Triumph Tiger Sport 660

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

टेस्ट में 660 सीसी ट्रिपल के साथ नई क्रॉस ओवर बाइक।

Test der Triumph Tiger Sport 660तस्वीरें: motorradtest.de
 
नए टाइगर स्पोर्ट 660 के साथ, ट्रायम्फ स्पोर्ट्स टूरर्स के मध्यम वर्ग में अपना नया ऑल-पर्पस हथियार प्रस्तुत करता है। ट्राइडेंट 660 की बहन मॉडल की कीमत 8,700 यूरो है और खरीदारों के लिए यामाहा ट्रेसर 7, कावासाकी वर्सीस 650 एंड कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहती है। क्या यह काम कर सकता है, हम एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान पता लगाना चाहते हैं।

यह इस तरह खड़ा है

गैस पर विजय कदम! नए मॉडल बाजार शेयरों को सुरक्षित करने और यदि संभव हो, तो उनका विस्तार करने का इरादा रखते हैं। पिछले साल की सबसे ज्यादा बिकने वाली ट्रायम्फ के लिए सिस्टर मॉडल बनाने से ज्यादा स्पष्ट क्या हो सकता है? वोइला - यहां नया टाइगर स्पोर्ट 660 आता है। यह तकनीकी रूप से ट्राइडेंट से काफी मिलती-जुलती है, लेकिन किरदार बिल्कुल अलग बाइक का है। उच्च, चौड़े हैंडलबार, अधिक यात्रा, उच्च बैठने की स्थिति, फ्रंट फेयरिंग आदि और एक क्रॉसओवर बाइक पहले से ही हमारे सामने है। नया टाइगर एक रियल ट्रैवल एंडुरो नहीं बनना चाहता है, बल्कि एक स्पोर्ट्स टूरर बनना चाहता है जिसके साथ आप काम भी कर सकते हैं। लेकिन यह एडवेंचर बाइक के मोटे जहाजों की तुलना में बहुत हल्का है और इसके 17 इंच के फ्रंट व्हील के साथ भी अद्भुत रूप से फुर्तीला है।
 
लेकिन इससे पहले कि हम बाघों की ड्राइविंग विशेषताओं में जाएं, बैठने की स्थिति के बारे में एक शब्द। फुटपेग आराम से स्थित हैं और हैंडलबार अच्छी तरह से ऊंचे हैं और राइजर की बदौलत राइडर की ओर स्थित हैं। इसके परिणामस्वरूप एक आरामदायक घुटने के कोण के साथ एक सीधी बैठने की स्थिति होती है, जो पीठ की समस्याओं के बिना लंबी यात्रा की अनुमति भी देती है। इसके अलावा, फ्रंट पैसेंजर के लिए एक आरामदायक सीट और असली ग्रैब हैंडल के साथ-साथ एकीकृत लगेज रैक और एक सभ्य पेलोड (अधिकतम) भी है। ड्राइव करने के लिए तैयार 206 किलोग्राम पर कुल वजन 430 किलोग्राम)। ठीक है, हमें टाइगर 900 या 1200 जितनी जगह नहीं मिलती है, लेकिन यह काफी मोटा है और आप तुरंत नए 660 पर सहज महसूस करते हैं।
 
Abmessungen Sitzprobe
 
हम रंगों के साथ थोड़ा और साहस पसंद करते। टाइगर स्पोर्ट 660 लाल, नीले और ग्रे रंग में उपलब्ध है। अच्छा एडजस्टेबल विंडस्क्रीन है, जिसे ड्राइविंग करते समय भी ले जाया जा सकता है। विंडब्रेक ठीक है, लेकिन छोटे विंडस्क्रीन के कारण बड़े ट्रैवल स्टीमर के साथ नहीं रह सकता है। उच्च गति पर यह जोर से हो जाता है, लेकिन ऊपरी शरीर पर दबाव अच्छी तरह से कम हो जाता है।

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 के आसपास वर्चुअल टूर
CockpitTripleAuspuff

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 के मानक उपकरण अच्छे हैं, लेकिन अतिरंजित नहीं हैं। इसमें राइड बाय वायर, दो सेल्फ-व्याख्यात्मक ड्राइविंग मोड "रेन" और "रोड" और एक स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल है। ट्राइडेंट के साथ, कॉकपिट को एलसी भाग (व्युत्क्रम) और एक छोटे रंग टीएफटी डिस्प्ले में विभाजित किया गया है। सभी डिस्प्ले पढ़ने में आसान हैं और तार्किक रूप से व्यवस्थित हैं। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है और एक अतिरिक्त शुल्क के लिए आप ऐप के माध्यम से मशीन को अपने स्मार्टफोन के साथ जोड़ सकते हैं।

जो गायब है वह लीन एंगल सेंसर और व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, रियर व्हील लिफ्ट कंट्रोल और कंट्रोल कंट्रोल जैसी महत्वपूर्ण चीजें हैं। मजाक करते हुए, एबीएस को किनारे करने के अलावा, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम वास्तव में याद करेंगे। एक या दूसरे मोटरवे चालक शायद क्रूज नियंत्रण की इच्छा करेंगे, जो अतिरिक्त चार्ज के लिए उपलब्ध नहीं है। ओह हाँ: दुर्भाग्य से, कोई मुख्य स्टैंड नहीं है, जो यात्रा करते समय आवश्यक श्रृंखला देखभाल के कारण एक या दूसरे यात्रा एंडुरिस्ट को परेशान करना चाहिए।

अतिरिक्त शुल्क में गर्म ग्रिप्स, क्विकशिफ्टर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और निश्चित रूप से, ट्रायम्फ के साथ हमेशा की तरह, केस सिस्टम जैसे प्रचुर मात्रा में सामान शामिल हैं। एक यूएसबी चार्जिंग पॉइंट को भी रेट्रोफिट किया जा सकता है, लेकिन यह सीट के नीचे समाप्त होता है। एक छोटी सी टिप: इसे सामने ले जाया जा सकता है - जहां यह संबंधित है।

वैसे, हमारे पास प्रकाश के साथ शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है (पूर्ण एलईडी सहित मोड़ संकेत)। मजेदार: टर्न सिग्नल में "फायर-एंड-फॉरगेट" फ़ंक्शन होता है: एक बार संक्षेप में टैप करें और फिर कार की तरह तीन बार फ्लैश करें।

Tiger 660 Sport in grauफोटो: विजय

 
इस तरह यह खुद को चलाता है

बात करने के लिए पर्याप्त है, अब ड्राइव करने का समय है। हम इंजन शुरू करते हैं और ट्रिपल की अद्भुत ध्वनि का आनंद लेते हैं। 3-इन-1 सिस्टम दिल तोड़ने वाला लगता है, खासकर उच्च गति पर, ट्रिपल आश्चर्यजनक रूप से शुरू होता है (साउंडचेक टॉप राइट)। पहले मीटर पर पहले से ही यह स्पष्ट हो जाता है: यह बाइक सक्रिय है और आसानी से सुलभ है। आप तुरंत मशीन के ड्राइवर की तरह महसूस करते हैं और एक संचालित व्यक्ति के रूप में नहीं। 17 इंच का फ्रंट व्हील और कम वजन इस इंप्रेशन को सपोर्ट करते हैं।
 
छोटा बाघ मिशेलिन रोड 5 के साथ आता है, एक अच्छा क्योंकि उपयुक्त विकल्प है। रियर पर स्प्रिंग बेस को छोड़कर सस्पेंशन एडजस्टेबल नहीं है। क्या यह हमें परेशान करता है? नहीं। शोवा यूएसडी टेलीस्कोपिक फोर्क को स्पंजी या कमजोर होने के बिना आराम से ट्यून किया जाता है। निसिन ब्रेक बड़े करीने से पकड़ते हैं और पूरे निलंबन की तरह ही अच्छा एहसास देते हैं। मशीन किसी भी समय अभिभूत नहीं लगती है, भले ही आप इसे थोड़ा तेजी से लेते हैं।
 
टाइगर स्पोर्ट 660 का असली सितारा, ज़ाहिर है, इंजन है। 660 सीसी ट्रिपल हर समय गैस पर अच्छी तरह से लटका हुआ है और शीर्ष पर अद्भुत चीजें करता है। कम गति पर, यह मध्यम टोक़ के कारण इतनी तेजी से आगे नहीं बढ़ता है, लेकिन इंजन चारों ओर नहीं घूमता है या 2,000 आरपीएम पर भी मिलता है। जो लोग इसके बजाय इंजन को 5,000 आरपीएम से रेव की अनुमति देते हैं, उन्हें बहुत सारे प्रणोदन के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। ट्राइडेंट 660 के साथ, कोई भी यह कहने के लिए तैयार है: लेकिन प्रतियोगिता को काफी गर्मजोशी से कपड़े पहनने होंगे!

इन-लाइन तीन-सिलेंडर की खपत प्रति 100 किलोमीटर 4.5 लीटर है, जिसका अर्थ है कि 17.2 लीटर की अधिकतम टैंक मात्रा के साथ 380 किमी की गणना सीमा है। शीर्ष गति लगभग 200 किमी / घंटा है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो आप ए से बी तक जल्दी से पहुंच सकते हैं। टायरोल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण: टाइगर 660 का स्थिर शोर 94 डीबी है ।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

टाइगर स्पोर्ट 660 वास्तव में सभी अवसरों के लिए एक मोटरसाइकिल है। चाहे काम करना हो, शहर में, देश की सड़क पर मोड़ों को मोड़ना हो या यात्राओं पर - वह सब कुछ कर सकती है। अच्छे स्वभाव वाले ड्राइविंग व्यवहार के लिए धन्यवाद, यह नौसिखिए ड्राइवरों के लिए भी उपयुक्त है और किसी को अभिभूत नहीं करता है।
 
प्रतिस्पर्धियों के पास कम शक्ति है और सभी दो-सिलेंडर हैं। इसलिए यदि आप ट्रिपल में हैं, तो आप वैसे भी इस वर्ग में ट्रायम्फ को पार नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसके अलावा, टाइगर प्रतियोगिता की तुलना में अच्छी स्थिति में है।
 
जिस किसी ने भी अब खून का स्वाद चखा है और टेस्ट ड्राइव लेना चाहता है, उसे जल्द से जल्द ट्रायम्फ हैम्बर्ग जाना चाहिए। वहां छोटा बिल्ली का बच्चा एक टेस्ट ड्राइव के लिए तैयार है और दिल तोड़ने वाले उसके साथ आपका स्वागत करेगा।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 8.700 €
  • उपलब्धता: 01/2022 से
  • रंग: लाल, ग्रे, नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Tiger Sport 660

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • हल्के, मनोरंजक, आसान करने के लिए सवारी बाइक
  • प्रत्यास्थ और शक्तिशाली मोटर
  • लंबी दूरी के बैठने की स्थिति
  • अद्भुत त्रिक ध्वनि
  • आसान आपरेशन, कोई अनावश्यक तामझाम नहीं
  • कोई मुख्य स्टैंड नहीं
  • कॉकपिट में कोई USB नहीं
  • तेजी से ड्राइविंग करते समय शोर हो जाता है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
€ 8,995

आयाम

लंबाई
2,020 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,398 मिमी
वजन
206 किलो
अब। वजन
430 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,420 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
17.2 l
खपत
4.5 l
श्रेणी
382 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
12वी, डीओएचसी, 12वी
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
660 सीसी
फ़्लैट आदि
74 मिमी
चक्रनाभि
51.1 मिमी
प्रदर्शन
81 एचपी
घूर्णन-बल
64 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ट्यूब परिधि फ्रेम
निलंबन मोर्चा
अलग समारोह के साथ 41mm शोसा अप-साइड-डाउन कांटा
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
हाइड्रोलिक, टूल-फ्री एडजस्टेबल स्प्रिंग प्रीलोड के साथ शोमा मोनोशॉक रियर सस्पेंशन
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो हाथ स्टील प्रोफाइल स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, निसिन-2-पिस्टन काठी
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, 1-पिस्टन ब्रेक कैलिपर निसिन
255
रियर टायर्स
180/55-17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण