BMW R 1250 RT

बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरटी परीक्षण में (Baujahr 2021)

बीएमडब्ल्यू के नए पुनर्निर्मित स्टीमर क्या कर सकते हैं?

BMW R 1250 RT Cockpitतस्वीरें: Motorradtest.de

नई बीएमडब्ल्यू आर १२५० आरटी थोड़ा शेष असली दौरा मोटरसाइकिलों में से एक है । जीएस एंड कंपनी के विपरीत, यह छड़ी और पत्थर की तुलना में शानदार मोटरमार्ग चरण पर अधिक निर्भर करता है। २०२१ से लेटेस्ट मॉडल को बीएमडब्ल्यू ने काफी टेक्नोलॉजी के साथ अपग्रेड किया है, जिसमें एक विशाल डिस्प्ले भी शामिल है । यह ठीक इस मॉडल है कि motorradtest.de की जांच की है ।


यह कैसे खड़ा है

लड़का, लड़का, क्या एक जहाज! यह पहला वाक्य है कि मारकस दूर फिसल जाता है के रूप में अगर खुद से, जब हम परीक्षण मशीन के सामने खड़े हैं । तुम सचमुच देख सकते है कि वह खुद को कैसे ड्राइव जा रहा है । डेटा शीट पर एक नज़र, हालांकि, आंख पकड़ता है: केवल 1.48 मीटर व्हीलबेस? आप उत्सुक हो सकते हैं कि यह घटता में कैसा महसूस करेगा - लेकिन बाद में उस पर अधिक। सबसे पहले, हम नए पुनर्निर्मित आरटी सर्कल और नए तैयार दीपक मुखौटा का आनंद लें । यह वह जगह है जहां एलईडी प्रौद्योगिकी और चिकना अब शासनकाल । सिद्धांत रूप में, हालांकि, सामने का दृश्य अभी भी पिछले मॉडल की तरह ही प्रभावशाली है। हमारी टेस्ट बाइक में सरचार्ज-आधारित कॉर्नरिंग लाइट है, जिससे मुख्य हेडलाइट को यांत्रिक रूप से सिट्रोन डीएस की तरह घुमाया जाता है।
 
कॉकपिट में अब 10.25 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले है। यह सबसे बड़ा प्रदर्शन हम कभी एक मोटरसाइकिल पर प्रशंसा करने में सक्षम है । यह एंटी-रिफ्लेक्टिव, पढ़ने में आसान है और एक स्प्लिट-स्क्रीन मोड को भी मास्टर्स करता है, जिसमें बाईं ओर सामान्य डिस्प्ले को एक दाएं कॉलम द्वारा पूरक किया जाता है, जिस पर ई.B ऑन-बोर्ड कंप्यूटर प्रदर्शित किया जा सकता है या स्मार्टफोन के माध्यम से प्रेषित तीर नेविगेशन। सुपर इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य विंडशील्ड है। "स्टाइल स्पोर्ट" संस्करण में हमारी परीक्षण मशीन के साथ, यह संकेत थोड़ा छोटा है, लेकिन फिर भी राजमार्ग पर एक बहुत अच्छी हवा की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। फिर भी, आर टी की तरह एक टूरर के साथ, हम हमेशा बड़ा मानक डिस्क का चयन करने के लिए यह भी शांत करना होगा ।
imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

हमारे शो ट्रेनर टेस्ट बाइक पाठ्यक्रम की पूरी तरह से फिर से सुसज्जित है, लेकिन यह भी "नग्न" संस्करण पहले से ही बोर्ड पर एक बहुत कुछ है: बड़े टीएफटी प्रदर्शन के अलावा, उदाहरण के लिए, स्मार्टफोन श्रृंखला के लिए कनेक्टिविटी । तीन ड्राइविंग मोड, एक हिल स्टार्ट कंट्रोल (एचएससी), एक गतिशील कर्षण नियंत्रण (डीटीसी), ब्रेकिंग फंक्शन (डीसीसी) के साथ-साथ सूटकेस और हीटिंग हैंडल के साथ एक क्रूज नियंत्रण - सभी श्रृंखला हैं!

दूसरी ओर, गतिशील ईएसए चेसिस, कीलेस गो, टायर प्रेशर कंट्रोल (आरडीसी), सीट हीटिंग और "एक्टिव क्रूज कंट्रोल" (एसीसी) अभी भी अतिरिक्त लागत के अधीन हैं, जो सामने एक रडार सेंसर के साथ क्रूज नियंत्रण को पूरक करता है। फिर भी: अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, आर टी अब श्रृंखला में अधिक विशेषताएं हैं, जैसा कि S1000XR के साथ मामला है - ठीक है!

चेसिस, इंजन, ब्रेक एंड कंपनी में थोड़ा बदल गया है। या तो आवश्यक नहीं था, क्योंकि यहां आर टी सब कुछ कर सकते हैं । फ्रंट टेलीलीवर, रियर पैरालेवर, टू-पीस फ्रेम कॉन्सेप्ट जिसमें मुख्य और खराब-ऑन रियर फ्रेम, सपोर्टिंग इंजन शामिल है- बीएमडब्ल्यू को इस सिद्ध प्रणाली को क्यों बदलना चाहिए?

BMW R 1250 RTफोटो: motorradtest.de

खैर, तो हम अपने आप को mopped पर स्विंग । बेंच के आधार पर सीट की ऊंचाई 760 से 850 मिमी तक भिन्न हो सकती है। आप आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से मशीन में एकीकृत बैठते हैं। और तुम तुरंत नोटिस जब युद्धाभ्यास: यह मुश्किल है । 279 किलो ड्राइव करने के लिए तैयार, सटीक होना चाहिए। यह बेहोश दिल या लोगों के लिए नहीं है । यह हो सकता है कि यह अब यात्रा के दौरान एक भूमिका निभाता है, लेकिन दुर्भाग्य से आप कई बार बंद कर दिया है ।

फिर इंजन शुरू करते हैं। सुखद और परिचित, बॉक्सर उसके सामने blubbers । खूबसूरती से सूखी, आर टी के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है । क्या हम अभी भी गैस पर बाएं से दाएं झूल के बारे में थोड़ा सा लग रहा है? हां, लेकिन नहीं के रूप में यह हुआ करता था-एक दया । मशीन Dannen से ग्लाइड्स, खुद को ड्राइव । क्रूज नियंत्रण पूरी तरह से काम करता है, यहां तक कि नई एसीसी कोई पहेली है । प्रदर्शन और संचालन सहज हैं और सब कुछ जैसा कि आप कल्पना करते हैं: यदि सामने वाला आदमी देरी करता है, तो सामने वाला आदमी फिर से तेज हो जाता है, मशीन को फिर से पूर्व निर्धारित क्रूजर गति में तेज करता है। इस तरह के एक एसीसी पहले से ही एक ठाठ बात है और विशेष रूप से लंबे मोटर मार्ग चरणों में समझ में आता है । हालांकि, इसके कारण ड्राइवर असावधान नहीं हो जाना चाहिए, यानी सावधान रहना चाहिए।

नई आरटी भी एंकरिंग करते समय अच्छा प्रभाव डालती है । ब्रेक अच्छा है, सब अच्छा है। मशीन को थोड़ी हाथ की शक्ति के साथ जल्दी से एक ठहराव के लिए लाया जा सकता है। हालांकि, लगभग २८० किलो से अधिक चालक और सामान और संभवतः यात्री अभी भी दूरदर्शिता के साथ ब्रेक लगाना चाहते हैं । यहां तक कि आरटी की उत्कृष्ट पूर्ण-अभिन्न ब्रेकिंग प्रणाली भौतिकी की सीमाओं को मिटा नहीं सकती है। यह भी कोने के दौरान देखा जा सकता है: हालांकि आर टी काफी युद्धाभ्यास है, कई किलोग्राम पहले कोने के आसपास होना चाहिए । यह 190 किलो की नग्न बाइक की तुलना में थोड़ा अलग है।
 
फिर भी, एक ड्राइवर के रूप में, एक हैरान है कि कैसे फुर्तीला आरटी कोनों के आसपास है । यह मुख्य रूप से छोटे व्हीलबेस और बॉक्सर इंजन के गुरुत्वाकर्षण के कम केंद्र के साथ चतुर चेसिस ज्यामिति के कारण है। यह सिर्फ उत्तम दर्जे का लगता है: स्थिर, आत्मविश्वास और अभी तक चुस्त । वैसे, यह हमें सामान्य जीएस की तुलना में साहसिक कार्य की अधिक याद दिलाता है-और रुपये से कम है, जो सीधे ड्राइव करना चाहता है ।

सकारात्मक त्वरण वास्तव में प्रभावशाली लगता है अगर पाउंड यहां । शिफ्टकैम बॉक्सर धक्का देता है और धक्का देता है और धक्का देता है । विशेष रूप से जब यात्री और सामान के साथ हावी, यह बहुत अच्छा के बीच इतनी ताकत पता आश्वस्त है । जीएस, आरएस और आर की तुलना में इंजन भी अपरिवर्तित है। तो इसका मतलब है कि 136 एचपी और विशेष रूप से 6,250 आरपीएम पर 143 एनएम!

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

यदि एक असली यात्रा टूअर, तो आर टी! लेकिन केवल अगर आप सड़क पर रहते हैं। आर टी बजरी या इलाके के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त है। लेकिन अगर आप हैम्बर्ग से म्यूनिख के रूप में आराम से प्राप्त करना चाहते हैं (और जल्दी से?) के रूप में आराम से संभव के रूप में, आप न केवल बीएमडब्ल्यू आर १२५० आरटी पर मज़ा होगा, लेकिन यह भी पूरी तरह से आराम से आ जाएगा । चूंकि आरटी में चेन के बजाय गिम्बल ड्राइव भी होती है, इसलिए आपको हर समय चेन मेंटेनेंस नहीं करना पड़ता है।
 
क्विकशिफ्टर सहित कई तकनीकी विशेषताएं आवश्यक नहीं हो सकती हैं, लेकिन वे सभी शानदार ढंग से काम करते हैं और विशेष रूप से उपयोग करने में आसान हैं। सामने लाउडस्पीकरों पुराने पुरुषों की बाइक की तरह एक सा लग सकता है, लेकिन हम स्वीकार करते हैं: हम उंहें इस्तेमाल किया और मज़ा आया । लेकिन शायद हम सिर्फ ठेठ आरटी पीढ़ी के हैं ...
 
परीक्षण मशीन हमें बर्गमैन और Söhne द्वारा पिनबर्ग में प्रदान की गई थी - आपको बहुत-बहुत धन्यवाद।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 19.350 € से
  • प्रयुक्त (2 साल पुराना): 15.000 € से
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग: सफेद, नीला, खनिज सफेद, ब्राउन
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 1250 RT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • समृद्ध सड़क स्थान
  • 1,000 किमी टुकड़े कोई समस्या नहीं
  • ड्राइवर और यात्री के लिए शानदार बैठने की सुविधा
  • एक अमीर पुल के माध्यम से मंदी मोटर
  • पूरी तरह से सुसज्जित नहीं काफी सस्ता
  • भारी -> सीमित शंटिंग क्षमता

R 1250 RT के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

R 1250 RT के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
टी
ईआईए
€ 21,200

आयाम

लंबाई
2,222 मिमी
पराकाष्‍ठा
5 मिमी
वजन
279 किलो
अब। वजन
505 किलो
सीट
805 मिमी
व्हीलबेस
1,485 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
25 एल
खपत
4.75 l
श्रेणी
526 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार स्ट्रोक बॉक्सर इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
एयर/लिक्विड कूल्ड
विस्थापन
1,254 सीसी
फ़्लैट आदि
102.5 मिमी
चक्रनाभि
76 मिमी
प्रदर्शन
136 एचपी
घूर्णन-बल
143 एनएम
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
टू-पीस फ्रेम अवधारणा जिसमें मुख्य और खराब-ऑन रियर फ्रेम शामिल है, मोटर का समर्थन
निलंबन मोर्चा
बीएमडब्ल्यू मोटरराड टेलीलीवर, सेंट्रल स्प्रिंग लेग, स्टैंडपाइप व्यास 37 मिमी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
बीएमडब्ल्यू मोटरराड पैरालवर; वाड अकड़
यात्रा:
136 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम कास्ट एकल बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक
276
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड वोल्ए अभिन्न एबीएस प्रो (पूर्ण-अभिन्न ब्रेकिंग फ़ंक्शन, तिरछा-अनुकूलित)

आगे परीक्षण