Harley-Davidson Nightster

हार्ले डेविडसन नाइटस्टर की समीक्षा (Baujahr 2022)

नई और वर्तमान में सबसे सस्ती हार्ले डेविडसन क्या कर सकती है?

Harley Davidson Nightster im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई हार्ले डेविडसन नाइटस्टर वर्तमान में हार्ले के समृद्ध मॉडल रेंज में सबसे सस्ता मॉडल है, जिसकी कीमत 14,999 यूरो है। यह स्पोर्ट्सटर सेगमेंट में निर्धारित है और न केवल सफल स्पोर्ट्सटर एस की बहन मॉडल है, बल्कि दिग्गज एयर-कूल्ड स्पोर्ट्सटर 883 मॉडल का उत्तराधिकारी भी है। क्या यह अपने नए इंजन के साथ इन नक्शेकदम पर चल सकता है?

यह इस तरह खड़ा है

यदि आप हमारी मोटरसाइकिल खोज की कोशिश करते हैं और हार्ले-डेविडसन को निर्माता फ़िल्टर के रूप में दर्ज करते हैं, तो आप तुरंत देखेंगे: हार्ले के लिए 15,000 यूरो वास्तव में सस्ते हैं! बहन मॉडल स्पोर्ट्सटर एस (16.795 €) के विपरीत, नाइटस्टर को शुरुआती लोगों को एंट्री-लेवल हार्ले के रूप में भी अनुशंसित किया जा सकता है। इसका वजन केवल 221 किलोग्राम है जो इस तरह ड्राइव करने और चलाने के लिए तैयार है। नाइटस्टर 90 एचपी के साथ या 48 एचपी के साथ ए 2 संस्करण के रूप में उपलब्ध है।
 
हार्ले डेविडसन कील में, ब्लैक में नाइटस्टर प्रदर्शनकारी है - और टेस्ट ड्राइव के लिए उत्सुक है। दो अन्य रंग वेरिएंट लाल और ग्रे हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत 280 € अतिरिक्त शुल्क है। हम वास्तव में तीनों को पसंद करते हैं, लेकिन हम वास्तव में रेवेन ब्लैक में एक नाइटस्टर ऑर्डर करेंगे, जो नाम से मेल खाता है।
 
Farben Harley Davidson Nightster
 
सीट टेस्ट: हैंडलबार को बहुत आगे रखा जाता है, जो बाहों को बड़े करीने से लंबा खींचता है। इसके अलावा, हार्ले-विशिष्ट कम सीट ऊंचाई 70 सेमी है और इतनी हार्ले-विशिष्ट नहीं बल्कि केंद्रीय रूप से माउंटेड फुटपेग है। कुल मिलाकर, इसके परिणामस्वरूप बैठने की मुद्रा थोड़ी नीचे हो जाती है, जो पहली बार में हार्ले नवागंतुकों को थोड़ा अजीब लग सकता है। श्रृंखला में कोई पीछे की सीट नहीं है, लेकिन आदेश दिया जा सकता है। कम ड्राइवर की सीट सभी ड्राइवरों को, आकार और पैर की लंबाई की परवाह किए बिना, सुरक्षित रूप से खड़े होने और आसानी से पैंतरेबाज़ी करने की अनुमति देती है। घुटने का कोण लंबे सवारों के लिए भी ठीक है, जैसा कि आप यहां देख सकते हैं:
Abmessungen Harley Davidson Nightster
 
 

हार्ले डेविडसन नाइटस्टर के आसपास 360 डिग्री का दौरा

Cockpit Harley Davidson NightsterAuspuff Harley Davidson NightsterBremse Harley Davidson Nightster

नाइटस्टर की तकनीक

नाइटस्टर राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन ड्राइविंग मोड रेन, रोड और स्पोर्ट के साथ आती है। कई अन्य बाइक के विपरीत, चयनित राइडिंग मोड वास्तव में थ्रॉटल प्रतिक्रिया पर ध्यान देने योग्य प्रभाव डालता है। मोड कर्षण नियंत्रण और इंजन टो नियंत्रण को भी प्रभावित करता है - यह वास्तव में सफल है!

श्रृंखला में स्पोर्ट्सटर एस की तरह, नाइटस्टर में कीलेस गो, एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और स्व-रीसेट टर्न सिग्नल भी हैं। सौभाग्य से, क्विकशिफ्टर, लीन एंगल सेंसर, मोबाइल फोन कनेक्शन आदि जैसे नौटंकी को यहां छोड़ दिया गया था।

छोटा गोल कॉकपिट गति को अनुरूप रूप से दिखाता है और एलसी भाग में गियर, चयनित ड्राइविंग मोड, ईंधन स्तर और यदि वांछित हो, तो डिजिटल गति। एलईडी में प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह से महसूस की जाती है और हम दृष्टि से बहुत अच्छी तरह से पसंद करते हैं। कुल मिलाकर, एक उपयुक्त तकनीकी उपकरण जो किसी को अभिभूत या विचलित नहीं करता है। बहुत बढ़िया।

Revolution Max 975T

इस तरह यह खुद को चलाता है

स्पोर्ट्सटर एस के विपरीत, रिवोल्यूशन मैक्स 975टी 975 सीसी की कैप पर था और नाइटस्टर में 7,500 आरपीएम पर 90 एचपी और 5,750 आरपीएम पर 95 एनएम का टॉर्क देता है। यह हार्ले मानकों से आश्चर्यजनक नहीं है, लेकिन चूंकि नाइटस्टर का वजन पूरी तरह से ईंधन भरने पर केवल 221 किलोग्राम होता है, इसलिए यह उचित प्रणोदन सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, नया इंजन 5,000 आरपीएम से आगे बढ़ रहा है। स्ट्रोक अपेक्षाकृत छोटा है और इसलिए नाइटस्टर लगभग एक छोटा बैरल अंग बन जाता है। यह न केवल अच्छी तरह से तेज होता है, बल्कि पुल-थ्रू टेस्ट में भी मना सकता है। हमने ऐसा करने के लिए "छोटी" हार्ले पर विश्वास नहीं किया होगा।
 
निश्चित रूप से, वृद्ध आयु वर्ग के हार्ले शिष्य अपनी नाक बंद कर देंगे और नाइटस्टर सामान्य वी 2 लोककथाओं से इनकार करेगा - लेकिन यह लक्षित समूह नए नाइटस्टर से अपील नहीं करना चाहता है। वह इसके लिए बहुत स्पोर्टी ड्राइव भी करती है। यह मोड़ों के चारों ओर जल्दी से जाता है और आश्चर्यजनक रूप से आसान है। चेसिस सरल है, लेकिन पूरी तरह से काम करता है। पारंपरिक 41 टेलीस्कोपिक फोर्क शोवा से आता है और समायोज्य नहीं है। स्टीरियो स्ट्रट्स कम से कम स्प्रिंग बेस में समायोज्य हैं, लेकिन इसमें हाइड्रोलिक कमांड डायल का अभाव है। यह सब संकेत: चेसिस के बारे में चिंता न करें, बस ड्राइव करें, यह पहले से ही काम करता है।
 
हम ब्रेक के बारे में भी यही रिपोर्ट कर सकते हैं। हालांकि फ्रंट में केवल एक डिस्क का उपयोग किया जाता है, नाइटस्टर अभी भी अच्छी तरह से और अनुमानित ब्रेक लगाता है। लीवर समायोज्य हैं और क्लच को संचालित करने के लिए आवश्यक हाथ बल सुखदायक रूप से कम है। नाइटस्टर का टैंक समाधान भी दिलचस्प है: प्लास्टिक टैंक सीट के नीचे और 11.7 लीटर स्थापित है। इसलिए बाइक की सीमा गणितीय रूप से 229 किमी के साथ मामूली है - दी गई है। और जब हम आलोचना के विषय पर हैं: नाइटस्टर का प्रसंस्करण आंशिक रूप से औसत दर्जे का है, उदाहरण के लिए जब बाएं पंखे / मोटर क्षेत्र में केबल बिछाते हैं। खैर, कीमत का अंतर कहीं से आना चाहिए ...
 
Harley Davidson Nightster
 
कम निलंबन यात्रा के बावजूद - विशेष रूप से पीछे की ओर - नाइटस्टर असुविधाजनक रूप से ड्राइव नहीं करता है। निश्चित रूप से, चेसिस इंटरवर्टेब्रल डिस्क को अभिवादन के साथ गड्ढों को स्वीकार करता है, लेकिन अन्यथा हमारे पास आलोचना करने का कोई कारण नहीं है। सेवा अंतराल के साथ स्थिति अलग है: हर 8,000 किमी (या साल में एक बार) नाइटस्टर को डीलर के पास जाना पड़ता है। अन्य बाइक को सेवा देय होने तक दोगुने किलोमीटर स्क्रब करने की अनुमति है। लेकिन ईमानदार रहें: ज्यादातर बाइकर्स वैसे भी प्रति वर्ष 10,000 किमी ड्राइव नहीं करते हैं, इसलिए हम हर साल सेवा के लिए अपनी सभी मशीनों को धक्का देते हैं, है ना?

निष्कर्ष - क्या छड़ी

हार्ले नाइटस्टर बहुत मजेदार है! विशेष रूप से देश की सड़कों पर, यह एक आश्चर्यजनक रूप से चुस्त बाइक बन जाती है। इंजन में अच्छी शक्ति है और उच्च गति वाले क्लीम्स में भी आश्चर्यजनक रूप से आरामदायक लगता है। नाइटस्टर एक विशिष्ट हार्ले की तरह दिखता है, लेकिन कई मायनों में अलग है। बेहतर या बदतर? राय का विषय! वास्तविक वी 2 स्टीम हथौड़ा प्रशंसक उन्हें आश्वस्त नहीं करेंगे, अगर केवल संयमित ध्वनि (90 डीबीए स्थिर शोर) के कारण। हालांकि, हमारा मानना है कि हार्ले नाइटस्टर के साथ नए ग्राहक समूह जीतना चाहता है, और यह सफल होना चाहिए।
 
इस परीक्षण के लिए हार्ले डेविडसन कील द्वारा परीक्षण बाइक प्रदान की गई थी। नाइटस्टर एक प्रदर्शनकारी के रूप में है - कई अन्य ठाठ हार्ले के बीच। एचडी हाइल की यात्रा हमेशा सार्थक होती है, अगर केवल इस्तेमाल की गई मशीनों की विस्तृत श्रृंखला के कारण। इसके अलावा, आप वेस्टेंसी के चारों ओर एक अद्भुत राउंड कर सकते हैं - मज़ा है!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.999 €
  • उपलब्धता: 06/2022 से
  • रंग: लाल, काला, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Nightster

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत सारे स्वाद के साथ उच्च-रेविंग इंजन
  • अच्छा ड्राइविंग प्रदर्शन
  • आश्चर्यजनक रूप से पैंतरेबाज़ी
  • अपेक्षाकृत हल्का, शुरुआती लोगों के लिए भी उपयुक्त है
  • ध्वनि 1 बी
  • यहाँ और वहाँ प्रसंस्करण थोड़ा अप्रिय
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 14,995

आयाम

लंबाई
2,250 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,140 मिमी
वजन
221 किलो
अब। वजन
418 किलो
सीट
705 मिमी
व्हीलबेस
1,545 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
11.7 एल
खपत
5.1 l
श्रेणी
229 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
975 सीसी
फ़्लैट आदि
97 मिमी
चक्रनाभि
66 मिमी
प्रदर्शन
90 एचपी
घूर्णन-बल
95 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
बेल्ट

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीस्कोपिक कांटा 41 मिमी
यात्रा:
114 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो स्ट्रट्स, स्प्रिंग बेस समायोज्य
यात्रा:
76 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
फ्लोटिंग सिंगल डिस्क, ब्रेम्बो, अक्षीय
320 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19 57H
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
150/80B16 77H
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण