Harley-Davidson Low Rider ST

हार्ले डेविडसन लो राइडर एसटी रिव्यू (एफएक्सएलआरएसटी) (Baujahr 2023)

अब मिल्वौकी आठ और 168 एनएम के साथ - नया लो राइडर एसटी

Harley Davidson Low Rider ST Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
लो राइडर एसटी के साथ, हार्ले डेविडसन ने मिल्वौकी एट वी 2 को पहली बार एक क्रूजर में प्रत्यारोपित किया जो खुद को सीवीओ नहीं कहता है। एसटी एक बड़े कॉकपिट फेयरिंग और साइड केस के साथ आता है, जो तुरंत स्पोर्ट ग्लाइड की याद दिलाता है। वोल्कर और डाइटमार ने कोशिश की कि कैसे कम राइडर एसटी कील में हार्ले डेविडसन में सवारी करता है।

एक जहाज आएगा ...

लो राइडर एसटी (मॉडल कोड एफएक्सएलआरएसटी) का वजन 327 किलोग्राम है। हालांकि भारी हार्ले हैं, एसटी भी एक मोटरसाइकिल का एक असली जहाज है। यह ऊपर दाईं ओर से नीचे बाईं ओर ढलान वाली रेखा के साथ दृष्टि से मनभावन है। सॉफ्टेल मॉडल के साथ हमेशा की तरह, रियर सस्पेंशन दिखाई नहीं देता है - लेकिन है। लो राइडर एसटी की कीमत 23,495 यूरो है और यह तीन रंग रूपों में उपलब्ध है: नीला, सफेद और काला।
 
Farben Low Rider ST 2023
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
लो राइडर एसटी को हार्ले द्वारा क्रूजर के रूप में वर्गीकृत किया गया है और यह इसी तरह बैठता है। 720 मिमी की सीट की ऊंचाई अभ्यास में कम दिखाई देती है और हैंडलबार को सवार से ऊंचा और बहुत दूर रखा जाता है। यदि आप चाहें तो आप राइजर की बदौलत हैंडलबार को स्थानांतरित कर सकते हैं। हार्ले डेविडसन कील की हमारी टेस्ट मशीन में फॉरवर्ड फुटरेस्ट सिस्टम है, जिससे आप हार्ले की तरह एक बेहद आकस्मिक सवारी स्थिति ले सकते हैं। आम तौर पर, फुटपेग मोटे तौर पर दो गोमांस सिलेंडरों के बीच होते हैं, यानी बीच में।
 
मानक के रूप में, एसटी एकल सीटर के रूप में आता है, लेकिन निश्चित रूप से एक्सेसरी के रूप में दो लोगों के लिए एक बेंच सीट है। आप सीधे बैठते हैं और एक बहुत ही आरामदायक घुटने का कोण है। सीट सुपर आरामदायक है, इसलिए आप पीठ दर्द के बिना घंटों तक घूम सकते हैं।
 
Abmessungen
हार्ले लो राइडर एसटी पर बैठना ऐसा ही है।
 
 

हार्ले डेविडसन लो राइडर एसटी के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

लो राइडर एसटी की तकनीक

इस मशीन के कॉकपिट में एक उल्टा एलसीडी डिस्प्ले होता है, जिसे हैंडलबार क्लैंप में रखा जाता है। कोई एनालॉग घड़ियां नहीं हैं, लेकिन गति कम से कम डिजिटल रूप से प्रदर्शित की जा सकती है।

छोटे कॉकपिट की पठनीयता आश्चर्यजनक रूप से अच्छी है, हालांकि बहुत कुछ प्रदर्शित नहीं किया गया है। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर है जिसे हैंडलबार के बाईं ओर एक बटन के माध्यम से छोड़ा जा सकता है। केवल ईंधन स्तर और गति प्रदर्शित की जाती है। जाहिर है, यहां कटौती पर जानबूझकर ध्यान केंद्रित किया गया है, जो हमारी राय में इस बाइक के साथ भी अच्छी तरह से फिट बैठता है और आसान संचालन के लिए भी अनुकूल है।

2-चैनल एबीएस के अलावा, कोई इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग एड्स नहीं है। हमारी टेस्ट बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल भी नहीं था, लेकिन अब (शरद ऋतु 2023) इसे मानक उपकरण का भी हिस्सा होना चाहिए। हमारी टेस्ट बाइक टर्न सिग्नल और खतरे की चेतावनी रोशनी सहित पूर्ण एलईडी रोशनी के साथ आई थी। मानक के रूप में, टर्न सिग्नल अभी भी गरमागरम लैंप और नारंगी टोपी से लैस हैं। वैसे, एक स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट है, बहुत सुखदायक।

Jekyll and Hyde Auspuffanlage

ध्वनि!

हमारी परीक्षण मशीन की आवाज बस आश्चर्यजनक थी। मानक साइलेंसर के बजाय, जेकिल और हाइड से एक प्रणाली लगाई गई थी, जो गंभीरता से आपको आश्चर्यचकित करती है कि इसे मंजूरी कैसे मिली। यह एक फ्लैप निकास है जो पहले से ही बहुत सारी भाप को बंद कर देता है। यदि आप हैंडलबार के बाएं छोर पर बटन के साथ सिस्टम खोलते हैं, तो सब कुछ वास्तव में आपके कानों के चारों ओर उड़ता है।
 
यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं: कृपया ऊपरी दाएं कोने में ध्वनि जांच शुरू करें। वैसे, ड्राइविंग करते समय भी यह नहीं बदलता है। ध्वनि सवार के लिए एक सकारात्मक सुरक्षा कारक बन जाती है: इस बाइक के साथ आपको अनदेखा किया जा सकता है (हालांकि ऐसा करना मुश्किल है), लेकिन आपको कभी भी अनदेखा नहीं किया जाएगा! कृपया अपने अलग-अलग रास्ते पर जाएं, यहां एक लो राइडर एसटी आता है।
 
Sharknose Windschild
 

इस तरह वह गाड़ी चलाती है।

लो राइडर एस के विपरीत, लो राइडर एसटी में "शार्क-नोज" शैली में एक स्वीपिंग कॉकपिट फेयरिंग है। ठीक है, रोड ग्लाइड की तरह शानदार नहीं है और केवल एक हेडलाइट के साथ, लेकिन फिर भी बहुत स्टाइलिश और अच्छी हवा की सुरक्षा के साथ। विंडशील्ड के नीचे एक छोटा चिमनी स्लॉट है, जो हेलमेट पर कम अशांति भी सुनिश्चित करता है। यह शानदार काम करता है, आप अपने ऊपरी शरीर पर दबाव के बिना और एक स्वीकार्य पृष्ठभूमि शोर के साथ घूमते हैं।
 
Milwaukee Eight V2
 
अब हम लो राइडर एसटी की केंद्रीय विशेषता - इंजन पर आते हैं। आपको डेटा को अपने मुंह में पिघलने देना होगा: 1,923 सीसी दो सिलेंडरों में वितरित किया गया, जिसमें केवल 3,500 आरपीएम पर 168 न्यूटन मीटर टॉर्क था और पूरी चीज तब एयर-ऑयल ठंडा हो गई थी। जैसे ही आप इसे शुरू करते हैं, आप पहले से ही अनुमान लगा सकते हैं कि क्या होने वाला है, वास्तव में इससे भी पहले जब आप इस स्मारक को देखते हैं। यह हार्ले द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा और सबसे अधिक टोक़ी इंजन है। वी-रॉड मॉडल में मिल्वौकी एट की तुलना में अधिक शक्ति थी, लेकिन पूर्ण टोक़ नहीं था, जो क्रूजर के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है।
 
1,500 आरपीएम से अंत के बिना दबाव होता है और नवीनतम में 3,500 आरपीएम पर, आप अनिवार्य रूप से अगले दबाव लहर के लिए खुद को इलाज करने के लिए अगले गियर में स्थानांतरित हो जाते हैं। यहां तक कि 4-सिलेंडर उत्साही भी इस ड्राइव के आकर्षण से खुद को मुक्त नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, एक संतुलित चेसिस और अच्छे ब्रेक हैं। बेशक, इतने वजन के साथ, आपको लोड को रोकने के लिए कुछ दबाव की आवश्यकता होती है, लेकिन दबाव बिंदु, मॉड्यूलेशन और ब्रेकिंग प्रदर्शन वास्तव में अच्छे हैं।
 
दो चीजों ने हमें नकारात्मक रूप से प्रभावित किया: एक तरफ, हार्ले अभी भी मिशेलिन स्कॉर्चर 31 पर निर्भर करता है, जो केवल एक सीमित सीमा तक गीली सड़कों के लिए उपयुक्त है, और दूसरी ओर, आवश्यक क्लच बल पहले से ही छोटे इंजनों की तुलना में काफी अधिक है - कौन आश्चर्यचकित है? इसके अलावा, कॉकपिट फेयरिंग को अनावश्यक रूप से लंबे स्क्रू के साथ बांधा गया था, लेकिन इस विवरण को अनदेखा किया जा सकता है। अन्यथा, लो राइडर एसटी की गुणवत्ता की छाप बहुत अच्छी है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

नई लो राइडर एसटी वह वादा पूरा करती है जो वह वादा करता है: स्पोर्टऔर टी। पहली नज़र में, आप विश्वास नहीं करेंगे कि आप इसके साथ कितने स्पोर्टी हो सकते हैं। बेशक, यह न तो एक सिद्ध वक्र डाकू है और न ही शुरुआती लोगों के लिए एक मशीन है, यह इसके लिए बहुत भारी है। यदि आप वजन को संभाल सकते हैं, तो आपको बहुत तामझाम के बिना एक वास्तविक पावर क्रूजर मिलता है। इसके दिल में अपमानजनक टोक़ भावना के साथ उत्कृष्ट इंजन है।
 
परीक्षण मशीन हमें हार्ले डेविडसन कील द्वारा प्रदान की गई थी। वहां लो राइडर एसटी और कई अन्य हार्ले प्रदर्शित किए जाएंगे और सवारों का परीक्षण करने के लिए तत्पर होंगे। वैसे, हार्ले कील "हार्ले डीलर ऑफ द ईयर 2021" है - और यह सही भी है। वहां के लोग सिर्फ सुपर अच्छे हैं और विशेष रूप से सहानुभूतिरखने वाला घर का कुत्ता है, जिसके साथ आप घंटों तक डंडे फेंककर खेल सकते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: 23.495 €
  • उपलब्धता: 2022 के बाद से
  • रंग: काला, सफेद, नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Low Rider ST

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • नीचे से भाप लें
  • बोल्ड ध्वनि
  • आरामदायक बैठने की स्थिति
  • अच्छा चेसिस
  • अच्छे ब्रेक
  • अच्छी हवा की सुरक्षा
  • एकीकृत मामलों की श्रृंखला
  • फ्रंट फेयरिंग को लापरवाही से दिखाई देने वाले स्क्रू के साथ लगाया गया है।
  • भारी वाहन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
24.295 यूरो

आयाम

लंबाई
2,365 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,160 मिमी
वजन
327 किग्रा
अब। वजन
526 किलो
सीट
720 मिमी
व्हीलबेस
1,615 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18.9 l
खपत
5.5 एल
श्रेणी
344 किमी
उच्चतम गति
190 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
मिल्वौकी-आठ™ 117
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,923 सीसी
फ़्लैट आदि
103.5 मिमी
चक्रनाभि
114.3 मिमी
प्रदर्शन
106 एचपी
घूर्णन-बल
168 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
बेल्ट

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल-लूप पाइप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
तीन वसंत दरों और मिश्र धातु ट्रिपल clamps े साथ 43 मिमी उल्टा नीचे दूरबीन कांटा
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
वसंत preload और दो ट्यूब सदमे अवशोषक के हाइडडक के हाइडड्रोलिक समायोजन के साथ केंद्रीय अकड़
यात्रा:
137 मिमी
सस्पेंशन रियर
त्रिकोण स्विंग
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, चार पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर ब्रेक
300 मिमी
सामने टायर्स
110/90 B19 62 H
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, दो पिस्टन फ्लोटिंग काठी
292
रियर टायर्स
180/70 B16 77H
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण