Triumph Street Triple 765 RS

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस रिव्यू (Baujahr 2023)

क्या आरएस के लिए 2,100 यूरो अतिरिक्त हैं?

Triumph Street Triple 765 RS im Testतस्वीरें: Motorradtest.de

नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 756 आरएस की कीमत 12,295 यूरो है, जो इसकी छोटी बहन स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर से ठीक 2,100 यूरो अधिक है। आरएस बेहतर क्या कर सकता है, क्या अधिभार उचित है और सामान्य रूप से: क्या 765 आरएस एक अच्छी नग्न बाइक है? वोल्कर और डाइटमार ने तूफान जैसे झोंकों में हैम्बर्ग के आसपास देश की सड़कों पर आरएस का पीछा किया और यहां अपने छापों का वर्णन किया।

Spocht से खबर!

स्ट्रीट ट्रिपल 765 तीन रंगों में उपलब्ध है: पीला, सिल्वर ग्रे और लाल। दूसरी ओर, आर सफेद और चांदी में उपलब्ध है, इसलिए सभी के लिए कुछ होना चाहिए। आइए सीधे आरएस और आर के बीच उपकरण अंतर पर जाएं: 130 एचपी के साथ, आरएस में टोक़ में कमजोर हुए बिना बिल्कुल 10 एचपी अधिक शक्ति है। ब्रेम्बो से रेडियल ब्रेक पंप, उच्च गुणवत्ता वाले लीवर और दर्पण, एक ओहलिन रियर शॉक अवशोषक, बेहतर टायर और अधिक आधुनिक कॉकपिट सहित उच्च गुणवत्ता वाले ब्रेक हैं।
 
Farbauswahl: Gelb, Rot, Grauफोटो: ट्रायम्फ
 
क्या ये परिवर्तन अतिरिक्त शुल्क के लायक हैं, हर किसी को व्यक्तिगत रूप से खुद के लिए फैसला करना होगा। हम कहते हैं: आरएस हर पैसे के लायक है, लेकिन स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर भी हमें परीक्षण में समझाने में सक्षम था। हालांकि, यदि आपके पास आवश्यक बदलाव है, तो आपको आरएस के लिए जाना चाहिए, यह बहुत सी चीजों को थोड़ा बेहतर बनाता है, भले ही केवल एक छोटा सा ...
 
ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस का स्पेसिफिकेशन
 
आरएस की सीट ऊंचाई भी आर से भिन्न होती है: 836 मिमी पर, आप एक सेंटीमीटर अधिक बैठते हैं। फिर भी, सीट एर्गोनॉमिक्स एक स्ट्रीटफाइटर के लिए समान और विशिष्ट हैं: आप स्पोर्टी रूप से बैठते हैं, लेकिन अभी भी फुटरेस्ट और हैंडलबार स्थिति के कारण प्रयास या पीठ दर्द के बिना लंबी दूरी से निपट सकते हैं। 2.05 मीटर की लंबाई के साथ, स्ट्रीटी आरएस एक बड़ी मोटरसाइकिल नहीं है, लेकिन डाइटमार ने भी अपने 1.84 मीटर के साथ बहुत सहज महसूस किया। आप यात्री के बारे में ऐसा नहीं कह सकते हैं, क्योंकि हमेशा की तरह नग्न बाइक के साथ, केवल एक छोटा सीट बन है और कोई ग्रैब हैंडल नहीं है। जैसा कि हम कहना पसंद करते हैं: खदान तालाब में जाना ठीक है, लेकिन हैम्बर्ग से म्यूनिख तक नहीं।
Sitzergonomieट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस पर बैठना कैसा लगता है।

स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस की तकनीक

स्ट्रीट ट्रिपल 765 आरएस तकनीकी रूप से उत्कृष्ट सुसज्जित है। इसमें बड़ा टीएफटी कलर डिस्प्ले, लीन एंगल सेंसर, ड्राइविंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, सीट के नीचे यूएसबी, क्विकशिफ्टर और अतिरिक्त चार्ज के लिए डिस्प्ले पर गूगल पावर्ड टर्न बाय टर्न नेविगेशन देने का विकल्प है। केवल एक चीज जो हमें नहीं मिलती है वह एक इलेक्ट्रॉनिक चेसिस है, लेकिन अन्यथा बहुत कुछ बोर्ड पर है जो ड्राइवर को खुश करता है।

लाइट टर्न सिग्नल सहित पूरी तरह से एलईडी में आती है और ट्रायम्फ ने आरएस के लिए एक एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के बारे में भी सोचा है। इन डे-टाइम रनिंग लाइट्स और लो बीम के बीच स्विच करने के लिए एक अलग स्विच है। वैसे, दोनों को एक साथ कानून द्वारा अनुमति नहीं है।

आर के विपरीत, स्ट्रीटी आरएस को दिशात्मक पैड के माध्यम से संचालित नहीं किया जाता है, बल्कि एक पुशेबल जॉयस्टिक के माध्यम से। ड्राइविंग के दौरान ड्राइविंग मोड को बदलने के लिए एक अलग एम बटन है, और खतरे की चेतावनी रोशनी के लिए स्विच और मेनू नियंत्रण के लिए एक होम बटन भी है। ऑपरेशन सरल और तार्किक है, कई कार्यों के बावजूद आप जल्दी से इसके साथ पकड़ बना सकते हैं। एकमात्र नकारात्मक पक्ष: कॉकपिट बहुत चिंतनशील है और हमारे स्वाद के लिए थोड़ा उज्जवल और अधिक विपरीत होना चाहिए।

Motor

इस तरह यह चलता है

यहां तक कि ध्वनि जांच (ऊपर दाईं ओर देखें) में भी यह सब है: ट्रिपल हिस्सेस और स्नोट और उच्च गति पर मशीन सचमुच ड्राइवर पर चिल्लाती है - सरासर खुशी से! दूसरी ओर, स्थिर शोर सुखद रूप से हवादार है, वोल्कर को 95 डीबीए के स्थिर शोर के बावजूद और भी अधिक मात्रा पसंद आई होगी। हालांकि, यह उनकी उम्र से संबंधित सुनवाई के कारण भी हो सकता है जो अब काफी अच्छा नहीं है।
 
तो, चलो अंत में एक स्पिन के लिए चलते हैं। जो बात तुरंत ध्यान देने योग्य है, वह यह है कि आरएस का चेसिस किस सूक्ष्मता से काम करता है। यह सड़क की सतह की असमानता को इतनी खूबसूरती से कुशन या कम करता है कि आप शायद ही उन्हें नोटिस करते हैं। जिस किसी ने भी सोचा था कि राज्यसभा का निलंबन बेहद कड़ा होगा - कोई रास्ता नहीं। यह तंग है लेकिन अत्यधिक कठिन नहीं है और ओहलिन्स एसटीएक्स शॉक अवशोषक एक उत्कृष्ट काम करता है। वास्तव में, हम कल्पना करते हैं कि हम आर के लिए एक छोटा लेकिन काफी बोधगम्य अंतर महसूस करते हैं। यह बहुत अच्छा है कि आरएस लगभग अपने आप मोड़ों में झुक जाता है और वहां अपनी लाइन रखता है। पूरी बाइक इतनी बारीक संतुलित है कि हमने अब तक शायद ही इसे अन्य मशीनों के साथ अनुभव किया है।

Auspuff und Zweiarmschwinge
765 आरएस पर शॉर्ट स्टब एग्जॉस्ट और खूबसूरत एल्यूमीनियम टू-साइडेड स्विंगआर्म। स्थिर शोर: 95 डीबीए
 
हम ब्रेक के बारे में इसी तरह की अच्छी चीजों की रिपोर्ट कर सकते हैं। ब्रेम्बो स्टाइलमास के पास केवल 188 किलोग्राम के फ्लाईवेट के साथ एक आसान समय है। मशीन इस तरह खड़ी है जैसे कि कमांड पर है और प्लयर्स की खुराक और काटने की क्षमता उच्चतम स्तर पर है। यहां तक कि रियर ब्रेक के छोटे एबीएस नियंत्रण अंतराल ने हमें सकारात्मक रूप से प्रभावित किया - ऐसा शायद ही कभी होता है। क्विकशिफ्टर भी हमसे शीर्ष अंक प्राप्त करता है। चाहे नीचे की ओर या ऊपर की ओर, यह शांति से, जल्दी और झटके के बिना बदलता है - बहुत अच्छा!
 
लेकिन मशीन की असली हिट इंजन पर सवाल उठाए बिना है। ट्रिपल, जिसे फिर से संशोधित किया गया है, फायर ब्रिगेड की तरह आगे बढ़ता है। आश्चर्यजनक रूप से, यह न केवल उच्च गति पर या केवल उच्च गति पर मामला है, बल्कि पहले से ही गति के बीच में है। इसके अलावा, लोच के मामले में 3-सिलेंडर की बेहद खेती की जाती है। 2,000 आरपीएम पर 6 वें गियर में खींचना कोई समस्या नहीं है, कोई गड़गड़ाहट या झटकों नहीं है, यह बस सीधे आगे बढ़ता है। क्या आप 765 R में कोई अंतर देखते हैं? वोल्कर कहते हैं हाँ, डाइटमार हाँ कहते हैं। जो भी मामला है, दोनों मशीनों का इंजन केवल केक का एक टुकड़ा है, यह बहुत कम समय के बाद नशे की लत है और आपको व्हिस्की पर खुदाई करने के लिए लुभाता है। हम निम्नलिखित परीक्षण वीडियो और विशेष रूप से हमारे परीक्षण ड्राइव की सलाह देते हैं।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

स्ट्रीटी 765 आरएस कई ताकत और कुछ कमजोरियों के साथ एक बेहद अच्छी बाइक है। यह बहुत सारे ड्राइविंग आनंद प्रदान करता है और एक ऐसी हैंडलिंग के साथ प्रभावित करता है जिसे स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस में भी फिट करना है। यह आरएस होना चाहिए या आर पर्याप्त है, आप निष्पक्ष रूप से नहीं कह सकते। यदि आपको अपने बटुए पर ध्यान देना है, तो आप निश्चित रूप से आर से खुश होंगे। हालांकि, अगर आप आरएस का खर्च उठा सकते हैं, तो आपको वहां खुद की मदद करनी चाहिए। आरएस वास्तव में कुछ चीजों में थोड़ा बेहतर है और, सबसे ऊपर, दिखने में अधिक महान है। एक पूर्ण सपना मोटरसाइकिल!

एक बार फिर, हमें इस परीक्षण के लिए हैम्बर्ग में ट्रायम्फ फ्लैगशिप स्टोर क्यू-बाइक से परीक्षण मशीन मिली। क्यू-बाइक में, आरएस और आर दोनों एक हार्दिक सवारी के लिए तैयार हैं। इसलिए यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं कि यह कौन सा होना चाहिए - बस क्यू-बाइक पर जाएं और कम से कम दोनों मशीनों को देखें या सवारी करें। लेकिन सावधान रहें: यदि आप आरएस का परीक्षण करते हैं, तो आप तीव्र रूप से लुप्तप्राय हैं ...

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 12.295 €
  • उपयोग किया गया (3 वर्ष पुराना): 8.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2017 के बाद से
  • रंग: लाल, पीला, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Street Triple 765 RS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मजबूत प्रदर्शन और लोच के साथ प्रसिद्ध इंजन
  • उच्च गुणवत्ता वाले ब्रेक
  • सुपर-सटीक चेसिस
  • ड्राइविंग का मज़ा
  • लीन एंगल सेंसर सहित पूरी तरह से सुसज्जित
  • सुधार की आवश्यकता में रेडिएटर संरक्षण
  • कॉकपिट प्रतिबिंबित करता है और थोड़ा उज्जवल हो सकता है।
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
12.495 यूरो

आयाम

लंबाई
2,065 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,064 मिमी
वजन
188 किलो
सीट
836मिमी
व्हीलबेस
1,399 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.2 एस
60 से 100
3.4 एस
टैंक सामग्री
15 l
खपत
5.4 एल
श्रेणी
278 किमी
उच्चतम गति
241 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
765 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
53.4 मिमी
प्रदर्शन
130 एचपी
घूर्णन-बल
80 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 41 मिमी अपसाइड-डाउन बिग पिस्टन फोर्क (बीपीएफ), समायोज्य संपीड़न और रिबाउंड उदासीनता और समायोज्य प्रीलोड
यात्रा:
115 मिमी
अकड़ रियर
ओहलिंस एसटीएक्स 40 पिग्गीबैक जलाशय मोनोशॉक, समायोज्य संपीड़न और रिबाउंड उदासीनता और प्रीलोड समायोजन
यात्रा:
131 मिमी
सस्पेंशन रियर
लाइट मेटल टू-आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
दो फ्लोटिंग 310 मिमी डिस्क, ब्रेम्बो स्टाइलमा 4-पिस्टन रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर, कॉर्नरिंग एबीएस, ब्रेम्बो एमसीएस रेडियल मास्टर सिलेंडर
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17
ब्रेक रियर
एकल 220 मिमी डिस्क, ब्रेम्बो सिंगल-पिस्टन कैलिपर
220
रियर टायर्स
180/55ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण