चार्जेबल), अच्छी हवा संरक्षण और आरामदायक चेसिस के लिए धन्यवाद, यह यात्रा के लिए इतना उपयुक्त है कि आप वास्तव में तुरंत शुरू करना चाहते हैं।

वैसे, ईएसए इलेक्ट्रॉनिक चेसिस, जो अधिभार (निश्चित रूप से!), केवल रियर एक्सल को प्रभावित करता है। कुछ भी सामने समायोज्य नहीं है, मैन्युअल रूप से भी नहीं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता: चूंकि सेटअप मूल रूप से बहुत अच्छा है, इसलिए रियर एडजस्टमेंट लोडिंग और राइड मोड के लिए पर्याप्त है।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ब्रेम्बो डाट भी पूरी तरह से काम करते हैं। आम तौर पर उपयोग करने में आसान और खुराक, वे आपातकालीन स्थिति के मामले में अलग हो सकते हैं और शक्तिशाली रूप से भी काट सकते हैं। सड़क के टायर उनके अच्छे प्रदर्शन में योगदान देते हैं, जो स्टली एंडुरो टायरों की तुलना में डामर पर काफी बेहतर हैं । बीएमडब्ल्यू के लिए प्रशंसा है कि XR "यात्रा enduro" के मामले में कुछ भी नकली नहीं है कि यह नहीं है: यह किसी भी देश से सड़क नहीं दिख रहा है ।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

सभी के सभी, एक ही भागों साहसिक सब के बारे में था । वह इस भरोसेमंद रवैये के साथ कोने के आसपास आती है, जो करीब आने पर भी सबस्ट्रीड नहीं करती । आपको बस इसे वहन करना है और सबसे बढ़कर आपको ऐसा करने में सक्षम होना होगा । अगर ऐसा ही चलता रहा तो यह मध्यम वर्ग में जिस तरह से आगे बढ़ेगा ।

परीक्षण बाइक हमें बर्गमैन और Söhne द्वारा Pinneberg में प्रदान की गई थी ।

मूल्य/रंग/निर्माण का वर्ष

  • कीमत: 11.400 €
  • निर्माण के वर्ष: 2020 के बाद से
  • रंग: लाल, सफेद, सोना
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
F 900 XR

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्तिशाली मोटर
  • प्रसंस्करण
  • यात्रा उपयुक्तता
  • दिलासा देना
  • महंगे एक्स्ट्रा कलाकार

F 900 XR के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

F 900 XR के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
€ 12,100

आयाम

लंबाई
2,160 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,320 मिमी
वजन
219 किलो
अब। वजन
438 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,521 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15.5 l
खपत
4.2 l
श्रेणी
369 किमी
उच्चतम गति
215 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन मोटर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
895 सीसी
फ़्लैट आदि
86 मिमी
चक्रनाभि
77 मिमी
प्रदर्शन
105 एचपी
घूर्णन-बल
92 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
खोल निर्माण में पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
170
यात्रा:
172 मिमी
अकड़ रियर
सीधे निर्देशित केंद्रीय स्प्रिंग लेग, स्प्रिंग बेस हाइड्रोलिक समायोज्य, तन्य चरण समायोज्य गीला
यात्रा:
172 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क, 4-पिस्टन रेडियल ब्रेक कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल-डिस्क ब्रेक, 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
265
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस

आगे परीक्षण