Triumph Scrambler 1200 XE

समीक्षा करें: ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 1200 XE (Baujahr 2019)

हमेशा के लिए युवा

image

एक मोटरसाइकिल परीक्षक के रूप में, यह बहुत स्पष्ट रूप से और तुरंत कहने के लिए सबसे अच्छा है: स्क्रैम्बलर डिजाइन का विकल्प चुनने के लिए शायद ही कोई तार्किक कारण हों। कोई फर्क नहीं पड़ता: अच्छा स्वाद के लिए तार्किक नहीं है । यह हमारे ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 1200 XE के परीक्षण से दिखाया गया है।

स्क्रैम्बलर और फ्रेंच

हम्मम, वह क्या है? एक स्क्रैम्बलर शांत की तरह है। तुरंत, एक श्री शांत उर्फ स्टीव McQueen उसके सिर में आता है, अधिमानतः अपने धड़ नंगे और उसकी गर्दन में टिप के साथ । उनके हुक्कवर्ना 400 क्रॉस को हाल ही में 144,500 डॉलर की रिकॉर्ड कीमत के लिए नीलाम किया गया था। जॉर्ज क्लूनी या मार्लोन ब्रैंडो को भी इसी तरह की मोपेड पर देखा गया, न कि अनकूल । हाल के दिनों में, यहां तक कि २०१५ फिल्म "जुरासिक वर्ल्ड" से एक ट्रायंफ स्क्रैम्बलर हथौड़ा के नीचे आया था । मूल फिल्म मोटरसाइकिल एक अच्छे कारण के लिए नीलाम किया गया था ।

तो यह सब के बारे में यहां शांत किया जा रहा है, और ट्रायंफ ग्राहकों को १४,५५० यूरो से वृद्धि की सुविधा देता है । आइए, स्क्रैम्बलर के इतिहास पर एक त्वरित नज़र डालें, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं, जैसा कि ग्रहण किया गया था, लेकिन फ्रांस में शुरू हुआ था। 1950 और 1960 के दशक में, एक कभी विस्तार मोपेड समुदाय और अधिक सड़क मोटरसाइकिलों के लिए प्यासा । दुर्भाग्य से, हालांकि, सड़क अनुमोदन के साथ बड़े पैमाने पर बाजार के लिए enduros अभी तक आविष्कार नहीं किया गया । जहां एक फ्रांसीसी, वहां एक रास्ता है ।

imageimageimage

पहले Scramblers कस्टम बाइक थे

स्वादिष्ट रेड वाइन के कुछ लीटर और खराब रातों के माध्यम से बाद में पर्वतारोही ("Scambler") तैयार था । इलाके में जीवित रहने में सक्षम होने के लिए, नए मोपेड सड़क मशीनों से उच्च वृद्धि निकास टेलपाइप, बड़े फेंडर, मोटे टायर और एक व्यापक हैंडलबार से भिन्न थे। यह निश्चित रूप से अनुचित है, क्योंकि जापानी ने भी अच्छे स्क्रैम्बलर का निर्माण किया है - लेकिन अगर आज इसे स्क्रैम्बलर होना है, तो इसे या तो ट्रायंफ या डुकाटी द्वारा आपूर्ति की जानी चाहिए। विशुद्ध रूप से छवि के लिहाज से, ज़ाहिर है ।

थोड़ा ऊंचा बैठने की स्थिति छोटे लोगों के लिए कोई समस्या नहीं है बल्कि संकीर्ण सीट के लिए धंयवाद, पैर भी कम नहीं होना चाहिए ।

जीत के बारे में क्या हड़ताली है कि निर्माता ने विवरण में बहुत प्रयास किया है। फेंडर या कई एल्यूमीनियम अनुप्रयोगों के साथ निकास के प्रकाशिकी, कि सिर्फ अच्छा और उच्च गुणवत्ता लग रहा है। वैसे: ट्रायम्फ से 80 से अधिक सामान हैं, जिनमें से 12 अकेले इंजन कवर हैं। तालियां टूट जाती हैं और हमें हेलमेट लगाने की ओर ले जाती हैं और उसे ठीक से जानना चाहती हैं ।

चलो चलें।

image

यह पूरी तरह से आधुनिक है

सवारी से पहले, जीत अपने क्लासिक प्रकाशिकी के लिए एक झूठ है । ऑन-बोर्ड कंप्यूटर में अलग-अलग ड्राइविंग मोड हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। ये "स्ट्रीट", "वर्षा", "खेल", "ऑफ-रोड", एक व्यक्तिगत रूप से प्रोग्राम करने योग्य मोड और "ऑफ-रोड प्रो" हैं। वैसे, टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी लाइटिंग और कर्व एबीएस के साथ स्क्रैम्बलर भी अप टू डेट है।

90 एचपी ज्यादा नहीं है, लेकिन स्कैमलर्स के लिए वास्तव में काफी पर्याप्त है। अधिकतम टॉर्क (110 एनएम) पहले से ही 3,900 आरपीएम है, जो अच्छे पुल-थ्रू को सुनिश्चित करता है। कई बार मज़ा आया, हम इंजन की एकमात्र बड़ी खराबी के लिए आते हैं: जाहिर है, १२००-जुड़वां इतनी गर्मी पैदा करता है कि ड्राइवर की जांघ पर सुरक्षा कवच आत्मसमर्पण । यह नीचे दाईं ओर काफी गर्म हो जाता है, हालांकि आपको ध्यान रखना होगा कि परीक्षण ड्राइव के दौरान बाहर का तापमान लगभग हमेशा 20 डिग्री से नीचे था। गर्मियों में, यह काफी कष्टप्रद होने की संभावना है। शायद ट्रायंफ को सोसियस की सुरक्षा से निर्देशित किया जाना चाहिए था, यहां यह काम करता है।

चेसिस के लिए महान प्रशंसा, दूसरी ओर । उदार २५० मिलीमीटर यात्रा भी सड़क के इस तरफ मदद और बहुत अच्छा ड्राइविंग आराम करने के लिए अच्छा में परिणाम । ब्रेक को तिरस्कार किए बिना, जिसका विस्तृत सिस्टम (डबल डिस्क-ब्रेम्बो) प्रदर्शन और डोजिंग में पूरी तरह से कायल है।

प्रस्तावना के लिए पर्याप्त है, चलो बात करने के लिए मिलता है: Scramblers अतीत, सुंदर, शांत और प्रतिष्ठित का संस्मरण हैं । अन्यथा, गैरेज में एक डाल करने के लिए कुछ तार्किक कारण हैं। विंडस्क्रीन नग्न बाइक के साथ के रूप में बस के रूप में घटिया है । और ऑफ रोड के लिए उपयुक्तता? चलो इसे इस तरह से रखा: एक असली enduro के साथ आप बेहतर सेवा कर रहे हैं, बजरी रास्तों के लिए यह पर्याप्त है । अन्यथा, 226 किलो पर जीत बस बहुत भारी है और 2.32 मीटर की लंबाई के साथ बहुत बड़ी है। इसमें जोड़ा गया गुरुत्वाकर्षण का उच्च केंद्र है, जिससे ड्राइवर के खड़े होने पर मशीन झुकी हुई दिखाई देती है । लेकिन यह सभी ग्राहकों के ९०% के लिए एक नुकसान नहीं होना चाहिए, क्योंकि आइसक्रीम पार्लर तक पर अंकुश हमेशा संभावना के दायरे के भीतर है । हमारे द्वारा परीक्षण किया गया स्क्रैम्बलर ने मेटज़ेलर टूरेंस से मिश्रित टायरों पर रखा था, जो ऑफ-रोड और सड़क दोनों पर अच्छा प्रदर्शन करता है । वैकल्पिक रूप से, अधिक मोटे पिरेलली एसटीआर रैली है।

अच्छा है, लेकिन ....

तो ट्रायंफ स्कैमबलर 1200XE को क्या मिलता है? ऊपर या नीचे अंगूठे? एक अंगूठे, भले ही यह शायद बाजार पर सबसे अनावश्यक मोटरसाइकिलों में से एक है । लेकिन अन्य स्क्रैम्बलर के बीच, यह अपनी संतुलित शैली, अच्छी कारीगरी और सामंजस्यपूर्ण डिजाइन के साथ शीर्ष के अंतर्गत आता है। यदि आप स्क्रैम्बलर शॉर्टलिस्ट लेते हैं, तो कृपया एक टेस्ट ड्राइव की व्यवस्था करें।

दूसरी ओर, ज्यादातर ग्राहकों को बल्कि मध्यम ऑफ-रोड क्षमता के बारे में परवाह नहीं है। सीट की ऊंचाई के साथ-साथ गर्म जांघ में खरीदारी की बाधाएं अधिक होती हैं।

एक्ससी नामक एक अधिक सड़क-डिज़ाइन किया गया संस्करण भी है, जो 1,000 यूरो सस्ता भी है। हालांकि, इसमें कर्व एबीएस, हैंड प्रोटेक्टर, हीटिंग हैंडल और ऑफ-रोड प्रो ड्राइविंग मोड का अभाव है । वहां XE के लिए हजारों और पैसे है ।

टेस्ट बाइक हैम्बर्ग में क्यू-बाइक द्वारा हमें प्रदान की गई थी ।

मूल्य/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.550
  • निर्माण के वर्ष: 2019 से
  • रंग: नीला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scrambler 1200 XE

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रसंस्करण
  • दिलासा देना
  • ब्रेक
  • शक्तिशाली मोटर
  • सामग्री
  • ऑफ-रोड उपयुक्तता
  • जांघ पर हीट बाती

Scrambler 1200 XE के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

Scrambler 1200 XE के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€ 15,295

आयाम

लंबाई
2,325 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,250 मिमी
वजन
230 किलो
सीट
870 मिमी
व्हीलबेस
1,570 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
4.6 l
श्रेणी
330 किमी
उच्चतम गति
177 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
8वी-सोहसी, 270 डिग्री
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,200 सीसी
फ़्लैट आदि
97.6 मिमी
चक्रनाभि
80 मिमी
प्रदर्शन
90 एचपी
घूर्णन-बल
110 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
अंडर-कवर के साथ सेंट्रलाइज्ड ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
पूरी तरह से समायोज्य 47 मिमी मार्ज़ोची उल्टा कांटा
यात्रा:
250 मिमी
अकड़ रियर
जलाशय के साथ पूरी तरह से समायोज्य मार्ज़ोची स्टीरियो शॉक अवशोषक
यात्रा:
250 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो एम 4.30 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स, रेडियल कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
90/90-21
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, निसिन सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
255
रियर टायर्स
150/70 R17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण