Triumph Street Triple 765 R

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर रिव्यू (Baujahr 2023)

हिंकले की फ्लैगशिप नेकेड बाइक का 2023 मॉडल क्या प्रदान करता है?

Test Triumph Street Triple 765 Rतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर की कीमत 10,000 यूरो से अधिक है। लेकिन पूरे उपकरणों के साथ एक कुरकुरा नग्न बाइक है। 2,100 यूरो अधिक महंगे आरएस की दूरी बहुत संकरी हो गई है। स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर क्या कर सकता है और पूर्ववर्ती और आरएस के अंतर कहां हैं, आप इस समीक्षा में सीखेंगे।

सुंदर और मसालेदार

पहले इंप्रेशन गिनती करते हैं। और यह नई स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर के साथ अच्छा है क्योंकि यह हैम्बर्ग में हमारे ट्रायम्फ डीलर क्यू-बाइक पर धूप में खड़ा है। नई स्ट्रीटी सिर्फ एक छोटा सा अपडेट नहीं है, बल्कि कई जगहों पर रिवाइज्ड बाइक है। पुराने R की तुलना में, निम्नलिखित चीजों को समायोजित किया गया है:
 
- बॉडीवर्क - विशेष रूप से तेज स्टाइल वाला सामने
- इंजन - लगभग सभी घटकों को संशोधित किया गया है
- अधिक पावर (120 एचपी) और बीच में बेहतर टॉर्क वक्र
- गियरबॉक्स संशोधित - छोटे गियर अनुपात, बेहतर त्वरण
- व्यापक हैंडलबार
- नई निकास प्रणाली
- नया कॉर्नरिंग ABS
- हल्का रिम
- अब लीन एंगल सेंसर के साथ
सीट की ऊंचाई अब 826 मिमी है, जिससे आर को छोटे पायलटों के लिए भी चढ़ना आसान हो जाता है। मशीन छोटी दिखती है और 1.90 मीटर से अधिक लोगों को घुटने के कोण के साथ समस्याएं हो सकती हैं। हैंडलबार काफी नीचे लगाया गया है और इसके परिणामस्वरूप स्वचालित रूप से एक सक्रिय सवारी की स्थिति होती है। जैसा कि अक्सर नग्न बाइक के साथ होता है, पीछे की सीट आराम मामूली है। बहुत कम जगह है, कोई पकड़ सलाखों नहीं है और लंबे पैरों वाले लोग जल्दी से अपने घुटनों को अपने कानों के बीच रखते हैं। मुफ्त में, इस बाइक के साथ आप शायद लंबी यात्राएं नहीं करना चाहते हैं, कम से कम एक जोड़े के रूप में नहीं। यह रेस ट्रैक के लिए अधिक चिल्लाता है, लेकिन बाद में उस पर अधिक।
 

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर के आयाम / सीट एर्गोनॉमिक्स
Abmessungen

इस तरह यह नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर पर बैठता है
 


ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर के आसपास 360 डिग्री टूर

 
 
CockpitBeleuchtung Voll-LEDStreety 765 seitlich

स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर की तकनीक

तकनीकी रूप से, नई मशीन अप-टू-डेट है। अब लीन एंगल सेंसर (कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल में हस्तक्षेप) और चार राइडिंग मोड के साथ एक आईएमयू है, जिनमें से एक कॉन्फ़िगर करने योग्य राइडर मोड है। एक क्विकशिफ्टर को मानक के साथ-साथ एक संयुक्त एलसीडी / टीएफटी कॉकपिट के रूप में शामिल किया गया है, जिसे हम पहले से ही ट्राइडेंट या टाइगर 660 से जानते हैं। ऑपरेशन एंटर कुंजी के साथ एक डी-पैड के माध्यम से है और पूरी तरह से काम करता है। ड्राइविंग मोड बदलने के लिए एक अलग बटन उपलब्ध है। एक क्रूज कंट्रोल गायब है, लेकिन आप इसे इस नुकीले वाहन के साथ याद नहीं करते हैं।
 
लाइटिंग पूर्ण एलईडी में आती है, नई स्ट्रीटी में सामने की ओर विशिष्ट, कीटॉइड डबल हेडलाइट्स भी हैं। सीट के नीचे एक यूएसबी पोर्ट स्थित है और मशीन को अतिरिक्त चार्ज के लिए मोबाइल फोन में जोड़ा जा सकता है। फिर Google द्वारा संचालित टर्न बाय टर्न नेविगेशन उपलब्ध है. क्या कुछ भी गायब है? नहीं, यह सब वहाँ है. तो चलो शुरू करते हैं ...

Volker auf der Triumph Street Triple 765 R

इस तरह यह खुद को चलाता है

इससे पहले कि हम इसे क्रैश होने दें, ध्वनि की जांच होनी चाहिए। नई स्ट्रीट ट्रिपल भी हमेशा की तरह हिलती है। स्थिर शोर 95 डीबी (ए) है। ट्रिपल अद्भुत लगता है, खासकर यदि आप इसे इंजन ब्रेक द्वारा उच्च रेव से धीरे-धीरे दूर होने देते हैं।





 
पहले से ही पहले कुछ मीटर से यह स्पष्ट हो जाता है कि स्ट्रीट ट्रिपल ने अपनी मूल क्षमता को बरकरार रखा है: यह शायद ही किसी अन्य मशीन की तरह बेहद सटीक और पैंतरेबाज़ी योग्य है। शॉर्ट व्हीलबेस और चेसिस ज्यामिति इसका समर्थन करते हैं और साथ ही केवल 189 किलोग्राम (ड्राइव करने के लिए तैयार) का कम वजन है। यदि आप पहली बार इस बाइक की सवारी करते हैं या एक बड़े यात्रा एंडोरो से बदलते हैं, उदाहरण के लिए, आपको सवारी व्यवहार थोड़ा लड़खड़ाता / घबराया हुआ लग सकता है, लेकिन ऐसा ही होना चाहिए! एक छोटे से अनुकूलन के बाद, आप तंग, स्पोर्टी चेसिस का आनंद ले सकते हैं और ए से जेड तक मशीन पर भरोसा कर सकते हैं।
 
कम से कम मशीन के साथ कॉर्नरिंग के रूप में प्रभावशाली उनके ब्रेकिंग प्रदर्शन हैं। ब्रेम्बो एम 4.32 सामने की ओर जोर से काटता है और कुछ ही समय में बाइक को रोक देता है। हालांकि आरएस के स्टाइलमा अभी भी हाथ की शक्ति में थोड़े हल्के हैं, आर भी उत्कृष्ट ब्रेक देता है। और जब हम इस पर हैं, तो यहां आर और आरएस (+ 2,100 यूरो) के बीच अंतर हैं।
 

अंतर स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर /

- सीट की ऊंचाई 826 मिमी /
- 120 एचपी /
- शोवा मोनोशॉक रियर /
- ब्रेम्बो एम 4.32 /
- आरएस पर अधिक विस्तृत कॉकपिट /
- आरएस पर पिलियन कवर
- आरएस पर महान दर्पण और लीवर
- कॉन्टिनेंटल कॉन्टीरोड बनाम पिरेली सुपरकोरसा एसपी
 
 
Motor
 
नई स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर के केक पर आइसिंग, निश्चित रूप से, इंजन है। यह अपने पायलट के आदेशों पर इतनी सहजता से प्रतिक्रिया करता है कि आप शायद ही 765 सीसी के विस्थापन पर विश्वास कर सकते हैं। अतीत में, उदाहरण के लिए 600 और 1000 मशीनों के बीच अंतर स्पष्ट रूप से ध्यान देने योग्य थे, लेकिन स्ट्रीट ट्रिपल और स्पीड ट्रिपल के बीच अंतर नई स्ट्रीटी के साथ काफी सिकुड़ गया है। निश्चित रूप से, स्पीड ट्रिपल में निचले हिस्से में अधिक उछाल है, लेकिन यहां भी हम स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर के साथ कुछ भी याद नहीं करते हैं, खासकर देश की सड़क पर नहीं। इंजन लालच में गैस पर जाता है और उच्च गति के बारे में श्रव्य और उल्लेखनीय रूप से खुश है। लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से लोचदार भी है और कम रेव से 6 वें गियर में खींचने पर भी थोड़ा भी कीचड़ नहीं करता है।
 
0 से 100 किमी /घंटा तक त्वरण 3.5 सेकंड से भी कम समय में थोड़ा अभ्यास के साथ सफल हो जाता है और 5 वें गियर में 60 से 100 किमी / घंटा तक खींचने से चालक हेलमेट में जोर से खुश हो जाता है। मशीन इस तरह से आगे कूदती है कि आप सभी मज़े के कारण उतरना नहीं चाहते हैं। हालांकि, इसका एक नुकसान है: आप वास्तव में इसे नोटिस किए बिना हर समय बहुत तेज ड्राइव करते हैं - कम से कम हमने अपने टेस्ट ड्राइव के दौरान ऐसा महसूस किया। इसका एक बड़ा हिस्सा फ्लफी क्विकशिफ्टर भी है, जो दोनों दिशाओं में लगभग ध्यान देने योग्य झटके के बिना काम करता है - भयानक!
 
Auspuff 

हम 4 साल की वारंटी की भी प्रशंसा करते हैं जो ट्रायम्फ अब सभी मोटरसाइकिलों पर प्रदान करता है। हर 10,000 किमी या साल में एक बार सेवा अंतराल सामान्य है और ठीक भी है। खैर, और स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर की आलोचनाएं कहां हैं? क्लच लीवर रेंज में समायोज्य नहीं है और छोटे हाथों के लिए थोड़ा दूर खड़ा है। बस।
 
सवाल उठता है कि आपको वास्तव में अधिक महंगे आरएस वेरिएंट का सहारा क्यों लेना चाहिए? खैर, हमारे पास पहले से ही एक विचार है: चांदी के अलावा, आरएस लाल और पीले रंग में भी उपलब्ध है! इसके अलावा, एक या दूसरे अधिक मूल्यवान लीवर, रेडियल ब्रेक पंप के साथ-साथ स्टाइलमास और थोड़ा चिकना कॉकपिट की सराहना करेंगे। तकनीकी रूप से, दोनों बाइक काफी हद तक समान हैं और 10 एचपी की अतिरिक्त शक्ति केवल दौड़ में महसूस की जानी चाहिए। यही बात बेहतर चेसिस पर भी लागू होती है, देश की सड़क पर आपको हमारी राय में इस अपडेट की आवश्यकता नहीं है। चाहे आप आर या आरएस चुनते हैं, आपको दोनों बाइक के साथ बहुत मज़ा आएगा और वे दोनों अपनी कीमत के लायक हैं - हर एक पैसा।

परिणाम

लड़का, लड़का, क्या बोर्ड है! नई स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर अपने वादे को पूरा करती है। कई छोटे अपडेट पहले से ही बहुत अच्छी नग्न बाइक को एक बहुत अच्छी नग्न बाइक में बदल देते हैं। स्ट्रीटी फ्लेमोस ड्राइव करता है और ठीक है, इंजन नशे की लत है और तकनीकी उपकरण अब लगभग स्पीड ट्रिपल के स्तर पर है। आर की कीमत ठीक से अधिक है और यदि आप इसे और भी महान पसंद करते हैं, तो आप आरएस के लिए जा सकते हैं - आप दोनों बाइक के साथ गलत नहीं कर सकते।
 
हमने हैम्बर्ग में ट्रायम्फ फ्लैगशिप स्टोर से परीक्षण बाइक प्राप्त की। यदि आप एक टेस्ट ड्राइव लेना चाहते हैं, तो आपको वहां सौहार्दपूर्ण रूप से आमंत्रित किया जाता है। आर के अलावा, क्यू-बाइक में साइट पर आरएस का एक प्रदर्शनकारी भी है - इसलिए आप सीधे दोनों बाइक की तुलना कर सकते हैं। हमारी ओर से मज़ा और शुभकामनाएं ...

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 10.195 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 8.500 €
  • उपलब्धता: 03/2023 से
  • रंग: सफेद, चांदी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Street Triple 765 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • ध्वनि
  • चेसिस
  • तकनीकी उपकरण
  • ड्राइविंग व्यवहार और ब्रेक लगाना
  • क्लच लीवर हो सकता है पसंदीदा
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 10,195

आयाम

लंबाई
2,065 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,047 मिमी
वजन
189 किलो
सीट
826 मिमी
व्हीलबेस
1,402 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.3 एस
60 से 100
3.5 एस
टैंक सामग्री
15 l
खपत
5.4 एल
श्रेणी
278 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
765 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
53.4 मिमी
प्रदर्शन
120 एचपी
घूर्णन-बल
80 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 41 मिमी उल्टा-उल्टा बिग पिस्टन फोर्क अलग फ़ंक्शन (एसएफएफ-बीपी), समायोज्य संपीड़न और रिबाउंड उदासीनता और समायोज्य प्रीलोड के साथ
यात्रा:
115 मिमी
अकड़ रियर
जलाशय, समायोज्य दबाव चरण, रिबाउंड और प्रीलोड के साथ शोवा मोनोशॉक
यात्रा:
133 मिमी
सस्पेंशन रियर
लाइट मेटल टू-आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
दो फ्लोटिंग 310 मिमी ब्रेक डिस्क, ब्रेम्बो एम 4.32 4-पिस्टन रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर्स
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17
ब्रेक रियर
एकल 220 मिमी डिस्क, ब्रेम्बो सिंगल-पिस्टन कैलिपर
220
रियर टायर्स
180/55ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण