BMW F 900 R

समीक्षा करें: बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर (Baujahr 2020)

सभी नए - दस साल बाद

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

बावेरियन वास्तव में दस साल के लिए अपनी बीएमडब्ल्यू एफ 800 आर का निर्माण किया - जो आज एक अनंत काल के करीब आता है। लेकिन अब एफ 900 आर रिले पर लेने के लिए तैयार है। क्या मॉडल इसके लायक था?

पूर्ववर्ती की तुलना में सस्ता

Potzblitz: बीएमडब्ल्यू अपनी नग्न बाइक मध्य रेंज का जीर्णोद्धार कर रहा है और उत्सुकता से, ग्राहक Normalo चमत्कार कितना नए मॉडल के लिए अधिभार हो सकता है । ग्राहक Normalo पता चलता है चकित है, तथापि, कि प्रवेश-एक्स्ट्रा कलाकार के बिना ८,८०० यूरो में नई बीएमडब्ल्यू एफ ९०० आर के स्तर की कीमत भी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कम है । और अब? क्या वे हमें विमुख करना चाहते हैं, और हम एक अतिरिक्त के रूप में सामने और पीछे के पहियों खरीदने के लिए है?

वहां निक्स । हालांकि एक नग्न बाइक के विकास बीएमडब्ल्यू के लिए एक अच्छा अवसर के लिए एक जगह नग्न संस्करण (ध्यान: यमक) पहियों पर डाल दिया है, उपकरण वास्तव में बंजर नहीं है । मानक एबीएस और ठाठ रंग टीएफटी प्रदर्शन भी शामिल है । कष्टप्रद बात यह है कि सुरक्षा से संबंधित मामलों के लिए अतिरिक्त वेतन का भुगतान करना पड़ता है । इनमें एबीएस को कर्व एबीएस या डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल डीटीसी में अपग्रेड करना शामिल है, जो जायरो सेंसर के साथ काम करता है और इसलिए सेटिंग में झुकाव, याव और निक रेट को शामिल करता है । बीएमडब्ल्यू खुद के लिए सही रहता है ।

दूसरी तरह से, एक अपने तकनीकी रूप से लगभग समान (फ्रेम, चेसिस, इंजन) बहन के साथ एफ ९०० आर की तुलना के विचार के साथ आ सकता है । एफ 900 एक्सआर एक साहसिक बाइक के रूप में आता है और एक पूर्ण क्लैडिंग के साथ चमकता है - हालांकि, मॉडल पदनाम में अतिरिक्त "एक्स" को समान तकनीक के एक और प्लैंकिंग के लिए 2,600 यूरो की अतिरिक्त कीमत के साथ पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

imageimageimage

एक ठेठ नग्न बाइक

हो सकता है कि जैसा कि यह हो सकता है, एक्स के बिना आर एक ठेठ नग्न बाइक है । किसी भी तरह कोई विंडस्क्रीन नहीं है, और फुटरेस्ट एक बड़े तिरछा के अर्थ में काफी उच्च ऊपर चढ़कर हैं, जो हर किसी को खुश नहीं करता है। क्योंकि इससे घुटने का कोण काफी टाइट हो जाता है। हालांकि, इंजीनियरों को सस्ते आकार के टैंक के लिए धंयवाद, लंबे पैरों के साथ लोगों के लिए एक पर्याप्त कमोड बैठे स्थिति स्थापित करने में कामयाब रहे । दुर्भाग्य से भी ठेठ नग्न बाइक: Socius आराम बल्कि छोटे लिखा है, अगले ड्रेजिंग झील से आगे बड़ा दौरा नहीं जाना चाहिए ।

केवल ८१५ मिलीमीटर की सीट ऊंचाई के साथ, पायलट अच्छी तरह से कम बैठता है और स्वचालित रूप से टैंक के लिए फिसल जाता है । इस तरह, वह हाथ में आरामदायक हैंडलबार्स की बदौलत नियंत्रण में भविष्य की घटनाओं है ।

वाक़ई? चलो परीक्षण करते हैं, तो जाओ।

image

चंचल और सक्रिय

स्टार्टर बटन पर दबाव दो सिलेंडर में लाइन इंजन जीवन के लिए लाता है । यह मूल रूप से एफ ८५० जीएस से आता है, लेकिन बीएमडब्ल्यू ने इसे ८९५ घन मीटर तक ड्रिल किया है । संशोधन का इनाम 105 एचपी है, जिसका वजन 211 किलो है। प्रत्याशा है । जब तक जुड़वां ऑपरेटिंग तापमान तक पहुंच गया है, हम इस तथ्य का आनंद है कि ४५०० और ८५०० पर्यटन के बीच हमेशा कम से ८७ ंयूटन मीटर उपलब्ध हैं । यहां तक कि गहरी गति, ९०० शिकायत के बिना दूर डालता है ।

अब यह गर्म है और हम गैस चालू करते हैं - बिना किसी देरी के यह आगे बढ़ता है, इंजन 9,000 पर्यटन पर सीमक में गोली मारता है। खुशी है, जैसा कि एक अच्छी तरह से वर्गीकृत गियरबॉक्स में स्विच करते समय मामला है। हालांकि, सरचार्ज आधारित क्विकशिफ्टर (ऊपर और नीचे) जरूरी नहीं कि अनुशंसित एक्स्ट्रा कलाकार की सूची में नंबर एक हो । पूरी बात पहले से ही बेहतर देखा गया है, खासकर जब बंद प्रतियोगिता की वेंडिंग मशीनों स्विचन आमतौर पर और अधिक सुचारू रूप से प्रतिक्रिया ।

प्रदर्शन पर कुछ शब्द । एक्स्ट्रा कलाकार के आधार पर, यह एक बहुत कुछ दिखाता है, लेकिन हमेशा स्पष्ट, तेज और रंग में। ऑपरेशन अपने आप में भी तार्किक है। बीएमडब्ल्यू कुल चार अतिरिक्त पैकेज प्रदान करता है, जो डीलरशिप पर लगभग 12,000 यूरो के लिए एफ 900 आर को पूरी तरह से सुसज्जित करता है।

सभी विकल्पों को टिक करते समय क्या अस्थिर नहीं है: इलेक्ट्रॉनिक ईएसए चेसिस केवल बैकहैंड पर कार्य करता है। सामने पर समायोजित करने के लिए कुछ भी नहीं है, यहां तक कि मैन्युअल रूप से भी। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि एक नुकसान होना चाहिए अगर चेसिस अच्छी तरह से शुरू से ही देखते है-जो यहां मामला है ।

बैठने की स्थिति के बजाय सामने पहिया उंमुख, पीढ़ी स्पोर्टी नहीं के साथ, आप बीएमडब्ल्यू बिल्कुल जहां यह जाना चाहिए लक्ष्य कर सकते हैं । सवारी लग रहा है ठेठ नग्न बाइक है, तो काफी सक्रिय है । स्पोर्टी बाइक अच्छी तरह से चला जाता है, यह सभी रेडी के घटता में काफी चुस्त है और अच्छी तरह से चलाया जा सकता है । 211 किलो में यह जरूरत से ज्यादा रोशनी नहीं है, लेकिन यह बिल्कुल बोझिल नहीं है।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, विंडस्क्रीन काफी अच्छी नहीं है, यह कहने के लिए नहीं कि इसे छोड़ दिया गया है। लेकिन आप यह पहले से जानते हैं और ट्रैक पर ब्रेक लेते हैं। बीएमडब्ल्यू मालिक तुरंत ईधन के लिए रुकावट का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि इसकी सामग्री केवल 13 लीटर है। टैंक ठाठ हो सकता है, लेकिन एक अच्छा २०० किलोमीटर के बाद एक समर्पित ड्राइविंग शैली के साथ, यह एक फिर से भरने के लिए तैयार है ।

एक स्पोर्टी छोटी यात्रा के लिए आदर्श

अगर चीजें जिस तरह से वे अपने पूर्ववर्ती के साथ किया जाना, बीएमडब्ल्यू एफ ९०० आर के साथ अपनी सीमा में एक संभावित बेस्टसेलर है । क्यों नहीं: मशीन बीएमडब्ल्यू अनुपात के लिए काफी सस्ता है और एक ही समय में काफी अच्छा है ।

आपको बस यह जानना होगा कि आप क्या चाहते हैं। यह बाइक महान यात्रा महत्वाकांक्षाओं के बिना एक स्पोर्टी भ्रमण के लिए आदर्श है। किसकी इच्छा यह हमेशा था: टेस्ट ड्राइव कृपया!

हैम्बर्ग के पास पिनेबर्ग में बर्गमैन और Söhne द्वारा परीक्षण बाइक हमें प्रदान की गई थी ।

मूल्य/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 8.800 €
  • निर्माण के वर्ष: 2020 के बाद से
  • रंग: लाल-चांदी, नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
F 900 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • मूलवर्ती
  • दिलासा देना
  • विंडब्रेक
  • सोशियन आराम

F 900 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

F 900 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
9,400 €

आयाम

लंबाई
2,140 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,130 मिमी
वजन
211 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
815 मिमी
व्हीलबेस
1,518 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13 एल
खपत
4.2 l
श्रेणी
310 किमी
उच्चतम गति
216 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन मोटर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
895 सीसी
फ़्लैट आदि
86 मिमी
चक्रनाभि
77 मिमी
प्रदर्शन
105 एचपी
घूर्णन-बल
92 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
खोल निर्माण में पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा कांटा, 43 मिमी
यात्रा:
135 मिमी
अकड़ रियर
सीधे निर्देशित केंद्रीय स्प्रिंग लेग, स्प्रिंग बेस हाइड्रोलिक समायोज्य, तन्य चरण समायोज्य गीला
यात्रा:
142 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क, 4-पिस्टन रेडियल ब्रेक कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल-डिस्क ब्रेक, 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
265
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस

आगे परीक्षण