Ducati Scrambler 1100

टेस्ट: डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 (Baujahr 2018)

एक तरह से नहीं

image"अभिनव, युवा और एक मुक्त भावना, डुकाटी Scrambler सिर्फ एक मोटरसाइकिल से कहीं अधिक है । यह एक खुशी, स्वतंत्रता और आत्मबोध से भरा ब्रह्मांड है, "यह Scrambler होमपेज पर कहते हैं । अब हम कम सृष्टियां परीक्षण कर रहे हैं, लेकिन मोटरसाइकिलों । तो डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 (दूध) सड़क पर क्या कर सकते हैं?

डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 के साथ पहला संपर्क

२०१४ के बाद से, डुकाटी १९६२ से पिछले मॉडलों के आधार पर एक नया स्क्रैम्बलर का निर्माण कर रहा है । तो इतिहास का एक बहुत, डुकाटी कर सकते है-और पर वापस गिर जाना चाहिए । सामान्य तौर पर, डुकाटी ट्रायंफ के अलावा एकमात्र ब्रांड है जो परंपरा से बाहर एक स्क्रैम्बलर का उत्पादन कर सकता है। यह निष्पक्ष रूप से गलत है, ज़ाहिर है, क्योंकि 1950 और 1960 के दशक में, सभी जापानी निर्माताओं ने दूसरों के बीच अपने स्वयं के स्क्रैम्बलर की पेशकश की। और फिर भी: आंत लग रहा है इस प्रकार दूर ले जाता है, विशेष रूप से इटालियंस और ब्रिटिश से ।
एक स्क्रैम्बलर व्यावहारिक रूप से एक एंडुरो का पूर्वज है। जब ये अभी तक बड़े पैमाने पर बाजार में उपलब्ध नहीं थे, "पर्वतारोही" (अंग्रेजी से: "Scrambler") पहले साधन संपन्न शौकियों द्वारा एक साथ रखा गया था, बाद में बाजार अधिक पेशेवर बन गया। इलाके में जीवित रहने में सक्षम होने के लिए, नए मोपेड सड़क मशीनों से उच्च वृद्धि निकास टेलपाइप, बड़े फेंडर, मोटे टायर और एक व्यापक हैंडलबार से भिन्न थे। लेकिन यह था: गंभीर ऑफ रोड उपयोग के लिए अपने ढांचे, जैसे आज के enduros द्वारा इस्तेमाल किया, समय पर उपलब्ध नहीं थे । हायर्स भी दुर्लभ थे ।
यह सब डुकाटी का आधुनिक स्क्रैम्बलर है। 800 घन मीटर और 75 एचपी के साथ 2014 में लॉन्च किया गया, डुकाटी ने 86 एचपी 1100 के साथ पीछा किया। फिर भी: सबसे पहले, हमें संक्षेप में स्पष्ट करना होगा कि क्या स्कैमबलर एक डुकाटी है । यह पहली बार में स्पष्ट लगता है: 1100s के इंजन पिछले डुकाटी दानव में इस्तेमाल किया गया था, तो मातृसदन से आता है । स्कैमबलर का पूरा डिजाइन डुकाटी से भी है, तो एक उप-ब्रांड क्यों? जब आप उत्पाद की एक निश्चित संपत्ति को आगे रखना चाहते हैं तो हमेशा एक उप-ब्रांड का उपयोग किया जाता है। साथ ही, आप अधिक खर्च कर सकते हैं, क्योंकि वास्तव में ब्रांड से जुड़े गुणों को दूर तक बढ़ाया जा सकता है।
फिर हम स्क्रैम्बलर ब्रह्मांड की जांच करना चाहते हैं। "शैली, परिष्कार और प्रदर्शन"-कि है: शैली, परिष्कार और प्रदर्शन है, जो है कि कैसे डुकाटी अपने शब्दों में ही परिभाषित करता है । इसके अलावा Scambler?

imageimage 

पहला: शैली

वाह-वाह। स्क्रैम्बलर तंग आ चुका है। यह विभिन्न रंग वेरिएंट और उपकरण संस्करणों में उपलब्ध है, लेकिन एक बात डुकाटी के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए: यह एक scrambler के माध्यम से और के माध्यम से और है कि हर संस्करण में है । इसके अलावा, आप जो कुछ भी छूते हैं वह मूल्यवान है। उदाहरण के लिए, डुकाटी ने टैंक पर एल्यूमीनियम पैनलों को मशीन में चुटकी ली जो हमने सस्ते प्लास्टिक से चलाई थी, यह वास्तव में एल्यूमीनियम है। यहां तक कि रियर-व्यू मिरर या कॉकपिट जैसे छोटे विवरण भी फिटिंग कर रहे हैं । हेडलाइट और रियर लाइट सिर्फ बहुत अच्छी लगती है। नहीं बहुत आसान करने के लिए कॉकपिट पढ़ने के बारे में एक शब्द: एक के बारे में बहस कर सकते है कि क्या Scambler के एनालॉग उपकरणों बेहतर होता । लेकिन अगर डिजिटल उपकरण, तो इसलिए: एक अंडाकार डालने के साथ एक परिपत्र उपकरण, जो पहले से ही अच्छा दिखता है। और: यह इटालियंस के कई अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर दिखता है। तो अगर यह इस संबंध में एक डुकाटी नहीं है, कि केवल एक फायदा होगा ।

image

दूसरा: परिष्कार

एक सामान्य ड्यूक परिष्कृत समाधानों के साथ मना करता है जो सभी एक लक्ष्य की सेवा करते हैं: डुकाटिस अपने सेगमेंट में सबसे स्पोर्टी मशीन बनना चाहते हैं। Scramblers बहुत स्पोर्टी प्रति से नहीं हैं, लेकिन अच्छा लग रहा है और ऑफ रोड के लिए उपयुक्त होना चाहिए । परिष्कार यहां आवश्यक नहीं है, लेकिन एक शक्तिशाली इंजन, एक उचित बैठे स्थिति और एक उचित, बहुत मुश्किल चेसिस नहीं है। इस संबंध में-मुझे स्पष्ट होना चाहिए-एक पारंपरिक डुकाटी और स्क्रैम्बलर के बीच सबसे बड़ा अंतर है । स्क्रैम्बलर 1100 मॉडल रेंज के बाकी हिस्सों से बहुत अलग पक्षों पर जोर देता है। यह उन्हें अच्छी तरह से करता है, लेकिन यह भी एक अलग तरीके से । तो क्या यह परिष्कार के मामले में डुकाटी है? हां, लेकिन साथ ही, परिष्कार की अलग परिभाषा के कारण, एक उप-ब्रांड का उपयोग सबसे अधिक समझ में आता है।

तीसरा: Pferformance

प्रदर्शन के बिना एक डुकाटी? यू-एन-डी-ई-एन-के-बी-ए-आर! यहां स्कैमलर को डिलीवर करना होता है, नहीं तो आम ग्राहक को प्यार से वंचित होने का खतरा रहता है। और Scrambler उद्धार, हालांकि अपने तरीके से । यहां तक कि मोटरसाइकिल पर बैठे स्थिति और मोटरसाइकिल में नहीं यह इंगित करता है: स्क्रैम्बलर 1100 जंगली कोने टोपीज़ के लिए इरादा नहीं है। मिश्रित टायर भी ऐसी महत्वाकांक्षाओं के रास्ते में खड़े हो जाते हैं। तो डीयूसी क्या डिलीवर करता है?
सबसे पहले इंद्रियों के लिए एक दावत। पहले से ही उल्लिखित प्रकाशिकी के अलावा, बीच में दौरे के लिए एक मध्यम आरामदायक चेसिस, लेकिन सबसे ऊपर क्या दबाव सुनिश्चित करता है: एक शानदार इंजन। हवा ठंडा एल ट्विन पिछले राक्षस में इस्तेमाल किया गया था और Duc इंजन रेंज में सबसे आधुनिक प्रणोदक नहीं है । लेकिन सबसे फिटिंग । यह अविश्वसनीय है कि इंजन कम गति से कितना दबाव डालती है । सबसे बड़ी बात यह है कि ध्वनि अतुलनीय है । आप अक्सर अपने आप को तेजी से पकड़ते हैं, केवल इस गर्जन इंजन ध्वनि को सुनने के लिए। तो आप क्षेत्र के माध्यम से बोथ्रू कर सकते हैं और बस मनोरंजन के लिए चारों ओर दहाड़ सकते हैं। शीर्ष पर, यह ध्यान दिया जाना चाहिए, आश्चर्यजनक रूप से डुकाटी इंजन के लिए बहुत कम होता है। शीर्ष पर, यह ध्यान दिया जाना चाहिए, लेकिन एक स्क्रैम्बलर इंजन के लिए, एक आश्चर्यजनक राशि होती है।
मूल रूप से प्रकाश इलाके के लिए इरादा, एक बात स्पष्ट है: टॉर्क एक स्क्रैम्बलर में पीक पावर धड़कता है, इसलिए इंजन सिर्फ सही है।
इसके बजाय लंबे व्हीलबेस और अनुवर्ती के साथ, स्क्रैम्बलर को हैंडनेस के बजाय स्थिरता के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन व्यापक हैंडलबार के लिए धन्यवाद, केवल थोड़ी और शक्ति खर्च की जानी चाहिए और स्क्रैम्बलर बिना बिछाने के चालू हो जाता है।

निष्कर्ष

डुकाटी स्क्रैम्बलर इतालवी मॉडल रेंज में एक विशेष स्थान है: यह ड्राइवर को आश्वस्त करता है। एक ही समय में, यह खुशी पर्यटन है, जो अधिक मंडरा के उद्देश्य से है की एक बहुत ही अलग तरह बचाता है । इसके लिए, यह उच्च उपयोगिता मूल्य के साथ वितरित करता है (और, वैसे, एक उच्च ऑफ-रोड उपयुक्तता भी)। देश की सड़कों पर मध्यवर्ती स्प्रिंट और शहर में उनके परिसर हैं, बोलरिंग ध्वनि के साथ यह आगे बढ़ता है। जो लोग मज़ा है, जो अंत में V2 इंजन के अर्थ को पहचानना चाहते है और भावनाओं की भावना के साथ उन Scrambler पर आनंदित कर सकते हैं । एक डुकाटी? हां, लेकिन कुछ के लिए यह परिवार में काली भेड़ है, दूसरों के लिए ही Ducati वे खरीदना चाहते हैं । करतब: यह ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं है, वहां मुख्य रूप से बीएमडब्ल्यू आर nineT Scrambler और बाजार पर विभिंन ट्रायंफ मॉडल हैं ।
अंतिम नोट: 1100 12,990 यूरो के साथ मूल्य सूची में है, जबकि 75 एचपी के साथ छोटी बहन सिर्फ 8,000 के तहत उपलब्ध है। 11 और हिमाचल प्रदेश के लिए एक मोटी अतिरिक्त शुल्क-लेकिन अगर आप कर सकते हैं, तो आप अपने आप को यह करने के लिए इलाज करना चाहिए ।

टेस्ट बाइक कृपया डुकाटी हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 12,990 यूरो
  • निर्माण के वर्ष: 2018 से
  • रंग: पीला, काला, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scrambler 1100

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • ध्वनि
  • सामग्री
  • प्रसंस्करण
  • मूल्य

Scrambler 1100 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

Scrambler 1100 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€ 13,090

आयाम

लंबाई
2,190 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,330 मिमी
वजन
206 किलो
अब। वजन
390 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,514 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.9 एस
60 से 100
2.5 एस
टैंक सामग्री
15 l
खपत
5.2 एल
श्रेणी
280 किमी
उच्चतम गति
204 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
डेस्मोड्रोमिक रूप से नियंत्रित V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा
विस्थापन
1,079 सीसी
फ़्लैट आदि
98 मिमी
चक्रनाभि
71 मिमी
प्रदर्शन
86 एचपी
घूर्णन-बल
88 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा कांटा, समायोज्य
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
मीट्रिक टन 60 रुपये 120/70 जेडआर18
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
245
रियर टायर्स
मीट्रिक टन 60 रुपये 180/55 जेडआर17
एब्स
बॉश से वक्र एबीएस

आगे परीक्षण