BMW S 1000 XR

परीक्षण में बीएमडब्ल्यू एस 1000 XR (Baujahr 2020)

बीएमडब्ल्यू के १,००० क्रॉस-ओवर स्पोर्ट्सकार का नया संस्करण

BMW S1000XR 2020तस्वीरें: motorradtest.de
बीएमडब्ल्यू ने S1000XR को अपडेट दिया है । अपने पूर्ववर्ती की तुलना में २०२० मॉडल पर क्या बदल गया है? हमने एक दौर बनाया है और अपने इंप्रेशन का वर्णन किया है ।

एक टूरिंग ड्रेस में रेनसेमेल

सबसे पहले, S1000XR S1000RR सुपर खिलाड़ी के इंजन पर आधारित है। हालांकि बीएमडब्ल्यू टोक़ वक्र और कम रेंज में थोड़ा शक्ति बदल गया है, हम एक स्पोर्टी मशीन के साथ काम कर रहे हैं । ठीक है, 150mm यात्रा के साथ-साथ सीट ऊंचाई, विंडशील्ड आदि के साथ निलंबन ज्यामिति को टूरिंग उपयुक्तता का सुझाव देना चाहिए, लेकिन जो कभी भी आरामदायक साहसिक बाइक पर यहां बैठने के लिए सोचता है, वह गलत है!
 
अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, बीएमडब्ल्यू कई समायोजन शिकंजा पर बदल गया है: इंजन, चेसिस, एर्गोनॉमिक्स और, ज़ाहिर है, प्रौद्योगिकी: कुछ भी अछूता नहीं रहा । और अभी तक नए S1000XR पुराने एक की तरह लगता है: एक पार से अधिक बाइक एक घूमने चार सिलेंडर इंजन है कि आनंदित जब आप इसे चारों ओर मोड़ के साथ । प्रदर्शन के मामले में, यूरो-5 अपडेट के बावजूद कुछ भी नहीं बदला है: 165 एचपी 11,000 यूमिन पर और 114 एनएम पर 9,250 यूमिन पर। हालांकि, बीएमडब्ल्यू ने मोटरवे स्टेज पर कम स्पीड के पक्ष में चार से छह लंबे समय तक गियर्स डिजाइन किए हैं ।
 
Motor S1000XR
 
इसके अलावा नए बेहतर मानक उपकरण है। पुराने एक्सआर के साथ आपको लगभग सब कुछ अतिरिक्त के लिए निवेश करना पड़ा, नए एक्सआर के साथ बोर्ड पर पहले से ही बहुत कुछ है: टीएफटी रंग डिस्प्ले, स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी, ड्राइविंग मोड, ई-गैस, ईएसए चेसिस (!), इंजन स्लिप नियंत्रण, गतिशील कर्षण नियंत्रण, समायोज्य विंडशील्ड, पूर्ण एलईडी, एकीकृत सूटकेस धारक - सभी के लिए हमारी कमोबेश पूरी तरह से सुसज्जित मशीन 22,000 यूरो है।
 
रंगों का चुनाव हमारे लिए मुश्किल नहीं होगा: सफेद-नीले-लाल "स्टाइल स्पोर्ट" रंग योजना को चांदी-ग्रे और लाल रंग के दो विकल्पों के लिए पसंद किया जाएगा । जैसा कि अक्सर बीएमडब्ल्यू के साथ मामला होता है, हालांकि, आप केवल .B.dem अरापोविक निकास और कम स्पोर्ट्स डिस्क जैसे अतिरिक्त उपकरणों के साथ एक पैकेज में हमारे वांछित रंग प्राप्त कर सकते हैं और इसलिए पूरी चीज की लागत 1,600 यूरो अतिरिक्त है।
Cockpit17 Zoll FelgeAkrapovic Auspuff

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

तकनीकी तौर पर, बीएमडब्ल्यू S1000XR अब वह सब कुछ भी प्रदान करता है जो वर्तमान में सहायता प्रणालियों में उपलब्ध है। बॉश से 6-एक्सिस आईएमयू झुकाव की जांच करता है, सामने के पहिए को नियंत्रित करता है और कर्षण नियंत्रण और वक्र एबीएस दोनों को नियंत्रित करता है। विवरण के लिए, कृपया बीएमडब्ल्यू की वेबसाइट से परामर्श करें, यह बहुत दूर जाना होगा ।

हम भी यह अभी भी छोटे 17 इंच सामने पहिया है, जो XR के स्पोर्टी चरित्र पर जोर देती है उल्लेख लायक लगता है । निचले जायरो बलों के कारण, इस मशीन को 19 इंच या यहां तक कि बड़े रिम्स के साथ "असली" साहसिक बाइक की तुलना में घटता में थोड़ा और दांतेदार रखा जा सकता है।

ऑपरेशन, कॉकपिट और नियंत्रण तत्वों सभी बीएमडब्ल्यू परिवर्तकों के लिए कोई समस्या नहीं है। सभी बटन एक बीएमडब्ल्यू ठेठ तरीके से हल कर रहे है और प्रदर्शन भी बिल्कुल के रूप में एक जीएस के साथ .B काम करता है । Keyless जाओ (incl. छोटे टैंक डिब्बे) के अलावा हमारी मशीन भी एलईडी सहायक हेडलाइट्स, कोनिंग लाइट, टायर दबाव नियंत्रण, क्रूज नियंत्रण और एक त्वरित मज़दूर है कि S1000XR पर मक्खन नरम काम करता था । अन्य मोटरसाइकिलों के नए चेहरे को मेनू के कई विकल्पों के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, लेकिन थोड़े अनुकूलन समय के बाद यह काफी अच्छी तरह से काम करता है।

Sitzergonomie BMW S1000XR

इस तरह वह बैठता है और खुद ड्राइव

तो चलो चलते हैं। हम बैठते हैं और पहले बल्कि गहरी सीट गर्त है, जो एक तरफ आप थोड़ा नीचे संकरी नोटिस, लेकिन दूसरी ओर भी एक अच्छा "मशीन में बैठे" लग रहा है देता है । यात्री ऊंचा बैठता है और एक पार मशीन के लिए एक आश्चर्य की बात आराम प्राप्त है, आसान करने के लिए पहुंच या मूर्त संभालती सहित । ड्राइवर की सीट ऊंचाई 790 या 840 मिमी के बीच समायोजित किया जा सकता है - इसलिए छोटे और बड़े दोनों लोगों के लिए पूरी तरह से फिट बैठता है। ठीक है, इंजन पर और बंद।
 
शानदार ध्वनि, खूबसूरती से विषाक्त अगर आप की तरह। मशीन का वजन 226 किलो है। यह न तो ज्यादा है और न ही बहुत कम है, लेकिन एस १००० XR कोनों के आसपास इतना व्यापक है कि यह केवल ऐसी खुशी है । यह काफी के रूप में एक जीएस पर के रूप में विश्वास नहीं लग रहा है, लेकिन एक पूरे कोने और अधिक स्पोर्टी । यह न केवल ध्वनि के कारण है, लेकिन यह भी इंजन है, जो स्वेच्छा से चाबुक और एड्रेनालाईन का एक बहुत कुछ के साथ ड्राइवर पुरस्कार के लिए है । बहुत नीचे से, XR एक १२५० बॉक्सर के रूप में के रूप में मुश्किल प्रेस नहीं करता है, लेकिन यह जल्दी से आगे बढ़ रहा है । ऊपरी गति सीमा में, कोई आंख सूखी रहती है और आप अचानक एक सुपर एथलीट के रूप में खुद के बारे में सोचते हैं - केवल एक व्यापक हैंडलबार और एक उच्च सीट के साथ। वैसे, हैंडलबार अपने पूर्ववर्ती के रूप में काफी व्यापक नहीं हैं, लेकिन वे अभी भी काफी व्यापक हैं।
 
Lenker
 
आश्चर्य की बात है, आरआर के विपरीत, XR एक Shiftcam वाल्व नियंत्रण नहीं है-जो भी कारण के लिए! कोई बात नहीं, इंजन इतनी चमकदार काम करता है और हम बहुत मज़ा है । ब्रेक लगाते समय XR किसी भी मजेदार समझ में नहीं आता है: Brembos - यदि आप इसे बात करते हैं - इतनी काट पैक करें कि आप लगभग आपातकालीन ब्रेक लगाना युद्धाभ्यास में खराब हो जाते हैं। कक्षा!
 
समायोज्य विंडशील्ड भी एक्सआर पर सबसे अच्छी सेवा प्रदान करता है, लेकिन केवल तभी जब आपके पास मानक विंडशील्ड हो। हमारे परीक्षण मशीन पर छोटे डिस्क ऊपरी शरीर से दबाव लेता है, लेकिन तार्किक यह वास्तव में शांत नहीं मिलता है । एथलीट इसके बारे में खुश हैं, टूरिंग राइडर्स बस सामान्य बड़ी डिस्क लेते हैं।


निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

यार, हम XR के साथ मज़ा था! मानक इलेक्ट्रॉनिक समायोज्य ईएसए निलंबन वास्तव में सब कुछ सुचारू रूप से बेड़ी और अभी तक इस बाइक अभी भी आप स्पोर्टी ड्राइविंग के लिए सड़क की स्थिति के बारे में आवश्यक प्रतिक्रिया देता है । यह XR और जीएस के बीच सबसे बड़ा अंतर है: XR हमेशा सड़क पर स्पोर्टी है, भले ही 4 सिलेंडर एक बिल्ली के बच्चे की तरह कम से सैद्धांतिक रूप से purr कर सकते हैं, कि तुम क्या एक ड्राइवर के रूप में चाहते है नहीं है! बेहतर गला घोंटना और एक चीता की तरह खो प्रिंट । दूसरी ओर जीएस: बल्कि एक शेर के रूप में शांत ।
 
चाहे XR के स्पोर्टनेस का स्थायी प्रभाव हो या बल्कि परेशान हो, हर ड्राइवर को खुद के लिए फैसला करना पड़ता है। हालांकि, स्पष्ट है कि यह जीएस पर अधिक सुखद रूप से यात्रा करता है, क्योंकि आप आराम से ड्राइव करते हैं और कोई निरंतर ड्राइविंग मरोड़ना या श्रृंखला देखभाल नहीं होती है।

परीक्षण मोटरसाइकिल हमें बर्गमैन और Söhne Pinnebergद्वारा प्रदान की गई थी । वहां वह एक गाइड के रूप में खड़ा है और हर परीक्षण चालक के बारे में खुश है ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 17.000 €
  • प्रयुक्त (1 वर्ष पुराना): 15,000 €
  • उपलब्धता: 2020 से
  • रंग: लाल, चांदी, रंगीन
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
S 1000 XR

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • सीट पोस्टियन छोटे और बड़े लोगों के लिए फिट बैठता है
  • घूमने वाला मोटर
  • मजबूत ब्रेक
  • बहुत अच्छा मानक उपकरण
  • तुम सिर्फ हमेशा गैस देना चाहते है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
19.690 € से

आयाम

लंबाई
2,156 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,460 मिमी
वजन
227 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,541 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
टैंक सामग्री
20 एल
खपत
6.2 एल
श्रेणी
323 किमी
उच्चतम गति
250 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
49.7 मिमी
प्रदर्शन
170 एचपी
घूर्णन-बल
114 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एल्यूमीनियम कंपोजिट ब्रिज फ्रेम, मोटर सहायक
निलंबन मोर्चा
उल्टा 45 मिमी
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक, 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
265
रियर टायर्स
190/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस (पार्ट इंटीग्रल)

आगे परीक्षण