BMW R nineT Scrambler

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू आर नीन्ट स्क्रैम्बलर (Baujahr 2019)

स्क्रम्बर्स के बीच बैल

image

दरअसल, स्क्रैम्बलर दो तरीकों से शांत हैं: वे न केवल सड़क पर रेट्रो बाइक के रूप में आते हैं, बल्कि इस समय सबसे गर्म रूप में आते हैं। Scramblers 50 और 60 के दशक में enduros के अग्रदूत की तरह कुछ थे । जब ये अभी भी शुद्ध प्रतिस्पर्धी उपकरण थे, फ्रांसीसी (वास्तव में, कभी नहीं अमेरिकियों) आश्चर्य कैसे वे अपने मोपेड ऑफ रोड के लिए उपयुक्त बना सकता है । हमने स्क्रैम्बलर के बीएमडब्ल्यू संस्करण का परीक्षण किया।

स्क्रैम्बलर का रास्ता

फैशनेबल स्क्रैम्बलर के लिए स्व-निर्माण सूत्र जल्दी से पाया गया: अब वसंत दूरी, उच्च बैठने की स्थिति, स्टड टायर, चौड़े हैंडलबार और निश्चित रूप से उठाए गए निकास प्रणाली ने एक सड़क मशीन को स्क्रैम्बलर के रूप में पास कर दिया। तथ्य यह है कि श्री शांत, अमेरिकी अभिनेता स्टीव McQueen, लापरवाही से एक टिप के साथ एक scrambler पर था, इस डिजाइन में जोड़ा ।

बीएमडब्ल्यू २०१६ के बाद से डुकाटी और ट्रायंफ के बाद इस प्रवृत्ति में शामिल किया गया है, शुरू मॉडल आर nineT है, जो एक पूरी श्रृंखला बन गया है जा रहा है । हमेशा की तरह Scrambler सामग्री के साथ दलाली की, वह अपने बॉक्सर इंजन के साथ एक अनूठा बिक्री बिंदु है । रेट्रो शाफ्ट को ध्यान में रखते हुए, यह दो सिलेंडर इंजन का नवीनतम विस्तार चरण नहीं है, नहीं, बीएमडब्ल्यू पुराने, हवा में ठंडा संस्करण पर निर्भर है । यह स्टाइलिश परिवेश में अच्छी तरह से फिट बैठता है, जिसका सामंजस्यपूर्ण विवरण शामिल है, उदाहरण के लिए, कांटा पुल या कांटा पर रबर bellows ।

imageimageimage

बड़े लोगों के लिए भी उपयुक्त

अब लोग एक अच्छी जगह ले सकते हैं: उच्च बैठने की स्थिति, लंबे व्हीलबेस और संकीर्ण वयस्कों के गहरे फुटरेस्ट प्रवेश नहीं करते हैं। हालांकि, यह केवल ड्राइवर पर लागू होता है, यात्रियों को अपनी छोटी जगह में रिपोर्ट करने के लिए बहुत कम है और केवल अल्प आराम का आनंद लें ।

शुरू करते समय, क्लासिक इंजन संक्षेप में हिलाता है, आधुनिक संस्करणों की तुलना में मजबूत। इंजन चलने की बात विशेषज्ञ अक्रापोविक द्वारा एग्जॉस्ट सिस्टम पर सुनी जाती है। आप इसे रेव काउंटर के रूप में नहीं देखते हैं, क्योंकि गियर या ईंधन संकेतक की तरह, यह जानकारी पूरी तरह से गायब है। आखिरकार, यह अच्छा लग रहा है, बहुत शुद्ध और शुद्ध साधन क्लस्टर।

लेकिन अब चलते हैं।

image

बिजली नीचे से आती है

एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन ११० एचपी का उत्पादन करता है, जो ट्रायंफ (९० एचपी) और डुकाटी (८६ एचपी) के इंजनों से ज्यादा एक पूरा घूंट है । बीएमडब्ल्यू इस प्रकार गति तहखाने से बढ़ रहा है, लेकिन गति स्थाई नहीं है । ऊपर ज्यादा नहीं चल रहा है, इसलिए प्रदर्शन वृद्धि की तुलना में शायद ही ध्यान देने योग्य है। लेकिन टॉर्क केंद्रित डिजाइन एक स्क्रैम्बलर के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है, जिसे कोने के बजाय आरामदायक मंडरा के लिए डिज़ाइन किया गया है। ईमानदार बैठने की स्थिति इस में अपनी भूमिका निभाता है ।

टायरों के बारे में एक शब्द: बीएमडब्ल्यू सड़क के लिए तैयार संस्करण है कि हमारी परीक्षण बाइक पहनी के अलावा एक और अधिक मोटे संस्करण प्रदान करता है । हम उंहें ड्राइव नहीं कर सकता है, लेकिन एक बात पर विचार करने के लिए दे: बीएमडब्ल्यू के चेसिस भी इन टायरों के साथ सबसे सटीक नहीं है, ऑफ सड़क टायरों के साथ कुछ उदासीन स्टीयरिंग लग रहा है मजबूत बनने की संभावना है ।

अन्यथा, शिकायत करने के लिए केवल एक ही चीज बची है: टायरों की परवाह किए बिना, निलंबन आलोचना का मुद्दा है । बीएमडब्ल्यू यह एक छोटे से भी अच्छी तरह से अपनी स्पोर्टनेस के साथ मतलब है: बैकहैंड केवल थोड़ा चालक दल के लिए रियरहैंड फ़िल्टर ।

आराम क्रूजर

यदि आप इसे नजरअंदाज करते हैं, तो बीएमडब्ल्यू के साथ घूमना एक बहुत ही सुखद शौक है। यह ऊधम और हलचल के साथ हो, बीएमडब्ल्यू के उचित आंदोलन स्वचालित रूप से एक बह ड्राइविंग शैली की ओर जाता है, कोनों या किनारों के बिना । जितनी तेजी से आप ड्राइव करेंगे, उतनी ही अधिक स्टीयरिंग गति की आवश्यकता होगी, इसलिए कुछ बिंदु पर आप इसे आसान होने देते हैं - ठीक है।

प्रतियोगिता की तुलना में, बीएमडब्ल्यू अपनी तेजी से शुरू और ऐंठा हुआ, प्रामाणिक प्रकृति के साथ मना । वह अपने डिजाइन की निरंतरता के साथ-साथ कुरकुरा ध्वनि और प्यार विवरण के साथ बराबर है । हालांकि लंबी दूरी पर आराम सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, तो आप अच्छी तरह से बीएमडब्ल्यू के साथ हर जगह तैयार कर रहे हैं ।

हालांकि बीएमडब्ल्यू nineT Scrambler वास्तव में १,९०० यूरो अपनी विरासत बहन है, जो सोचा होगा कि, तुम एक अतिरिक्त के बिना नहीं करना चाहिए से सस्ता है: सुंदर बात पहियों (३९५ यूरो) उत्कृष्ट हैं । बीएमडब्ल्यू पिछले समय के लिए Scrambler लहर की सवारी करने के लिए किया गया था, लेकिन एक ठोस मॉडल के साथ ।

क्या कुछ और था? ओह, हां, ऑफ रोड उपयुक्तता । ओह, नहीं, वहाँ कुछ भी नहीं था - बस प्रतियोगिता के स्क्रैम्बलर मॉडल की तरह.

परीक्षण बाइक हमें बर्गमैन और Söhne द्वारा पिनबर्ग में प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 13.250 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 9.500 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१६ के बाद से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: ग्रे-मैट धातु, सोना, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R nineT Scrambler

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • गुण
  • पासिंग क्षमता
  • विवरण
  • पैसे के लिए मूल्य
  • लंबी दूरी का आराम
  • इच्छा को मोड़

R nineT Scrambler के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

R nineT Scrambler के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€ 14,750

आयाम

लंबाई
2,175 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,330 मिमी
वजन
220 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,527 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.6 एस
60 से 100
3.4 एस
टैंक सामग्री
17 l
खपत
5.3 l
श्रेणी
321 किमी
उच्चतम गति
220 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
मुक् केबाज़
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,170 सीसी
फ़्लैट आदि
101 मिमी
चक्रनाभि
73 मिमी
प्रदर्शन
110 एचपी
घूर्णन-बल
116 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
टेलीफोर्क 43 मिमी
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
140 मिमी
सस्पेंशन रियर
परालवर
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 आर 19
ब्रेक रियर
डिस्‍क
265
रियर टायर्स
170/60 आर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस