BMW S 1000 XR

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR (Baujahr 2019)

जीएस की बुरी बहन

image

सब के बाद, बीएमडब्ल्यू कार्यक्रम में कुछ धोखा दिया? अपनी वेबसाइट पर, Bavarians "साहसिक" अनुभाग है, जो यात्रा enduros का एक प्रकार माना जाता है में मज़ा बाइक के साथ पारंपरिक जीएस मॉडल मिश्रण कर रहे हैं । लेकिन यह क्या है? यह सब के बीच में, बस वहां के बजाय, वहां बीएमडब्ल्यू एस १००० XR है-और इसके साथ एक बाइक है, जो दूसरों को फिट नहीं करना चाहता है, के रूप में परीक्षण दिखाएगा ।

एक साहसिक पोशाक में एक रेसर

सबसे पहले, सब कुछ सामान्य लगता है, और यहां तक कि बीएमडब्ल्यू विपणन, हमेशा की तरह, कहते हैं: "खेल, साहसिक या दौरा? आपके पास सब कुछ हो सकता है। क्योंकि बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR इन तीन दुनिया का सबसे अच्छा जोड़ती है ... जिसे पत्रकार तुरंत प्रत्येक साहसिक बाइक के सामान्य विवरण के रूप में खारिज कर देता है। लेकिन वास्तव में, कुछ डेटा छंटनी की जा सकती है: एस 1000 XR वास्तव में 228 किलो पर हल्का नहीं है, लेकिन विशाल जीएस मॉडल की तुलना में बहुत हल्का है। और यह श्रृंखला (गिम्बल नहीं) पर अधिक शक्ति है, क्योंकि चार सिलेंडर १६५ हिमाचल प्रदेश के साथ आगे धक्का ।

धीरे-धीरे यह स्पष्ट हो जाता है कि आपके सामने क्या है: बीएमडब्ल्यू फंडुरोस को अधिक ऑफ-रोड टूरिंग मोटरसाइकिलों (जो सच नहीं है) और जीएस के रूप में विशेष रूप से दौरा करने वाली बाइक (जो सच है) के रूप में सॉर्टोस को सॉर्ट करता है। XR फ्रेम से बाहर हो जाता है, क्योंकि चार सिलेंडर आम तौर पर एस १००० आरआर, एक सत्य स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल में अपनी सेवा करता है ।

यह बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR को रिंग में मोटरसाइकिल की दुनिया के बुरे लड़कों के लिए डालता है। एक तरफ कदम, इस दुनिया के टूरर, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और केटीएम सुपरड्यूक जीटी के एक भयंकर प्रतिद्वंद्वी की उपस्थिति। यह एक घोषणा है, बस कीमत की तरह: आधिकारिक तौर पर यह 15,500 यूरो से मूल्य सूची पर है, लेकिन यह हमेशा के रूप में एक मजाक है, जो वे शायद केवल बवेरिया में अजीब लगता है। यथोचित हमारे परीक्षण बाइक की तरह सुसज्जित बिल के नीचे सही एक भारी १९,००० यूरो पर हैं ।

imageimageimage

यह बड़ा है, बहुत बड़ा है

लेकिन अब पूरी बाइक पर एक नजर डालिए। इसका मतलब है कि एक कदम वापस लेना, क्योंकि जीएस या एफ की तरह, एक्स कम नहीं काटा जाता है - यहां बहुत सारी मोटरसाइकिल खड़ी है। यहां तक कि अगर वह एक एथलीट है, वह एक पूरी बहुत लोड कर सकते हैं: ४४४ किलो चालक, यात्री, ईंधन के 20 लीटर और बियर के कई बक्से सहित अनुमत कुल वजन है-वहां हर किसी के लिए पर्याप्त जगह है ।

विशेष रूप से यात्री बीएमडब्ल्यू का काफी राजसी ख्याल रखता है, क्योंकि आरामदायक सीट पर पहले से उल्लिखित अंतरिक्ष स्थितियों के अलावा, फुटरेस्ट बहुत कमोडिफाइड होते हैं। पीछे से कोई शिकायत नहीं।

सामने से या तो नहीं: अपनी सरासर द्रव्यमान और ऊंचाई के बावजूद, ८४० मिलीमीटर की सीट ऊंचाई उन लोगों के लिए संभव है जो काफी लंबे नहीं हैं । यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आप एक्सेसरीज रेंज पर एक नज़र डाल सकते हैं और 790 या 855 मिलीमीटर की सीट ऊंचाई वाले बेंच पा सकते हैं।

कुल मिलाकर हमेशा की तरह: बीएमडब्ल्यू सफाई से सोचा बाहर मोटरसाइकिलों बनाता है । इसके अलावा सड़क पर? तो चलो चलते हैं।

image

क्या यह एक साथ फिट बैठता है?

कुंजी को चालू करें, स्टार्ट बटन दबाएं, 1 गियर डालें और ... कुछ नहीं। खासकर जब यह ठंडा होता है, तो गियरबॉक्स बीएमडब्ल्यू में एक अपरिचित हाकेलिटी के साथ नापसंद करता है। यहां तक कि गर्म, यह एक खोज है कि पूरी तरह से कभी नहीं चला गया है । इससे भी अधिक कष्टप्रद: खाली रन ढूंढना अक्सर धैर्य की परीक्षा बन जाता है । यह वास्तव में होना जरूरी नहीं है, जैसा कि तुलनात्मक रूप से भारी शुल्क और गैर-समायोज्य क्लच लीवर करता है।

एडवेंचर-ठेठ बैठने की स्थिति है। बहुत ईमानदार और व्यापक हैंडलबार के साथ - तो एक साहसिक बाइक के माध्यम से और के माध्यम से? परीक्षक मारकस उद्धृत करने के लिए: "मैं उसे काफी स्पोर्टी लगता है । मुझे लगता है कि मैं इसके साथ किसी भी दौड़ का मैदान पर रख सकते है जैसे कि यह है । यह प्यूरीनस्ल साहसिक बाइक के साथ है, बीएमडब्ल्यू पहियों पर एक सुंदर दौरे के लिए तैयार रेसर यहां डाल दिया है । इंजन फिटिंग है: अपनी विशाल शक्ति के लिए धन्यवाद, यह बेरहमी से आगे धक्का और शिखर संमेलन के रास्ते पर अपने कानों में अपने १६५ हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक चिल्लाती है ।

यह डिजाइन एक साहसिक बाइक के लिए आदर्श नहीं है, जो कम से कम बजरी पर ढीला नहीं होना चाहिए। दरअसल, चार सिलेंडर वाला इंजन कम स्पीड पर इसके एलिमेंट में नहीं है। लेकिन क्या व्यवहार में कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वह भी वहां के माध्यम से खींचती है, केवल क्रूरता की कमी है । छोटी झुंझलाहट: वास्तव में, इंजन लगभग 4,000 पर्यटन के दौरान एक मामूली लेकिन स्पष्ट रूप से ध्यान देने योग्य लगातार ड्राइविंग झटका दिखाता है।

दूसरी ओर, लंबी वसंत दूरी टूरिंग के लिए उपयुक्त हैं, जो लोड नहीं बदलती है। शायद बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR सबसे अच्छा जीएस के खिलाफ वर्णित किया जा सकता है: यह अच्छी तरह से बनाए रखा है और अपने नवीनतम संस्करण में एक समान रूप से विचारशील और अविश्वसनीय रूप से तेजी से बाइक. इसलिए बनाए रखा कि गति को हमेशा कम करके आंका जाता है। एस १००० XR, दूसरी ओर, परिवार की काली भेड़ है: किसी न किसी, जोर से और लगातार Rabatz पर धकेल दिया । तेजी से हाँ, लेकिन सिर्फ इस गति से, जो, चालक के आधार पर, डर या खुशी का कारण बनता है।

खेल = लड़ो

कुल मिलाकर, बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR एक आश्चर्य है: भर में स्पोर्टी। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको इस बाइक के लिए एक सिफारिश मिलती है, जिसकी आपने बीएमडब्ल्यू से उम्मीद नहीं की होगी। हालांकि, कुछ कमजोरियां हैं, जो गियरबॉक्स की तरह, दैनिक ऑपरेशन में अधिक परेशान करती हैं, जो बावेरियन की उम्मीद से अधिक होती हैं। खासकर जब आप कीमत पर विचार करते हैं, तो यह एक आकस्मिक बेईमानी से अधिक है।

जो कोई एक लड़ाई है, जो बाहर देना पसंद करता है और इसके लिए में डाल सकते है के रूप में खेल समझता है, यहीं है ।

टेस्ट बाइक बर्गमैन एंड स्ह्न सेआई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.500 € से
  • प्रयुक्त (4 साल पुराना): 10,000 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१५ के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: लाल, काले, हिमाचल प्रदेश मोटरस्पोर्ट (सजावट के साथ सफेद)
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
S 1000 XR

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • सीट पोस्टियन छोटे और बड़े लोगों के लिए फिट बैठता है
  • घूमने वाला मोटर
  • मजबूत ब्रेक
  • बहुत अच्छा मानक उपकरण
  • तुम सिर्फ हमेशा गैस देना चाहते है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
19.690 € से

आयाम

लंबाई
2,156 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,460 मिमी
वजन
227 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,541 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
टैंक सामग्री
20 एल
खपत
6.2 एल
श्रेणी
323 किमी
उच्चतम गति
250 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
49.7 मिमी
प्रदर्शन
170 एचपी
घूर्णन-बल
114 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एल्यूमीनियम कंपोजिट ब्रिज फ्रेम, मोटर सहायक
निलंबन मोर्चा
उल्टा 45 मिमी
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक, 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
265
रियर टायर्स
190/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस (पार्ट इंटीग्रल)

आगे परीक्षण